दिल के बिना कैसे हो

दूसरों के संपर्क में होने के कारण, जलती निराशा हमेशा कोने के आसपास होती है जब किसी व्यक्ति को विश्वासघात, निराशा या अन्य नकारात्मक भावनाओं से बहुत परेशान किया जाता है, तो पत्थर का दिल होने के विचार को दुखी करना शुरू करना असामान्य नहीं है। जिन लोगों के लिए विशेष मनोवैज्ञानिक समस्याएं नहीं हैं, उन्हें लगना लगभग असंभव है, लेकिन कुछ स्थितियों में शीतलता दिखाती है और टुकड़ी उपयोगी हो सकती है। भावनात्मक दृष्टिकोण से अपने आप को दूर करके, अत्यधिक मित्रवत रहने से बचें और खुद को पहले से लगाएं, दूसरों के लिए आप का मजाकिया करना और व्यक्तिगत लाभ के लिए आपको दुख देना मुश्किल है।

कदम

विधि 1

पीड़ा को रोकने के लिए स्टोन का दिल होना
इमेज का शीर्षक, बर्न होर्टलेस चरण 1
1
अतीत की भावनाओं को छोड़ दें अभिव्यक्ति "भावनात्मक ऋण" यह अक्सर उन भावनाओं का वर्णन करने के लिए प्रयोग किया जाता है, जिनमें से किसी ने पूरी तरह से चंगा नहीं किया है, जिससे उन्हें दैनिक जीवन में दोहराया जा सकता है। आपको ईमानदारी से सभी पिछली भावनाओं की जांच करनी चाहिए जो आपको परेशान करते रहें। आपको उन सभी व्यवहारिक पैटर्न को जानबूझ कर नष्ट करना चाहिए जिन्हें आपने इन मूडों का जवाब देने के लिए विकसित किया है और सीखें कि आपकी सुविधा क्षेत्र कैसे निकल जाए। यह आपको अपनी पिछली भावनाओं के प्रभाव को पूरी तरह से समझने और उन्हें पीछे छोड़ने की अनुमति देगा।
  • इमेज का शीर्षक हरा होना चाहिए चरण 2
    2
    विशिष्ट उम्मीदें नहीं हैं जब कोई अनुभव या कोई व्यक्ति आपकी अपेक्षाओं पर निर्भर नहीं करता है, तो आप घर को कड़वा निराशा लाने का जोखिम उठाते हैं। जितना संभव हो उतना अपेक्षाओं से छुटकारा पाएं। अगर आपको वास्तव में ऐसा करना है, तो खुद को अस्पष्ट रखने का प्रयास करें, उन्हें परिभाषित न करें इस तरह से आप अपने आप को कड़वाहट के लिए उजागर नहीं करेंगे, जब आप आशा करते हैं कि चीजें ठीक से नहीं जाती हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक दिन को गुनगुने होने की उम्मीद करते हैं, तो आप शायद ही निराश हो जाएंगे। दूसरी तरफ, यदि आप 22 डिग्री सेल्सियस के सटीक तापमान के साथ एक हवा, धूप वाले दिन की उम्मीद करते हैं, तो आशा है कि आप जितनी आशा नहीं करते उतनी चीजें नहीं निकलती हैं।
  • इमेज का शीर्षक हरा होना चाहिए चरण 3
    3
    अपने आप को व्यस्त रखें यह दिखाया गया है कि व्यस्त रखने से अधिक संतुष्टि सुनिश्चित होती है ऐसी गतिविधियां चुनें, जो आपके लक्ष्यों या लाभों को हासिल करने में आपकी सहायता करें। यदि आप अपने आप को प्रोत्साहन देते हैं, तो आप अपने हाथों से नहीं खड़े होने के कारण अधिक प्रेरित महसूस करेंगे।
  • इससे आपको अपनी भावनाओं को फिर से सोचने और सोचने के बजाय काम में, खेल में, घर में और इतने पर अपनी ऊर्जा का निवेश करने की सुविधा मिल जाएगी।
  • इमेज का शीर्षक हरा होना चाहिए चरण 4
    4
    आपकी शर्तों पर संबंध बढ़ें दूसरों को बहुत करीब नहीं होने दें और उन्हें वादे, अनुरोध या बहाने के साथ नियंत्रण न दें। उन संबंधों के प्रकार को परिभाषित करें जो आप इन संबंधों के लिए विशेष रूप से खेती करना और समर्पित करना चाहते हैं। केवल आप ही नियंत्रित कर सकते हैं कि आप प्रत्येक रिश्ते में कितना शामिल हैं।
  • इमेज का शीर्षक हकदार बनें चरण 5
    5
    एक मनोवैज्ञानिक से संपर्क करें अगर पिछले पीड़ितों के दुख आपको और आपको कुछ भावनाओं से छुटकारा नहीं मिल सकता है, तो आपको एक पेशेवर समस्या पर जाना चाहिए-जैसे कि पुरानी अवसाद या चिंता को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। एक विशेषज्ञ आपको समझने में सहायता करेगा कि कौन सा नैदानिक ​​और / या औषधीय दृष्टिकोण आपको एक को दूर कर सकते हैं "भावनात्मक ऋण" ।
  • विधि 2

    इस्तेमाल होने और सफल होने से रोकने के लिए स्टोन के दिल का होना
    इमेज का शीर्षक हकदार बनें चरण 6
    1
    तुम्हें पता होना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं आप शायद पहले से ही जानते हैं कि आप अपने जीवन में क्या नहीं चाहते हैं, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है: आपको अपनी प्राथमिकताओं और अपनी आकांक्षाओं को भी परिभाषित करना चाहिए। यदि आप अपनी इच्छाओं को किसी भी अनिश्चितता के बिना स्पष्ट करते हैं, तो आप उन्हें अधिक प्रभावी ढंग से प्रदान कर सकते हैं।
    • यदि आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं, तो दूसरों के लिए आपको जो कुछ करना है, उसे मनाने के लिए यह बहुत कठिन होगा। यह जीवन में सफल होने और अपनी ऊर्जा को रोकने के लिए और किसी और के द्वारा अपना समय का उपयोग करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • इमेज का शीर्षक, हरा हो गया चरण 7
    2
    अपनी इच्छाओं को सम्बोधित करें अब जब कि आप अपनी आकांक्षाओं के बारे में जानते हैं, आपको शायद कुछ चीज़ों को दूसरों को देना होगा अपने आस-पास के लोगों से आप क्या चाहते हैं और आप क्या उम्मीद करते हैं, यह अच्छी तरह से व्यक्त करें। समझौता मत करो
  • आपको कुछ समय और प्रतिभा को छोड़ने की ज़रूरत हो सकती है, जिसे आप की जरूरत है, लेकिन सीमा निर्धारित करें और उन्हें आपकी इच्छाओं का इस्तेमाल न करें।
  • इमेज का शीर्षक हरा रहें चरण 8
    3



    सभी प्रस्तावों के सामने इनकार किया जो आपको लाभ नहीं देते हैं उन चीजों को स्वीकार करना जो आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की अनुमति नहीं देते समय की बर्बादी है आपको इसे दूर देना नहीं है: सिर्फ ऐसी गतिविधियां करें जो आपको अपने लक्ष्यों के करीब ले जाती हैं, जबकि विनम्रता से अन्य सभी अनुरोधों या प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया जाता है
  • यह कहकर निर्देशित रहें: "नहीं, मैं नहीं कर सकता"। आप स्पष्टीकरण दे सकते हैं, जैसे: "मेरे पास समय नहीं है", लेकिन यह आवश्यक नहीं है
  • जब वे आपको दोषी महसूस करते हैं, तो यह जटिल हो सकता है जिन धर्मादाय संगठनों का आप समर्थन नहीं करते हैं, वे दोस्त जिन्हें आप सहायता नहीं करना चाहते हैं या जिनके रिश्तेदारों को बहुत अधिक समय की आवश्यकता होती है, वे आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने में बाधा डाल सकते हैं नहीं कहने के लिए जानें
  • इमेज का शीर्षक हकदार बनें चरण 9
    4
    दूसरों के साथ सहयोग करने का प्रयास करें चाहे आप, आपका व्यवसाय, आपका सहयोग या आपके समुदाय, यह तथ्य स्वीकार करना अक्सर कठिन होता है कि आप अन्य मनुष्यों के साथ काम करके कुछ लाभ प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह सही है। किसी के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए सहयोग एक स्वस्थ और प्रभावी रणनीति हो सकता है आपको यह सुनिश्चित करना है कि रिश्ते पारस्परिक रूप से लाभकारी है और इसका इस्तेमाल किसी भी का नहीं हुआ है।
  • इमेज का शीर्षक हरा होना चाहिए चरण 10
    5
    दूसरों के कारणों के बारे में सोचो वे अक्सर एक हाथ से पूछेंगे आपको यह समझना चाहिए कि आपने जिस व्यक्ति को बदल दिया है उसे आप और क्यों प्राप्त करेंगे समझने की कोशिश करें कि कोई आपके से कुछ क्यों चाहता है, और उसके बाद मूल्यांकन करें कि क्या यह आपको आपकी सहायता को सही ठहराने के लिए पर्याप्त लाभ देगा।
  • विधि 3

    लोगों से बचने के लिए पत्थर का दिल
    इमेज का शीर्षक बनें हार्टलेस चरण 11
    1
    बकवास से बचें प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद, यह पहले से कहीं ज़्यादा आसान हो गया है। एक फोन कॉल करने का नाटक करें या अपने कानों में हमेशा हेडफ़ोन रखें ताकि परिचितों और अजनबियों को न पहुंचें। आप यह कहकर भी कम कर सकते हैं: "क्षमा करें, मैं वास्तव में व्यस्त हूं" (या इस वाक्य का एक भिन्नता)।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप वेंडिंग मशीन में हैं, तो आप किसी सहकर्मी के पास आ रहे हैं, तो तुरंत कहकर बड़बड़ा करना बंद करें: "मैं बात नहीं कर सकता, मेरे पास एक तत्काल डिलीवरी है"।
  • इमेज का शीर्षक, बेशर्म बनें बेरहम चरण 12
    2
    पार्टियों और अन्य ईवेंट के आमंत्रणों में गिरावट आई है। यह क्रोधी होना जरूरी नहीं है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका निर्णय फर्म और अंतिम है यदि आप एक असंगत बहाना का आविष्कार करते हैं, तो घटना के आयोजक शायद आपसे मिलने और आग्रह करने की कोशिश करेंगे।
  • लगभग किसी भी घटना से बचने का एक प्रभावी तरीका है जैसे: "मुझे क्षमा करें, मुझे पहले से ही एक और प्रतिबद्धता है"।
  • इमेज का शीर्षक हकदार बनें चरण 13
    3
    एहसान करने से इनकार करते हैं, जो कभी-कभी असली दायित्वों की तरह लग सकता है इसके बजाय, न कहना सीखें, लेकिन आत्मविश्वास से। हमेशा याद रखें कि आपको राशि के लिए कठोर होने की ज़रूरत नहीं है
  • यदि कोई मित्र चाहता है कि आप उसे घर छोड़ दें क्योंकि उसे छोड़ना है, तो उसे बताएं: "मुझे क्षमा करें, मैं नहीं कर सकता"। यदि आप चाहें, तो आप उन्हें स्पष्टीकरण दे सकते हैं, लेकिन आपको बहाने खोजने की आवश्यकता नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक बर्न वॉर्टल स्ट्रीट 14
    4
    एक नया समर्थन नेटवर्क बनाने का प्रयास करें अगर आपको लगता है कि आपके मित्र और परिवार एक समस्या हैं, तो लोगों से पूरी तरह से अलग होने की बजाय नए समर्थन नेटवर्क का निर्माण करना बेहतर होगा। अपने जैसे ही हितों वाले अन्य लोगों से मिलने की कोशिश करें उन लोगों के लिए खोजें, जो अपने ही स्थानों में भाग लेते हैं, अपने क्षेत्र में काम करते हैं या सामान्य रूप से आप उसी काम करते हैं
  • टिप्स

    • अगर आपको एक अच्छा मौका दिया जाता है, तो बिना किसी हिचकिचाहट को ले लो।
    • नकारात्मक लोगों से निपटना बंद करो
    • दोषी महसूस न करें

    चेतावनी

    • कोई भी आपके परिवर्तन को पसंद नहीं कर सकता है।
    • दूसरों के द्वारा ठंड से इलाज किए जाने की संभावना के लिए तैयार करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com