केवल व्यायाम के साथ वजन कम करने के लिए कैसे

अपना वजन कम करने के लिए, आप को ले जाने की तुलना में अधिक कैलोरी जलाए हैं, रहस्य सिर्फ यही है इसका मतलब यह है कि यदि आप आहार नहीं जा रहे हैं, तो आप व्यायाम से जला कैलोरी की संख्या में वृद्धि करना चुन सकते हैं। आंदोलन के माध्यम से वजन कम करने के लिए तकनीकों और सुझावों का पालन करें।

कदम

1
व्यायाम के साथ मित्र बनाएं यदि खेल और आंदोलन आपके जीवनकाल का हिस्सा नहीं हैं, तो अपने आप को एक भयंकर ट्रेनिंग कार्यक्रम में फेंकने से केवल आपको अधिक कामयाब होगा और आपको चोट के जोखिम के बारे में बताया जाएगा। पैर का सबसे लंबा कदम उठाने की कोशिश मत करो, धीरे धीरे शुरू करें चलने से प्रशिक्षण शुरू करें और अपने दैनिक दिनचर्या में धीरे-धीरे व्यायाम को शामिल करने के तरीके ढूंढें। उदाहरण के लिए, आप निम्न कर सकते हैं:
  • कार में जाने के बजाय साइकिल चलाना या चलना. वैकल्पिक रूप से, सार्वजनिक परिवहन स्टॉप के लिए चलना ईंधन खरीदने में बचाए गए पैसे के बारे में सोचकर खुद को प्रेरित करें यदि आप वास्तव में कार का उपयोग करना चाहते हैं, तो गंतव्य से बहुत दूर पार्क करें। जब आप सुपरमार्केट में जाते हैं, तो प्रवेश द्वार से जहां तक ​​संभव हो पार्क। कार को कार्यालय से कुछ ब्लॉक छोड़ दें और अपने आप को एक दिन में दो बार 15 मिनट चलने के लिए बाध्य करें।
स्टेप 1 बुलेट 1 व्यायाम करके खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • घर को साफ करें और यार्ड साफ-सुथरा रखें. घर का काम शारीरिक रूप से अधिक थका हुआ लगता है। मलाई, धूल, कड़कने, कटाई और फाड़ने वाले पौधों कैलोरी को जलाने के लिए सही क्रियाएं हैं। एक स्वच्छ और सुखद वातावरण में रहने से आपको नई परियोजनाएं शुरू करने के लिए प्रेरित किया जाएगा, जैसे वजन कम करना।
    स्टेप 1 बुलेट 2 के प्रयोग से खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • गैस स्टेशन से, भुगतान करने के लिए दर्ज करें स्वचालित कैश मशीन का उपयोग करने के बजाय
    स्टेप 1 बुलेट 3 व्यायाम करके खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • गड़बड़. अपने पैर को जमीन पर मारो, आगे और पीछे झुकाएं, अपनी उंगलियों से ड्रम करें और अपने आसपास की वस्तुओं के साथ खेलें। जब आप लाइन में होते हैं, कुछ के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं, फिर भी खड़े न हों, स्थान पर या पीछे आगे चलें (यदि आप पागल दिखने, घूमने और अपने आस-पास के स्थान का पता लगाने से डरते हैं, तो फ़ोटो देखें, खिड़की पर नज़र डालें, पानी निकालने वाला यंत्र आदि पर जाएं)
    स्टेप 1 बुलेट 4 व्यायाम करके खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • एक स्थिरता बॉल का उपयोग करें सिर्फ एक कुर्सी पर बैठे रहने के बजाय इसे बाउंस करने के लिए या सिर्फ बैठकर अपने आप को संतुलित रखें (अपनी पीठ सीधा और अपने पेट तनाव को रखने के लिए सुनिश्चित करें)
    स्टेप 1 बुलेट 5 व्यायाम करके खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • सीढ़ियाँ ले लो और लिफ्ट और एस्केलेटर से बचें
    स्टेप 1 बुलेट 6 के प्रयोग से खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • अपने कुत्ते को बाहर ले जाओ (या पड़ोसी के एक को लेने की पेशकश) और पार्क में उसके साथ खेलते हैं। यह नए लोगों से मिलने का भी एक आदर्श तरीका है
    स्टेप 1 बुलेट 7 के प्रयोग से खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • अधिक सेक्स प्राप्त करें. आपको अधिक कैलोरी जला देने के अलावा, यह आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत कर सकती है, आपकी दर्द सीमा बढ़ा सकती है और आपको लंबे समय तक रहने में मदद कर सकता है।
    स्टेप 1 बुलेट 8 व्यायाम करके खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • 2
    प्रशिक्षण प्रशिक्षण शुरू करें. जॉगिंग या इसके साथ प्रयास करें दौड़ आप जिस क्षेत्र में रहते हैं, उसके आसपास, वजन कम करने के लिए सबसे सस्ता तरीके हैं। (आप भी अगर आप कोई खुद एक ट्रेडमिल पर चला सकते हैं।) आप पाते हैं कि जॉगिंग उबाऊ है, नृत्य, एक खेल टीम समूह फिटनेस में एक सबक की कोशिश (नि: शुल्क या भुगतान) अपने सामाजिक दायरे का विस्तार करने के लिए और एक विकासशील टीम भावना को प्रेरित करना साप्ताहिक दिनों पर साप्ताहिक प्रशिक्षण से प्रारंभ करें और सत्रों की आवृत्ति, लंबाई और तीव्रता को धीरे-धीरे बढ़ाएं। यद्यपि आपकी ट्रेनिंग प्रोग्राम को जितना संभव हो, आपकी वरीयता और फिटनेस स्तर के आधार पर कस्टमाइज़ करने का प्रयास करना ज़रूरी है, फिर भी कुछ व्यायाम हैं जो किसी को करना चाहिए:
  • शक्ति अभ्यास, जो मांसपेशियों को मजबूत बनाने और विकसित करने से कैलोरी को जलाने के लिए, वजन बढ़ाने, प्रतिरोध इलास्टिक्स का उपयोग करने या किसी के शरीर के वजन का उपयोग करके किया जा सकता है। अभी तक बेहतर, शक्ति अभ्यास अपने चयापचय-स्तर को बढ़ा सकते तथ्य यह है कि अधिक से अधिक प्रमुख मांसपेशियों की संख्या आराम से की जा चुकी कैलोरी की संख्या है में पता नहीं हो सकता। यदि जिम आपके लिए नहीं है, तो कोशिश करें डंबल्स के साथ घर पर काम करना. यदि आप उपकरण में धन का निवेश नहीं करना चाहते हैं, तो बोतल या डिब्बे के साथ हैंडलर्स को बदलें।


    स्टेज 2 बुललेट 1 का प्रयोग करके खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • कार्डियो व्यायाम, वे कैलोरी जलते हैं जबकि वे परिसंचरण और प्रतिरोध में सुधार करते हैं। (जैसे। जॉगिंग या तेज चलने के 10 मिनट की काल त्वरित शॉट के दो मिनट के साथ बीच-बीच में) सबसे अच्छा कार्डियो वर्कआउट से एक अंतराल प्रशिक्षण, जो उच्च और निम्न तीव्रता गतिविधि के बीच एक सरल प्रत्यावर्तन है। न केवल हृदय गति और धीरज में सुधार करने का एक विशेष रूप से प्रभावी तरीका है, इसकी प्रभावशीलता अन्य हृदय व्यायाम से भी तेज है।
    स्टेप 2 बुलेट 2 के प्रयोग से खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • 3
    अपनी कसरत विविधता जब आप एक विशिष्ट गतिविधि के साथ परिचित और आराम प्राप्त करते हैं, तो आप अपनी कसरत की कठिनाई को स्थिर करके इसे अधिक प्रभावी ढंग से करना सीखते हैं। इसके लिए आपको किसी भी व्यक्ति को मास्टर करने की इजाजत नहीं देकर अपने व्यायाम कार्यक्रम को संशोधित करना जारी रखना चाहिए। आठ से सोलह हफ्तों तक एक विशेष प्रशिक्षण (या एक विशेष स्तर पर) को आगे बढ़ने से पहले अधिकतम प्राप्त करना। जब आप इसे संपादित करते हैं, तो कुछ नया करें:
  • नि: शुल्क शारीरिक व्यायाम
    इमेज का शीर्षक, वजन 3 बसलेट व्यायाम करके वज़न वज़न
  • टेनिस
  • आईसोमेट्रिक जिमनास्टिक्स
    स्टेप 3 बुलेट 3 का प्रयोग करके खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • ब्रेक डांसिंग
  • पिलेट्स
  • पोल नृत्य
  • तितली तैराकी
  • इमेज का शीर्षक, वजन वज़न में सिर्फ वज़न में कदम 4
    4
    आंदोलन द्वारा लाए गए कई लाभों को याद दिलाने के लिए प्रेरित रहें व्यायाम, अच्छी रात की नींद लेने का सबसे अच्छा तरीका है, जो मौके से, आपको द्वि घातुमान से आग्रह को दूर करके अपना वजन कम करने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, हृदय हृदय स्वास्थ्य को अल्जाइमर के शिकार होने के कम जोखिम से जोड़ा गया है। इस तरह के एक सप्ताह बीस या तीस मिनट के लिए तेज चलने पांच दिन अपने एंटीबॉडी और अपने टी लिम्फोसाइट्स की प्रतिक्रिया बढ़ा कर अपने प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार कर सकते हैं के रूप में भी एक छोटा सा परिवर्तन
  • टिप्स

    • अपने आप को एक विशेष अवसर के लिए वजन घटाने का लक्ष्य दें, उदाहरण के लिए एक दोस्त की शादी के लिए जिसमें आप एक युवती हो
    • निराश होने से बचने के लिए प्रत्येक दिन के अंत में अपने आप को थोड़ा इनाम दें।
    • आपके वर्तमान शरीर के वजन के कारण निराश या उदास होने की अनुमति देने के बजाय, इसे एक महत्वपूर्ण प्रेरक उपकरण के रूप में प्रयोग करें। जैसा कि आप ट्रेन करते हैं, सोचें: "किसी ने मुझे गलफुला कहा और मुझे यह पसंद नहीं आया। जल्द ही लोग मुझे खो पाउंड और मेरी नई फिटनेस पर बधाई देंगे!"
    • रोजाना कम से कम 8-10 गिलास पानी रोजाना पीना - या अधिक अगर आपका प्रशिक्षण कार्यक्रम बहुत तीव्र है अपशिष्ट और विषाक्त पदार्थों के उन्मूलन को बढ़ावा देने के लिए पीने और सही आकार में आपके चयापचय को बनाए रखना। हमेशा अपने साथ एक छोटी सी धातु की बोतल ले लो महंगी पेय खरीदने के लिए पैसे खर्च करने से बचने और बचने में नहीं करना आसान होगा। इसके अलावा, पर्यावरण भी आप के लिए आभारी होंगे

    चेतावनी

    • वजन घटाने को सीमित किए बिना शरीर की स्थितियों में अलग-अलग बदलाव देखें। व्यायाम मांसपेशियों बनाता है और वसा जलता है, के बाद से मांसपेशियों वसा की तुलना में भारी रहे हैं और आप कैसा महसूस करने के लिए और अधिक ध्यान देने के लिए जानें कि कैसे आप पैमाने पर संख्या के बजाय देखते हैं।
    • यदि अब तक आपके पास एक निर्बाध जीवन है, तो आपको दर्द और मांसपेशियों में दर्द होना होगा। चिंता मत करो जितना अधिक आप आगे बढ़ते हैं, उतना ही आप अपनी मांसपेशियों को बढ़ाते हैं, दर्द के क्रमिक गायब होने के पक्ष में।
    • 60 वर्ष की उम्र से अधिक या दिल की बीमारी, उच्च रक्तचाप या गठिया से पीड़ित किसी भी अंतराल प्रशिक्षण की कोशिश करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
    • खुद के साथ बहुत सख्त न हो आप एक सप्ताह में 5 किलोग्राम नहीं खोएंगे, मैं एक क्रमिक स्लिमिंग के लिए इंतजार कर रहा था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com