मुश्किल शब्द गेम को कैसे हल करें

शब्द खेल: पहली नजर में मुश्किल और अस्पष्ट लेकिन कुछ बुनियादी डिजाइन और बहुत सारे अभ्यास के साथ, वे वास्तव में रोचक और फायदेमंद हो जाते हैं। आप अपना पहला शब्द गेम कभी नहीं भूलेंगे वे हमेशा की तरह क्रॉसवर्ड से बहुत अलग होते हैं, क्योंकि रिज लगभग कभी शाब्दिक अर्थ नहीं होता है, लेकिन अलग-अलग पहेलियों के माध्यम से इसका उत्तर बनाता है। उदाहरण के लिए:

छोटे झील में अद्वितीय शुरुआत है, धन उपलब्ध कराते हैं (5)

इसे पढ़ना, जैसा कि लिखा गया है, उत्तर का अनुमान लगाने में मदद नहीं करता है, लेकिन जिसने अनुभव किया है, वह आपको बताएगा कि जवाब POUND है - शब्द की शुरुआत के साथ एक छोटी सी झील (पीओएनडी) "अद्वितीय", POUND शब्द का उत्पादन करता है जो ब्रिटिश मुद्रा है। सभी शब्द खेलों के रूप में, अंत में संख्या उत्तर में अक्षरों की संख्या इंगित करती है।

कदम

एक क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड स्टेप 1 को हल करें
1
रिबस की संरचना को समझने की कोशिश करो क्वालिटी रीड्यूज़्स में तीन भाग होते हैं: एक सटीक परिभाषा, एक अतिरिक्त सूचक, और कुछ और नहीं। परिभाषा का हिस्सा समान है जैसा सामान्य वर्गों में पाया गया है। गुप्त भाग के विभिन्न रूप हो सकते हैं, जिसे हम बाद में चर्चा करेंगे।
  • सोलव ए क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सतही प्रतिक्रियाओं पर ध्यान न दें, या जब आप पहेली को पढ़ते हैं, जैसे ही आप दिमाग में कूदते हैं शब्द के लिए उन उत्तर अप्रासंगिक हैं और आप भ्रामक भी हो सकते हैं।
  • सोलव ए क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड स्टेप 3 नामक छवि
    3
    यह परिभाषा और अतिरिक्त भाग के माध्यम से दोनों रिबस का विश्लेषण करती है। परिभाषा हमेशा शुरुआत में या अंत में होती है एक लिंक क्रिया हो सकती है जो परिभाषा को सूचक से अलग करती है, लेकिन आम तौर पर ऐसा नहीं होता। गुप्त भाग में शब्दों को आसानी से शामिल किया जा सकता था "शिक्षाप्रद" जो शब्दों पर लागू होने वाले परिवर्तनों को दर्शाता है।
  • सोलव ए क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    निम्न प्रकार के पहेली का अध्ययन करें उन्हें हल करने की कोशिश करो।
  • डबल परिभाषा ये रेडियंस आम तौर पर बहुत कम हैं और पहचानना और विश्लेषण करना आसान है। एक डबल परिभाषा में एक ही शब्द की दो परिभाषाएं होती हैं। उदाहरण के लिए, "सिनसिनाटी के कम्युनिस्टों के क्लब" (5) = लाल सिनसिनाटी क्लब एक बेसबॉल टीम है जिसका खिलाड़ियों को कहा जाता है "लाल"। "रॉसी" यह भी जिस तरह से कम्युनिस्टों को शब्दजाल में कहा जाता है।
  • अनाग्रामज़। अनाग्राम एक अनाग्राम संकेतक से बना है (जो आपको बताता है कि एक अनाग्राम होगा) और सामग्री (एंग्राम पत्र) से। एनाग्राम संकेतक, मिश्रणों, समायोजन, मरम्मत, संशोधित करने, त्रुटियों या विरोधाभासों को खोजने का सुझाव देते हैं। ये सबसे आसान रिबस हैं जिनसे शुरू करना है। शब्दों को उस रिज में देखें, जो कि एनाग्राम के प्रकार को दर्शाते हैं। वहाँ बहुत आसान हैं, लेकिन बहुत कठिन हैं थोड़ा भाग्य के साथ, आपको बहुत सारे शब्द मिलेंगे!
  • छुपा शब्द यह बहुत सरल है: जवाब देने वाले पत्र पहेली के शब्दों में छिपे हुए हैं, कभी-कभी कई शब्दों में। उदाहरण: फ़ार्गो में, रिग कागजी कार्रवाई (7) = ओरिगामी प्यार करता है। ओरिगामी कागज के साथ काम करता है और शब्द Farg के बीच होता है"oRigam"को ""।
  • कई बबस को बुलाया जाता है "पैरोडी"। पहेली के विभिन्न हिस्सों द्वारा अनुमान लगाए गए शब्दों को मिलाकर समाधान का अनुमान लगाया गया है। ये आम तौर पर अन्य शब्द खेलों से अधिक होते हैं।
  • निकालना। निष्कासन विद्रोहियों को एक लंबी सजा से कुछ हटाकर बनाया जाता है। उदाहरण: सिर के बिना स्टेशनमास्टर उसके (8) = स्टेशन के पास जाता है "यह उसकी ओर जाता है" यह परिभाषा है, "बॉस के बिना" इसका मतलब है कि इसे हटाया जाना चाहिए "बॉस" से "स्टेशनमास्टर"।
  • होमोफ़ोन। ये पहेली ऐसे शब्दों पर निर्भर करती हैं जो समान रूप से ध्वनि करती हैं, लेकिन अलग तरह से लिखी जाती हैं। वे आमतौर पर उन शब्दों से संकेत देते हैं जो सुनने या भाषण का संदर्भ देते हैं।
  • Acrostic। जवाब पहेली के गुप्त भाग के प्रारंभिक अक्षरों से संकेत दिया गया है। उदाहरण: वीडियो टेप (4) = WHAT की शुरुआत में ओल्गा स्पॉसा आर्ट्योरो पर कॉल करें "शुरू में" पिछले पत्र को संदर्भित करता है, जबकि वीडियो टेप एक बात है।
  • सोलव ए क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    याद करने वाली पहली बात यह है कि गुप्त पहेली में जवाब के लिए अप्रासंगिक जानकारी शामिल नहीं होती है और व्याकरण को समझने के लिए पर्याप्त है। यदि आप एक नाम देखते हैं, उदाहरण के लिए, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह प्रासंगिक है - अक्सर नामों का उपयोग अनाग्राम के लिए किया जाता है क्योंकि वे ऐसे अक्षरों को शामिल करते हैं जो अन्यथा मिलना मुश्किल हैं।
  • सोलव ए क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड चरण 6
    6



    जवाब का अनुमान लगाने में सहायता करने के लिए संख्या सूचक का उपयोग करें। ब्रैकेट में रिबस के तुरंत बाद उन्हें सूचित किया जाता है। ग्रिड कुल शब्दों की संख्या की रिपोर्ट करता है, लेकिन अंश आपको बताएगा कि क्या यह एक शब्द, अधिक शब्द है या यदि इसमें अनुबंधित शब्द हैं कई शब्दों से रिबस या बहुत लंबे या बहुत ही कम शब्द वाले लोग सबसे आसान हैं किसी भी मामले में, ज्यादातर पहेली 6 और 8 अक्षरों के बीच शब्दों से बना होती हैं।
  • सोलव ए क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड स्टेप 7 नामक छवि
    7
    सतही प्रतिक्रिया पर ध्यान न दें, या पहली नज़र में क्या स्पष्ट लगता है। याद रखें कि जो लोग शब्द गेम बनाते हैं, वे आपको भटकते हैं।
  • सोलव ए क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड स्टेप 8 नामक छवि
    8
    उच्चारण को अनदेखा करें - यहां तक ​​कि बड़े अक्षरों - प्रश्न चिह्नों के अलावा या आवेदन के अंत में विस्मयादिबोधक चिह्न।
  • एक प्रश्न चिह्न इंगित करता है कि मानक परिभाषा के बजाय, समाधान शब्दों पर एक नाटक है। पहेली पहेली भी इस रणनीति का उपयोग करें
  • एक विस्मयादिबोधक चिह्न यह दर्शाता है कि पूरे रिज में परिभाषा और गुप्त भाग दोनों होते हैं। यह सम्मेलन के लिए एक अपवाद है जिसके लिए परिभाषा गुप्त भाग के साथ ओवरलैप नहीं करती। इन वादों को भी कहा जाता है "शाब्दिक"।
  • छवि का शीर्षक एक क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड चरण 9
    9
    पहेली का सही अर्थ, या एक साधारण पहेली पहेली में अकेले रह सकता है कि भाग का पता लगाएं। आमतौर पर, यह पहला या अंतिम शब्द है अब रिबस के अन्य टुकड़ों को छोटे घटकों में तोड़ने का प्रयास करें ताकि आप उन लोगों को एक शब्द के समान इकट्ठा कर सकें, जिन्हें पहचान लिया गया हो।
  • सोलव ए क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अलग-अलग रिज के प्रत्येक शब्द का अध्ययन करें और सभी चीजों के बारे में सोचें जो इसका मतलब हो सकता है। इससे आपको उन तरीकों को समझने में सहायता मिलेगी जिनसे शब्द का समाधान हो सकता है।
  • टिप्स

    • यदि आप एक सॉल्वर का उपयोग करके एक शब्द गेम को पूरा करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि "अलग करना" पहेली और समझें कि यह समाधान क्यों है यह जानने का एक अच्छा तरीका है
    • यह वास्तव में एक ही व्यक्ति द्वारा लिखित शब्दों का खेल बनाने में मदद करता है समाचार पत्रों में अच्छे शब्द का खेल ढूंढें
    • अख़बार के खेल आमतौर पर आसान rebies के साथ सोमवार से शुरू और सप्ताह के प्रगति के रूप में अधिक कठिन हो जाते हैं। हालांकि, आपको एक विशेष रिबस दूसरों की तुलना में बहुत आसान मिल सकता है क्योंकि शायद आप उसी तरंग दैर्ध्य पर हैं, जिसने उस दिन गेम बनाया था।
    • गुप्त पहेली में उपयोग किए गए संक्षिप्त शब्द जानें पैरोडी विद्रोहियों, सब से ऊपर, एक या दो अक्षरों के उत्तर के कुछ हिस्सों को इंगित करने के लिए उनका उपयोग करें।
    • क्लासिक्स, रोमन अंकों और विदेशी मुद्राओं का अच्छा ज्ञान मदद करता है
    • शब्द गेम के कुछ लेखकों ने पहेलियाँ बनाने में संतोष प्राप्त किया है, यदि एक बार समझा जाता है तो पूरी तरह से स्पष्ट रूप से दिखाई पड़ता है, उसमें सतह की रीडिंग होती है जो गलत रास्ते पर भेजती है। अगर पहेली के हर हिस्से को अलग-अलग तरीकों से समझा जा सकता है, तो संभावनाएं अच्छी हैं कि आप कम-ज्ञात अर्थों से समाधान ढूंढ सकेंगे। उदाहरण के लिए, "आवारा" एक बेघर व्यक्ति को संकेत दे सकता है लेकिन कुत्ते की नस्ल भी इसलिए, पहले जवाब पर भरोसा मत करें जो दिमाग में आता है, लेकिन उस संदर्भ से अर्थ निर्धारित करने का प्रयास करें जिसमें शब्द डाला गया है।

    चेतावनी

    • शुरुआत के रूप में, आपको उम्मीद करना चाहिए कि थोड़ी देर के लिए बड़ी प्रगति न करें। यह भी सामान्य है कि आप पहले कुछ हफ्तों के लिए सामना करेंगे केवल पहेलियों सरल anagrams होगा। लेकिन आग्रह करें - दूसरों को समय और अनुभव के साथ आ जाएगा केवल कुछ ही प्रयासों के बाद फंसे महसूस करना असामान्य नहीं है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पेंसिल
    • एक गुणवत्ता समाचार पत्र
    • दैनिक अभ्यास के कुछ दिन (इष्टतम परिणामों के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com