कैसे उदासीन होना

आपके आस-पास होने वाली चीजों का विश्लेषण करने में उदासीन साधन होने के उद्देश्य से। नाटक और भावनाओं में शामिल होने के बजाय, शो का आनंद लें! आपके आस-पास के लोग अपने स्वयं के व्यवसाय में शामिल हैं - यह कितना अच्छा बैठना और देखना, लापरवाह होना चाहिए। यह वास्तव में मामला पर मन है यहाँ यह कैसे करना है

कदम

भाग 1

उदासीन सोचो
छवि उदासीन चरण 1 रहो
1
अपने आप से दूर हो जाओ कई हैं "आप" कि एक साथ मौजूद हैं फ्रायड के अहंकार, अहंकार और अति अहंकार जैसे कुछ। शुरुआत के लिए वहाँ है "आप" जो काम करता है फिर, वहाँ एक है "आप" कि नियंत्रण व्यवहार (एक बहुत विकसित) और तो वास्तव में आप का एक हिस्सा है जो बाहर से चीजों को दूसरी दृष्टि से पूरी तरह से देख सकता है - और ये बाद वाला है, जो उदासीन बनने में सक्षम होना जरूरी है। यदि यह थोड़ा भ्रम पैदा करता है, तो इसे इस तरह से रखें:
  • वहाँ है "आप" वह बस करता है और मौजूद है यह आपके भीतर के बच्चे की तरह है - यह पहला है "आप"। सभी मनुष्यों की आम बातें करो, सांस लें, खाएं यह आपको शक नहीं करता है। यह आप ही है जो अभी ठीक पढ़ रहा है।
  • फिर वहाँ है "आप" जो इस सब व्यवहार को नियंत्रित करता है, सोचता है और इसे सामाजिक रूप से स्वीकार्य बनाता है, यह सुनिश्चित कर रहा है कि आप जीवित रहें, आदि। आपने कभी खुद से बातें नहीं कीं: "हे भगवान, मैंने पिज्जा के 5 स्लाइस क्यों खाए?" यह दूसरा है "स्वयं"।
  • तीसरा "आप" यह थोड़ा अधिक मायावी है आप अपने व्यवहार, सोच और विकसित, अपने बारे में सचेत निष्कर्ष पर आ सकते हैं यह है "आप" जिस पर हम ध्यान देते हैं यह "स्वयं" वास्तव में वह चीजें नहीं जीता है या उन्हें उनकी ज़रूरत नहीं है - वह सिर्फ खुद को देखने के लिए सीमित करता है यह उदासीन है
  • छवि उदासीन चरण 2 रहो
    2
    एक फिल्म के रूप में जीवन के बारे में सोचो इस तीसरे पर ध्यान केंद्रित करने के लिए "स्वयं", आपको फिल्म के रूप में जीवन के बारे में सोचना होगा। मेरा मतलब है, आपको क्या हो रहा है इसमें कुछ कम शामिल होना चाहिए। भावनाओं में वास्तव में कोई जगह नहीं है, या, यदि उनके पास है, तो वे केवल सतह को छूते हैं और वास्तविक नतीजे नहीं होते हैं आप अभी किस तरह की फिल्म हैं? कौन नियंत्रण है? क्या हो सकता है?
  • यदि आप इस तरह की सोच समझते हैं, तो आप उदाहरणों को देख सकते हैं और अधिक स्वाभाविक तरीके से बॉक्स के बाहर सोच सकते हैं, अधिक कल्पना के साथ। उदाहरण के लिए, आप अभी घर पर बैठे हैं, अनाज का एक कटोरा खा रहे हैं और विकी कैसे ब्राउज़ करें आपका चरित्र क्या है और क्यों? क्या यह अगले दिनों में बदल सकता है? एक भावना को देखकर, उसकी उपस्थिति को पहचानना, यह कोशिश करने से बहुत अलग है।
  • छवि उदासीन चरण 3 रहो
    3
    पता है कि यह एक बड़ा सौदा नहीं है जो भी हो वह। सच में। यह एक बड़ा सौदा नहीं है चीजों की भव्य योजना में, कुछ चीजें हैं। शायद ब्रह्मांड की अंतिम पतन? यह एक बड़ी बात की तरह लगता है लेकिन मुंह के बीच में आप अपने आप को मिलते हैं? उस टिप्पणी को बुरे विश्वास में किया जा सकता था? नहीं, वे गंभीर समस्याएं नहीं हैं ... इन छोटे सवालों से आपको कुछ प्रतिक्रिया या भावना क्यों पैदा होती है?
  • जब कुछ भी बड़ी बात नहीं है, तो चिंतित होना कठिन है। हालांकि, खुश होना भी मुश्किल है पता है कि यह हमेशा देने और प्राप्त करने का सवाल है। हाल के एक अध्ययन में, जो लोग मानते हैं कि उनका जीवन में कोई उद्देश्य नहीं था, इसके बारे में कोई चिंता किए बिना, खुशी का एक सामान्य मध्यम धारणा थी इसलिए, जैसा कि आप इस तथ्य के बारे में चिंता न करें कि आपके प्रेमी के प्रेमी ने आपको छुट्टी दे दी है, वैसे ही जब आप काम पर पदोन्नति प्राप्त करते हैं, तो आप सुपर खुश नहीं होंगे ... क्योंकि आपके पास कोई बड़ी उम्मीद नहीं है
  • छवि उदासीन चरण 4 रहो
    4
    अपना मन खोलो उदासीन साधन होने के नाते हमारी परिकल्पनाओं, हमारे विश्वासों, हमारे अभिमान, हमारी भावनाओं और दरवाजों से हमारी भेद्यता को छोड़कर ऐसा करने के लिए, हमारे दिमाग पूरी तरह से खुला होना चाहिए। क्या आपके यौन / सेक्स / परिभाषा / रेस अभिविन्यास के बारे में कोई चिंतित मूर्खता है? हम्म। दिलचस्प। कौन जानता है कि वह ऐसा क्यों सोचता है? आपके भाग पर कोई भी प्रतिक्रिया केवल जिज्ञासा का होना चाहिए - आपको कभी भी नाराज, नाराज़ होना या बचाव की मुद्रा पर नहीं होना चाहिए।
  • शेष तर्कसंगत और तार्किक हम में से कई के लिए एक बड़ी बाधा है जब कोई व्यक्ति कुछ कहता है जो हमारे सम्मेलनों पर हमला करता है, तो हम स्वाभाविक रूप से उससे बात करना चाहते हैं और उसे अपने स्थान पर रखना चाहते हैं। ऐसा मत करो! आपको खुले दिमाग रखना चाहिए और मामले पर अपनी राय के साथ संलग्न न रहना चाहिए। तो अगर यह व्यक्ति अलग सोचता है, उसके लिए अच्छा है!
  • छवि उदासीन चरण 5 का शीर्षक
    5
    सामग्री के पीछे की प्रक्रिया के बारे में सोचो जब भी आप दूसरों के साथ बातचीत कर रहे हैं, उन्हें वर्णों के रूप में सोचें उनकी पृष्ठभूमि के बारे में सोचो और वे कहते हैं कि वे क्या कह रहे हैं और वे जो कर रहे हैं, वे करते हैं। और जब वे बोलते हैं, तो उनके शब्दों का क्या अर्थ है? संक्षेप में, सामग्री के पीछे का रास्ता सोचें
  • जब कोई कहता है: "हे, वाह, वास्तव में कुछ ऐसा है जो मैं आपको बताना चाहता हूं, लेकिन मुझे नहीं करना चाहिए"वह वास्तव में कह रहा है: "कृपया मुझे ध्यान दें, मेरे पास कुछ गपशप है और मुझे आपको बताने के लिए बहुत संतुष्टि मिलेगी, अगर आप मुझसे पूछें" प्रक्रिया (क्या है वास्तव में इसका मतलब होगा) अभी भी सामग्री के पीछे है (जो वास्तव में उसके मुंह से बाहर आया था) यदि आप सामग्री के पीछे का इरादा देख सकते हैं, तो आप वास्तव में क्या हो रहा है (और स्थिति से छुटकारा पाने) से निपटने के लिए यह बहुत आसान हो जाता है।
  • भाग 2

    उदासीन उपस्थिति
    छवि उदासीन चरण 6 रहो
    1
    अपने चेहरे की अभिव्यक्ति को कम से कम रखें उदासीन होना सभी उपस्थिति है, जैसे कि आपको कुछ भी महत्व नहीं है। इस धारणा को बनाए रखने के लिए, अपने चेहरे पर अपनी भावनाओं को प्रदर्शित नहीं करना महत्वपूर्ण है। यदि आपके शब्द हैं: "ओह, यह थोड़ा दिलचस्प है," आप उदासीन नहीं दिखते अगर आप अपनी भौहें उठाने, भयानक आंखें बनाते हैं, और अपना मुंह चौड़ा खोलते हैं
    • यह नकारात्मक या सकारात्मक या यहां तक ​​कि पर प्रतिक्रिया करने के बारे में नहीं है नहीं प्रतिक्रिया होती है। आप अभी भी मौजूद हैं - आप अब भी जीवित इंसान हैं। यह केवल महसूस करने या कुछ को देखने और इसे आसान लेते हुए और सब से ऊपर निजी तौर पर नहीं लेते हुए एक छोटी सी प्रतिक्रिया आप कर सकते हैं जब आपके दोस्त की छोटी बहन चिप्स चिप्स के लिए उसकी लत के बारे में बात करना शुरू कर सकता है। एक मामूली जिज्ञासा, सबसे अधिक
  • छवि उदासीन कदम 7 का शीर्षक
    2
    अपने शरीर को अपने दम पर मत देना। तो, आपने चेहरे का भाव घटा दिया है - यह सुनिश्चित करने का समय है कि आपका शरीर आपके चेहरे की अभिव्यक्तियों के अनुरूप है। ऐसा लगता है कि शरीर की अधिकांश भाषा ही है: शरीर। यहां तक ​​कि अगर आपके शब्दों और चेहरे चीख "मैं कम परवाह नहीं कर सकता", लेकिन आपका शरीर आपको समझता है कि आप असहज हैं, अब आप उदासीन नहीं हैं
  • आपके पास हमेशा एक खुले, आराम से स्थिति होना चाहिए। जैसे कि आप एक असतत फिल्म देख रहे थे। आप अभी भी शामिल हैं, लेकिन आप आराम से और तनाव मुक्त हैं। और यदि आप अपने दोस्तों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि आप उदासीन हैं, उनके साथ घूमते हुए अपने शरीर की भाषा को नकाब करने का तरीका नहीं है!
  • छवि उदासीन चरण 8 रहो
    3



    खुला और ग्रहणशील रहें बहुत उदासीनता आसानी से अलगाव, शीतलता, या सरल नकारात्मकता के लिए गलत हो सकता है। उदासीनता यह नहीं है! आप अभी भी खुले, स्वागत और ग्रहणशील हैं - आप वास्तव में परवाह नहीं करते हैं कि अगर आपके आने वाले लोग आपका स्वागत करते हैं या नहीं। आप अपनी चीजों को चाहे चाहे कर सकते हैं, चाहे वे कमरे में हों या नहीं, आप उसी तरीके से व्यवहार करेंगे।
  • चूंकि आप एक पर्यवेक्षक हैं, इसलिए आपको अपने आप को बंद करने का कोई कारण नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आपका साथी आप पर चिल्ला रहा है, अपनी बाहों को पार नहीं करें और अपने पैरों को पार न करें। यह केवल नियंत्रण रखने की आवश्यकता है और जब आप शांति से बातचीत कर सकते हैं तब आप इसका सामना कर सकते हैं। आप क्या कहना चाहते हैं, लेकिन आप केवल एक तर्क विश्लेषण सुनकर सुन सकते हैं।
  • छवि उदासीन चरण 9 रहो
    4
    इसे ज़्यादा मत करो हममें से कुछ उदासीन होना चाहते हैं, एक प्रकार की आत्म संतुष्टि को प्राप्त करना। हम एक पूर्व के साथ वापस जाना चाहते हैं, हमारे मालिक / माता-पिता / भाइयों को दिखाएं कि हमें बहुत अधिक परवाह नहीं है, आदि ... अगर यह आपका मामला है, तो इसे ज़्यादा मत करो! यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपकी उदासीनता एक मुखौटा, एक दृश्य है। आप अब उदासीन नहीं हैं, आप नकली बन गए हैं
  • भाग 3

    उदासीन होना
    छवि उदासीन चरण 10 रहो
    1
    शांत हो जाओ चूंकि कुछ भी बड़ा सौदा नहीं है और आप अभी भी दूरी की प्रक्रिया का विश्लेषण कर रहे हैं, आप को शांति से क्यों नहीं जीना चाहिए? 99% जीवन की स्थितियों में खोने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है, जब सब कुछ नीचे आता है, तो अपनी ऊर्जा बर्बाद क्यों करें?
    • कई लोगों को जीवन की स्थितियों पर बल दिया जाता है, चाहे वह किसी समयसीमा का सम्मान करना, प्रेमी के साथ झगड़ा करना या दोस्तों के बीच एक नाटक करना है ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वे नतीजे की परवाह करते हैं, जो कुछ आप नहीं करते हैं। इसलिए अगली बार जब आप तनावग्रस्त स्थिति में खुद को मिलते हैं, तो कुछ भी मत सोचो। हालांकि, यह जल्द ही पास हो जाएगा
  • छवि उदासीन कदम 11 रहो
    2
    सफ़ाई हो शांत रखने के अलावा, स्टीओइक होना ज़रूरी है (छोटी भावना दिखाएं) आप केवल `93 के बाद से तनाव से मुक्त नहीं हैं, लेकिन आप कभी भी नाराज, उदास या बहुत खुश नहीं हैं। आपके आस-पास की स्थितियों में आपको बहुत अधिक शामिल नहीं है, इसलिए आपके पास गहन भावनाओं का अनुभव करने के कई कारण नहीं हैं।
  • चाहे वह है "तुमने मेरी मछली को मार डाला!" या "मैं तुम्हें छोड़ रहा हूँ" या "बस जस्टिन बीबर ने मुझे कल रात बुलाया", आपकी प्रतिक्रिया होना चाहिए जैसे कि कोई आपको कह रहा है, "आज मैंने एक नया दीपक खरीदा" यह सब कुछ है शायद आप यह जानना चाहते हैं कि यह क्या है, या शायद नहीं। आपको आश्चर्य है अगर आप जानना चाहते हैं
  • छवि उदासीन चरण 12 रहो
    3
    उद्देश्य रहें दुनिया राय से भरा है। हर कोई अपनी ही है और ज्यादातर लोग इसे बहुत आसानी से दिखाते हैं दूसरी ओर, आप ज्यादातर लोग नहीं हैं सिक्के के दोनों किनारों को देखें और स्थितियों का विश्लेषण करें कि वे क्या हैं, भावनाओं के एक बादल के माध्यम से उनको न देखें।
  • इसका मतलब यह भी देखें आपके सिक्का की ओर कभी-कभी पेड़ों के माध्यम से जंगल को देखना मुश्किल है, लेकिन अपने व्यवहार के बारे में जागरूक होने के अभ्यास से यह संभव है। इसलिए जब आप किसी मित्र से बहस कर रहे हैं, तो उसे क्या चल रहा है, लेकिन आप समझते हैं कि वह क्या गाड़ी चला रहा है आप.
  • इमेज का शीर्षक उदासीन कदम 13
    4
    प्रक्रिया पर ले लो जब आप लोगों के साथ काम कर रहे हैं, तो आपको जरूरी नहीं कि उनके शब्दों का जवाब देना पड़े। आपको जवाब देना चाहिए कि वे क्या हैं वास्तव में कह। सामग्री पर ध्यान न दें और प्रक्रिया पर भरोसा करें। यह आपको उद्देश्य बनने में मदद करेगा और आपके चारों ओर घूमने वाली भावनाओं को दूर करेगा। इसके बजाय, वह लोगों की प्रकृति, प्रवृत्तियों और परिसरों के बारे में सोचता है- एक तटस्थ क्षेत्र में रहता है।
  • मान लें कि ग्यूलिया ने पिट्रो, उसके पति, चीजों की एक सूची दी है। पिएत्रो ऐसा नहीं करता और जुलिएना गुस्से में हो जाता है पिएट्रो को लगता है कि ग्यूलिया एक बड़ा ब्रोन्टोलाना है और गियालिया सोचती है कि पिएत्रो आलसी है और उसके बारे में कोई परवाह नहीं है इसके बजाय, पीटर को जियोलिया के जीवन के संगठित होने के बारे में विचार करना चाहिए कि चीजों की सूची वास्तव में जरूरी है और उसे ऐसा करने में मदद के लिए उससे पूछना चाहिए। जूलिया को यह एहसास होना चाहिए कि वह एक तरह से पीटर के व्यवहार का अनुवाद कर रही है जो कि वह सब स्वयं है और पीटर सिर्फ एक अलग तरंग दैर्ध्य पर अभिनय कर रहा है। तभी जब वे बाहर से अपने व्यवहार को देखने के लिए सक्षम होते हैं, तो एक ऐसी स्थिति से निपटने के लिए संभव होगा, जो कि पैदा हो गया है।
  • छवि उदासीन कदम 14
    5
    शिष्टाचार का उपयोग करें जो आप एक पूर्ण अजनबी के साथ दिखाएंगे। यदि आप वास्तव में उदासीन हैं, तो आप एक व्यक्ति को दूसरे पर पसंद नहीं करते हैं। फिर, ऐसा लगता है कि मैं कमरे में अकेला हूं। यदि कोई विशिष्ट व्यक्ति है जो आपको आपकी उदासीनता के बारे में समझाना चाहता है, तो इसे उसी तरह व्यवहार करें जैसा वह अजनबी था। आपको निश्चित रूप से नागरिक होना चाहिए, अगर आपको वह बात हो और आप चैट करें, लेकिन जब वह निकलता है, तो सबकुछ समाप्त हो जाता है। और यह अच्छा है
  • यह दुश्मनों के साथ भी काम करता है भले ही आप किसी व्यक्ति से नफरत करते हैं, उदासीनता अधिक शक्तिशाली है वे आपसे प्रतिक्रिया करने की अपेक्षा करते हैं, और यदि आप नहीं करते हैं, तो उन्हें नहीं पता कि क्या करना है। इसलिए, उनके साथ नागरिक रहें और उन्हें एक उदासीन दया से मार डालें।
  • टिप्स

    • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरों को क्या लगता है। कुछ लोगों को कुछ नहीं करना है, लेकिन लगता है कि अपने विचारों के बारे में चिंता करना बंद करो
    • अतीत अतीत है, भविष्य अज्ञात है, स्मृति एक शर्म की बात है, चिंता केवल दर्द है - एक स्वस्थ तरीके से रहने के लिए इस क्षण जीना।
    • शांति केवल मन में ही है! पूरी शांति के लिए, केवल शांति की जरुरत है: आपको कुछ और की ज़रूरत नहीं है!
    • इच्छा के अंतहीन चेन हैं शायद और भी अधिक!
    • सनकी को दूर करने और इच्छाओं से आपको अधिक शांति मिलती है
    • जब आप इच्छा की जड़ तक पहुंचते हैं और इसे पूरी तरह से समझते हैं, तो इसे हटाने के लिए आसान हो जाता है।
    • याद रखें, सच्ची खुशी कभी भी अपनी खुद की छवि, या भौतिक वस्तुओं (धन, प्रसिद्धि, शक्ति, आदि) के कब्जे की बाहरी चीजों पर निर्भर नहीं होती है और यहां तक ​​कि शरीर-मन या दूसरों की अपनी बाहरी स्थितियों पर भी नहीं होती है सच खुशी उन सभी चीजों पर निर्भर नहीं होती है जो क्षणिक हैं
    • हर किसी को क्षमा करें, क्योंकि वे ऐसा करते हैं जो किसी निश्चित समय पर उन्हें सबसे अधिक सही लगता है।

    चेतावनी

    • ये विचार केवल तभी काम करते हैं जब आप वास्तव में इस पर विश्वास करते हैं।
    • आत्मनिरीक्षण हमेशा चीजों को स्वीकार करने की कुंजी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com