अगर आप एक सच्चे गोथ हो तो पता कैसे करें

और इसलिए आप अलग हैं और इसलिए आप जीवन के "अंधेरे" पक्ष की प्रशंसा करना चाहते हैं कुछ लोग आपको प्रशंसा कर सकते हैं, दूसरों को आप पर गौर करें जैसे कि आप थोड़ा अजीब थे। हालांकि, जितना भी आपको स्ट्राइरेप्टाइप्स के साथ लेबल किया गया है, उतना ही आप वास्तव में यह निर्धारित करना चाहते हैं कि क्या गोथ की जीवनशैली, गहरा, सुंदर, लेकिन आमतौर पर गलत समझा जा सकता है, आपके लिए है। यदि आप हैं तो कैसे समझें? आप इंटरनेट पर असंख्य क्विज़ कर सकते हैं, बहुत से लोगों से परामर्श कर सकते हैं या घंटों के लिए आईने में घूर सकते हैं। यह लेख आपको पूर्वाग्रहों, रूढ़िवादी और क्लिचिस से दूर ले जाएगा, जो आपको सच्चे आत्म की खोज में बाधा डाल सकता है। अगर आप गॉथ हैं तो समझने के लिए इन उपयोगी दिशानिर्देशों का पालन करें। लेकिन याद रखें कि प्रश्न का सही उत्तर आपके भीतर है। पढ़ना जारी रखें

कदम

छवि शीर्षक से पता है कि आप एक सच्चे गोथ चरण 1 हैं
1
निर्धारित करें कि क्या आप एक पहेली है। उपयुक्त नहीं होने के दौरान यह किसी खास उपसंस्कृति के साथ की पहचान करने के लिए असामान्य नहीं है। यदि आप स्वयं के साथ ईमानदार होना चाहते हैं, तो आपको इस प्रश्न का उत्तर देना होगा: "क्या मैं ऐसा नहीं होने की कोशिश कर रहा हूं?" यदि आप अपने आप को एक निश्चित समूह में दर्पण करना चाहते हैं, तो लोगों को प्रभावित करें और ध्यान आकर्षित करें, आप केवल अपने आप से झूठ बोलेंगे, अपने सार को हमेशा के लिए खोने के जोखिम को चलाना यह फैशन या गॉथिक संगीत की पूजा करने के लिए स्वीकार्य है, लेकिन नहीं वहशी. यदि आप किसी निश्चित तरीके से कार्य करने के लिए बाध्य हैं या आप की तरह दिखने के लिए सब कुछ नहीं है, तो आपको रोकना चाहिए, क्योंकि आप केवल अपने आप से झूठ बोलेंगे और यह दूसरों की आंखों में बिल्कुल स्पष्ट होगा केवल जीवनशैली के कुछ पहलुओं की प्रशंसा करके, उन्हें अपने होने के तरीके में पेश करने का प्रयास करें। गॉथ होने के नाते, इसका अर्थ है कि आप स्वयं और अनूठे होने के नाते, आम जनता का अनुयायी नहीं हैं।
  • अपने माता-पिता के बिना देखो गॉथिक शीर्षक वाली छवि परेशान हो रही है चरण 1
    2
    स्टैरियोटाइप को भूल जाओ मुख्यधारा की संस्कृति से दूर जाने वाली हर चीज के साथ, गोथ की जीवनशैली को भारी लेबल और रूढ़िबद्ध किया गया है। यदि आप यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह आपको फिट बैठता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि किसी भी "गॉथ नियम" में नहीं आना चाहिए जो कि पॉसर्स और उन लोगों द्वारा प्रचारित किया जाता है जो वास्तव में इसका क्या अर्थ रखते हैं। इसमें सामान्यतः गलत विश्वास शामिल हैं, जैसे:
  • सभी गोथ हाँ पोशाक का काला हालांकि कई गोथ ऐसे कपड़े पहनते हैं, साइबर गॉथ से रोमांटिक गॉथ तक कई अलग-अलग शैलियों का पता लगाया जा सकता है। कोर्सेट्स, लम्बी स्कर्ट, लम्बे बाल या आउटलेट जो कि बड़बड़ी याद करते हैं वे कई गोथ के पसंदीदा टुकड़े हैं। रंग भिन्न हो सकते हैं - उदाहरण के लिए, यदि वह चाहती है तो गोथ लड़की गुलाबी पोशाक कर सकती है।
  • सभी गोथ उदास हैं और आत्मघाती भ्रम हैं। शायद यह सभी के सबसे अधिक offensively झूठी स्टीरियोटाइप है कई गॉथों में हास्य का अजीब और अस्पष्ट अर्थ है, लेकिन हर व्यक्ति जो अपनी जीवन शैली को बनाने का फैसला करता है, वह अपने आप में अद्वितीय है। सभी अद्वितीय हैं यद्यपि इस दुनिया के सभी गोथ खुश नहीं हैं, हालांकि फव्वारे की तरह चोट लगने या रोने की कोई जरूरत नहीं है।
  • सभी मर्दों को मदिरा किया जाता है, नशे में मिलता है और जो भी होता है उसके साथ बिस्तर पर जाता है। यह भी पूरी तरह गलत है जाहिर है वहाँ एक और अधिक अविनियमित में वहशी रहने वाले हैं, लेकिन यह उनके व्यक्तित्व, यहां तक ​​कि एक व्यक्ति जो है वहशी ड्रग्स, शराब और आकस्मिक सेक्स के आधार पर एक जीवन शैली हो सकता है नहीं पर निर्भर करता है। अधिक सामान्य गोथ और अधिक लापरवाह गोथ हैं।
  • गॉथ्स शैतान या बुरी आत्माओं की पूजा करते हैं यह उन कारणों में से एक है, जिनके कारण लोगों को उनके लिए विशेष रूप से सराहना नहीं है। लेकिन यह सच नहीं है। गॉथ ईसाई, यहूदी, मुसलमान हैं ... अपने आप में रहें और विश्वास करें कि आप उस पर विश्वास करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता है कि आप एक सच्चे गोथ चरण 3 है
    3
    अपने संगीत स्वाद का मूल्यांकन करें गोथ होने के लिए कोई नियम नहीं है, कभी भी कोई नहीं रहा है हालांकि, अपनी संगीत वरीयताओं को अच्छी तरह से देखकर आप अपने बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं गोथ संगीत पर आधारित एक उपसंस्कृति है। नतीजतन, एक व्यक्ति जो बड़े पैमाने पर गॉथ रॉक की बात करता है वह गोथ है चूंकि गॉथ रॉक के कई उप-शख्स हैं, वहां सुनने के लिए कई प्रकार के संगीत और कलाकार हैं।
  • इन शैलियों में निम्नलिखित शामिल हैं: डेथॉरॉक, ईथर, डार्क कैबरे, डार्कववे, पोस्ट-पंक और गॉथिक रॉक कई गोथ भी औद्योगिक संगीत सुनना पसंद करते हैं। लेकिन औद्योगिक प्रशंसकों (जिसे रिवेटहेड्स भी कहा जाता है) अक्सर गॉथ परिदृश्य से खुद को अलग कर देते हैं, क्योंकि इस प्रकार के संगीत में अलग-अलग मूल है हालांकि, गोथ और रीवेटहेड्स को अक्सर भाई माना जाता है, क्योंकि वे समय-समय पर उसी स्थान को साझा करते हैं। अन्य संगीत शैलियों हैं जो गॉथ नहीं हैं, लेकिन उपशिक्षक से संबंधित उन लोगों की सराहना की जाती है। उदाहरणों में ईबीएम, सिंथ पॉप, इलेक्ट्रॉनिक संगीत, न्यू एज और शास्त्रीय संगीत शामिल हैं। गोथ होने का मतलब यह नहीं कि सिर्फ गोथ रॉक को सुनना। हालांकि, इसका मतलब है कि आपके पसंदीदा बैंड का एक अच्छा हिस्सा इस प्रकार का संगीत और इसकी उप-शैलीएं करता है
  • कुछ सबसे प्रभावशाली बैंड: द क्योर, बॉहॉस, जॉय डिवीजन, सिओक्सेसी & बन्देस, बहनों, दया, विश्वास और मनोविज्ञान और शापित
  • आपको हमेशा गॉथ संगीत सुनने की ज़रूरत नहीं है याद रखें कि आप बस अपने आप हो सकते हैं, या आप दुखी और खोया महसूस करेंगे कुछ मिनट के लिए गॉथिक रॉक को सुनने के लिए बिल्कुल ठीक है और फिर पॉप पर स्विच करें इसका मतलब यह है कि आपके पास एक विशाल संगीत स्वाद है
  • छवि शीर्षक से पता है कि आप एक सच्चे गोथ चरण 4 हैं



    4
    अगर आप पहले से यह नहीं किया है तो आप इनमें से कुछ बैंड और शैलियों को सुनने की कोशिश कर सकते हैं। आपके संगीत स्वाद की खोज करना थोड़ा ज़बरदस्त हो सकता है, इसलिए उन बैंड से शुरू करें जिन्हें हमने आपको दिखाया है यदि आप इन प्रकार के संगीत और कलाकारों को पसंद करते हैं, तो सिर्फ यह सुनकर कि आप मुख्यधारा के स्तर पर जो पेशकश की जा रही हैं, उसके बजाय दूसरों को खोजने की कोशिश करें, लेकिन आप इसे विशेष रूप से पसंद नहीं करते हैं।
  • एक थीसिस चरण 1 को पुनर्जीवित करने वाली छवि
    5
    अपने शौक और रुचियों के बारे में सोचें जो विशेष रूप से आप करना चाहते हैं, उसे दर्शाते हुए यह आपकी व्यक्तिगत स्वाद और शैलियों को निर्धारित करने का एक अच्छा तरीका है। यद्यपि वे सभी अलग-अलग हैं, हितों और गतिविधियां हैं जिनमें कई गोथ जैसे हैं इसमें शामिल हैं:
  • संगीत। कई गोथ संगीत को गहराई से समझते हैं और इसके बारे में भावुक हैं। क्या वे इसे गाते हैं, इसे एक बैंड में खेलते हैं या बस इसे सुनें। बेशक, आपके संगीत स्वाद यह भी तय करेंगे कि क्या गॉटल उपसंस्कृति आपके लिए है या नहीं।
  • लेखन। कविता, कहानियां और गीत अक्सर कई गोथों के साहित्यिक प्रदर्शनों का हिस्सा हैं। मुख्य शैलियों कहानियां और गॉथिक कविताओं हैं
  • पढ़ना। जैसा कि पहले कहा गया है, वहाँ विभिन्न प्रकार के गॉथ हैं बहुत से बहुत शिक्षित हैं कुछ शैलियों विशेष रूप से गॉथ की सराहना करते हैं डरावनी और अलौकिक उपन्यास, नाटकीय कहानियां और क्लासिक्स हैं। आपको पिशाच कहानियों या शास्त्रीय साहित्य पसंद हो सकता है आप कविता और गद्य दोनों की सराहना कर सकते हैं
  • डिजाइन। गॉथ अपने कलात्मक और रचनात्मक पक्ष के साथ अधिक से अधिक संपर्क करते हैं। हालांकि, उपसंस्कृति से संबंधित होना जरूरी नहीं है
  • अपने माता-पिता के बिना देखो गॉथिक शीर्षक वाली छवि उदास हो रही है चरण 4
    6
    कपड़ों की अपनी शैली पर विचार करें गोथ फैशन उप-संस्कृति का एक अच्छा हिस्सा है। इसका मूल पता लगाया जा सकता है जब Siouxsie की सायूूसी सियोक्स और बंशीज, सेक्स गिरोह बच्चे की Andi सेक्स गिरोह, इलाज के रॉबर्ट स्मिथ और नमूने के जॉनी फूहड़ जैसे कलाकारों के प्रशंसकों को उनकी मूर्तियों की तरह पोशाक के लिए शुरू कर दिया। आजकल, गॉथ फैशन विकसित हुआ है और कई प्रकार हैं। हालांकि, कुछ सामान्य लक्षण हैं, यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • उज्ज्वल या गहरे रंगों में लंबे बाल।
  • कई गोथ गहरे नीले, बैंगनी, लाल और काले रंग की तरह रंग लेते हैं। यह हर किसी पर निर्भर करता है
  • Corsetti।
  • लेट स्कर्ट या असाधारण कपड़े, जैसे विक्टोरियन युग की तरह, फीता या फीता की विशेषता होती है। कुछ लड़कियों को स्टाइलिश शर्ट, ब्लैक सूट, टोट्स और निट के साथ, एक क्लासिक तरीके से पर्ललेस्क या ड्रेस से प्रेरित किया जाता है।
  • श्रृंगार काले आंखों के किनारे, गहन होंठ और आंखों की छाया से बना है। कुछ वहशी, उन साइबर तरह, चमकीले रंग की तरह और शीर्ष पर है, जबकि कैबरे / रोमांटिक / विक्टोरियन वहशी पुरानी शैली और वर्ग और गहरे रंगों में एक चाल पसंद करते हैं।
  • जूते पसंदीदा जूते में से हैं
  • सामान, जैसे चेन, स्टड, छोटे हार या सुरुचिपूर्ण गहने इस शैली के लिए उपयुक्त हैं। छेदना और टैटू भी लोकप्रिय हैं
  • टिप्स

    • याद रखें कि अपने आप को नहीं खोना आपको किसी को कुछ भी साबित करने की ज़रूरत नहीं है
    • गोथ नियमों से बाध्य नहीं है या सीमित नहीं है। सभी गोथ हमेशा उदास, उदास या नशा नहीं करते। गोथ होने के नाते शुद्धतम तरीके से रचनात्मकता और आजादी का अभ्यास करने का भी अर्थ है।
    • गॉथ उपसंस्कृति का शुरुआती बिंदु मुख्य रूप से संगीत और फैशन में पाया जाता है। गोथ फैशन उपसंस्कृति का एक मूलभूत हिस्सा है, और निश्चित रूप से केवल काले रंग के उपयोग पर आधारित नहीं है यह विचार है कि हम बातचीत करना चाहते हैं कि सच्चे गोथ होने का कोई नियम नहीं है, अन्यथा जीवन की यह शैली बेतुका और विरोधाभासी होगी।
    • आपको ठंड होने की ज़रूरत नहीं है, खुद को दवा, धुआं और इतना गॉथ होने के लिए। वास्तव में, इनमें से कई लोग धूप और मुस्कुराते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप बहुत छोटे हैं, तो वे आपको कुछ समझदार, यहां तक ​​कि अन्य गोथ भी दे सकते हैं। उस स्थिति में, आगे बढ़ो और अपने आप में विश्वास करें। गॉथ केवल उन लोगों के थक गए हैं जो वास्तव में महसूस किए बिना उपसंस्कृति से संबंधित हैं। वे थक गए हैं कि उनकी शैली का सम्मान नहीं किया गया है और ये टकसाली है। यदि आप जानते हैं कि आप स्वयं होंगे, तो दूसरों की राय नहीं होगी।
    • गॉथिक "प्रवृत्तियों" के बाद आप एक गॉथ नहीं बनाते
    • अपने आप को भीड़ से अलग करने के लिए आप bullies के लिए एक लक्ष्य होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com