कैसे जा रहा है Dispotate बंद करो

अगर आपको लगता है कि आप नियंत्रण के साथ जुनूनी व्यक्ति हैं, तो संभवतः आप प्रत्येक व्यक्ति और आपके जीवन की हर घटना को किसी निश्चित तरीके से उम्मीद करते हैं। निराश रहो जब आपकी प्रिय, आपका मित्र या सहकर्मी आपके द्वारा अपेक्षित तरीके से व्यवहार नहीं करता है, या जब कोई मीटिंग, पार्टी या किसी भी रविवार की दोपहर को यथासंभव नियोजित नहीं किया जाता है। अगर आप इसे पूरी तरह से सही बनाने के लिए सब कुछ पर निगरानी रखने की इच्छा को महसूस करते हैं और आप इसे कैसे करना चाहते हैं, तो यह आराम करने का समय है, एक कदम वापस ले लें और इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप सब कुछ नियंत्रण में नहीं प्राप्त कर सकते हैं जब आप ऐसा करने में कामयाब हो जाते हैं, तो आप देखेंगे कि आपको तंग रखने के बजाय कुछ नियंत्रण देने में अधिक संतुष्टि होगी। कम अपमानजनक होने के लिए अपनी सड़क शुरू करने के लिए चरण 1 पर जाएं

कदम

भाग 1

मानसिकता बदलें
स्टेप 1 को नियंत्रित करने से रोकें शीर्षक वाला इमेज
1
पूर्णतावादी होने से रोकें एक कारण है कि आप सब कुछ नियंत्रण में रखे हुए हो सकते हैं कि आप सब कुछ एकदम सही होने की इच्छा रखते हैं। हो सकता है कि आप नहीं चाहते कि कोई आपको देखने आए, यदि आपका घर बेदाग नहीं है- या अंत में कोई भी न ढूंढें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई टाइपो नहीं है, एक रिपोर्ट के दौरान एक अतिरिक्त घंटे खर्च करें। थोड़ी देर बाद यह व्यवहार आपको या दूसरों की मदद नहीं करता है वास्तव में, यह केवल आपको दुख देने और अपने जीवन को जीवित रहने से दूर रखने के प्रभाव में है। याद रखें कि पूर्णतावादी होने के नाते आप में एक तरह की अपूर्णता है, और इससे पहले कि आप सही होने की आवश्यकता को छोड़ दें, पहले आप हर छोटी विस्तार का विश्लेषण करने के बजाय अपने जीवन के साथ जा सकते हैं।
  • इसके बारे में सोचो: यदि आप घर पर मेहमान नहीं चाहते हैं क्योंकि यह सही नहीं है, तो आपको अधिक से अधिक कुशन की बजाय जगहों पर जाने की बजाय यात्रा की उम्मीद नहीं होने की संभावना है।
  • पूर्णतावाद लोगों को धीमा कर देता है यद्यपि इसकी सकारात्मक पहलुओं को ईमानदार होना है, इसके नकारात्मक प्रभाव भी हैं। एक बार फिर से रिपोर्ट करना एक बार फिर से पढ़ना गलत है - यह दो या तीन बार फिर से पढ़ना समय की बर्बादी है।
  • स्टेप 2 को नियंत्रित करने से रोकें
    2
    अपने आत्मसम्मान पर काम करें अंत में, यह समस्या अक्सर इस तथ्य से नीचे आती है कि बहुत से लोग जो सब कुछ को नियंत्रित करते हैं उन्हें अपने आत्मसम्मान पर काम करने की आवश्यकता होती है। आप शायद अपनी मित्रता या रिश्तों की जांच कर रहे हैं क्योंकि आपको लगता है कि आप लोगों को पसंद नहीं करते हैं या वे आपसे नहीं बनना चाहते हैं, अगर आप उन्हें उन सभी को नहीं बताते हैं जो उन्हें करना है शायद आपको लगता है कि आप उनकी ऊंचाई पर नहीं हैं और आपको डर है कि किसी को अपने बारे में कोई विचार देकर, आप पा सकते हैं कि आप उन्हें पसंद नहीं करते। आपको इन तर्कों से रोकना होगा और पता होना चाहिए कि आप एक अद्भुत और योग्य व्यक्ति हैं, आपको थोड़ा आराम करने के लिए सीखना होगा।
  • यह आत्म-सम्मान, चिंता या अपने निरंकुश व्यवहार के किसी अन्य संभावित कारण की आपकी समस्याओं के बारे में किसी चिकित्सक या प्रिय मित्र से बात करने में बहुत मदद कर सकता है। इससे आपको समस्या की जड़ तक पहुंचने में मदद मिल सकती है जो आपको नियंत्रण से ग्रस्त बनाता है
  • इमेज का शीर्षक
    3
    अपनी चिंता का प्रबंधन करने की कोशिश करें एक और कारण है कि आप को आपत्तिजनक बना सकते हैं यह तथ्य है कि आप बहुत चिंतित हैं, आप हमेशा सोचते हैं कि सबसे खराब आपके साथ हो सकता है और आप अज्ञात का सामना करने के विचार से डर रहे हैं। यदि यह आपका मामला है, तो आपको आराम करने और समझने की ज़रूरत है कि यह दुनिया का अंत नहीं है, अगर आपको अज्ञात स्थितियों का भी सामना करना पड़ रहा है। सभी परिदृश्यों की कल्पना करें, न सिर्फ सबसे खराब स्थिति में, और आप बहुत बेहतर महसूस करेंगे।
  • बेशक, यह जानने के लिए समय लगता है कि अपनी चिंता कैसे नियंत्रित करें, लेकिन योग, ध्यान, कैफीन को कम करने या आपकी समस्या की जड़ें देखने के लिए समय निकालने में बहुत मददगार हो सकता है।
  • स्टेप 4 पर रोक लगाने वाला स्टॉफ शीर्षक वाला इमेज
    4
    हमेशा सही होने से रोकें अप्रिय लोगों को अक्सर यह साबित करना पड़ता है कि उनके पास सबसे अच्छा विचार है कि वे कैसे काम करते हैं या पृथ्वी पर पूरी तरह से सबकुछ के बारे में सही राय है। यदि आप अपने आस-पास की चीज़ों पर अपना नियंत्रण कम करना चाहते हैं, तो कभी-कभी आपको इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि दूसरों को सही हो सकता है और आपको समझना चाहिए कि यह दुनिया का अंत नहीं है यदि आपको कुछ का जवाब नहीं पता है या अगर किसी और के पास अधिक अनुभव या एक निश्चित स्थिति का अधिक ज्ञान
  • इसके बारे में सोचो: अगर आपको कुछ का जवाब नहीं पता, तो सबसे बुरी चीज क्या हो सकती है? इससे पहले या बाद में सभी के लिए होता है आप सोच सकते हैं कि लोग आप का न्याय करेंगे या आपको नीची समझेंगे, लेकिन यह सच नहीं है। यह वास्तव में बहुत अधिक संभव है, यदि आप कभी भी स्वीकार नहीं करते कि आप गलत हैं तो आप खुद को खराब कर रहे हैं।
  • हमेशा सही नहीं होने का एक हिस्सा खुद को भेद्यता को खोलना है कोई नहीं कहता है कि यह सुखद होगा, लेकिन यह लोगों पर भरोसा करने और यह दिखाने का तरीका है कि आप बस इंसान हैं आप चाहते हैं कि लोग आपसे संबंधित हो, सही?
  • स्टेप 5 को नियंत्रित करने से रोकें शीर्षक वाला छवि
    5
    स्वीकृति अभ्यास यदि आप निंदा करना रोकना चाहते हैं, तो आपको चीजों को स्वीकार करने की आपकी क्षमता में सुधार करना होगा क्योंकि वे हैं। यद्यपि यह देखने के लिए एक अच्छी बात है कि इसे सुधारने के लिए क्या कुछ करना चाहिए और इसे बदलने के लिए कुछ करना चाहिए, यह हर छोटी चीज़ की देखरेख और बदलने के लिए अलग है, जब तक कि यह ठीक तरह से आप चाहते हैं। काम, घर पर और आपके संबंधों में चीजों के सामान्य ज्ञान को स्वीकार करने की आपकी क्षमता पर कार्य करें
  • बेशक, क्रांति उन लोगों से शुरू होती है जो देखते हैं कि उन्हें एक बड़ा बदलाव की आवश्यकता है और वहां जाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। लेकिन यहां हम चे ग्वेरा के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि आप अपने आस-पास की वास्तविकता के साथ सहज महसूस करें, बजाय कोशिश करने के बजाय "समायोजित" समस्याएं जो वास्तव में मौजूद नहीं हैं
  • स्टेप 6 को नियंत्रित करने से रोकें शीर्षक वाला इमेज
    6
    पता है कि थोड़ा सा नियंत्रण देने से लाभप्रद हो सकता है क्योंकि यह है। शायद आपको लगता है कि किसी भी मदद से बिना किसी योजना के विस्तार या अपनी शादी की योजना बनाकर परियोजना की योजना की योजना बनाकर आपको मजबूत, संभवतः अजेय लग सकता है बेशक, एक स्थिति पूरी तरह से नियंत्रित करने में सक्षम होने से ताकत दिखाई देती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप क्या प्रयास करेंगे? थकावट। तनाव। आप उन्हें माप नहीं सकते। किसी को आपकी मदद करने दे, या फिर ले जाना भी सबसे अच्छा इनाम हो सकता है
  • आप पर दबाव डालने के बजाय, आप समान लक्ष्य हासिल करने के लिए अन्य लोगों के साथ काम करने के विचार को प्यार करना सीखेंगे ... या फिर आप ब्रेक लेते समय उन्हें थोड़ी अधिक काम करने देना चाहेंगे।
  • छोटी चीज़ों के साथ शुरू करें आपको बड़ी व्यावसायिक परियोजना के सभी कार्यों को तत्काल प्रतिनिधि करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, अपने सहयोगी को यह तय करने दें कि दोपहर के भोजन के लिए कहाँ जाना है क्या यह मुश्किल था? यदि ऐसा नहीं हुआ है, तो नियंत्रण के अपने त्याग में एक और कदम उठाने की कोशिश करें और देखें कि आपको कैसा महसूस होता है।
  • भाग 2

    ट्रस्ट दूसरों
    स्टेप 7 को नियंत्रित करने से रोकें शीर्षक वाला इमेज
    1
    अन्य लोगों पर भरोसा करना सीखें आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक यह महसूस करता है कि अन्य लोग केवल सक्षम, बुद्धिमान और मेहनती हैं। बेशक, दुर्भाग्य से, हर कोई एक ही रास्ता नहीं है यह समझ में आता है कि आप अपनी गन्दा छोटी बहन से रसोई में साफ करने में मदद नहीं करते हैं, या आप रॉबर्टो इल आज़ी को आपके लिए रिश्ते को सुधारने का काम नहीं देते हैं - हमारे आसपास कुछ लोग वास्तव में हमारी मदद नहीं कर सकते। लेकिन कई अन्य मूल्यवान और उपयोगी लोग हैं, और यदि आप एक खुशहाल जीवन जीना चाहते हैं, तो आपको उन पर विश्वास करना सीखना होगा ताकि वे अपने निर्णय ले सकें और आपकी सहायता कर सकें।
    • इसके बारे में सोचें: यदि आप हमेशा अपने प्रेमी को बताते हैं, तो आपका सबसे अच्छा दोस्त या प्रयोगशाला के सहकर्मी को वास्तव में क्या करना है, उन्हें कैसा लगेगा? वे शायद सोचें कि आप उन पर भरोसा नहीं करते क्योंकि आप सोचते हैं कि वे स्मार्ट / प्रतिभाशाली / अद्भुत नहीं हैं जैसे आप हैं। क्या यह वही है जो आप के बारे में सोचने वाले लोगों के बारे में सोचते हैं?
  • इमेज का शीर्षक
    2
    प्रतिनिधि। यदि आप इतने तिरस्कारकारी होने को रोकना चाहते हैं, तो आपको अन्य लोगों को कार्य सौंपना सीखना होगा। समय जब आप सभी का ख्याल रखते हैं और तब आप सभी के बारे में अपनी वार्ता के साथ बोर हो जाते हैं कि कैसे आप सत्तावादी और जोरदार बन गए अब आपको दूसरों को कार्य सौंपना सीखना होगा, एक सहयोगी बनना चाहिए, जिसने आपको किसी प्रोजेक्ट या दोस्त को सहायता करनी चाहिए जिसे आप जाने के लिए और एक पार्टी के लिए स्नैक्स लेते हैं जिसे आपने व्यवस्थित किया है। जब आप अन्य लोगों में विश्वास करना शुरू करते हैं, तो आप उन्हें आपकी मदद करने के लिए पूछना सीखेंगे।
  • ज़रूर, मदद के लिए पूछने के लिए नम्रता लेती है, लेकिन आप इसे इस्तेमाल कर सकेंगे हर किसी को अपने जीवन में निश्चित समय पर मदद की ज़रूरत है, और आप अलग नहीं हैं।
  • इमेज का शीर्षक
    3



    सुनो और दूसरों से सीखें भरोसा करने वालों और प्रतिनिधि को सक्षम होने के अलावा आपको अपने आप को यह बताना चाहिए कि आप उनसे सीख सकते हैं। हो सकता है कि आप केवल एक ही व्यक्ति हैं, जो दूसरों को सिखाने के लिए कुछ है - वास्तव में यदि आप अन्य लोगों के लिए दरवाजे खोलते हैं और सुनते हैं, तो आप पाएंगे कि आप गलत थे। आप सब कुछ पर विशेषज्ञ नहीं हो सकते, और हमेशा ऐसे अन्य लोग होंगे जो कुछ विषयों पर अधिक ज्ञान या अनुभव रखते हैं। जब आप सीखें कि एक कदम पीछे कैसे लें और वास्तव में दूसरों की बात सुनो, तो आपको पता चल जाएगा कि आपके पास बहुत कुछ सीखना है।
  • लोगों को बाधित न करें उन्हें अपनी राय व्यक्त करने से पहले बात करने और समय लेने के बारे में सोचने दो।
  • स्टेप 10 को नियंत्रित करने से रोकें शीर्षक वाला चित्र
    4
    लोगों को खुद ही रहने दें हर कोई सुधार कर सकता है, लेकिन आपको उन लोगों को बदलने की कोशिश करना बंद करना होगा जिन्हें आप चाहते हैं कि वे क्या करें। आप को यह जानना चाहिए कि वे कौन हैं और उनके रूप में व्यवहार करते हैं, अपने जीवन के जीवन और सोच के अनुरूप होने के बिना। बेशक, यदि आपका प्रेमी कुछ ऐसा करता है जो आपको गुस्सा दिलाता है, तो आपको इसके बारे में बात करना होगा, लेकिन आप उसे पूरी तरह से अलग व्यक्ति में बदलने की उम्मीद नहीं कर सकते, क्योंकि वह आपको ऐसे किसी व्यक्ति के रूप में नहीं पूछ सकते हैं जो आप नहीं हैं।
  • एक बात यह है कि सुधार के लिए कमरा और दूसरों को स्वयं का बेहतर संस्करण बनाने में मदद करने की क्षमता है। पूरी तरह से अलग कुछ उन्हें बदलने की कोशिश कर रहा है जो वे नहीं हैं।
  • इमेज का शीर्षक
    5
    ईर्ष्या की आपकी समस्याओं पर कार्य करें कई कारणों से कि आप एक निरंकुश व्यक्ति क्यों हो, ईर्ष्या से हो सकता है। हो सकता है कि आप ईर्ष्या कर रहे हों क्योंकि अगर आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को नहीं कहें कि कहां जाना है, तो आप डर रहे हैं कि आप दूसरे दोस्तों के साथ बाहर जा सकते हैं। आप ईर्ष्या कर रहे हैं क्योंकि अगर आपका प्रेमी तुम्हें हर घंटे फोन नहीं करता, तो आप डर है कि वह किसी और लड़की के साथ हो सकता है आपको अपने आप को सही मूल्य देना सीखना चाहिए और विश्वास करना चाहिए कि अन्य लोगों के समान विचार आपके पास हो सकते हैं। अगर आपके पास ईर्ष्या होने का असली कारण है, तो यह एक बात है, लेकिन यदि यह आपके सिर में है, तो आपको अपने आप को एक अधिक तर्कसंगत मानसिकता और एक स्वस्थ परिप्रेक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध करना होगा।
  • अपने आप से पूछें कि आप को ईर्ष्यापूर्ण होने की प्रवृत्ति क्यों है? क्या यह पिछले विश्वासघातों की वजह से है, या यह आपकी असुरक्षा पर निर्भर करता है?
  • यदि आप दोनों के लिए एक स्वस्थ और लाभकारी संबंध चाहते हैं, तो आपको ईर्ष्या की भावनाओं पर लगाम लगाने में सक्षम होना चाहिए।
  • भाग 3

    अधिनियम
    स्टेप 12 को नियंत्रित करने से रोकें शीर्षक वाला इमेज
    1
    यदि आप जो भी करते हैं, उसकी सहायता नहीं करते हैं, तो इसे रोकें बेशक, कुछ स्थितियों में, सब कुछ नियंत्रण में है उपयोगी है यदि आपका बच्चा बुरा व्यवहार करता है, तो आपको कुछ नियम सेट करना चाहिए। अगर आपका प्रेमी हमेशा काम के लिए देर से रहता है, तो उसे याद दिलाना है कि अलार्म घड़ी को उस पर डाल दिया जाए। लेकिन अगर आपका अति-नियंत्रण व्यवहार स्पष्ट रूप से स्थिति में सुधार नहीं करता है, तो यह बागडोर छोड़ने का समय हो सकता है। आपको यह अवश्य समझना चाहिए कि आप ऐसी स्थिति में केवल हस्तक्षेप कर रहे हैं और अनावश्यक रूप से संलग्न हैं, जिसे आप हल नहीं कर सकते - आपको इसे रोकने के लिए सीखना होगा
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने किसी एक कर्मचारी को आगे बढ़ाते रहते हैं और आपको मिलने वाला एकमात्र परिणाम यह है कि आपका असंतोष और निम्न उत्पादकता है, तो यह हमें कटौती करने का समय हो सकता है। अगर आपका सबसे अच्छा दोस्त निराश हो गया है क्योंकि उसने अपनी नौकरी खो दी है और उसे हर दिन कॉल करने के लिए कहा है कि क्या उसने रिज्यूम भेजा है और इस तरह आप उसे परेशान करते हैं, आपको रोकना चाहिए
  • स्टेप 13 के नियंत्रण में रुके रहें
    2
    अपनी समस्याओं के बारे में किसी मित्र से बात करें आपके अत्यधिक नियंत्रित व्यवहार पर एक और बिंदु देखने में सहायक हो सकता है। यहां तक ​​कि किसी को अपनी भावनाओं के बारे में बात करना और बदलने की आपकी इच्छा आपके व्यवहार में काफी सुधार कर सकती है। यदि आप अकेले ही यह सब काम कर रहे हैं, तो वास्तव में अपनी मानसिकता को बदलने के लिए प्रेरणा मिलना अधिक कठिन होगा। किसी मित्र के प्रेम और समर्थन से आप यह देख सकते हैं कि आप बदल सकते हैं और आप वास्तव में प्रगति कर सकते हैं और बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • आप अपनी प्रगति पर चर्चा करने के लिए अपने दोस्त के साथ नियमित रूप से मिल सकते हैं यदि आप अपने इरादों के बारे में किसी और से बात करते हैं, तो आप अपनी प्रगति के लिए जिम्मेदार महसूस करेंगे और आप बदलने के लिए और प्रेरित होंगे।
  • स्टेप 14 के नियंत्रण में रुके रहें
    3
    हर किसी को सलाह देना बंद करो एक अन्य चीज जो निरंकुश लोग करते हैं वह लगातार देना है "सलाह" हर छोटी बातों पर दूसरों को, उनके रिश्ते में उन्हें कैसे व्यवहार करना चाहिए कि उन्हें रात के खाने के लिए क्या आदेश देना चाहिए यह "परिषद" कि आप अधिक देते हैं एक आदेश या नकाबपोश आदेश है, और आपको इस तरह के व्यवहार से बचने के लिए सीखना होगा। जब आपके योगदान की आवश्यकता होती है या जब आपको लगता है कि आप वास्तव में मदद कर सकते हैं, तो सलाह देना एक अच्छी बात है, लेकिन सामान्य तौर पर आपको सभी को सुझाव देने से बचना चाहिए, खासकर यदि वे आवश्यक नहीं हैं।
  • यदि आप लोगों को बताते हैं कि आप क्या हैं "सलाह" यह करने के लिए सबसे अच्छी बात है, आप इतनी-सब कुछ-मुझे की प्रतिष्ठा देंगे
  • स्टेप 15 को नियंत्रित करने से रोकें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने दिन के हर दूसरे प्रोग्रामिंग को रोकें अप्रिय लोगों को कार्यक्रम, कार्यक्रम और अभी भी कार्यक्रम की तरह। उन्हें पता है कि जब वे बिस्तर से बाहर निकल जाएंगे, तो कितनी चम्मच चीनी अपने कॉफी में डालेंगे, घर पर जाने के लिए वे किस समय कार में आएंगे और सप्ताह के हर दिन क्या पहनेंगे। अगर आप को निंदा करना रोकना है, तो आपको इसके बारे में जाने देना सीखना होगा। यह सच है, यह संगठित होने के लिए महत्वपूर्ण है और पता है कि तुम सही दिशा में जा रहे हैं, लेकिन यह परिवर्तन के लिए कुछ छूट छोड़ने के लिए भी उतना ही महत्वपूर्ण है, और आप को स्वीकार करने के आप जानते हैं कि वास्तव में क्या नहीं अपने दिन के हर दूसरे होता हैं।
  • कोशिश करें। कुछ भी योजना के बिना सप्ताहांत शुरू करो और जो आपको लगता है उस पल में करने की तरह महसूस करते हैं। यदि आपको कुछ मज़ा करने के लिए अंतिम मिनट का निमंत्रण मिलता है, तो आपको इसे स्वीकार करना चाहिए।
  • हालांकि बहुत से लोग एजेंडा रखने के लिए प्यार करते हैं, सुनिश्चित करें कि आपके पास सप्ताह के दौरान कम से कम दस निशुल्क घंटे हैं जब आपने कुछ भी योजना नहीं बनाई है तो यह पंद्रह या बीस भी जाता है इस तरीके से आप आराम से सीखना सीखेंगे और देखेंगे कि सबकुछ ठीक है, भले ही आपको नहीं पता कि वास्तव में क्या होगा।
  • स्टेप 16 के नियंत्रण में होने से रोकें
    5
    वर्तमान का पालन करें नियंत्रण उन्माद वाले लोग गेंद को लेने से बचने के लिए जाते हैं, वे सहज यात्राएं छोड़ते हैं या कुछ पागल हो जाते हैं क्योंकि वे उस क्षण में महसूस करते थे। उनके पास एक कार्यक्रम है और हर कीमत पर उनका पालन करने के लिए निर्धारित है। यह सब से छुटकारा पाने का समय है और खुद को हो और अन्य लोगों के साथ बाहर जाने के बारे में पता न करें कि क्या होगा।
  • अगली बार जब आप लोगों के समूह के साथ होते हैं, तो अपनी जीभ नीचे रखो जब आपको फैसला करना है कि क्या करना है दूसरों को निर्णय लेने दें आप देखेंगे कि यह उतना बुरा नहीं है जैसा आपने सोचा था!
  • स्टेप 17 पर नियंत्रण के लिए रोकें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अधिक लचीला रहें यदि आप नियंत्रण के साथ कम पागल बनना चाहते हैं, तो आपको अपने दैनिक कार्यक्रम में कुछ लचीलेपन के लिए जगह बनाने की आवश्यकता है। शायद अंतिम क्षण में आपके प्रेमी के साथ एक झटका लगा है और आपको अगले दिन अपनी नियुक्ति को स्थानांतरित करना होगा। क्या यह दुनिया का अंत है? या दोपहर के लिए काम पर आपकी मुलाकात दोबारा बदल दी गई है - आपकी बहन को अपने बच्चों के साथ आपकी मदद की ज़रूरत है क्योंकि कोई और उसकी सहायता नहीं कर सकता है उड़ने पर पकड़ने के लिए जानें जो आपको जीवन प्रदान करता है और पर्याप्त लचीला होने के लिए एक त्रासदी बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है यदि आपका हफ्ते आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं है।
  • सचमुच लचीला होने के लिए, आपको यह समझना होगा कि अंत में एक सप्ताह में कुछ अप्रत्याशित घटनाएं या आखिरी मिनट के बदलावों का आपके जीवन पर कोई बड़ा असर नहीं होता है। जब आप यह सब स्वीकार करना सीखते हैं, तो आप बहुत अधिक स्वतंत्र महसूस करेंगे और विभिन्न संभावनाओं के लिए खुले होंगे।
  • टिप्स

    • याद रखें कि जीवन सुंदर है आपके पास भाग्य के लिए आभारी रहें। आपको कुछ खोने का डर कम हो जाएगा और अगर आप कृतज्ञता के लिए कुछ झुकाव हासिल करते हैं, तो आप कम नियंत्रण में रहेंगे।
    • खुद के लिए लड़ो दूसरों को समझाने की कोशिश न करें कि अब आप निंदा नहीं करते हैं- यह आपके लिए करें यदि आप कोई राय बदलने की कोशिश करते हैं, तो आप फिर से अपना नियंत्रण बढ़ा रहे हैं। इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप हर स्थिति और हर व्यक्ति को नियंत्रित नहीं कर सकते - सिर्फ अपने आप को।
    • जब आप इसे लेते हैं, तब जीवन मिठा जाता है जब कोई आपको अदालत बनाता है या पता चलता है कि आप अविश्वसनीय रूप से आपके साथ प्यार करते हैं, और आपने इसके बारे में कुछ भी नहीं किया है, यह एक सुंदर लग रहा है! जीवन का आनंद लेने और आपसे प्यार करना सीखना एक अद्भुत यात्रा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com