पोल नृत्य नृत्य करने के लिए कैसे जानें

पोल डांस मज़ेदार और कलाबाजी के मिश्रण के लिए दुनिया भर में लोकप्रिय है। यह खेल आपको अपने पूरे शरीर को कड़ी मेहनत करने और अपनी सेक्सी पक्ष की खेती करने की अनुमति देता है, चाहे आप एड़ी 12 पहनें या कसरत के लिए अपने पारंपरिक कपड़े पहनें। इस गतिविधि का अभ्यास करने के लिए, आपको एक सुरक्षित हिस्सेदारी, दृढ़ संकल्प और अपनी बाधाओं को छोड़ने की इच्छा की आवश्यकता होगी। आरंभ करने का तरीका यहां है!

कदम

विधि 1

पोल डांस के लिए तैयार हो जाओ
शीर्षक शीर्षक छवि जानें पोल ​​नृत्य चरण 1
1
एक कोर्स के लिए साइन अप करें अधिक से अधिक जिम पोल नृत्य सबक प्रदान करते हैं: देखें कि आपका (या फिटनेस सेंटर आपके सबसे निकटतम) उन्हें आपके कार्यक्रम में प्रदान करता है। वास्तव में, कई स्वतंत्र प्रशिक्षकों ने इसे स्थानीय जिम में पढ़ाया है। यदि खोज उपयोगी नहीं है, तो आप हमेशा इंटरनेट पर एक कोर्स का अनुसरण कर सकते हैं (यूट्यूब पर आप इस गतिविधि को समर्पित कई चैनल पाएंगे)।
  • यदि आप घर से ध्रुव नृत्य का अभ्यास करना चाहते हैं, तो आपको अपने आप को प्राप्त करने और पोल स्थापित करने की आवश्यकता है। निर्देशों का सही ढंग से पालन करें: ध्रुव को छत और मंजिल दोनों में सुरक्षित किया जाना चाहिए और एक जगह पर रखा जाना चाहिए जिससे आप आसानी से स्थानांतरित कर सकें, क्योंकि आपको बहुत सी स्थान की आवश्यकता होगी।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल नृत्य चरण 2
    2
    ठीक से पोशाक आपको अपने हथियार और पैरों को उजागर करने वाले वस्त्र पहनना चाहिए। सेक्सी वैकल्पिक होने के नाते नंगे त्वचा छोड़ने से आपको बेहतर पकड़ पाने की अनुमति मिलेगी और पूरी सुरक्षा में आगे बढ़ने की अनुमति होगी। ध्रुव पर भी बेहतर पाने के लिए, अपने पैर नंगे छोड़ दें यदि आप आरामदायक और सेक्सी लगते हैं तो आप ऊँची एड़ी पहन सकते हैं।
  • शीर्षक शीर्षक छवि जानें पोल ​​नृत्य चरण 3
    3
    ध्रुव नृत्य करने से पहले एक बच्चे के तेल या लोशन को छिड़कने से बचें, अन्यथा आप पर्ची करेंगे, जो खतरनाक हो सकता है। किसी भी तेल या तेल के अवशेषों को हटाने के लिए इसका इस्तेमाल करने से पहले आप कपड़े के साथ पोल को साफ कर सकते हैं।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 4
    4
    खींच बनाओ और गर्म हो, जैसे कि आप किसी भी अन्य शारीरिक गतिविधि से पहले करेंगे सीधे बैठने की स्थिति में, हाथों के उन लोगों के साथ अपने पैर की उंगलियों को छूने के लिए सुचारू रूप से गर्दन और कंधों चला सकता हूँ कोशिश कर आगे झुकाव और हैमस्ट्रिंग एक समय में एक पैर को ऊपर उठाने, और अपने पैर की उंगलियों के साथ एक कूल्हे को छू फैला है, जबकि इसी हाथ से पैर पकड़ो
  • हथेलियों और उंगलियों को खींचो और कलाई को फैलाने के लिए उन्हें विपरीत हाथ से धक्का दें शुरू होने से पहले भी उंगलियों और कलाई को गरम किया जाना चाहिए
  • विधि 2

    पोल के चारों ओर मुड़ें
    चित्र शीर्षक पोल डांसिंग चरण 5 जानें
    1
    पोल पर खुद को पकड़ो। अपने बेस के पास अपने आंतरिक पैर के साथ अपने आप को ध्रुव के आगे रखो। सिर के स्तर पर इसे पकड़ने के लिए प्रमुख हाथ का उपयोग करें आपका हाथ सीधे होना चाहिए ताकि आपका वजन ध्रुव से दूर रखा जाए।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 6
    2
    पोल के चारों ओर मुड़ें बाहरी पैर को सीधे और ऊपर रखते हुए और आंतरिक पैर को घुमाकर, पोल के चारों ओर मोड़ो। जब आप आंदोलन चिकनी बनाने के लिए बारी बारी से अपने घुटने थोड़ा मोड़ो।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 7
    3
    अंदर के पैर के साथ ध्रुव को लपेटो। आंतरिक पैर के पीछे बाहरी पैर रखें वापस पैर पर वजन हस्तांतरण और अंदर के पैर के साथ ध्रुव कसने, घुटने की मांसपेशियों के लिए फर्म धन्यवाद रखने।
  • शीर्षक शीर्षक छवि जानें पोल ​​नृत्य चरण 8
    4
    उन्होंने अपनी पीठ पर धनुषाकार किया, उसके हाथ को ध्रुव पर एक गहरा कट्टर बनाने के लिए कम किया। यह वह जगह है जहां लचीलापन खेल में आता है। जब तक आप आरामदायक महसूस न करते हों और अपने पैर और हाथ से अच्छी पकड़ ले लें, तब तक अपनी पीठ मोड़ दो। आप अपने बालों को बाँध सकते हैं या इसे नीचे गिरने के लिए अगर यह आपको कामुक महसूस करता है
  • शीर्षक शीर्षक छवि जानें पोल ​​नृत्य चरण 9
    5
    राहत मिली है। ध्रुव के किनारे खड़े हो जाओ और अगले आंदोलन के लिए तैयार रहें। ध्रुव के चारों ओर मुड़ते शुरुआती के लिए एक आदर्श व्यायाम है और अधिक जटिल लोगों के लिए एक महान संक्रमण का प्रतिनिधित्व करता है।
  • विधि 3

    मूलभूत अनुलग्नक
    शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 10
    1
    अपने आप को पोल के सामने रखो इस आंदोलन का पहला चरण सीधे खंभे से लगभग 30 सेंटीमीटर खड़ा करना है। इसे एक हाथ से पकड़ो
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 11
    2
    ध्रुव के चारों ओर अकड़न हाथ की एक ही तरफ के पैर पर्च पर चढ़ते हैं। फ्लेक्स अपने पैर और घुटने के सामने पोल के किनारे पर रखें। आपको इस पैर का इस्तेमाल अपने आप को अच्छी तरह से पोल पर लंगरने के लिए करना होगा और दूसरे पैर के लिए ठोस आधार बनाना होगा।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 12
    3
    ध्रुव के दूसरे पैर को समझें अब, अपने हाथों का उपयोग करके शरीर को ऊपर ले आओ अपने मुक्त पैर को ले जाएं और पैर के पीछे अपने पैर को पहले से ही ध्रुव पर आराम करने के पीछे रख दें। ध्रुव पर अन्य घुटने रखो, तो भी, तुम्हारा पकड़ अच्छा होगा। पैर आपको चढ़ने की अनुमति देने के लिए एक मंच बना देगा।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 13
    4
    खंभे पर अपने हाथों को 30 सेमी ऊंचे स्थान पर खींचें, जहां तक ​​फैलाने के लिए पर्याप्त जगह है।



  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 14
    5
    अपने घुटनों को खींचो घुटनों को 30-60 सेंटीमीटर ऊपर उठाने के लिए पेट का प्रयोग करें सबसे ऊपर, आपको बछड़ों और शरीर के मध्य भाग का उपयोग करना चाहिए और अपनी बाहों पर दबाव डालना नहीं चाहिए।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 15
    6
    पोल अपने पैरों से पकड़ो और चढ़ो। अपने घुटनों को झुकने के बाद, आपको थोड़ा पीछे से झुकना चाहिए और फिर अपने पैर की मांसपेशियों के साथ ध्रुव को कस लें और शरीर को खींचने के लिए उनका उपयोग करें, जबकि आपके हाथ ऊपर की तरफ बढ़ रहे हैं
  • शीर्षक शीर्षक छवि जानें पोल ​​नृत्य चरण 16
    7
    जब तक आप पोल के शीर्ष तक नहीं पहुंच पाते, या आप कहां तक ​​कर सकते हैं, तब तक इन चरणों को दोहराएं। आप अपने पूरे शरीर को प्रशिक्षित करेंगे और जब आप ऐसा करेंगे, तो आप सेक्सी दिखेंगे।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 17
    8
    नीचे आओ। आप इसे क्लासिक फायर फाइटर स्लाइड के माध्यम से कर सकते हैं या आप अपने हाथों से पोल को पकड़ सकते हैं और अपने पैरों को एक पल के लिए छोड़ सकते हैं, उन्हें आप के सामने ले जा सकते हैं और जब तक आप जमीन को छू नहीं देते। इस पद्धति में महारत हासिल करने के लिए अधिक अभ्यास की आवश्यकता होती है, लेकिन यह आपको सेक्सी दिखती है और आपको शानदार महसूस करती है।
  • विधि 4

    फायर फाइटर का मूव
    शीर्षक शीर्षक छवि जानें पोल ​​नृत्य चरण 18
    1
    दोनों हाथों से ध्रुव पकड़ो अपने आप को ध्रुव के करीब रखें ताकि यह आपके कमजोर पक्ष के करीब हो। इसके बाद, अपने हाथों को ध्रुव पर रखें जैसे कि आप एक बेसबॉल बल्लेबाजी कर रहे थे, कम से कम 30 सेमी अलग ध्रुव के सबसे निकट के हाथ सबसे ऊपर और नीचे के बाहरी हाथ होना चाहिए। निचले हाथ आंखों की समान ऊंचाई पर होना चाहिए।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 1 9
    2
    पोल के चारों ओर मुड़ें ध्रुव पर बाहरी पैर की टखने को आराम करते हुए पैर के करीब पैर बारी बारी से घुमाएं। इससे आपको ध्रुव की बारी के लिए पर्याप्त गति और शक्ति मिल जाएगी।
  • शीर्षक वाली छवि पोल डांसिंग चरण 20
    3
    अपने हाथों से ध्रुव पर कूदो, जबकि आपका हथियार एक दूसरे के लिए आपके शरीर के पूरे वजन का समर्थन करते हैं। इस तरह से, आंतरिक पैर पर कूदो और पोल के चारों ओर दोनों पैरों को आलिंगन। सुनिश्चित करें कि आप इसे अच्छी तरह से पकड़ लेते हैं ताकि पर्ची न हो।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 21
    4
    गिरा। अपने हाथों और घुटनों के साथ ध्रुव को पकड़ कर रखो जैसा कि आप इसके चारों ओर घूमते हैं, जब तक कि यह दोनों तरफ जमीन को छू नहीं देता। शुरुआत में ध्रुव पर हथियारों को ऊंचा किया गया है, अब आप फर्श को छूने से पहले बारी करेंगे।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल नृत्य चरण 22
    5
    सीधे रहें एक बार जब आप फर्श को छू लेते हैं, तो आपको बस अपनी कूल्हों को वापस ले जाना पड़ता है और अपने आप को वापस सीधा रख दिया जाता है।
  • विधि 5

    संक्रमण आंदोलनों को जानें
    शीर्षक शीर्षक छवि पोल नृत्य चरण 23
    1
    लहरें शरीर चढ़ाई और फायरमैन के कदम के बीच यह सही बदलाव आंदोलन है। ऐसा करने के लिए, ध्रुव के सामने खड़े हो जाओ और दोनों हाथों से इसे पकड़ो। आपको छेड़छाड़ करना होगा। पैर को ध्रुव के दोनों किनारों पर रखा जाना चाहिए, ताकि बस्ट ध्रुव से लगभग 30 सेंटीमीटर दूर हो और पैरों को आसानी से स्थान दिया जा सके।
    • सबसे पहले, आपके सीने को ध्रुव की ओर आगे बढ़ाएं। अगला, अपने कूल्हों और कंधों को वापस धक्का। अपने कूल्हों को फिर से पुश करें, अपने घुटनों पर झुकने (हमेशा टिपोटे पर रहना), और अपनी कूल्हों को वापस और ऊपर लाएं, जब तक कि आप शुरुआती स्थिति पर वापस न जाएं।
  • शीर्षक शीर्षक छवि जानें पोल ​​नृत्य चरण 24
    2
    पीछे और आगे बढ़ें यह आंदोलन सेक्सी है और आप पोल के खिलाफ अपनी पीठ के साथ सीधे खड़े होना शुरू करते हैं। पोल को पकड़ने के लिए अपने हाथों को अपने सिर के पीछे लाओ। फिर, अपने कूल्हों को एक तरफ से तरफ लगा दें, जब तक आप ध्रुव पर नहीं गिर जाते हैं ऐसा करते समय, अपने हाथों को अपने शरीर के सामने ले जाएं और इसे अपने घुटनों पर रखें
  • बाद में, अपने घुटनों को तुरंत अपने पैरों को खोलने और जल्दी से शुरू करने की स्थिति में वापस आने के लिए निकाल दें।
  • शीर्षक शीर्षक छवि पोल डांसिंग चरण 25
    3
    नीचे बोलो इस प्रकार के आंदोलन के लिए आपको अपने पैरों के साथ ध्रुव के सामने खड़े होना चाहिए, जिससे उन्हें सहज दूरी पर रखा जा सके। सिर के स्तर पर प्रमुख हाथ से ध्रुव को पकड़ो। उसके बाद, अपने कूल्हों को एक तरफ से रोल करें, जैसा कि आप पोल पर मोड़ते हैं। एक बार जब आप चक्कर लगाते हैं, तो अपनी कूल्हों को वापस दबाएं और जब तक आप शुरू की स्थिति में नहीं लौटें तब तक अपना शरीर बढ़ाएं।
  • टिप्स

    • तप्त और खींच कर खींचें परिष्करण के बाद भी शुरू करने और खींचने से पहले।
    • हटाने योग्य ध्रुवों के आगमन के साथ आप घर पर स्थापित (और सावधानी से निकालना) कर सकते हैं, पोल डांसर के रूप में आपकी शुरुआत एक आश्चर्यचकित हो सकती है लेकिन इसे किसी आपदा में बदलने से रोकने के लिए, हमेशा निर्देशों के अनुसार पेर्च को रखें। अपने निपटान में बहुत सारे स्थान की कोशिश करें: कुछ भी नहीं आपके आंदोलन को रोकना चाहिए।
    • जब तक आप ऊँची एड़ी के साथ ध्रुव नृत्य करने के लिए पूरी तरह से सहज (और पर्याप्त स्थिर) महसूस करते हैं, तो नंगे पैर को प्रशिक्षित करें।
    • यह जानने के लिए एक डॉक्टर से सलाह लें कि आपका क्या है स्वास्थ्य की स्थिति आप इस अभ्यास को ऐसा करने की अनुमति देते हैं जो कि एक भौतिक दृष्टिकोण से मांग की जा रही है।

    चेतावनी

    • तेल या क्रीम को छूने के बाद पोल नृत्य कभी न करें, या अपने आप को चोट पहुंचाने और चोट पहुंचाने के लिए जोखिम। आप शुरू करने से पहले बेहतर पोल पर एक सूखे कपड़े पोंछते हैं, तो आपको अच्छी पकड़ मिल जाएगी।
    • यदि आप एक क्लब में नृत्य करते हैं, तो आप शुरू करने से पहले जीवाणुरोधी पोंछे का उपयोग करें: आप डांसर की स्वच्छता के बारे में निश्चित नहीं हैं जो आपके सामने प्रदर्शन किया था।
    • नकली पोल के साथ ध्रुव नृत्य मत करो, जो केवल मुद्रा की सेवा करता है। ये आइटम आपके वजन का समर्थन करने के लिए नहीं बनाया गया था, इसलिए आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com