किसी को कैसे बताने के लिए आप अपनी भावनाओं को बर्बाद करने के बिना अपने मित्र बनना नहीं चाहते हैं

स्कूल में एक व्यक्ति है जो आपके दोस्त बनना चाहता है, लेकिन आपके पास सोचने के विभिन्न तरीके हैं, या वह किसी ऐसे व्यक्ति के साथ एक मैत्रीपूर्ण रिश्ते में है, जिसकी आपको पिछली बार समस्या है हो सकता है कि आप और आपका एक मित्र नई कंपनियां आ रहे हों या हो सकता है कि यह व्यक्ति उन लड़कों में शामिल हो जो ड्रग्स, अल्कोहल या एक गिरोह के हैं, और आप इस तरह की चीजों में शामिल नहीं होना चाहते हैं। लेकिन यह व्यक्ति आपका दोस्त बनना चाहता है, और आप उसे जो बताना चाहते हैं, बिना किसी अनावश्यक रूप से अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाने और उसे अपने जीवन के लिए दुश्मन बनाने के बिना बताना चाहेंगे यह कैसे करना है?

कदम

छवि शीर्षक से बाहर आइ स्कूल देखें स्कूल में कदम 11
1
दयालु रहो जब भी आप उससे मिलेंगे बुरे, कठोर मत बनो, और उसे कम आवाज़ में अपमान न करें।
  • एक सप्ताह के मुकाबले कम से कम एक रिश्ते में जाओ छवि शीर्षक शीर्षक 04
    2
    निजी में मीटिंग के लिए पूछें उसे एक आरक्षित जगह में मिलने की कोशिश करें इसे किसी राज्य के मामले की तरह न देखें, लेकिन उन्हें यह बताना चाहिए कि जब भी संभव हो, आप निजी तौर पर उससे बात करना चाहते हैं।
  • टोली एयोन आप डॉन के शीर्षक वाला चित्र`t Want to Be Their Friend Without Hurting Their Feelings Step 03
    3
    बहुत चापलूसी या उदार मत बनो बस उसे बैठने के लिए आमंत्रित करें और आने के लिए उनका धन्यवाद करें। यदि आप तारीफ, चापलूसी या उपहार के साथ बात को मिठाई करने की कोशिश करते हैं, तो आप थोड़ा मतलब देखेंगे।
  • चित्र शीर्षक वाला एक लड़की चरण 1 के साथ एक बातचीत प्रारंभ करें
    4
    सवाल पर चर्चा करें जब कोई आपका दोस्त बनना चाहता है, लेकिन आपको कोई दिलचस्पी नहीं है, तो बहुत अच्छी चीजें करने की आवश्यकता नहीं है। बोलने या समय बिताने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाने के लिए सीमित - आम तौर पर, इस व्यक्ति को समझना चाहिए और कहीं और नए मित्रों को ढूंढना चाहिए। हालांकि, अगर यह आपकी ओर रुख कर रहा है और आपकी रुचि दिखाता है, तो समय आ गया है जब चर्चा की आवश्यकता होती है। उसे बता कर शुरू करें कि आपने एक मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करने के लिए एक मजबूत इच्छा देखी, और देखें कि उसने क्या जवाब दिया। यहां शुरू करें



  • छवि से बाहर एक लड़की स्कूल में कदम 10 कदम
    5
    कृपया बताएं और समस्या की व्याख्या करें। एक बार जब आप अपने प्रारंभिक प्रश्न का उत्तर सुनाते हैं, तो कुछ की तरह जारी रखने का प्रयास करें: "अच्छा! तथ्य यह है: आप मुझे नापसंद करते हैं - लेकिन मेरे पास एक समस्या है। मैं बारबरा के दोस्त नहीं हूं, जबकि आप उसके साथ बहुत करीबी रिश्ते में हैं। यदि आप और मैं दोस्त बन जाते हो, तो मुझे बारबरा से अधिक चाहिए जो मैं चाहता हूं। आम शांति के लिए, मैं अब इस परिस्थिति में खुद को शामिल नहीं करूँगा, और इसलिए मुझे लगता है कि फिलहाल यह बेहतर होगा कि आप और मैं सिर्फ दोस्तों के बिना ही परिचित थे "। यह वाक्यांश, या कुछ इसी तरह, एक शांत और सुंदर तरीके से कहने की कोशिश करें, जैसे कि आप समुद्र तट के सामने एक झूला में झूल रहे थे। यह मूर्खतापूर्ण लग रहा है, लेकिन इसे समुद्र के किनारे पर जैसे आराम से कहते हैं नीचे अन्य उदाहरण हैं:
  • "आप जानते हैं, मुझे खुशी है कि आप मेरे दोस्त बनना चाहते हैं, लेकिन मेरे पास एक गंभीर लक्ष्य है और मैं एक पार्टी का आदमी नहीं हूं, जबकि आपके दूसरे दोस्त दिखते हैं - मैं ऐसा नहीं कर सकता था। मुझे लगता है कि मुझे आपके साथ दलों के साथ आने का भी प्रलोभन होगा, लेकिन फिलहाल यह मेरी इच्छा नहीं है। "
  • "मेरे दोस्त होने में समस्या यह है कि मैं एक ईसाई / मुस्लिम / बौद्ध हूं (आदि ...), जबकि कुछ लोग अक्सर मेरे विश्वास का अपमान करते हैं। मैं इस तरह के लोगों में शामिल होना पसंद नहीं करता यदि आप इन लोगों को कल नहीं जाते हैं, तो हम उनके बारे में फिर से बात कर सकते हैं "।
  • "दवाओं या अल्कोहल का इस्तेमाल करना, और एक गिरोह से संबंधित, ऐसी चीजें हैं जो मुझे डराती हैं मुझे खुशी है कि आप मेरे दोस्त बनना चाहते हैं, लेकिन मैं इस प्रकार की चीज़ों के साथ सहज महसूस नहीं करता हूं। चलने वाली अफवाहें मुझे बताती हैं कि आप इस माहौल में बहुत शामिल हैं I यदि आप नहीं हैं, तो हम गहन और समझने की कोशिश करते हैं कि लोग ऐसा क्यों सोचते हैं। लेकिन अगर तुम हो, मुझे लगता है कि जब तक आप रोक नहीं सकते, तब तक हमें दोस्त नहीं होना चाहिए "।
  • "जियोवन्ना आपका दोस्त है, और वह हमेशा मेरे लिए मतलब रही है तुम्हारा दोस्त होने के नाते जोन के दोस्त होने की तरह लगभग होगा, क्योंकि आप उससे बात करने के लिए बाध्य होंगे कि हम एक साथ क्या करेंगे। मैं इस कहानी को फिर से खोलना नहीं चाहता हूं। आप यह समझ सकते हैं, है ना? "
  • "हमारी मां एक-दूसरे से घृणा करती हैं मुझे चिंता है कि अगर हम दोस्त थे, तो हम केवल उनके रिश्ते को बदलेगा। "
  • इमेज का शीर्षक अंत ए कंट्रोलिंग या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 09
    6
    इसे स्वाभाविक रूप से दूर ले जाएं किसी के साथ दोस्ती नहीं शुरू करने के कई कारण हैं यदि उपरोक्त उदाहरणों में से कोई भी आपके लिए सही नहीं है, और अगर आपको इसे पसंद नहीं है, तो सबसे अच्छा तरीका कुछ भी नहीं करना है। जब कोई लगातार पिल्ले की तरह अपने आसपास घूमता है, तो यह परेशान हो सकता है, लेकिन कभी-कभी आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह इसे अनदेखा कर लेते हैं। निमंत्रण स्वीकार न करें - उसे अपना मोबाइल नंबर न दें - फेसबुक पर अपनी मैत्री को स्वीकार न करें (या, यदि आप करते हैं, तो कोई निजी संदेश या टिप्पणी का जवाब न दें) आखिरकार यह व्यक्ति समझ जाएगा और, आपके हिस्से पर ब्याज की कमी के कारण, आपसे संपर्क करना बंद हो जाएगा।
  • अंत शीर्षक एक छवि या एक नियंत्रण विनियमन कदम 12
    7
    पुलों को कट मत करो जब आप किसी को अपने जीवन से बाहर कर देते हैं, या आप उन्हें प्रवेश करने से रोक देते हैं, तो वे कहते हैं "पुल कट" आज उसे आपको डेटिंग से रखने की आवश्यकता की तरह लग सकता है, लेकिन अंत में, हमेशा एक सौम्य, मरीज और विनम्र तरीके से व्यवहार करना बेहतर होता है। इस व्यक्ति का अपमानजनक या अपमानजनक जोखिम के बजाय, (ए) उसे अपनी मित्रता स्वीकार करने की कोशिश करें, इसके बिना इसे बहुत अंतरंग, (बी) इसे प्राकृतिक तरीके से भंग करने के लिए, किसी भी आगे के विकास में कोई दिलचस्पी न दिखाई दे।
  • टिप्स

    • कठोर या उदास मत हो दयालु हो और समझें (अंत में यह व्यक्ति सिर्फ आपका दोस्त बनना चाहता है और आपको हरा नहीं)।
    • हमेशा अच्छा रहें, भले ही आपको इस व्यक्ति को पसंद नहीं है इस स्थिति के बारे में नाराज़ मत बनो
    • जब इस व्यक्ति को उदास लगती है और लगता है जैसे वह रोने वाला है, तो उसे कंधे पर पॅट दें- उसे बताएं कि कई अन्य मित्र हो सकते हैं, और यह कि आपके बीच की स्थिति बदल सकती है, और भविष्य में आप मित्र बन सकते हैं।
    • जब आप कहते हैं "अब एक अच्छा विचार नहीं है", एक दृढ़ टोन रखें।
    • इस व्यक्ति को पार्क में, घर पर, विद्यालय के बाद या कहीं और जहां बहुत से लोग नहीं हैं, पार्क में एक निजी मीटिंग के लिए कहें

    चेतावनी

    • बुरा या क्रूर मत बनो
    • यह व्यक्ति आपके बारे में अफवाहें फैल सकता है, पीठ पर आप को मार सकता है, आपको परेशान कर सकता है या आपको धमकाता है, अगर आपको उसकी दोस्ती में रुचि की कमी से चोट लगी है।
    • दोस्तों जीवन में एक महत्वपूर्ण बात है यदि कोई गंभीर समस्याएं नहीं हैं, जैसे ऊपर सूचीबद्ध हैं, तो जल्दबाजी में निर्णय लेने से पहले इस व्यक्ति को एक और मौका देने का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com