कैसे एक डरा ऊंट का नियंत्रण फिर से शुरू करें

उत्तरी अफ्रीका और मध्य पूर्व के कुछ हिस्सों में, ऊंट लंबी दूरी के लिए परिवहन का मुख्य साधन है। ये असाधारण जानवर मजबूत, बुद्धिमान हैं और अविश्वसनीय ताकत रखते हैं। उनमें से कुछ 64 किमी / घंटा तक गति तक पहुंच सकते हैं यद्यपि उनकी गति उन्हें चलने के लिए आदर्श बनाती है, अगर ऊंट डरता है और ऊंट चालक को नियंत्रण खो देता है, तो यह दु: खद और संभावित खतरनाक अनुभव दे सकता है। तो, एक भयभीत ऊंट का नियंत्रण कैसे हासिल करना और एक सुरक्षित गति पर वापस जाना है? पढ़ने रखें और आपको पता चल जाएगा।

सामग्री

कदम

एक स्पाइकल्ड कैमल चरण 1 के रेनैन कंट्रोल शीर्षक वाली छवि
1
शांत रहो ऊंट बहुत सहज प्राणी हैं और वे समझ सकते हैं कि आपको घबराहट या क्रोध है। यदि वे आपकी चिंता या क्रोध को महसूस करते हैं, तो वे और भी भयभीत होंगे, इसलिए जब तक आप डर से बाहर नहीं हो जाते, तब तक भावनाओं को संभाल करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है। बस गहरी साँस लें और परेशान न हों- याद रखें कि ऊंट प्रकृति से शांत होते हैं और यदि आप एकाग्रता रखते हैं, तो अंततः वे आत्म-नियंत्रण हासिल कर लेंगे और जल्दी ही धीमा हो जाएंगे
  • एक स्पाकट कैमल रिजैन कंट्रोल ऑफ़ इमेज शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    ऊंट को चीखें या चोट न दें उसे रोकने के लिए ऊंट पर चीख देने के लिए उसे और भी ज्यादा डराना पड़ेगा- बल्कि उसे धीमा और आश्वस्त आवाज में उससे बात करने की कोशिश करें क्योंकि आप उसे धीमा करने की कोशिश करते हैं। उसे प्रोत्साहित करने या उसे चोट करने की कोशिश मत करो, आप केवल उसे और अधिक भयभीत और भ्रमित कर देंगे। यदि आप ऊंट को आप पर भरोसा करना चाहते हैं, तो आपको अपने आप को एक मित्र पर विचार करना चाहिए, एक दुश्मन नहीं।
  • ऊंट की सवारी करते समय उपयोग करने के लिए सही आज्ञाओं को याद रखें प्रत्येक ऊंट को अलग-अलग आज्ञाओं का जवाब देने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। सवारी करने से पहले उपयुक्त आज्ञाओं को जानने के लिए आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि आपको इसे शांत करने की आवश्यकता कब होगी।
  • एक स्पाकट कैमल रिजैन कंट्रोल ऑफ़ इमेज शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    ब्रेसिअल को स्थिर हाथ से पकड़ो, लेकिन इसे बिना कड़ी मेहनत से खींचें चूंकि ऊंट रोमन हैं, चूंकि मुंह में फंसे एक काटने की बजाए नाखून में खूंटी को लगाया जाता है। इसका मतलब यह है कि, घोड़े के विपरीत, आप अपने कठपुतली को खींचकर एक भगोड़ा ऊंट को ताने का प्रयास नहीं कर सकते। एक कड़ी मेहनत या तोड़ना टूट जाएगी, फिर भी बदतर, ऊंट के नाक से खूंटी को आंसू जाएगा, इससे भी अधिक आतंक के कारण होगा।
  • हालांकि यह बागडोर बहुत कठिन खींचने के लिए उचित नहीं है, निश्चित रूप से सुनिश्चित करें कि आप उन्हें आदेश एक बार इसे नीचे धीमी कर दी है ऊंट को नियंत्रित करने में रख सकते हैं होना चाहता हूँ।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास मजबूत ब्रिड्स और हेलटर हैं, खासकर यदि आपके पास ज्यादा सवारी नहीं है एक हेलटर ऊंट के नियंत्रण को हासिल करना बहुत आसान बना सकता है, और आपको अपने नाक से खूंटी को तेज करके इसे चोट पहुंचाने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।
  • एक स्पाकट कैमल रिजैन कंट्रोल ऑफ़ इमेज शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4



    एक सर्कल में ऊंट चाल बनाने की कोशिश करें यदि लगाम एक हेलटर से जुड़ा हुआ है, जैसा अक्सर अक्सर दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए उपयोग किए गए ऊंट के मामले में, आप सर्कल में ऊंट स्पिन बनाने के लिए उन्हें थोड़ा खींच सकते हैं और अंत में, इसे धीमा कर सकते हैं - यह गति को तेज करेगा इस बीच, आपको ऊंट को दिशा में खींचने की कोशिश करनी चाहिए, जो ऊंट जाना चाहती है - आपको इसके साथ काम करना चाहिए, अपनी इच्छा के खिलाफ मत जाना। उस दिशा में पुर्जों को खींच कर जिसमें ऊंट घूमना चाहता है - यदि यह तय करता है, तो दूसरी तरफ बारी करने के लिए, इसे अनुमति दें और उसे तदनुसार खींचें।
  • जब आप ऊंट को बदलने की कोशिश करते हैं, तो थोड़ी सी चोटी को खींचो। यह आमतौर पर लंबे समय तक नहीं लेता है और बहुत मजबूत एक आंदोलन आपके ऊंट को चोट पहुंचा सकता है, यदि बाक़ी नाक से जुड़ा हो।
  • एक स्पाकट कैमल रीगैन कंट्रोल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    जब तक उंट बंद हो जाता है, तब तक यह बोलता है आपका उद्देश्य जब तक यह होता है विरोध करने के लिए है: यदि आप शरीर ऊंट की सवारी गुरुत्वाकर्षण के अपने केन्द्र को कम करने के साथ शामिल हो, पैरों के साथ यह करने के लिए तेजी से पकड़ और काठी के सींग पकड़ लेता है। आप एक काठी का उपयोग नहीं कर रहे हैं, यह पकड़ जब तुम और थोड़ा पीछे की ओर झुक कर, इतनी के रूप में उच्च गति Gobba- के शीर्ष के निकट सवारी करने के लिए से बचने के लिए कोशिश कर सकते हैं, एक बहुत ही अशांत दौड़ होगी।
  • एक स्पाकट कैमल रीजैन कंट्रोल का शीर्षक चित्र 6
    6
    जब आप इसे नियंत्रण में रखते हैं तो ऊंट से निकल जाएं जंगली सवारी समाप्त होने के बाद, ऊंट को बैठने दो। डिसाइम्बल और रख-रखाव रखना - यदि आप अलग-अलग ले सकते हैं, तो भाग मत भागो। इसके अलावा, याद रखें कि उस पर अपनी पीठ बारी करने के लिए या वह आपका पीछा नहीं कर सकता
  • एक स्पाकट कैमल रिजैन कंट्रोल का शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    जल्दी से असंबद्ध होने की संभावना पर विचार करें, अगर सभी प्रयास बेकार साबित होते हैं। ऊंट की गति और अपने आदेश का जवाब नहीं हासिल करने के लिए शुरू होता है, cammello- की दुम से दूर होता जा रहा यह आपका अंतिम उपाय होना चाहिए और यदि आप बागडोर खो ही ऐसा करना चाहिए या अगर आप की ओर तेजी से जा रहे हैं की संभावना पर विचार एक खतरनाक परिस्थिति, जैसे कि गड़बड़ी ऊंट उतरना करने के लिए, थोड़ा जमीन के संपर्क पर घुटनों झुकने रकाब से अपने पैरों मुक्त और जमीन पर चल रहा है खत्म करने के लिए प्रयास करता है,।
  • एक बार जमीन पर, फिर से शुरू करने की कोशिश करें - सभी संभावनाओं में, एक बार जब आप सफल हो जाए तो ऊंट बंद हो जाएगा
  • अधिकांश ऊंट, लेकिन सभी नहीं, अपने झुंड या घर के नजदीक संपर्क में होना पसंद करते हैं - इसलिए यदि आप उतरना चाहते हैं और गद्दी नहीं ले सकते, तो ऊंट शायद शांत हो जाने के बाद वापस आ जाएगा।
  • टिप्स

    • ऊंट से नाराज़ मत हो और इसे नियंत्रित न करने पर उसे मार न दें - हालांकि आप एक हजार एड्रेनालाईन प्राप्त कर सकते हैं, शांत रखना महत्वपूर्ण है। ऊंट पागल जानवर होते हैं, इसलिए यदि आप उन्हें डराते हैं या उन्हें बुरा मानते हैं, तो वे भविष्य में अप्रिय व्यवहार की संभावना रखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com