नियममा से पहले महीने का कैसे सामना करें

आपने नौ महीने की गर्भावस्था और श्रमिकों के घंटे, शायद एक शल्यक्रिया अनुभाग भी, अस्पताल में परेशान रहने का उल्लेख नहीं किया है। अंत में, कोई भी आपको हर तीन घंटे तक नहीं जगाता दबाव की जांच करें

, अब तुम बच्चे के साथ घर हो यहां कुछ युक्तियों का पालन करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं, यदि आपको लगता है कि थोड़ा `खोया हुआ यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि आप और आपके बच्चे दोनों हैं

कदम

नई मातृत्व चरण 1 का पहला महीना जीवित है
1
पूर्णता की अपेक्षा न करें न तो आप से या आपके बच्चे से. हमें इसे इसे लेने की जरूरत है, और जितनी भी हो सके, इस अनुकूलन अवधि को यथासंभव सर्वोत्तम खर्च करें। यदि आप बच्चे को खाना और एक कर सकते हैं डायपर बदलें जब आपको इसकी आवश्यकता है, अपनी स्वास्थ्य जरूरतों का ध्यान रखकर, आप महान कर रहे हैं
  • नई मातृत्व चरण 2 का पहला महीना जीवित है
    2
    अपनी जगहों को उन जगहों पर ले कर अपनी ज़िंदगी को आसान बनाएं जिन पर आप उन्हें उपयोग करेंगे।
  • यदि आप स्तनपान कर रहे हैं, बच्चे के बेडरूम में आराम से आराम कुर्सी रखो कुर्सी के बगल में एक टेबल रखो, जहां आप पानी की बोतल रखते हैं, अपने चश्मे (यदि आप उनका उपयोग करते हैं), एक अलार्म घड़ी, शायद एक रेडियो या सीडी प्लेयर, और नर्सिंग के दौरान सामान्यतः सभी की आवश्यकता होती है। यदि आपके साथी को रात के दौरान बच्चे को खिलाना पड़ता है, तो आपको कुछ दूध लेना चाहिए या बच्चे की बोतलें तैयार करना चाहिए। अगर आपको स्तनपान करने के लिए रात के मध्य में उठना है, तो कम से कम यह सुनिश्चित कर लें कि आप आराम कर रहे हैं। दरअसल, बिस्तर से बाहर निकलने के द्वारा चीजें भी आसान बनाएं - उन बैंकों के साथ क्र्रिब में से एक खरीदें जो पूरी तरह से कम हो और आप अपने बिस्तर के बगल में रख सकते हैं भोजन के समय, आप अपने बच्चे के साथ झूठ बोलते समय बच्चे और नर्स को ले जाना पड़ता है।
  • यदि आप एक बोतल के साथ स्तनपान करते हैं, तो रसोई में रसोई में शेल्फ पर शिशु फार्मूला तैयार करने के लिए आपको आवश्यक सभी चीजें डाल दें। जब आपके पास दराज में या दीवार की इकाइयों में चीजों की तलाश करना बहुत थक गया हो, तब आपके हाथ में सब कुछ होगा। बेहतर अभी तक, सोने से पहले बोतलों को तैयार करें: बोतलों को साफ और सुखा लें, दूध की सही मात्रा डाल दीजिये, और उन्हें अपने बेडसाइड टेबल पर या बेडरूम में पानी की बोतलों में डाल दें (यदि आप चाहते हैं, तो आप राशि तैयार कर सकते हैं सटीक)। जब यह बच्चा भोजन के लिए समय है, तो पानी को बोतल, शेक और नर्स में डाल दें अगली सुबह आपको बोतलों को धोना होगा। या तरल कृत्रिम दूध का उपयोग करें।
  • आपके पास एक एपिसिओटमी हो सकती थी कि आपको बाथरूम में जाने पर हर बार धोना और साफ करना पड़ेगा, ताकि आपको आवश्यक हो संभावना भी है कि आपके पास बवासीर होंगे जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, शौचालय के पास जो चीज़ों की ज़रूरत है उसे लेकर आपकी ज़िंदगी को आसान बनाएं। आपको पूरी तरह से खुद का ख्याल रखना पड़ता है, और अपनी उंगलियों पर सब कुछ होने से आपको तुरंत बच्चा वापस लाने के लिए इसे जल्दी से करने की अनुमति मिलेगी। तैयारी एच (बवासीर के लिए), सूखी बर्फ की थैलियां और दर्द निवारक को आसान रखने के लिए सुविधाजनक है। एपीसीओटीमी को जलाने के लिए स्प्रे टोपी के साथ एक बोतल का उपयोग मूत्र को साफ और पतला करने के लिए किया जा सकता है।
  • नई मातृत्व चरण 3 का पहला महीना जीवित है
    3
    जब आपका बच्चा सो रहा है, तब सो जाओ. पर्याप्त नींद लेने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए आप हमेशा बच्चे की देखभाल कर सकते हैं यह निर्धारित करें कि आपको कितना सोना चाहिए और सुनिश्चित करें कि आप अपने बच्चे को सोए और अपने आप को सुखदायक करते हुए आराम से सोते हैं, जब आप आराम से सोते हैं - बच्चा सो रहा है जब ईमेल की जांच और जवाब देने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। जब बच्चे को आराम मिलता है तो आपको यह भी करना चाहिए।
  • बच्चे को अपनी पीठ पर रखना और अपने पास बड़े या छोटे विकर पालना और कुशन, कंबल या खिलौने के बिना (आप बच्चे की बाहों के नीचे एक हल्का आवरण रख सकते हैं और थोड़ा सा झुमके के नीचे टक)। यदि आप अपने बच्चे के साथ सोते हैं, तो जानें कि यह कैसे सुरक्षित तरीके से करें. नींद की स्थिति के बारे में चेतावनी अनुभाग नीचे भी पढ़ें।
  • यदि आपको लगता है कि बच्चा बहुत ज्यादा सो रहा है (दिन में सामान्य 16 घंटों से अधिक) क्योंकि यह संक्रमण का लक्षण हो सकता है, तो अपने चिकित्सक या दाई को बुलाएं।
  • नई मातृत्व चरण 4 का पहला महीना जीवित है
    4
    समय सारिणी का पालन करने का प्रयास करें कुछ लोग सोचते हैं कि तुरंत एक ताल बनाने की कोशिश करना आवश्यक है, जबकि अन्य एक ताल और प्राकृतिक समय सारिणी की प्रतीक्षा करना पसंद करते हैं। क्या बच्चे को तनाव पैदा किए बिना क्या सबसे अधिक संभव लगता है? सही संतुलन प्राप्त करने से पहले अधिक या कम सफल प्रयासों की आवश्यकता होगी।
  • अपने घर को टिप करने की कोशिश करें लेकिन डस्टिंग और वैक्यूमिंग के बारे में चिंता न करें। ऐसी चीजें हैं जो आपको फिट होने तक इंतजार करना पड़ेगी।
  • दिन और रात के बीच के अंतर को समझने के लिए बच्चे की मदद करें: बच्चे को प्रोत्साहित करें और दिन के दौरान उसके साथ खेलें, कमरे को रोशनी रखने के लिए, इसलिए रात में बेडरूम खेलने से बचें या रोशनी से बचें नियमित समय पर बच्चे को कपड़े बदलो, इसलिए उसे पता चल जाएगा कि शरीर का मतलब खेल है और पजामा का अर्थ है नींद। यहां तक ​​कि एक शीट या कवर के साथ बच्चे को लपेटने से यह सहज और गर्म महसूस हो सकता है, और अधिक समय तक सोएगा।
  • नई मातृत्व चरण 5 का पहला महीना जीवित है
    5
    प्रसवोत्तर अवसाद के लक्षणों पर ध्यान दें, खासकर यदि जन्म एनेस्थेसिया के साथ हुआ, सीजेरियन सेक्शन, संदंश या सक्शन कप के साथ। 50% से अधिक स्त्रियां गर्भावस्था के हार्मोन में अचानक कमी के कारण, जन्म के तीन या चार दिनों के लिए, थके हुए, दुःखी महसूस करती हैं, और अकसर लगने में परेशानी महसूस करती हैं। इन लक्षणों और इसकी उदासी या गलती की भावनाओं को अनदेखा न करें - आपके पास किसी से बात करें, और जब आप नहीं हैं, तो खुश होने का दिखावा न करें। अपनी भावनाओं को महसूस करने से स्वयं को रोक न दें! कुछ दर्दनाक होंगे और इसके साथ कुछ भी गलत नहीं होगा। आप अपने जीवन में सिर्फ एक अविश्वसनीय घटना का अनुकूलन नहीं कर रहे हैं, लेकिन आपका शरीर लगातार हर एक हार्मोन को महिलाओं के लिए जाना जाता है। हार्मोन को स्थिर करने से पहले आपको एक से तीन सप्ताह लगेंगे और आप नई स्थिति के लिए इस्तेमाल करेंगे। यदि आप इसके बजाय इस तरह महसूस करते हैं और आप अजीब विचार प्राप्त करते हैं, तो ध्यान से पेशेवर पेशेवर की सहायता से पूछें।
  • नई मातृत्व चरण 6 का पहला महीना जीवित है
    6
    सहायता स्वीकार करें. अगर आप इसे खरीद सकते हैं एक सफाई महिला किराया, भले ही यह हर दो सप्ताह में केवल एक बार हो। यह बड़ी मदद होगी यदि आपको ब्रेक की ज़रूरत है, तो बच्चे को भरनेवाला एक को काम पर रखने के विचार पर विचार करें दाई प्रसव के बाद तुम्हारी मदद करने के लिए (डौला गर्भावस्था, श्रमिक वितरण और प्रसव के बाद भावुक-व्यावहारिक समर्थन का एक आकृति है।) एक व्यक्ति जो पेंटिंग कौशल को बढ़ाने में सक्षम है: https://douleitalia.it/home.asp)। यदि आपका पार्टनर उपस्थित है, तो वह आपकी सहायता करने के लिए जो कुछ भी करता है उसे स्वीकार और समर्थन करता है। अपने साथी को स्नान करें और बच्चे को ड्रेस अप करें, उसे गाड़ी में ले जाने या गाड़ी चलाने के लिए ले जाएं - एक माता-पिता जो अपने प्रयासों की सराहना करता है, बच्चे के साथ समय बिताने के लिए अधिक इच्छुक होगा, और यह फायदेमंद है सभी का आराम करो और उसे करने दो - वह बहुत ही आपके जैसे डायपर को बदलने में सक्षम होने की संभावना है! जिम्मेदारियों को साझा करना एक सकारात्मक बात है चर्चा करें कि आप किस अन्य कार्यों को उप-विभाजित कर सकते हैं
  • नई मातृत्व चरण 7 का पहला महीना जीवित है



    7
    एक बच्चे के वाहक बैंड या बच्चे वाहक के साथ बच्चे को अपने पास रखें जब आप अपने घर में चले जाएं या जब आप निकल जाएं घुमक्कड़ बहुत खूबसूरत हैं, लेकिन आप पा सकते हैं कि बच्चे को अपनी सीने पर रखने से सबसे आरामदायक बात यह है कि आप खाना पकाने के समय भी। आउटडोर सैर आपके और बच्चे दोनों के लिए एक रामबाण है, और बच्चे के वाहक दोनों के लिए यह आसान और सुविधाजनक बनाता है। अपने शरीर से संपर्क करें, आपके बच्चे को अधिक आराम और खुश कर देगा, लेकिन आप इससे भी लाभान्वित होंगे।
  • नई मातृत्व चरण 8 का पहला महीना जीवित है
    8
    धीरे-धीरे एक अलग आहार पर स्विच करें यदि आपने नौ महीने की गर्भावस्था "दो लोगों के लिए खाने" में बिताया है, तो प्रति दिन 1,400 कैलोरी वापस जाने की उम्मीद नहीं है और एक पेशेवर बॉडी बिल्डर की इच्छा है। नए आहार में इस्तेमाल होने में कुछ सप्ताह लग सकते हैं दिन में 3 स्वस्थ भोजन शेड्यूल करें और अपने शरीर को कुछ खाने का समय दें, जब तक कि आपके शरीर को नए खाने की दिनचर्या के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाता। अपने चिकित्सक या दाई की अनुमति के बाद आप फिर से कसरत करना शुरू करें जिम पर जाएं यदि आप यह कर सकते हैं: यह एक अच्छा मौका है कि आप एक छोटे से घर जाएं, और खेलों में उन सभी twentysomethings देखने के लिए आप सभी को यह करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। हमेशा बहुत से पानी पीने और हर दिन अच्छे मल्टी विटामिन लेते हैं।
  • नई मातृत्व चरण 9 का पहला महीना जीवित है
    9
    एक संतुलित सामाजिक जीवन रखने की कोशिश करें कुछ माताओं को अपने बच्चे से कुछ समय बिताने में राहत मिलती है, जबकि अन्य इसे हमेशा उनके बगल में रखना पसंद करते हैं। यह एक व्यक्तिपरक विकल्प है जो भी आप करते हैं, अपने समर्थन प्रणाली के साथ संपर्क खोना न हो, जो कि बच्चे के पिता हो सकते हैं, आपके सबसे करीबी परिवार के सदस्य या आपके मित्र। आप अन्य नई माताओं मिल सकता है कई जगहें हैं जो नियमित रूप से मिलने वाली माताओं के समूह के साथ, आप उन्हें इंटरनेट पर एक आसान खोज के साथ पा सकते हैं। विज़िट्स के लिए, समय के लिए यह आपके पास आने वाले लोगों की मात्रा को सीमित करता है: संक्रामक रोगों के संपर्क में होने पर आपका बच्चा कमजोर है। बीमारी के लक्षण दिखाने के लिए ज्यादातर लोग "पहले" अधिक संक्रामक होते हैं
  • नई मातृत्व चरण 10 का पहला महीना जीवित है
    10
    बच्चे के लिए सामान्य क्या है इसके बारे में पता करने की कोशिश करें आश्चर्यचकित न हों यदि आप जीवन के पहले दिनों में कुछ पाउंड खो देते हैं, तो यह एक शारीरिक गिरावट है और आम तौर पर एक हफ्ते या दस दिनों के भीतर वजन वापस आती है। बच्चे को हर 1.5 या 2.5 घंटे भूखा होना चाहिए और प्रत्येक भोजन के बाद पूरी तरह से दिखना चाहिए, दोनों पक्षों पर चूसना चाहिए, दिन में 5 डिस्पोजेबल लंगोटों को बदलना चाहिए (या 6-8 से धोने योग्य डायपर) और निकालें 3 ओ कई बार नरम मल के दिन। एक बाल रोग विशेषज्ञ चुनिए और जांच के लिए एक नियुक्ति करें अपने बच्चे को जन्म के तीन या चार दिनों के जन्म के बाद (यदि बच्चा जन्म के बाद 24 को छुट्टी दे दिया गया) और दो हफ्ते बाद एक बाल रोग विशेषज्ञ का दौरा करें - यह समय है कि चिकित्सक को मन में आने वाले सभी प्रश्न पूछने का समय आ गया है। पहले महीनों में टीसीकरण (अनिवार्य और यदि आप वैकल्पिक लोगों को करना चाहते हैं) को भूलना मत भूलना। आप उनमें से कुछ को अस्वीकार या स्थगित करने का निर्णय ले सकते हैं। छोटे बच्चे, विशेष रूप से समय से पहले शिशुओं, अधिक नाजुक होते हैं और उनके पास एक बड़े बच्चे की तरह प्रभावी प्रतिरक्षा प्रणाली नहीं होती है।
  • Regurgitation काफी अक्सर है और हम चिंता नहीं करनी चाहिए, जब तक कि बच्चे का वजन सामान्य रहता है।
  • नाल स्टंप आमतौर पर दूसरे सप्ताह के दौरान गिर जाता है की तो जीवन में जब तक, एक स्पंज या एक घुंडी के साथ अपने बच्चे को धोने पैन में भिगो दें, और डायपर के सामने गुना नहीं इतनी के रूप में क्षेत्र को साफ और से मुक्त छोड़ने के लिए ` नाभि। अगर स्टंप गंदे हो जाता है, तो आप इसे शराब से साफ कर सकते हैं।
  • यदि बच्चा खतना किया गया है, तो डायपर को स्टिकिंग से रोकने के लिए क्षेत्र पर थोड़ा वैसलीन डाल दिया है।
  • नई मातृत्व चरण 11 का पहला महीना जीवित है
    11
    सेक्स शुरू करने से पहले एक गर्भनिरोधक विधि चुनें (जब आप तैयार हो)। असुरक्षित संभोग न करें, क्योंकि ओव्यूलेशन हो सकता है और इसलिए जन्म देने के कुछ ही हफ्तों के बाद भी गर्भवती होने का जोखिम। पुनर्प्राप्ति के समय, एपीसीओटमी के किसी भी अंक और गर्भनिरोधक विधि का चयन करने के लिए आवश्यक समय के अनुसार अनुपात शुरू करने से पहले 6 सप्ताह पहले इंतजार करना उचित है। यदि आपको लगता है कि आपको गर्भनिरोधक पद्धति के रूप में स्तनपान पर भरोसा करना चाहिए, तो अपने आप को अच्छी तरह से सूचित करें और निर्देशों का पालन करें।
  • नई मातृत्व चरण 12 का पहला महीना बचने वाली छवि
    12
    अपने बच्चे का आनंद लेने के लिए याद रखें. पहले दिन और पहले कुछ हफ़्ते मुश्किल होंगे, शायद आप भूल जाएंगे कि आपको एक अविश्वसनीय और अद्भुत समय है। यहां तक ​​कि अगर आप थके हुए हैं और कभी-कभी जोर देते हैं, तो दिन के आनंदमय क्षणों का आनंद लें। हर मिनट का आनंद लें, भले ही आप सुबह 2 बजे एक फ़ीड के लिए जाग रहे हों और भवन पर केवल एकमात्र प्रकाश तुम्हारा है। ये महीने जल्दी से गुज़रेंगे, और चाहे आप उस पर विश्वास करें या न तो आप उन्हें याद करेंगे!
  • टिप्स

    • हमेशा अपने कैमरे को आसान रखें और हर दिन कुछ तस्वीरें लें। बच्चे जल्दी से बदल जाता है, समय जल्दी से गुजरता है और, इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, यह डिप्लोमा के लिए एक एल्बम बनाने का समय होगा निश्चित रूप से आप उस एल्बम के लिए इतने अच्छे फोटो ले जाएंगे!
    • यदि आप चाहते हैं कि आपका साथी घर के कामकाज में मदद करें या बच्चे के साथ काम करने की उसके तरीके की आलोचना न करें प्रत्येक के अपने तरीके हैं, केवल एक ही नहीं है "सही"। लेकिन सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा सुरक्षित है।
    • एक महत्वपूर्ण बात याद रखना जब बच्चा रोता है: नहीं इसे एक निजी मामला बनाओ रो रही है संवाद करने का एकमात्र तरीका वह बात नहीं कर सकता है, लेकिन केवल अनियंत्रित ध्वनियों का उत्सर्जन कर सकता है अपने बच्चे को जानने के लिए जानें और आप आम तौर पर यह जान लेंगे कि जब वह रोता है वह भूख लगी है, गंदे डायपर हो सकता है, या बोट की जरूरत है। यह भी मत भूलिए कि बच्चों को हमेशा रोना नहीं पड़ता क्योंकि कुछ गलत है। कुछ पहले कुछ महीनों के दौरान बहुत रोते हैं कोई बच्चा नहीं है "अच्छा" या वह व्यक्ति जो शरारती हो या अपनी नसों पर आना चाहता है।
    • पूछो और सहायता प्राप्त करें मां होने के नाते पहले से ही एक नौकरी है, कपड़े धोने, सफाई, खाना पकाने, तेल को कार में बदलना और अन्य सभी काम करना शामिल नहीं है। आपके पास सब कुछ करने की कोशिश करने के लिए आपके पास कोई पुरस्कार नहीं होगा
    • सबसे महत्वपूर्ण सलाह यह है कि सभी अच्छी तरह से अर्थ वाले लोगों को अनदेखा करना जो आपको सलाह देना चाहते हैं। अंत में, आपको करना होगा जो आपके और आपके बच्चे के लिए सर्वोत्तम है।
    • याद रखें कि यह आपके बच्चे के लिए भी है "पहली बार"तो यह आपके लिए जो कुछ भी करना स्वाभाविक और पर्याप्त होगा, यह आपकी आलोचना नहीं करेगा और आप का न्याय नहीं करेगा।
    • जब भी आप कर सकते हैं अपने साथी पर भरोसा करें - आप अधिक शामिल महसूस करेंगे!
    • आपकी निजी स्थिति पर निर्भर करते हुए, काम पर वापस लौटने के बारे में सोचने में कभी भी तेज़ी नहीं लगती है और यदि आप इसे करना चाहते हैं यदि आप काम पर वापस जाना चाहते हैं, तो बच्चे को भरने की तलाश शुरू करें यदि आप मां बनना चाहते हैं, तो अपने क्षेत्र में अन्य माताओं के साथ संपर्क में रहें, अपने बच्चे के साथ साझा करने के लिए खेलने के समूहों या पाठों की तलाश करें

    चेतावनी

    • पोस्टपार्टम अवसाद को कम मत समझो यह एक बीमारी है, यह सबूत नहीं है कि आप एक बुरी मां हैं इसे ठीक किया जा सकता है और यदि आप ऐसा करते हैं तो आप एक महिला और एक माँ के रूप में दोनों को बेहतर महसूस कर सकते हैं।
    • यदि आप स्तनपान कर रहे हैं, तो स्तनों में कठोर क्षेत्रों पर ध्यान दें, क्योंकि ऐसा हो सकता है कि अवरुद्ध दूध नलिका संक्रमण को विकसित करता है। अगर समस्या आती है, तो मिडवाइफ़ या अपने डॉक्टर को बुलाओ
    • अगर आपके बच्चे की त्वचा पीला हो जाता है डॉक्टर को फोन: यह नवजात पीलिया का एक लक्षण, एक संभावित गंभीर समस्या हो सकती है, क्योंकि बच्चे के जिगर है मुसीबत metabolizing बिलीरुबिन (लाल रक्त कोशिकाओं के सामान्य टूटने के टूटने उत्पाद)।
    • नींद की स्थिति के लिए सिफारिशों के बारे में जानें और उन्हें सही चीजें करने में आपकी सहायता करने के लिए सिखें। के बारे में बताएं, जो मदद करता है बच्चे हमेशा अपने पीठ पर पड़ा जाना चाहिए - अगर यह अपनी पीठ पर सो करने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन अपने पेट अचानक शिशु मृत्यु सिंड्रोम (SIDS या अचानक शिशु मृत्यु सिंड्रोम) के एक उच्च जोखिम चलाता है पर डाल दिया है।
    • अगर चरम बच्चे कमजोरी में जाना जाता है अपने डॉक्टर को फोन, ठंड लगना, बुखार, सुस्ती / निरंतर उनींदापन, या बहुत नरम और तरल मल (रेक्टल 38 डिग्री से अधिक तापमान)।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com