नियंत्रण के कम पागल कैसे बनें

आप देखते हैं कि आप सभी मामलों में या यहाँ तक कि अपने जीवन के कुछ क्षेत्रों में एक नियंत्रण सनकी होते जा रहे हैं और, देने के लिए सीखना यदि आवश्यक हो तो अधिक सहयोगात्मक और आज्ञाकारी बनने के लिए इन चरणों का पालन करना चाहते हैं।

कदम

छवि का शीर्षक कम हो गया है एक नियंत्रण विचित्र चरण 1
1
मजबूत आत्मसम्मान के आधार के साथ शुरू करें. सब कुछ नियंत्रण में रखने के विचार को त्यागने के उद्देश्य से किसी भी दृष्टिकोण को आत्म-जागरूकता और किसी भी चीज़ के बजाय कल्याण की इच्छा से प्राप्त होना चाहिए। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए अनुमान के नीचे दिए गए लिंक देखें समस्या के मूल से शुरू होने वाले इस तरीके से बदलने का कोई भी प्रयास नहीं, लेकिन आत्मसम्मान के बिना निरंतर निराशा और अवसाद का कारण होगा। यह आसान नहीं है!
  • इमेज का शीर्षक कम हो गया है एक नियंत्रण विचित्र कदम 2
    2
    वह प्रेरणा (अधिकार के बजाय) के माध्यम से नेतृत्व के विषयों से संबंधित साहित्य और कला का अध्ययन करता है। बेन-हूर, कुरान, ओल्ड एंड द न्यू टेस्टामेंट और लीडरशिप और स्व-धोखे जैसे काम उत्कृष्ट स्रोत हैं। फिल्मों में "नदी के किनारे पर पुल", "द ग्रिंच जो चुराया क्रिसमस", "क्षणभंगुर पल" और "काउबॉय" शामिल हो सकते हैं। नृत्य के प्रकार में अधिकांश बॉलरूम शैलियों, जिनमें वेस्ट कोस्ट स्विंग, वाल्ट्ज़ और चा-चा शामिल है, शामिल होंगे "मॅन ऑफ ला मांचा" (डॉन क्विज़ोट) नाटकीय प्रदर्शन का हिस्सा हो सकता है। यहां तक ​​कि "स्टार ट्रेक" आपको करिश्माई नेताओं को दिखा सकता है, जो महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को सौंपने से डरते हैं। वहां बहुत कुछ है
  • इमेज का शीर्षक कम हो गया है एक नियंत्रण फ्रीक चरण 3
    3
    जैसा कि आप सीखते हैं, आपके द्वारा आने वाले पैटर्नों के मिलान के बारे में सोचने का तरीका बदलना शुरू करना
  • छवि का शीर्षक कम हो जाओ एक नियंत्रण विचित्र कदम 4
    4
    जब आप अपने आप को सत्तावादी दृष्टिकोण में लगे हैं, तो यह पता लगाने के लिए कि आपके कार्यों क्यों हैं क्या यह डर है? क्या यह विश्वास की कमी है? नियंत्रण की आवश्यकता बड़े पैमाने पर संवेदनशील होने के डर से मेल खाती है। जैसा कि आप खोलने के लिए सीखते हैं, आप उन लोगों के साथ लिंक की खोज करेंगे जिन्हें आपने याद किया।



  • इमेज का शीर्षक कम हो गया है एक नियंत्रण फ्रीक चरण 5
    5
    एहसास है कि कई सत्तावादी दृष्टिकोण असुरक्षा से निकले हैं। स्थिति पर नियंत्रण रखने के लिए, नियंत्रण लेने की जरूरत अक्सर प्रायः इस विचार से उत्पन्न होती है कि दूसरों के पास आपके कौशल नहीं होते हैं असुरक्षा के अपने स्तर का एक ईमानदार मूल्यांकन, सत्तावादी दृष्टिकोण को माहिर करना महत्वपूर्ण होगा।
  • छवि का शीर्षक कम हो गया है एक नियंत्रण विचित्र कदम 6
    6
    कभी-कभी आपको आराम करना पड़ता है चीजें उनके पाठ्यक्रम का पालन करें और आगे बढ़ें। कुछ भी सही नहीं होगा, इसलिए आपको कुछ पाने की कोशिश नहीं करना है।
  • इमेज का शीर्षक कम हो गया है एक नियंत्रण फ्रीक चरण 7
    7
    जब आपको आदेश दिया जाता है तो दूसरों के बारे में सोचें यह भयानक है ऐसा लगता है कि वे बच्चे थे और आप जिम्मेदार वयस्क हैं। कहा जा रहा है कि क्या करना मजेदार नहीं है - इसके बारे में सोचें इस प्रकार आप घबराहट और एक निश्चित अर्थ में बुरे हो जाएंगे।
  • टिप्स

    • याद रखें कि जो लोग अपने प्राधिकरण को लागू करते हैं, वे अक्सर कुछ के द्वारा बस भयभीत होते हैं, यह वही है जो कमांड के आवेग को चलाता है पत्नी, पति, आदि उन्हें डर है कि अगर वे अपने साथी को लगातार दोहराने नहीं करते, क्या करना चाहते हैं, उनके साथ व्यवहार करने के तरीके, आदि, एक कारण या किसी अन्य के लिए उनका व्यवहार पूरी तरह से नहीं होगा क्योंकि वे आशा करते हैं कि यह होगा। वास्तविकता यह है कि किसी व्यक्ति के साथी या मित्र से मिलने वाला उपचार अधिक प्रभावी होता है, जब वह आग्रह के फल से सहज होता है अपने भय को पहचानें और उनसे छुटकारा पाने का प्रयास करें।
    • अपने जीवन में लोगों को बताएं कि आप कम सत्तावादी होने की कोशिश कर रहे हैं और ट्रिगरिंग तंत्र की पहचान करने के लिए उनकी सहायता का उपयोग कर रहे हैं। आपको आदेश की आवश्यकता कब महसूस होता है? क्या आप इस दिशा में ड्राइव? क्या यह एक आसन्न समय सीमा का सम्मान करने का डर नहीं है? नतीजा यह हो सकता है कि आप अपने सहकर्मियों को इसके लिए ज़िम्मेदार ले जाने की बजाए सीसा ले लें। ट्रिगरिंग तंत्र की पहचान से आपको आधिकारिक रुख से बचने में मदद मिलेगी।
    • अपने जीवन में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति या कोई आप के करीब है, तो उन्हें क्या आप काफी अप्रत्याशित अगर आप शुरू कर सकते हैं प्रतिक्रिया लोगों do- की कोशिश कर रहे के बारे में कोई अंतिम अनिश्चितता दबाना करने में मदद मिलेगी बदलने के लिए अपनी इच्छा के बारे में सूचित बिना अपने दृष्टिकोण को बदलने के लिए उन्हें जानें क्यों वाक्यांशों का उपयोग की तरह "मैं मैं तुम्हारे साथ बहुत ज्यादा बात लगता है" या "मैं अपनी इच्छाओं और जरूरतों पर अधिक ध्यान देने के लिए होने का आभास है" की कोशिश करो या "मैं कुछ हद तक एक `अलग चीजों से निपटने के लिए, ठीक है कोशिश करता हूँ?"

    चेतावनी

    • नियंत्रण के पागलों ने आयु के साथ चलने वाली और अधिक स्वास्थ्य समस्याओं का विकास किया है।
    • याद रखें: उचित समय पर एक साथ प्राधिकरण डाल दें नहीं इसका अर्थ है आपकी व्यक्तिगत पहचान और न ही आपकी आत्मसम्मान को बलिदान करना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com