कैसे रोकें लाना बंद करो

सर्बारे की शिकायत किसी वास्तविक या कथित अपराध के आधार पर, दूसरों के लिए तीव्र क्रोध या तिरस्कार का कार्य है। किसी ग्राहक के लिए किसी गलत कंपनी या दोषपूर्ण उत्पादों की वजह से शिकायत हो सकती है, यह बहिष्कार कर सकता है और लोगों को बुरी तरह से बात करके खुद को पुन: प्राप्त कर सकता है। पत्नियां एक दूसरे के खिलाफ शिकायत कर सकती हैं, जिससे अवमानना ​​और विश्वास की हानि हो सकती है। कुछ धार्मिक दर्शन, अन्यायपूर्ण परिस्थितियों में माफी के महत्व पर जोर देते हैं, जबकि अन्य लोगों या विश्वास अधिक प्रतिशोध उन्मुख हैं। वैज्ञानिक साहित्य बताते हैं कि पकड़े हुए नाराजगी के हृदय और मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है। क्षमाशीलता अधिक मनोवैज्ञानिक और शारीरिक कल्याण की ओर जाता है, जिससे डायस्टोलिक और सिस्टल रक्तचाप में कमी होती है और स्वास्थ्य पर कई फायदेमंद प्रभाव पड़ते हैं। नीचे आप राक्षस पर काबू पाने के लिए दिशानिर्देश पाएंगे।

कदम

छवि क्रिश्चर क्रिचर बिना हर्टिंग पीपुल स्टेप 16
1
दर्द, दुख या निराशा को पहचानें रोपण को रोकने के लिए, आपको किसी समस्या के अस्तित्व से इनकार नहीं करना पड़ेगा या अव्यक्त भावनाओं को दबाने की आवश्यकता नहीं होगी। आपको लगता है कि भावनाओं को एक नाम दें
  • एक डायरी में लिखें घटना के विवरण और घटना के पहलुओं को लिखकर एक डायरी में अपनी भावनाओं को व्यक्त करें जिससे क्रोध या अपराध हुआ।
  • एक विश्वसनीय दोस्त के साथ अपनी भावनाओं को साझा करें किसी व्यक्ति से बात करना जो आपकी समझ व्यक्त करता है, चाहे वह करीबी दोस्त या मनोचिकित्सक हो, आपको शांति और बेहतर परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • टॉक टू एग्जिट स्टेप 15 नामक छवि
    2
    उस व्यक्ति से बात करें जिसने आपको नाराज़ किया है यदि ऐसा करने के लिए उपयुक्त है, तो उस व्यक्ति या कंपनी से बात करें, जिसने आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार किया। कुछ स्थितियों में यह संभव नहीं हो सकता है, उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति मर गया है या उपलब्ध नहीं है।
  • उस कार्य या घटना के बारे में अपनी भावनाओं को समझाओ, जिसने आपको नाराज़ किया है। उदाहरण के लिए, एक रेस्तरां मैनेजर के साथ बात करें, जिसने आपको बहुत अधिक पैसा दिया है या आपको बुरी तरह से इलाज किया है, भविष्य के ग्राहकों के साथ बहस करने या उनके रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए।
  • टॉक टू एग्जिट स्टेप 21 नामक छवि
    3
    लोगों और घटनाओं से बहुत ज्यादा उम्मीदें नहीं हैं मनुष्य और संगठन अपूर्ण हैं लोगों को कैसे व्यवहार करना चाहिए और कैसे आपके तनाव के स्तर गिर जाएंगे, इसके बारे में ध्यान न दें आप अन्य तरीकों पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे जो आप चाहते हैं, उदाहरण के लिए स्वस्थ संबंधों और अधिक विश्वसनीय समाजों की खोज करके
  • टॉक टू एग्जिट स्टेप 6 नामक छवि
    4



    अन्यायपूर्ण परिस्थितियों से बचें यदि संभव हो, तो लोगों और संगठनों के साथ बातचीत करने से बचें जो आदतन या अनुचित हैं।
  • सहनशील और अन्यायपूर्ण के बीच भेद। यदि, उदाहरण के लिए, आपकी पत्नी कचरे को बाहर निकालना भूल जाती है, सहिष्णु हो। विचार करें कि एक साथी को छोड़ने के लिए जो आपको शारीरिक और भावनात्मक रूप से दुर्व्यवहार करता है सभी मामलों में, माफियां, बिना किसी जरूरी चूक को छोड़कर, आपके कल्याण के लिए फायदे होंगे।
  • लाइव लाइफ टू द फर्स्टस्ट चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    5
    व्यक्ति या संगठन की क्षमा पर ध्यान दें चाहे वे आपकी माफी से माफी मांगें या संतुष्ट हों या न करें, कृप्या को क्षमा करने और रोकना बंद करने का सचेत निर्णय करें।
  • लाइव लाइफ टू द फर्स्टस्ट चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    6
    शांतिपूर्ण और उत्पादक विचारों को चुनें जब भी क्रोध उत्पन्न होता है या नकारात्मक विचार जारी रहता है, तो आप मानते हैं कि आप नाराज़ हैं या चोट लगी हैं, लेकिन होशपूर्वक आपके फोकस को रचनात्मक तरीके से बदल दें
  • भरोसेमंद लोगों पर अधिक ऊर्जा खर्च करें भरोसेमंद लोगों, भरोसेमंद और आपका ध्यान के साथ अधिक समय व्यतीत करें
  • उस व्यक्ति के सकारात्मक गुणों पर ध्यान केंद्रित करें जिसने आपको नाराज़ किया है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध है जिसने आपके विश्वास को धोखा दिया है, तो व्यक्ति की प्रशंसा की गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करके असंतोष का भावनात्मक प्रभार कम करें।
  • स्टॉप होल्डिंग ए ग्रुज चरण 6 नामक छवि
    7
    एक नफरत जारी समारोह का आयोजन करें जीवन में आगे बढ़ने का एक तरीका है एक ठोस तरीके से घृणा छोड़ देना। अपनी भावनाओं को, अपनी असंतोष, उन लोगों के नाम या नाम लिखें, जो आपको परेशान करते हैं और कागज के उस टुकड़े को एक ठोस सबूत के रूप में लेते हैं कि आप आगे बढ़ेंगे आप कागज का टुकड़ा जिस तरह से आप चाहते हैं कर सकते हैं - इसे जला, फेंक, हवा, एक कागज की नाव पर डाल करने के लिए फेंक और यह वर्तमान से दूर ले जाने, उसे दफनाने, और इतने पर - आप जो कुछ भी परिवर्तन की दिशा में एक भौतिक कदम करते हैं।
  • बे ड्रग फ्री चरण 15 नाम की छवि
    8
    कृतज्ञता हर दिन व्यायाम करें अपने दिनों में अच्छा दिखना शुरू करें और नकारात्मक पक्ष पर ध्यान केंद्रित करना बंद करो। हर दिन के लिए आभारी होना कुछ की तलाश करना शुरू करें वह हर दिन पांच चीजें पाने के लिए आभारी होंगे। असंतोष को हराने के लिए कृतज्ञता का प्रयोग करें।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com