दोस्तों के साथ शब्दों में शब्द की वैधता कैसे जांचें

दोस्तों के साथ शब्द `स्क्रैबल` मॉडल पर आधारित एक बहुत ही मजेदार गेम है, जहां खिलाड़ियों को संभवत: जितने अंक हासिल करने के लिए शब्द लिखना पड़ता है। चूंकि यह एप्लिकेशन `फ्रैंक विद फ्रेंडस` द्वारा उपयोग किए जाने वाले शब्द से अलग शब्दकोष का उपयोग करता है, इसलिए कभी-कभी यह तय करना आसान नहीं होता कि कोई शब्द मान्य है या नहीं। यह ट्यूटोरियल शब्द के साथ खेलने के द्वारा शब्द की वैधता की जांच करने के लिए कई तरीकों से पता चलता है।

कदम

विधि 1

मित्र मोबाइल (एंड्रॉइड और आईफोन) के साथ शब्द पर शब्दों की वैधता की जांच करें
1
मित्र लोगो के साथ शब्दों का चयन करें आप स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में मुख्य मेनू को चुनकर यह कर सकते हैं। एक नया संदर्भ मेनू संबंधित विकल्पों के साथ दिखाई देगा।
  • 2
    `पीयर चैलेंज` विकल्प को चुनें।
  • 3
    आइटम `Verify Word` चुनें
  • 4



    उस शब्द को टाइप करें जिसका सत्यापन आप करना चाहते हैं, फिर `सत्यापन` बटन दबाएं यदि दर्ज किया गया शब्द मान्य है, तो वाक्यांश `वैध शब्द!` प्रदर्शित किया जाएगा। और टिक चिन्ह सफेद अक्षरों पर दिखाई देंगे। इसके विपरीत, यदि दर्ज शब्द मान्य नहीं माना जाएगा, तो एक नई पॉपअप विंडो आपको सूचित करेगी कि दर्ज किया गया शब्द स्वीकार नहीं किया गया है, और इस बिंदु पर आपको `ओके` बटन दबाएं।
  • विधि 2

    विंडोज / मैक के लिए मित्रों के साथ शब्द पर शब्दों की वैधता की जांच करें
    1
    शब्द जांचकर्ता वेबसाइट तक पहुंचें (लिंक `स्रोत और उद्धरण` अनुभाग में उपलब्ध है)
  • 2
    वह शब्द लिखें, जिसे आप खोज बार में वैधता की जांच करना चाहते हैं। तत्काल बाद में आप एक आइकन को खोज बार के दाईं ओर दिखाई देंगे।
  • 3
    सत्यापन के परिणाम को समझने के लिए आइकन की जांच करें। यदि आइकन हरे रंग की दिखाई देता है और चेक मार्क का आकार होता है, तो इसका अर्थ है कि दर्ज किया गया शब्द मान्य है। इसके विपरीत, यदि आइकन लाल है और एक पार चक्र का आकार है, तो इसका अर्थ है कि दर्ज किया गया शब्द वैध नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com