कैसे हिप हॉप नृत्य करने के लिए

हिप हॉप विभिन्न प्रकार के संगीत रूपों को दर्शाता है जो दक्षिण ब्रोंक्स और हार्लेम के न्यूयॉर्क इलाकों के अफ्रीकी-अमेरिकी और लैटिन युवा लोगों के बीच सत्तर के दशक में उत्पन्न हुआ था। आप इस शैली को कई क्लबों में और कुछ पार्टियों के दौरान सुन सकते हैं, इसलिए यह छाप देना उपयोगी है कि आप जानते हैं कि जब आप किसी गीत की तरह सुनते हैं "सदैव" क्रिस ब्राउन ओ द्वारा "जिन और रस" स्नूप डॉग द्वारा अगर आप को हिप हॉप नृत्य करना सीखना है, तो पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

मास्टर मूल बातें
1
संगीत सुनना शुरू करें आप आउटकास्ट, लिल जॉन, कन्या वेस्ट या कोई अन्य कलाकार चुन सकते हैं जो आप अपने संगीत की ताल में स्थानांतरित करना चाहते हैं। इसके अलावा, यदि आप खुद को और भी परीक्षण करना चाहते हैं, तो डब्स्टेप के साथ प्रयास करें
  • लय महसूस करो आपको अपने संगीत से अभिभूत होना चाहिए, इसलिए बास ड्रम पर प्रत्येक एकल हिट और प्रत्येक बास सवारी पर सुनने के लिए पर्याप्त मात्रा बढ़ाएं।
  • 2
    आरामदायक कपड़े पहनो जब आप व्यायाम करते हैं तो कपड़ों को नरम और आरामदायक होना चाहिए यदि आपको एक क्लब जाना है, तो आप अधिक उपयुक्त और कम व्यावहारिक कपड़े चुन सकते हैं, लेकिन जितना संभव हो उतना आराम से अभ्यास करना अच्छा है।
  • जूते पहनें जो जमीन पर अत्यधिक कर्षण नहीं है आप आसानी से स्लाइड और बारी में सक्षम होना चाहिए, इसलिए अगर तलवों तेजी से आंदोलन के दौरान फर्श पर बहुत अधिक का पालन करें, तो आप गिर या एक टखने बेदखल कर सकते हैं।
  • 3
    आराम से. जब आप हिप हॉप नृत्य करते हैं, तो आपको तनाव दिखाना पड़ता है। आराम से देखने की कोशिश करें, अपने शरीर को ढीला करके, अपनी पीठ को बहुत सीधा न करें या यह विचार दें कि आपका सिर और गर्दन अत्यधिक तनावपूर्ण है एक बार जब आप अपने शरीर को आराम कर लेते हैं, तो आप हिप हॉप की लय को पसंद करते हुए स्थानांतरित करने के लिए स्वतंत्र हैं। यदि आप बहुत परेशान हैं, तो आप पूरी तरह से भंग करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • 4
    अपने पैरों को अलग-अलग कंधे-चौड़ा अलग करें जब आप हिप हॉप नृत्य करना शुरू करते हैं, तो आप इस तरह से सुरक्षित होते हैं। यह तटस्थ स्थिति आपके लिए कोई भी कदम उठाने में आसान होगा, जिसे आप चाहते हैं। घुटनों को थोड़ा मोटा होना चाहिए, इसलिए नृत्य आसान हो जाएगा और आपको बहुत तनावपूर्ण या औपचारिक रूप से देखने से बचने में मदद करेगा
  • 5
    अपने हाथों को अपने पक्षों पर फैलाए रखें उन्हें अपनी छाती पर न लें या अपने हाथों से जबरदस्ती जुटना न दें। जब आप हिप हॉप की ताल पर जाना शुरू करते हैं तो आपको उन्हें अपने पक्षों के साथ नरम रखना होगा।
  • 6
    अपने कूल्हों को हिलाएं जब आप हिप हॉप नृत्य करते हैं तो शरीर के इस हिस्से को शामिल करना महत्वपूर्ण है। प्रवाह के बाद आपको कूल्हों को दाएं, बाएं, सामने और पीछे ले जाना होगा। जैसा कि आप को आश्चर्यजनक कदम दिखाने के लिए खुद को तैयार करते हैं, यह करना सबसे पहले चीजों में से एक होना चाहिए।
  • 7
    चलना शुरू करें आपको नृत्य के दूसरे तरीके का पालन करना नहीं है, लेकिन आप आंदोलनों को जानते हैं। हिप-हॉप नृत्य करने का कोई पूर्ण तरीका नहीं है रहस्य को शांत करना, अपने कूल्हों को स्थानांतरित करना और उस नृत्य चाल को खोजने के लिए है जो आप सबसे अधिक महसूस करते हैं। आप प्रसिद्ध नृत्यों के तत्वों को प्राप्त कर सकते हैं या उन्हें स्वयं का आविष्कार कर सकते हैं, फिर अपनी वरीयताओं के अनुसार अलग-अलग आंदोलनों का मिश्रण और मैच कर सकते हैं। प्रेरणा खोजने और विभिन्न चरणों का प्रयास करने के लिए निम्न अनुभाग पढ़ें।
  • याद रखें, महत्वपूर्ण बात यह है कि यह स्पष्ट करना है कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, बाकी सब कुछ कोई फर्क नहीं पड़ता। यदि आप अपने आप में सुरक्षित रूप से व्यवहार करते हैं और जैसे आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, तो लोग आपके कलात्मक कौशल पर भरोसा करेंगे।
  • भाग 2

    मास्टर ऑफ मूवमेंट्स
    1
    डग़ी जानें. पूरे मेरे डग नृत्य जानें काफी उपयोगी हो सकता है, समय के लिए जब आप एक क्लब या एक पार्टी में यह गाना सुनते हैं, लेकिन मुख्य कदम है कि आप बाएं से दाएं हाथ और कंधे को स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है पता है, यह बस के रूप में उपयोगी हो सकता है अपने नृत्य कदम को समृद्ध करने के लिए वास्तव में, आप किसी भी समय अपने हिप हॉप आंदोलनों में इस नृत्य का एक चरण जोड़ सकते हैं। आपको इसे पूरी तरह से पूरा करने की ज़रूरत नहीं है, आप केवल एक और आंदोलन को आगे बढ़ने से पहले कुछ सेकंड के लिए कर सकते हैं
  • 2
    स्टैक्की लेग नाचें. यह एक और मजेदार नृत्य कदम है यह धारणा देता है कि पैरों में से कोई एक समस्या है, क्योंकि इस शब्द का उपयोग किया जाता है stanky, विशेषण का एक प्रकार बदबूदार, जो कुछ बुरा, अप्रिय या बुरी गंध को दर्शाता है जबकि इन कदमों एक नृत्य का हिस्सा हैं, आप किसी भी पर लगभग Stanky पैर का एहसास कर सकते हैं पल-तुम सब करने की जरूरत है एक पैर बाहर खिंचाव और विपरीत दिशा में झुकाव रखने के लिए, बाहर पैर जाने के रूप में अगर यह अवरोधित कर दी गई है। कुछ सेकंड के बाद, आप दूसरी तरफ कदम को दोहरा सकते हैं।
  • 3
    शारीरिक पॉप जानें. यह एक और क्लासिक हिप हॉप आंदोलन है यह एक समय में शरीर के एक हिस्से को पृथक करने में होता है, जिससे यह बना रहता है "पॉप" तेजी से संकुचन और मांसपेशियों की छूट से जब आप डांस फ्लोर पर होते हैं तो आप इसे अपने हथियार, कंधों, छाती या आपके शरीर के किसी अन्य भाग से कर सकते हैं समय-समय पर उपयोग किए जाने के लिए यह बहुत बड़ा कदम है, बिना ज़ोर दे
  • 4
    हेलीकॉप्टर बनाओ. यह क्लासिक ब्रेकडाउन स्टेप है। जमीन पर आराम करने के साथ आपको फर्श पर झुकना पड़ता है पूरे शरीर के चारों ओर एक पैर ले जाएँ ऐसा करने के लिए, आपको अपने हाथ बढ़ाएं और सही समय पर कूदना है, ताकि आपके पैर अपने हाथों और दूसरे पैर में बाधा न लगा दें। यह डांस फ्लोर पर प्रदर्शन करने के लिए एक आदर्श कदम है, खासकर यदि आप अन्य लोगों द्वारा घिरे हुए हैं



  • 5
    कदम की कोशिश करो पॉप, लॉक और ड्रॉप करें यह. इस आंदोलन के लिए तीन चरणों की आवश्यकता है। सबसे पहले, आपको यह करना होगा पॉपिंग, या अनुबंध और शरीर का एक हिस्सा जल्दी से आराम करो उसके बाद, आपको रनिंग करना होगा ताला, यही है, एक ठोस स्थिति ले लो और बंद करो अंत में, कम और पिघलाया, पैरों के साथ अच्छी तरह से अलग। आप किसी भी नृत्य चरण के मध्य में कभी भी ऐसा कर सकते हैं।
  • 6
    इसे करो मिश्रण अपने पैरों के साथ. आप क्लासिक प्रदर्शन करने के लिए सीख सकते हैं टी कदम, गुरु रनिंग मैन या उन्हें एक-दूसरे के साथ संयोजित कर सकते हैं शफल एक क्लासिक आंदोलन है जिसके लिए आपको अच्छे समन्वय और तेज पैरों की आवश्यकता होती है। यदि आप जानते हैं कि यह कैसे करना है, तो आप तुरंत डांस फ्लोर पर एक विशेषज्ञ की तरह दिखेंगे
  • 7
    भागो नाई नाई. इस नृत्य कदम के लिए आपको अपने घुटनों को मोड़ना, अपने हाथों को ऊपर और नीचे ले जाने की आवश्यकता है, और आप के पीछे उन्हें पार करना है। इस नृत्य के तत्व किसी भी हिप हॉप हरा के लिए परिपूर्ण हो सकते हैं।
  • 8
    क्या करें Moonwalk. अगर माइकल जैक्सन ने आपको डांस फ्लोर पर अपना क्लासिक कदम दिखाया है, तो उसे आप पर गर्व होगा आपको केवल अपने पैरों के साथ एक निश्चित चपलता पर हावी करना है, जैसे कि आप वास्तव में पीछे हटते हुए आगे बढ़ रहे हैं। यह क्लासिक नृत्य कदम किसी भी गीत के दौरान भी कुछ सेकंड के लिए किया जा सकता है।
  • 9
    नृत्य करें twerk. यदि आप एक लड़की हैं, डांस फ्लोर पर इस साहसिक कदम की कोशिश करके सामान्य से थोड़ा अधिक भी नहीं डरना। माइली साइरस ने किया है, तो आप भी ऐसा कर सकते हैं: आप बस आराम से, मोड़ आगे लग रहा है और हिला हाथ बी कृपया एक क्लब के लिए इस कदम दिखावा करने के लिए स्वतंत्र लग रहा है, विशेष रूप से अपने मित्रों की संगत में किया है।
  • 10
    ग्रांडा दूसरे व्यक्ति के साथ. हिप हॉप संगीत पीसने के लिए किया जाता है किसी दूसरे व्यक्ति से संपर्क करने से डरो मत, अपने कूल्हों के आंदोलन का समन्वय करें, चेहरे से पीसकर या कंधों को दे दें यदि यह आंदोलन बहुत अंतरंग लगता है, तो आप अभी भी अपनी दूरी रख सकते हैं और संगीत की लय के लिए खुद को खोल सकते हैं।
  • भाग 3

    अन्य विचार
    1
    देखो और सीखें एमटीवी, यूट्यूब ई इंटरनेट वे सभी महान संगीत और कौशल के अलग-अलग डिग्री वाले लोगों के वीडियो से भरे हुए हैं क्या इन फिल्मों की प्रतिभा कलाकारों या उपनगरीय गृहिणियों को जानती है, उनकी बातों को देखने के लिए क्या मायने रखता है इसे कॉपी करें जब आप कर सकते हैं, और खुद को प्रेरित करें कि आप अब तक क्या नहीं कर सकते हैं।
    • एक अनुक्रम कदम की कोशिश करते हुए एक मित्र को देखें, फिर उन्हें दोहराते हुए अभ्यास करें। एक ही बुनियादी चालें जानें और सभी आंदोलनों को कई बार अभ्यास करें, धीरे-धीरे सबसे कठिन कदम जोड़ना। अंत में, यह आपकी शैली के साथ मौसम है
  • 2
    सबक ले लो यदि आप अब तक बहुत से आत्म-शिक्षा सीख चुके हैं और सोचते हैं कि आपने मूल बातें पकड़ी हैं, तो बेहतर बनाने के लिए एक कोर्स के लिए साइन अप करें। कई स्कूल और जिम हिप हॉप कक्षाएं प्रदान करते हैं
  • अपने क्षेत्र में एक अच्छा नर्तक खोजें और उससे पूछें कि क्या वह सबक देता है
  • जिम में जानकारी प्राप्त करें फिट रखने के लिए हिप हॉप आदर्श है, और यह भी मजेदार है
  • 3
    स्थिर रहें कुछ लोग नृत्य करने के लिए पैदा होते हैं, दूसरों को थोड़ा अधिक संलग्न करना पड़ता है। जो कुछ भी आपके मामले में है, महत्वपूर्ण बात यह है कि काम करना और सब कुछ स्वयं को शुरुआत से अंत तक देना है
  • केवल अभ्यास करें एक कमरे में नृत्य करें जहां कोई भी आपको नहीं देख सकता है और जहां आपको दूसरों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है - आप बस शरीर को हराकर इस्तेमाल करते हैं इसे अपनी गति से आगे बढ़ने दें
  • टिप्स

    • हमेशा शरीर में संगीत का प्रवाह सुनें
    • बहुत व्यायाम करें
    • एक दर्पण के सामने अकेले नृत्य करना शुरू करें आप आसानी से अधिक महसूस करेंगे
    • अपने आप का आनंद लें: नृत्य का अर्थ है खुद को ढूंढना और एक ही समय में खुद को खोना, फिर इसे अनप्लग करें
    • याद रखें यह कसरत है एक लचीला और चुस्त शरीर के लिए नृत्य करने से पहले और बाद में खींचो।
    • शुरूआत में, बुनियादी बातों के साथ प्रयोग किया जाता है, फिर जटिल आंदोलनों पर आगे बढ़ें।
    • यदि आप कुछ भूल जाते हैं, फिर भी आगे बढ़ना जारी रखें।
    • जब आप नृत्य करते हैं, तो दूसरों के बारे में चिंता न करें, केवल एक चीज जो मज़ेदार होती है और पल की सराहना करती है।
    • एक हिप हॉप कोर्स के लिए साइन अप करें आप उन सस्ता मिल सकते हैं जिनके पास अधिक महंगी और पेशेवर लोगों के समान गुणवत्ता है। आप एक दोस्त से भी आपकी मदद कर सकते हैं यदि आप एक नृत्यांगना जानते हैं, तो आप उसे नृत्य करने के लिए आपको सिखाने के लिए अपने घर में आमंत्रित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास ताल की एक महान भावना नहीं है या शर्मीली नहीं है, तो धैर्य रखें, अभ्यास करें और एक अच्छा रवैया खेना करें। दिल और कड़ी मेहनत के संयोजन के साथ, आप एक महान हिप हॉप नर्तक बन सकते हैं
    • सावधान रहें किसी भी अन्य शारीरिक गतिविधि की तरह, हमेशा चोट लगने की संभावना होती है। पहले गर्म और खिंचाव के लिए तैयार हो जाओ। जब आप नशे में, थका हुआ हो या खतरनाक जगह पर ट्रेन न करें, और जब आप तैयार हों तब सबसे कठिन चालें स्थगित करें।
    • गर्म करने के लिए आसान आंदोलनों के साथ शुरू करें, फिर उन चरणों के साथ जारी रखें जिन्हें आप अभी भी बिल्कुल भी मास्टर नहीं करते हैं
    • एक बार जब आपके पैर अधिक चुस्त हो जाते हैं, तो एक व्यक्ति को नृत्य करना आप एक-दूसरे का समर्थन कर सकते हैं और जब आप सबसे कठिन कदम सीखते हैं तो आप संतुलन में मदद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com