कैसे एक iPhone खरीदने के लिए अपने माता पिता को मनाने के लिए

अपने माता-पिता से पूछें कि आप एक आईफोन खरीदने के लिए एक बड़ा अनुरोध है: सेल फोन की खरीद ही काफी मांग है, न कि फ़ोन कार्ड और चुना हुआ योजना द्वारा उत्पन्न लागत का उल्लेख करना। इसके अलावा, आपके पास आपके स्मार्टफ़ोन का उत्तरदायी रूप से उपयोग करने की आपकी क्षमता के बारे में वैध आरक्षण हो सकते हैं। इस अनुरोध के बारे में सोचना शुरू करने से पहले, आपको खुद को अच्छी प्रतिष्ठा प्राप्त करनी होगी, अपनी आंखों में एक जिम्मेदार और भरोसेमंद बच्चा बनना होगा। अपनी इच्छा को पूरा करने की संभावनाओं को बढ़ाने में सक्षम होने के लिए आपको बातचीत को रणनीतिक तरीके से भी शुरू करना चाहिए।

कदम

भाग 1

अपने माता-पिता को दिखाएं कि वे जिम्मेदार हैं
1
अपने वर्तमान फोन को ध्यानपूर्वक उपयोग करें यदि आपके पास सबसे कीमती वस्तुओं को खोना या तोड़ना है, तो आपके माता-पिता आईफोन खरीदने के लिए अपना पैसा बर्बाद करना चाहते हैं, जो निश्चित रूप से सस्ते नहीं है। अनुरोध करने से पहले टेबल पर कार्ड बदलने के लिए आपको कई हफ्तों या महीनों में खर्च करना होगा।
  • यदि आपके पास पहले से मोबाइल फोन है, तो इसका ध्यान रखें और इसे नजरअंदाज न करें। क्या आप इसे खो नहीं सकते? आपके माता-पिता इसे याद करेंगे जब आप उन्हें अधिक महंगे मॉडल पर स्विच करने के लिए कहेंगे।
  • 2
    अपने सभी महंगी वस्तुओं का ख्याल रखना। अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर भी ध्यान दें, जैसे कि वीडियो गेम कंसोल, आइपॉड, टैबलेट और / या कंप्यूटर उन्हें स्वच्छ, संगठित और अच्छी तरह से संरक्षित रखें उदाहरण के लिए, अपने लैपटॉप को एक विशेष बैग में रखें जब भी आप इसे अपने साथ लेते हैं, जब भी आप इसे इस्तेमाल करते हैं कभी नहीं खाओ या पीते हैं, और इसी तरह।
  • आपको गहने, घड़ियों और अन्य महंगे सामानों पर भी ध्यान देना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपने हाल ही में क्रिसमस पर एक उपहार के रूप में प्राप्त किसी भी मूल्यवान झुमके खो दिए हैं, तो आपके माता-पिता इसे एक अयोग्य प्रमाण के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं कि उन्हें अन्य मूल्यवान वस्तुओं (जैसे एक आईफोन) पर भरोसा नहीं करना चाहिए।
  • 3
    घर के काम से बाहर ले जाने के साथ संगत रहें यदि आप अपने परिश्रम की कमी के बारे में शिकायत करने की आवश्यकता के बिना नियमित रूप से साफ करने में मदद करते हैं, तो आपके माता-पिता इसे ध्यान देंगे। यह तब उपयोगी होगा जब समय उनको समझाने के लिए आता है कि आप एक iPhone के लायक हैं
  • घर का काम जल्दी से और बिना शिकायतों को पूरा करके, और शायद आप अन्य चीजों को भी तैयार करने के लिए तैयार कर सकते हैं, आपके माता-पिता दिखाते हैं कि आप अपनी ज़िम्मेदारी गंभीरता से लेते हैं और आपके लिए मदद करना महत्वपूर्ण है।
  • 4
    एक अच्छा स्कूल औसत रखें, या इसे सुधारने का प्रयास करें एक आईफोन स्कूल के लिए एक उपयोगी उपकरण हो सकता है (बाद में इसे और अधिक विस्तार से बताया जाएगा), लेकिन आपके माता-पिता आपको अपनी पढ़ाई से विचलित करने से डरते हैं। इसे खरीदने के लिए उन्हें मनाने की कोशिश करने से पहले, अपने वोटों को ध्यान से और ईमानदारी से जांचें।
  • यदि वे कम हैं, तो आपको उन्हें पाने के लिए और स्वीकार्य हो जाने के लिए शेष तिमाही (या वर्ष) के लिए काम करना चाहिए। अपने शिक्षकों से अपनी शक्तियों और कमजोरियों को समझने में मदद करने के लिए, और औसत बढ़ाने में सहायता के लिए एक योजना के साथ आने के लिए भी पूछें।
  • 5
    ट्यूटर द्वारा निर्देशित होने की संभावना पर विचार करें आप उस को खोजने में सक्षम हो सकते हैं जो स्कूल के माध्यम से मुफ्त सेवाएं मुहैया कराता है, लेकिन अगर आपको इसे (या अपने माता-पिता) का भुगतान करना है, तो यह पैसा अच्छी तरह से खर्च किया जाएगा।
  • आप स्कूल में बेहतर हो सकते हैं और आप अपने माता-पिता को दिखाएंगे कि आप अपनी शिक्षा को गंभीरता से लेते हैं।
  • 6
    नौकरी खोजने की संभावना पर विचार करें आईफोन प्राप्त करने के लिए प्रेरक रणनीति के हिस्से के रूप में, आप इसके लिए भुगतान करने में सहायता करने की पेशकश कर सकते हैं। बेशक, आपको इसे करने के लिए अपने पैसे की ज़रूरत होगी
  • बशर्ते आपके माता-पिता सहमत हों, आप स्कूल या सप्ताहांत के बाद अंशकालिक नौकरी की तलाश कर सकते हैं। अपने शहर में सुपरमार्केट, दुकानों और / या रेस्तरां में पूछें तो क्या उनकी रिक्तियां हैं
  • एक ट्यूटर, दाई या घास को काटने के लिए अपनी सेवाओं का विज्ञापन करें आप शिल्प वस्तुओं या बेक किए गए सामान बनाने और बेचकर अपना खुद का व्यवसाय भी शुरू कर सकते हैं।
  • 7
    अपने पैसे को जिम्मेदारी से खर्च करें एक बार आपके पास आने वाले पैसे का अच्छा प्रवाह हो, तो आप इसे नए तरीके, वीडियो गेम या सिनेमा टिकट खरीदने जैसे विभिन्न तरीकों से गुज़रने का प्रलोभन महसूस कर सकते हैं। अगर आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो आपको ये थोड़ा विलासिता देने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन क्षितिज पर आपके पास एक बड़ा लक्ष्य है
  • चाहे आपकी आय आपकी खुद की नौकरी से हो, पॉकेट मनी या उपहार से (आप को जन्मदिन पर दिए गए धन के लिए धन्यवाद दादी!), आपको अपने माता-पिता को साबित करना होगा कि आप पैसे बचाने और बजट से मिलने में सक्षम हैं।
  • 8
    अधिकतम खर्च की सीमा निर्धारित करें और उसका सम्मान करें। अपने बजट को विकसित करने के लिए हर बार अपना समय लें, जो आपकी साप्ताहिक / मासिक आय के रूप में आपके नियमित आउटिंग की रूपरेखा भी करता है। इसके बाद, इसे अत्यंत सावधानी के साथ पालन करने का प्रयास करें।
  • इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको अपने दोस्तों के साथ पिज्जा खाने और खाने के लिए कभी-कभार निमंत्रणों को मना करना पड़े, लेकिन अंतिम नजरिए पर अपनी आंखें रखें ताकि प्रेरणा खोना न हो।
  • अधिकतम खर्च की अधिकतम सीमा निर्धारित करके, आप अनुशासन और एकाग्रता भी विकसित करते हैं। आप जल्द ही अपने आप को एक लाभप्रद स्थिति में पायेंगे: आप अपने माता-पिता को दिखाएंगे कि आप उन्हें आईफोन और फोन योजना की लागतों के साथ मदद कर सकते हैं।
  • भाग 2

    चर्चा के लिए तैयार करें
    1
    अनुसंधान लागत अपने माता-पिता के साथ इस पर चर्चा करने से पहले, iPhone खरीदने या बदलने की मौजूदा लागत पर शोध करें अपने आप को विभिन्न टेलीफोन कंपनियों की योजनाओं के बारे में बताएं, मौजूदा एक की विशेषताओं और पैसे बचाने के लिए अपने माता-पिता की एक नई योजना को जोड़ने की संभावना। इसके बाद, ऑनलाइन तुलना करें।
    • मोबाइल को एक कम कीमत पर, या यहां तक ​​कि मुफ्त में भी प्राप्त करना संभव हो सकता है: यह उस योजना पर निर्भर करता है जो आप सोचते हैं और किसी भी पुरस्कार कार्यक्रम
    • यहां तक ​​कि इस मामले में, आपके माता-पिता निर्धारित टेलीफोन योजना के लिए खुद को प्रति माह यूरो का भुगतान कर सकते हैं और एक वर्ष में यह राशि काफी अधिक है। लागत कम लग सकती है, लेकिन बात यह है कि आपको वर्तमान दरों के बारे में आपको सूचित करने के लिए सबसे अच्छा करना होगा और यह आपके परिवार के मासिक आउटिंग के लिए एक आईफोन जोड़ने में कितना होगा।
  • 2
    दिखाएँ कि आप जिम्मेदार हैं आपको समय, पैसा और निजी वस्तुओं के प्रबंधन में और अधिक विश्वसनीय बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। यदि आप कर सकते हैं, आपके लिए अच्छा है! थोड़ा सा भाग्य के साथ आपके माता-पिता पहले ही गौर करेंगे, लेकिन अब यह ठोस सबूत के साथ इसे उजागर करने का समय है।
  • कक्षा, निबंध और अन्य परियोजनाओं में आपके नवीनतम कार्य फोटोकॉपी को एक श्रेणी से सम्मानित किया गया है।
  • आप अपने पेचेक इकट्ठा करने और अपने मौजूदा बैंक बैलेंस की एक प्रति की पेशकश भी कर सकते हैं।
  • अपने बजट की एक कॉपी को शामिल करना सुनिश्चित करें, जो आपके फोन के लिए योगदान के लिए इंगित करता है
  • एक फ़ोल्डर में इन सभी दस्तावेज़ों को व्यवस्थित करें, जो आपकी प्रस्तुति का एक अभिन्न हिस्सा होगा।
  • 3
    अपने माता-पिता से नीचे बैठकर आप से बात करें। इस वार्तालाप का मनोरंजन करने के लिए सही समय और स्थान चुनना महत्वपूर्ण है। आपको उन्हें अपनी गंभीरता के बारे में समझना चाहिए, और आप सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने की संभावना में वृद्धि करना चाहते हैं।
  • एक लंबे कार्य दिवस के अंत में उन्हें अनजाने पकड़ने के बजाय, निम्नलिखित की कोशिश करें: "माँ, पिताजी, मैंने एक iPhone होने के लाभों की खोज की, और मुझे लगता है कि मैं एक के लिए पर्याप्त और जिम्मेदार हूं। मैंने एक प्रस्ताव तैयार किया है जिसे मैं उदाहरण देना चाहता हूं। क्या हम इस सप्ताह के अंत के बारे में बात कर सकते हैं?"।
  • वे आपकी इस नई तरफ से चकित हो सकते हैं, जो आपके लिए एक अच्छा संकेत है
  • भाग 3

    प्रस्तुति बनाएं
    1



    समझाएं कि आप संगठित रहने के लिए आईफोन का उपयोग कैसे कर सकते हैं। एक बार जब आपके माता-पिता को सुनने के लिए सहमति हो, तो आपको इस स्मार्टफोन की संभावित उपयोगिता समझा जाना चाहिए फोन में बनाया संगठनात्मक उपकरण, जैसे कैलेंडर समारोह, कुछ सबसे लाभप्रद विशेषताएं हैं
    • समझाएं कि आप इसे स्कूल, काम और अतिरिक्त पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों का ट्रैक रखने के लिए कैसे उपयोग कर सकते हैं। साथ ही, अपने माता-पिता को याद दिलाएं कि वे आपको अपॉइंटमेंट्स के बारे में जानकारी भेज सकते हैं जो आपके मोबाइल कैलेंडर पर दिखाई देंगी।
  • 2
    समझाएं कि होमवर्क करने के लिए आप आईफोन का उपयोग कैसे करेंगे यह स्मार्टफोन व्यावहारिक तौर पर एक लैपटॉप है जिसमें इंटरनेट संसाधनों के लिए आसान पहुंच है। एक होने के बाद आप सबसे अच्छी लाइब्रेरी, स्रोत और वेब पेज ब्राउज़ कर सकते हैं। इसके अलावा, यह आपको प्रोफेसरों के संपर्क में रहने की अनुमति देता है
  • अपने माता-पिता को एक उपयोगी जानकारी और विश्वकोषों की पेशकश के रूप में एक आईफोन के साथ अपनी उंगलियों पर सभी उपयोगी विशेषताएं समझाएं। इसके अलावा, यह आपके स्कूल या विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर त्वरित पहुंच प्रदान करता है।
  • अपने माता-पिता को तुरंत दिखाने के लिए इन शैक्षिक एप्लिकेशन की सूची बनाना उपयोगी हो सकता है। आप अपने लैपटॉप या कंप्यूटर पर ऐप स्टोर पेज भी खोल सकते हैं, या एक अच्छा दोस्त इस प्रदर्शन के लिए आपको अपने आईफोन को उधार दे सकता है।
  • 3
    अपने माता-पिता को यह कहकर आश्वस्त करें कि जब आप ऑनलाइन हों या संदेश भेजेंगे तो आप सावधान रहेंगे। आपके अध्ययन के बारे में पता हो सकता है जो खतरनाक आँकड़ों की रिपोर्ट करता है। उदाहरण के लिए, हालिया शोध के अनुसार, तीन युवाओं में से एक ने एक चित्र भेजा है जो उसे किसी और को नग्न दिखाता है, और इनमें से आधे से ज्यादा लोगों को ऐसा करने के लिए कहा गया है। एक ही विश्लेषण ने यह भी सुझाव दिया कि लड़कों जो कामुक पृष्ठभूमि के साथ संदेश भेजते हैं वे यौन दृष्टिकोण से अधिक सक्रिय होते हैं।
  • अपने माता-पिता को बताएं कि आप अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल कामुक संदेशों के विनिमय के लिए नहीं करेंगे या किसी यौन प्रकृति की तस्वीरें ले लेंगे। वादा करो कि आप उन्हें सूचित करेंगे कि आपको किसी और से शर्मनाक या असभ्य प्रस्ताव मिलना चाहिए।
  • 4
    अपने माता-पिता को वादा करो कि आप आईफोन के साथ सोएंगे नहीं। एक अन्य चिंता? आपके माता-पिता चिंतित हो सकते हैं कि आप आईफोन से दूर नहीं हो पाएंगे, और आप वेब सर्फ़ करने और पाठ संदेशों का जवाब देने के लिए देर से रहेंगे।
  • कुछ अध्ययनों से यह सुझाव दिया गया है कि आस-पास के फोन के साथ सो रही नींद से हस्तक्षेप होता है, और यह अवसाद के साथ एक सहसंबंध हो सकता है।
  • आप शाम को फोन बंद करने और इसे दूसरे कमरे में छोड़ने के लिए सहमत हैं। आईफोन में एक निर्मित अलार्म है, लेकिन आप जागो और क्लासिक एक खरीद सकते हैं।
  • 5
    एसएमएस का अधिक से अधिक न होना वादा करो यद्यपि आपकी योजना असीमित संदेश प्रदान करती है, फिर भी आपके माता-पिता इस विचार के बारे में चिंतित हो सकते हैं कि आप फोन पर लिखे गए बहुत समय व्यतीत करते हैं, अपने दोस्तों के पाठ संदेश और उनका जवाब देते हैं।
  • यह आपको अपने परिवार से दूर ले जा सकता है, और यह आपके संचार कौशल को भी नुकसान पहुंचा सकता है।
  • अपने माता-पिता को समझाइए कि जब आप डिनर ले रहे हैं और जब आप एक साथ समय व्यतीत करते हैं तो आप फोन को दूर रख सकते हैं। उन्हें यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि अध्ययन करने का समय होने पर आप पाठ संदेश नहीं भेजेंगे।
  • 6
    अपने आप को करने के लिए तैयार रहो "जासूस" अपने माता-पिता से अगर आप जब तक आप पैतृक नियंत्रण सॉफ़्टवेयर स्थापित करते हैं तब तक फोन का उपयोग करने के लिए खुले हैं, संभवतः वे हाँ कहने की अधिक संभावना होगी।
  • अन्य बातों के अलावा, इस कार्यक्रम के साथ आपके माता-पिता जान सकते हैं कि आप अपने सेल फोन पर कितना समय व्यतीत करते हैं और आपके द्वारा देखी जाने वाली साइटों का नज़र रखना।
  • वास्तव में, एक बार आपके माता-पिता जानते हैं कि उनके पास जीपीएस और अन्य समान कार्यों का उपयोग करने की क्षमता है, यह जानने के लिए कि आप कहां हैं और किसके साथ, वे आपको आज़ादी देने के लिए सहज महसूस भी कर सकते हैं।
  • 7
    अपने माता-पिता को बताएं कि, सकारात्मक प्रतिक्रिया के मामले में, आपका आभार अनंत होगा।
  • एक बार जब आपने प्रस्तुति को सचित्र कर दिया है, तो एक वाक्य कहने की कोशिश करें: "माँ, पिताजी, मुझे पता है मैं बहुत कुछ मांग रहा हूं, लेकिन कृपया मुझ पर विश्वास करो। यदि आप मुझे मौका देने को तैयार हैं, तो मैं आपको निराश नहीं करूंगा, और मैं हमेशा के लिए आभारी रहूंगा"।
  • 8
    अपने माता-पिता को इसके बारे में सोचने के लिए समय दें वे चाहते हैं या विभिन्न कारकों पर प्रतिबिंबित करने और एक दूसरे के साथ निजी पर चर्चा करने के लिए समय की आवश्यकता कर सकते हैं। तत्काल प्रतिक्रिया का अनुरोध करने में आपकी मदद नहीं करेगा
  • समझाओ कि आप एक जवाब के लिए इंतजार करने के लिए तैयार हैं: "मुझे सुनने के लिए धन्यवाद क्या आपको एक दूसरे के साथ चर्चा करने के लिए समय की आवश्यकता है?"।
  • 9
    एक इनकार के लिए तैयार आपने अपनी स्थिति को सबसे अच्छा उदाहरण दिया है, इसका कारण यह है कि आप एक आईफोन और उनके आत्मविश्वास के योग्य क्यों हैं। जाहिर है, कई उम्मीदें हैं आपके माता-पिता आपको नहीं बता सकते
  • जब आपके पास आईफोन प्राप्त करने के उत्कृष्ट कारण होते हैं, तो आपके माता-पिता के पास इस समय आपके प्रस्ताव को खारिज करने के लिए अपने स्वयं के कारण होते हैं। आप इन विचारों को अपने साथ साझा करने के लिए कह सकते हैं, और यदि वे ऐसा करने को तैयार हैं, तो आप उनके आरक्षण का जवाब दे सकते हैं और उन्हें बदल सकते हैं।
  • 10
    उस स्थिति में, आप एक परीक्षण अवधि का सुझाव दे सकते हैं और अपने आप को फोन छोड़ने के लिए तैयार कर सकते हैं यदि आपके पास अपने सभी वादे न रखें
  • 11
    अपने अंतिम निर्णय का सम्मान करें यदि आपके माता-पिता आपके सभी प्रस्तावों को नहीं कहते हैं, तो पूछें कि क्या वे उन पर पुनर्विचार करने के लिए तैयार हैं, और फिर इसके बारे में अब और बात नहीं करें।
  • आपके पास कुछ महीने बाद और अधिक भाग्य होगा और शायद आपको सकारात्मक उत्तर मिलेगा - हालांकि, आपको प्रतीक्षा में शिकायत या पुटिंग से बचना चाहिए।
  • 12
    दिए गए शब्द को रखें यदि आपके माता-पिता आपको सकारात्मक उत्तर देते हैं, बधाई हो! अब आपको बस सभी वादे किए हैं और उम्मीदों पर निर्भर रहना है।
  • उदाहरण के लिए, अगर आपने 9 बजे फोन बंद करने का वादा किया है, तो यह करो! तब तक इंतजार न करें जब तक वे बिस्तर पर न जाएं और फिर अपने सेल फोन पर 10 या 11 बजे देखने के लिए चलें: ऐसा न करें कि उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी या नहीं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com