दूसरों की आंखों में अदृश्य होने के नाते कैसे रोकें

कभी-कभी, हमारे पास यह धारणा है कि किसी विशेष व्यक्ति या हमारे चारों ओर के लोग हमें अदृश्य महसूस करने के अधिकार का अभिमान करते हैं। यह भावना दूसरों के द्वारा संचारित संकेतों पर लोगों के बीच या साधारण गलतफहमी से जिस तरह से हम व्यवहार करते हैं (या व्यवहार नहीं करते) पर निर्भर हो सकते हैं, जब वे हमारी उपस्थिति को देखते हैं हालांकि, अच्छी खबर यह है कि हमारे पास ऐसे व्यक्तियों से खुद को बदलने का अवसर है जो सामाजिक दृश्य में लोगों की नज़र में किसी का ध्यान नहीं लेते हैं।

कदम

भाग 1

स्थिति का मूल्यांकन करें
छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 1
1
वास्तविक जीवन परिस्थितियों की एक श्रृंखला की सूची बनाएं समस्या को हल करने के लिए, आपको पहले इसे समझना होगा। फिर, ऐसी सूची तैयार करें जिसमें क्षणों को शामिल किया गया हो, जब आप दूसरों के द्वारा ध्यान नहीं दिया। किसी भी प्रकार की परिस्थिति दर्ज करें, सबसे तुच्छ (से"मैंने बधाई दी और कोई मुझे जवाब नहीं दिया") सबसे निर्विवाद लोगों के लिए ("मैं एक पार्टी में गया और कोई भी मुझसे बात नहीं करता")। इन घटनाओं को यथासंभव अधिक विस्तार में वर्णन करने का प्रयास करें।
  • चूंकि संभवत: आपकी सूची एक निजी बात रहेगी, आपको इसे लिखना नहीं है। इसमें व्यक्तिगत टिप्पणियां होती हैं, इसलिए शैली या भाषा की तुलना में सामग्री के साथ अधिक चिंतित हैं।
  • आपके द्वारा विभिन्न स्थितियों में हुई प्रतिक्रियाओं की पहचान करके, आप उन भावनात्मक चरणों को समझ सकेंगे जो सामान्यतया अनदेखी किए जाने या बहिष्कृत होने की भावना के साथ होती हैं। यह उन लोगों के लिए असामान्य नहीं है जो पहले से भ्रमित होने के लिए पृथक हैं ("मैं वास्तव में यह सब जी रहा हूँ?") और बाद में आपको क्रोध और असंतोष महसूस होता है जब कोई भी उसे किसी निश्चित स्थिति में मदद करने के लिए तैयार नहीं होता। इसलिए, अपने मन को स्वीकार करें इससे पहले कि आप अपने आप को ध्यान में रखने के लिए दूसरों को एक सामाजिक-सामाजिक इशारा करने के लिए मजबूर करते हैं।
  • छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 2
    2
    पता लगाएं कि जिस तरीके से आप का इलाज किया जाता है, वह पैटर्न के अनुसार होता है जब आप काम पर हों, घर पर, सामाजिक या निजी सेटिंग में लोगों को आपसे सुनने में परेशानी हो रही है? क्या कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपके द्वारा लिखी गई सूची में कई बार दिखाई देता है? क्या किसी विशेष प्रकरण के बाद आप की अनदेखी करना शुरू कर दिया है? उदाहरण के लिए, यह प्रलेखित किया गया है कि किसी कंपनी के कर्मियों द्वारा घुसपैठ किए गए moles उनके सहयोगियों द्वारा हाशिए पर लगाए जा सकते हैं।
  • अपने दृष्टिकोण को कम मत समझो अपने व्यवहार पैटर्न का भी पालन करें उदाहरण के लिए, आप लोगों से बात करना पसंद करते हैं, लेकिन आप एक मजबूत प्रभाव नहीं छोड़ सकते हैं? या जब आप दूसरों से बात करने को मजबूर होते हैं तो क्या आप चिंतित हैं?
  • व्यवहारिक प्रतिमानों पर अपने अवलोकन को लिखें, जो आप इन पलों में गले लगाते हैं और व्यक्तिगत लक्ष्य निर्धारित करते हैं। यदि आपके परिवार की जिंदगी आपको चिंता करती है, तो इसे सुधारने के लिए अपने प्रयासों को संतुलित करें। इस तरह, आप समय के साथ सकारात्मक परिवर्तन भी देख पाएंगे (और इसके बारे में गर्व होना)।
  • छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 3
    3
    अपनी जिम्मेदारियों को मान लें बदलने के लिए, आपको सुधार की संभावना को स्वीकार करना होगा, भले ही धीरे-धीरे याद रखें कि आपके कार्यों पर आपका नियंत्रण है अदृश्य होने की भावना वास्तविकता बन सकती है यदि आपको लगता है कि आप दूसरों के ध्यान के लायक नहीं हैं, तो आप वास्तव में किसी का ध्यान नहीं जा सकते हैं
  • छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 4
    4
    अपने सामाजिक जीवन को सुधारने के लिए लक्ष्यों को पहचानने और उनका पीछा करने में आपकी सहायता करने के लिए एक मित्र या विश्वासपात्र खोजें। आपको उस व्यक्ति का चयन करना चाहिए जिस पर आप भरोसा करते हैं और आपको सम्मान देते हैं। उनसे पूछें कि आप दूसरों के साथ कैसे बातचीत करते हैं और सलाह देने के लिए अवसरों का मीटिंग और सामाजिककरण करते हैं।
  • भाग 2

    अपने कल्याण पर फोकस
    इमेज का शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 5
    1
    अपने व्यक्तित्व को पहचानें अतीत में आपके पास मनोदशा और व्यवहारों से अवगत रहें और उन्हें स्वीकार करें, लेकिन भविष्य में किसी अन्य मार्ग का अनुसरण करने का निर्णय करें। आपको उन सभी चीजों के बारे में सोचना चाहिए जो आपको अद्वितीय बनाती हैं और आपने अपने जीवन में हासिल किया है। यदि आप खुद से प्यार करते हैं, तो दूसरों की भी आप की सराहना करेंगे!
    • अपनी व्यक्तिगत उपलब्धियों के बारे में एक डायरी रखकर, आप एक सकारात्मक और आगे-दिखने वाला मानसिक दृष्टिकोण बनाए रखने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, बातचीत के लिए आपके पास उत्कृष्ट विचार होंगे। इस तरह, अधिकांश लोगों को आप को बधाई देने के लिए बहुत खुशी होगी, उदाहरण के लिए, आपको काम पर एक पदोन्नति मिलती है। आप उन सभी चीजें भी लिख सकते हैं जिनके लिए आप आभारी हैं। कोई रास्ता नहीं है "सही" रोजमर्रा की जिंदगी में आपको लगता है कि उत्तेजनाओं को बताने के लिए
  • छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 6
    2
    अपना बनाएं "मंदिर"। घर और / या कार्यालय में, अपने जीवन और उपलब्धियों को सबसे खूबसूरत क्षणों की तस्वीरें दिखाकर, उद्धरण और आपके रोमांच की यादों को प्रोत्साहित करें।
  • यदि आप माचू पिचू के लिए गए हैं, तो अपने डेस्क पर अपनी यात्रा की तस्वीर ले जाने के बारे में जानिए। यह बर्फ तोड़ने का एक शानदार तरीका है कुछ अध्ययनों के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति कुछ निजी प्रभावों को व्यवस्थित करके एक जगह ले लेता है, तो उसे सकारात्मक भावनाओं को खिलाने की संभावना है।
  • छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 7
    3
    दूसरों के सामने अपनी रुचियों का बचाव करें शायद सद्भाव के माहौल को बढ़ावा देने के लिए, आप को त्याग और समझौता करने की परीक्षा दी जाएगी यह रवैया जो लोगों को समर्थन देने की ओर जाता है, स्वागत किया जा सकता है, लेकिन दोहराया जाने पर भी तुच्छ हो सकता है अपने व्यक्तिगत पीआर (जनसंपर्क एजेंट) का बहाना, आपको सकारात्मक पक्षों को देखने और आपको प्राप्त होने वाले हमलों का जवाब देने के लिए प्रोत्साहित करना।
  • प्रत्यक्ष रहें, आक्रामक नहीं। संघर्ष से बचने के लिए लोग अकसर सामाजिक अदृश्यता में गायब हो जाते हैं। यह समझ में आता है, लेकिन लंबे समय में यह व्यवहार समस्या पैदा कर सकता है। इसलिए, सबसे तनावपूर्ण परिस्थितियों में शांत रहने की कोशिश करें, प्रतिबिंबित करें और अपने लक्ष्यों को नजरअंदाज न करें। अपने सहयोगियों से पूछें: "हम इस समस्या को कैसे हल कर सकते हैं?" या "आपको ऐसा क्यों लगता है?"। एक नेता की तलाश में आप में एक मार्गदर्शक दिखाई देगा।
  • छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 8
    4
    कहने के लिए जानें "नहीं"। यदि आपको सामाजिक अदृश्यता से बाहर निकलने में कठिनाई हो रही है, तो आप निश्चित रूप से अपनी प्रतिबद्धता दिखाने के लिए और दूसरों के अनुमोदन प्राप्त करने के लिए हर अवसर लेने के लिए मजबूर महसूस करेंगे। इस प्रलोभन का विरोध करें जब कोई अवसर स्वयं प्रस्तुत करता है, तो अपने आप से पूछें कि क्या वह वर्तमान और भविष्य के लिए निर्धारित आपके व्यक्तिगत और पेशेवर लक्ष्यों में फिट बैठता है यदि यह काम नहीं करता है, तो प्रत्येक पहलू पर प्रतिबिंबित करने और एक जवाब खोजने के लिए एक दिन का समय लें। इस तरह, आप अपनी आवश्यकताओं को पहले रखेंगे और दूसरों को बताएंगे कि आप कितने महत्वपूर्ण हैं।
  • छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 9
    5
    अपने लिए कुछ करो! सही उपसाधन मिलान करके अपने आप को एक नया ड्रेस खरीदें। आप कपड़ों के माध्यम से कितना विशेष रूप से संवाद कर सकते हैं उदाहरण के लिए, एक अद्वितीय और असाधारण गहना चुनें और इसे सबसे महत्वपूर्ण अवसरों पर पहनें। तथाकथित "घुसपैठ अनुभूति" यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो आमतौर पर प्रतिष्ठा और शक्ति के विचार से जुड़ी कपड़ों की पसंद के माध्यम से आत्मविश्वास को बढ़ावा देती है। इस मामले में, एक सरल हार एक सही सामाजिक कवच हो सकता है, इसलिए इसे खरीदने के लिए संकोच न करें, अगर आपको वह मारता है!
  • छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 10
    6
    ठीक से खाओ और ट्रेन करें स्वस्थ और नियमित भोजन बनाने के लिए सुनिश्चित करें यह एक और जगह है जहां आप अपने व्यक्तित्व को व्यक्त कर सकते हैं और अपने ज्ञान को व्यापक कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप भोजन और शराब सहयोग में शामिल हो सकते हैं या खाना पकाने वाले ब्लॉग पर भी लिख सकते हैं इसी तरह, शारीरिक गतिविधि एकांत में किया प्रयास नहीं होना चाहिए। निकटतम जिम में शामिल हों, ऐसे लोगों के एक समूह में शामिल हों जो सड़क पर ट्रेन करते हैं या ऑनलाइन सहायता समूह के साथ अपनी प्रगति को ट्रैक करते हैं। इस तरह, आप अधिक दृश्यता प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • इसके अलावा, यह दिखाया गया है कि व्यायाम एंडोर्फिन के उत्पादन को सक्रिय करता है, जो बदले में सकारात्मक भावनाओं को उत्तेजित करता है जब आप अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं, दूसरों को भी यह नोटिस करते हैं और आपके उत्साह से दूर होने की अधिक संभावना है।
  • छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 11
    7



    ब्रेक लें समय-समय पर आपको सामाजिक दृश्य से गायब होने के विचार को स्वीकार करना होगा। ऐसा करने में, न केवल लोग आपको अधिक पसंद करते हैं, लेकिन आप अपने लक्ष्यों को फिर से रिचार्ज और पुन: मूल्यांकन कर सकते हैं ताकि आप आगे बढ़ सकें। यह नए रोमांच का अनुभव करने का अवसर भी हो सकता है! दूर के स्थान की यात्रा करें और एक अलग और साहसिक व्यक्तित्व को अपनाने के द्वारा अपने सामाजिक कौशल का परीक्षण करें, भले ही थोड़े समय के लिए।
  • भाग 3

    विकास करें और अपने आप में विश्वास दिखाएं
    छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 12
    1
    सकारात्मक पुष्टि के साथ प्रोत्साहित मन में दोहराएं कि आप अपने आप में कितना विश्वास करते हैं शायद शुरुआत में यह सच नहीं होगा, लेकिन आप जितना कहेंगे "मैं एक आश्वस्त व्यक्ति हूं"प्लस अविश्वास तुम छोड़ देंगे यदि आप इसे बार-बार दोहराते हैं तो आपका बेहोश यह विश्वास करना सीखेंगे वास्तव में, कार्नेगी मेलॉन विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने पाया है कि आत्म-प्रोत्साहन व्यक्तिगत समस्याओं को सुलझाने की क्षमता बढ़ाता है और स्कूल में ग्रेड औसत में सुधार करने में भी मदद कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 13
    2
    प्रशंसा करें दूसरों को अपनी स्वीकृति दें, उनके उपहारों को पहचानें कहने की कोशिश करें: "मैं आपके दृष्टिकोण को साझा करता हूं I" या "मुझे लगता है कि आपने एक अच्छा विकल्प बनाया है"। उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि किसी व्यक्ति के पास एक विशेष गहना या इत्र है, तो उसे ईमानदारी से बताएं: "आप जो ब्रेसलेट पहन रहे हैं वह वास्तव में आश्चर्यजनक है आप इसे कहाँ खरीदा था?"।
  • इमेज का शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 14
    3
    शरीर की भाषा के माध्यम से दृढ़ संकल्प दिखाएं अपने सिर के साथ चलना, अपनी पीठ को सीधे रखें और आसानी से आगे बढ़ें। जब आप चल रहे हैं, तो दूसरों के साथ आँख संपर्क स्थापित करने की कोशिश करें और मुस्कुराओ आमतौर पर, जो स्वयं-जागरूकता प्रकट करते हैं वे किसी का ध्यान नहीं रखते हैं। लोग समझते हैं कि उनके पास एक मजबूत आत्मसम्मान है और इसलिए इसका सम्मान करते हैं।
  • आपको आवश्यक स्थान पर कब्जा करें जब आप किसी संघर्ष को रोकने की संभावना पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो शरीर भी शामिल है और आप दूसरों की उपस्थिति में शारीरिक रूप से अपने आप को सीमित करने की आवश्यकता को दे सकते हैं। इस आवेग का विरोध करें उदाहरण के लिए, यदि आपको एक सम्मेलन रखना है, तो उस इलाके का कब्ज़ा ले लें जहां आप अपने रिश्ते के लिए आवश्यक दस्तावेज़ों को फैलाने के लिए बैठते हैं और आसपास के स्थान पर कब्जा करने के लिए आगे बढ़ते हैं।
  • छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 15
    4
    फोन के पीछे छुप से बचें यह अक्सर सामाजिक अदृश्यता से उत्पन्न शर्मिंदगी को कवर करने के लिए आपके फोन के साथ खेलना होता है। इन मामलों में, इसे दूर करने के लिए हर कीमत पर प्रयास करें। इसे खींचने से पहले लोगों के समूह (या खुद को एक समय सीमा दें) के साथ बातचीत करें
  • छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 16
    5
    अजीब रहो! हर कोई रॉबिन विलियम्स या अन्य शानदार कॉमेडी कलाकारों के कॉमिक नस से लैस नहीं है हालांकि, इसका यह अर्थ नहीं है कि आप विनोदी व्यक्ति नहीं हो सकते समझने की कोशिश करो कि आपके पास किस प्रकार का हास्य है। क्या आप चुटकुले पसंद करते हैं? क्या आप सबसे अधिक परेशान सामाजिक व्यंग्य पसंद करते हैं? या क्या आप काले हास्य और उत्साही चुटकुले से प्यार करते हैं? विभिन्न प्रकार के मूल्यांकन के लिए ध्यान से सोचें "हास्योत्पादकता" समाजीकरण के क्षणों में अपने दृष्टिकोण से खुद को अलग करने के लिए
  • आप अजीब उपाख्यानों को बताकर बर्फ को तोड़ सकते हैं। की वेबसाइटों पर ब्राउज़ करें "नकली समाचार" और अन्य लोगों के साथ चर्चा करने के लिए कुछ कहानियां एकत्रित करें इस रणनीति के साथ आप बल्कि सूक्ष्म राजनीतिक तर्कों को ला सकते हैं और इसके फलस्वरूप, वार्तालाप को जीवित रख सकते हैं। निस्संदेह आपके वार्ताकारों के पास सवाल होंगे और आप ध्यान केन्द्रित करेंगे।
  • भाग 4

    हमेशा 100% दे
    छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 17
    1
    बातचीत में पूरी तरह से अपने आप में विसर्जित करें अपने सहभागिता को व्यक्त करने, सक्रिय रूप से अपने वार्ताकार को सुनने की कोशिश करें ध्यान देना, आप उसके प्रति सम्मान दिखाएंगे और आप उसे सामाजिक अदृश्यता से बचाएंगे। सक्रिय सुनाने से आपको एक आम जमीन, पालक पारस्परिक समझ बनाने और गहरी सहानुभूति स्थापित करने का अवसर मिल जाता है। प्रश्न आपको अन्यथा निष्क्रिय वार्तालाप सक्रिय करने की अनुमति देते हैं।
    • बंद प्रश्नों से बचें ("हां" या "नहीं"), लेकिन उन लोगों से चिपककर शुरू करें जिनसे शुरू होता है "कैसे" और "क्योंकि"। उदाहरण के लिए, यदि कोई मित्र आपको हाल ही में एक विदेश यात्रा के बारे में बताता है, तो उसे पूछने के बजाय: "क्या आपको मज़ा आया?", आप उससे पूछ सकते हैं: "आपको सबसे ज्यादा मज़ा आया और क्यों?"। इसके अलावा, बातचीत को गहरा करने के लिए प्रश्न पूछें और वह आपकी क्या कह रहे हैं, आपकी रुचि की पुष्टि करें।
  • छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 18
    2
    स्थिति ले लो और अपनी असहमति दिखाने से डरो मत। यदि आपके पास एक वैध आपत्ति है, तो इसे विनम्रतापूर्वक व्यक्त करें दरअसल, कभी-कभी आप अपने आप को शैतान का वकील बनने के लिए भी दे सकते हैं, एक ऐसी भूमिका जो बातचीत के लिए उत्साह का स्पर्श देती है। इसके अलावा, एक प्रश्न के दोनों ओर विचार करते हुए, आप मानसिक लोच, एक व्यापक रूप से सराहना की गुणवत्ता का प्रदर्शन करेंगे।
  • छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 1 9
    3
    अपनी सीमाओं का परीक्षण करें हो सकता है आपको कुछ सामाजिक दृश्यता प्राप्त करना शुरू करने के लिए आत्मसम्मान का एक सरल इंजेक्शन चाहिए। उन लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए जो कुछ बेतुका, बेतुका और दुस्साहसिक हैं, शायद आपको अब तक मिलने का मौका नहीं मिलेगा।
  • स्वस्थ रहें, लेकिन सकारात्मक। उदाहरण के लिए, पांच को किसी को आप सड़क पर लापरवाही से मिलें या उसे कॉफी प्रदान करें इस तरीके से, आप कम से कम एक दिन (और दूसरे व्यक्ति पर अच्छी छाप पढें) के लिए एक निश्चित दृश्यता सुनिश्चित करेंगे। स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में किए गए अध्ययनों के अनुसार, कुछ पेशकश करने का कार्य सामाजिक संपर्क और उदारता को बढ़ावा देता है
  • छवि शीर्षक अन्य लोगों के लिए अदृश्य होने से रोकें चरण 20
    4
    शामिल हो जाओ! यदि आपके पास एक व्यस्त कार्यक्रम है, तो आपको ध्यान देने की संभावनाओं में काफी वृद्धि होगी। मित्रों, परिवार और सहकर्मियों को उन गतिविधियों और घटनाओं का सुझाव देने के लिए कहें, जो आपको रुचि दे सकती हैं नए अवसरों पर नज़र रखें और याद रखें: साहसी चीज़ों पर अपने हाथ की कोशिश करने से डराओ मत!
  • काम के लिए, आप अपने क्षेत्र के पेशेवर समूहों से संपर्क कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कई युवा पेशेवर अपनी आयु या काम के क्षेत्र के आधार पर मिलते हैं। इस तरह, आप अन्य लोगों के साथ आपके संबंधों का शोषण करके अपनी सामाजिक दृश्यता बढ़ा सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप कंपनी पार्टियों को व्यवस्थित करने या धर्मार्थ गतिविधियों में भाग लेने में शामिल हो सकते हैं। दूसरों की सहायता करना हमेशा अपने आप पर ध्यान आकर्षित करने का एक शानदार तरीका है
  • विषयगत बैठक समूह एक सामाजिक दृश्यता हासिल करने का एक और विकल्प है जो लगभग गारंटीकृत है। वे उन लोगों से बना होते हैं जिनके पास समान रुचियां हैं (एक पाठ्यक्रम या विद्यालय के पूर्व छात्र, प्रेमी शिविर, टेबल गेम के प्रति उत्साही और इसी तरह) और जो बैठकें (अक्सर सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से संगठित) की योजना बनाते हैं।
  • टिप्स

    • आपके प्रति विपरीत लिंग के लोग ही नहीं हैं कभी-कभी, एक का मानना ​​है कि किसी की साझेदारी जीवन साथी के विजय के आसपास घूमती है। मैत्री के स्तर पर सख्ती से ज्ञान के अपने चक्र को चौड़ा करना आसान है। इस तरह, एक भी अधिक सामाजिक दृश्यता होने के लिए इस्तेमाल किया जाता है
    • ध्यान रखें कि, एक बार जब आप एक निश्चित दृश्यता तक पहुंच जाते हैं, तो कोई भी नहीं रोकेगा "मैं तुम्हें देख रहा हूँ"। ऐसे सूक्ष्म संकेत हैं जो लोग अपने हित को ब्याज देते हैं। ध्यान दें और जब आप किसी से बात करते हैं तो अपनी भागीदारी दिखाएं।
    • सामाजिक अदर्शन भी कुछ लाभ प्रदान करता है। विशेष रूप से, दूसरों की प्रतिक्रियाओं के बारे में चिंता किए बिना कार्य करने की क्षमता और बाहरी सुंदरता के बारे में सामाजिक रूढ़िताओं को अनदेखा करने की क्षमता लाभप्रद माना जाता है

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि कार्यस्थल में अदर्शन हाशिए पर पड़ सकते हैं। यदि आपको उद्देश्य और खतरे में नजरअंदाज किया जाता है, तो आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए। कनाडा के शोधकर्ताओं ने पाया है कि सामाजिक बहिष्कार एक व्यापक घटना है: 70% से अधिक उत्तरदाताओं ने कार्यस्थल में बहिष्कार की भावना महसूस की है। कुछ विद्वानों का तर्क है कि स्पष्ट रूप से बदमाशी की तुलना में सामाजिक बहिष्कार अधिक लगातार (और शायद अधिक समस्याग्रस्त) है।
    • सामाजिक बहिष्कार की वजह से दुःख मजबूत और अजेय हो सकता है। यदि आप अपने आप को स्वयं को या दूसरों को नुकसान पहुंचाने में सक्षम मानते हैं, तो सहायता के लिए मित्रों, परिवार के सदस्यों और डॉक्टरों से पूछने में संकोच न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com