दलों और घटनाओं के लिए एक अच्छा डीजे कैसे बनें

क्या आपने कभी पार्टियों और स्कूल नृत्य में डीजेिंग किया है? क्या आप पर्याप्त नहीं होने के बारे में चिंता करते हैं? इस लेख में हम मूल बातें समझाएंगे और आपको अपने दर्शकों के मनोरंजन के बारे में कुछ सुझाव देंगे। इस लेख का एक संक्षिप्त सैद्धांतिक गाइड होना है।

कदम

विधि 1

संगीत चयन
एक नृत्य में एक अच्छा डीजे बीटा शीर्षक छवि 1
1
संगीत: संगीत को शुरू करने से पहले यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपके पास संगीत का एक विविध चयन है आप अनुरोध स्वीकार नहीं करते हैं, सामान्य नियम अन्य संगीत शैलियों के संगीत के दो पूरे घटना के दौरान खेलने के लिए संगीत की एक न्यूनतम, प्लस एक घंटे या करने के लिए यदि आप पाते हैं कि शैली आपने चुना है काफी अच्छी तरह से काम नहीं कर रहा है। नोट: एक घंटे = लगभग 12-20 गाने
  • अगर आप जनता से अनुरोध स्वीकार करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त संगीत उपलब्ध होना महत्वपूर्ण है कि आप सबसे अधिक अनुरोधों को पूरा कर सकें। ऐसा करने के लिए, पिछले 3-5 वर्षों के बिलबोर्ड वार्षिक शीर्ष 100 रैंकिंग से लेकर प्रत्येक कलाकार के कम से कम एक अन्य सिंगल से गाने प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • एक नृत्य के चरण 2 में एक अच्छा डीजे शीर्षक वाली छवि
    2
    संगीत का प्रकार: जब आप किसी ईवेंट के लिए खेलने के लिए सहमत हो जाते हैं, तो ऑडियंस से कहें कि ऑडियंस के लिए संगीत का प्रकार उचित है, यह सुनिश्चित करने के लिए आमतौर पर किस प्रकार के संगीत को कमरे में खेला जाता है
  • उदाहरण के लिए: यदि आपको डू को हो-डाउन इवेंट में करना है, तो MSuica देश के साथ अच्छी तरह से आपूर्ति करना महत्वपूर्ण है। यदि आपको वेलेंटाइन डे खेलना है, रोमांटिक संगीत लाओ, आदि।
  • हालांकि, सुनिश्चित करें कि, हमेशा विभिन्न संगीत शैलियों के पीछे आपको लाने के लिए, अगर दर्शक ऊब होने लगते हैं या अलग-अलग संगीत के लिए अनुरोध प्राप्त करना शुरू करते हैं
  • एक नृत्य के चरण 3 में BE अच्छा डीजे शीर्षक वाला चित्र
    3
    रेडियो संपादन: बुरी भाषा और सामग्री पर लोकेल की औचित्य और नीतियों के बारे में जानकारी के लिए हमेशा ईवेंट समन्वयक से पूछें। कई स्कूल अनुचित भाषा की एक बहुत छोटी राशि की अनुमति देते हैं, दूसरों को भी वह भी नहीं।
  • शीर्षक में उनके लिए खोजें (रेडियो संपादन), (रेडियो मिक्स), या (स्वच्छ) शीर्षक में इस तरह आपको एक संकेत मिलेगा कि गाना की अनुचित सामग्री को सेंसर या हटा दिया गया है।
  • === सीडी, विनील या कंप्यूटर ===

    1. 1
      एक डीजे बनने के लिए, आपको यह तय करना होगा कि सीडी, विनाइल या कंप्यूटर का उपयोग करना है या नहीं।
    2. एक नृत्य चरण 4 में BE अच्छा डीजे शीर्षक वाला चित्र
      2
      सीडी
    3. पेशेवरों: आसानी से उपलब्ध ऑनलाइन या इन-स्टोर, वे घर में iTunes या Napster से खरीदे संगीत के साथ जलाया जा सकता है।
    4. विपक्ष: वे भारी हैं, आपको कम से कम 2 सीडी प्लेयर को एक गीत से दूसरे बदलाव के लिए आवश्यक होगा और इसके अलावा, 300 सीडी के बीच विशेष रूप से एक गीत ढूंढने में बहुत समय लग सकता है।
    5. एक नृत्य में एक अच्छा डीजे का शीर्षक चित्र 5
      3
      विनाइल
    6. पेशेवरों: यह बेहतर लगता है, गतिशीलता अमीर हैं और बास बेहतर परिभाषित है।
    7. विपक्ष: यहां तक ​​कि vinyls भारी हैं, ज्यादातर बैग या सूटकेस केवल 75 रिकॉर्ड पकड़ सकते हैं। आपको दो टर्नटेबल्स की आवश्यकता होगी, जो काफी महंगे हैं, और बहुत सारे आधुनिक संगीत vinyl पर उपलब्ध नहीं हैं, सिवाय इसके कि वे विशेष स्टोर में पाए जाने वाले उच्च निष्ठा के पुनर्मुद्रण
    8. एक नृत्य के चरण 6 में एक अच्छा डीजे बनो चित्र
      4
      कंप्यूटर
    9. पेशेवरों: यह आपको एक कंप्यूटर पर बहुत सारे संगीत लाने की अनुमति देता है, गाने को खोजने में आसान होता है, और आप हमेशा सीडी दर्ज कर सकते हैं अगर कोई आपको घर से लाए जाने वाले एक को खेलने के लिए कहता है
    10. विपक्ष: यदि आपका कंप्यूटर क्रैश करता है तो संगीत बंद हो जाएगा और कंप्यूटर को पुनरारंभ करने की आवश्यकता होगी।

    विधि 2

    जनता को समझना


    एक नृत्य के चरण 7 में BE अच्छा डीजे शीर्षक वाला चित्र
    1
    दर्शकों को समझने की कला कुछ ऐसा है जो जन्म से आपके भीतर है या आप समय के साथ विकास कर सकते हैं। बुनियादी सिद्धांत यह है: आप एक गाना शैली "x" और डांस फ्लोर भरता है, और फिर जैसे एक गाना लगता है खेलते हैं "y" और डांस फ्लोर खाली है, आप जानते हैं कि सार्वजनिक उत्साह आप खेलते हैं रखने के लिए प्लस "y" का "x"
    • यह अवधारणा महत्वपूर्ण है! जनता का निरीक्षण करें! कई डीजे दर्शकों का मनोरंजन करने में सक्षम नहीं हैं क्योंकि उन्हें यह नहीं पता है कि यह बहुत लंबा है कि कोई अब नाच रहा है, और जब उन्हें पता है, तो उन्हें पता नहीं है कि क्या खेलना है।
    • दर्शकों के प्रकार को ध्यान में रखना भी महत्वपूर्ण है! छात्र, अभिभावक, वरिष्ठ ...

    विधि 3

    एक सेट की संरचना

    डीजे की नौकरी सिर्फ संगीत खेलने और लोगों को नृत्य करने के लिए नहीं है। डीजे के काम का हिस्सा सही माहौल बनाना है। इसका अर्थ है कि घटना के हर चरण को सावधानीपूर्वक प्रबंधित करके जनता को शामिल करना, ताकि लोगों को ऊब के क्षणों का अनुभव न हो।

    • सेट की संरचना गति, शैली और टोन के अनुसार संगीत की व्यवस्था की कला है, ताकि दर्शकों को परेशान किए बिना एक गीत और दूसरे के बीच एक सुखद संक्रमण हो।
    एक नृत्य में एक अच्छा डीजे का शीर्षक चित्र 8
    1
    मूल सेट की संरचना: कई मध्यम और उच्च विद्यालयों द्वारा उपयोग किए जाने वाले बुनियादी सेट त्रिकोण संरचना है। इस पद्धति के लिए डीजे तीन समान गाने चलाएगा, उसके बाद एक और शैली के तीन गाने होंगे .. वह हमेशा तीनों के समूह में गाने बजाएंगे, ताकि दर्शकों को शैली के लिए अनुकूलित किया जा सके। यहां एक उदाहरण है:
    • पहला सेट (हिप हॉप): एमिनेम - शेक कि, एकॉन - स्मैक कि, केन्ये वेस्ट - मजबूत
    • दूसरा सेट (डांस): बेवकूफ पंक - कड़ी मेहनत से तेज ताकतवर, डीजे एलीगेटर - मेरी व्हिस्टल उड़ाने, दाऊद - रेत का तूफान
    • ध्यान दें कि कन्या वेस्ट से डैकट पंक का संक्रमण, डफट पंक के नमूने का उपयोग करता है।

    विधि 4

    अनुरोधों को प्रबंधित करें

    कुछ नियम हैं जो हर डीजे को तब तक अनुगमन करना चाहिए जब तक कि अनुरोधों का संबंध है।

    एक नृत्य में एक अच्छा डीजे बीतने वाला चित्र 9 कदम
    1
    कोई पुनरावृत्ति नहीं: एक ही शाम को दो बार दोबारा गीत दोहराने का कोई अच्छा विचार नहीं है, यह पेशेवर नहीं है। सबसे प्रसिद्ध गीतों को बचाएं और उन्हें शाम के अंत में खेलते हैं, जब अधिक लोग हैं
  • एक नृत्य में एक अच्छा डीजे बीटा शीर्षक चित्र 10
    2
    सब कुछ मत खेलो: आप उस व्यक्ति को दोषी नहीं ठहरा सकते हैं जिसने गाना का अनुरोध किया है अगर कोई भी अब नृत्य नहीं करता है, तो यह सिर्फ आपकी गलती है कि आपने इसे खेला है। जानने के लिए अपने दर्शकों को पढ़ने के कौशल का उपयोग करें कि क्या कोई गीत काम करता है या नहीं यहां तक ​​कि अगर आपको यथासंभव कई अनुरोधों को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए, तो हर कोई मज़ेदार है, याद रखें कि आप एक अच्छा डीजे बने रहेंगे, भले ही आप जरूरी सभी सुनें न कि वे पूछें।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा डीजे पर एक नृत्य चरण 11
    3
    इसे सही समय पर चलाएं: यदि आप 30 मिनट के भीतर एक नृत्य संगीत चलाने के लिए जा रहे हैं, तो आप नृत्य सेट खेलना शुरू करते समय सैंडस्टॉर्म अनुरोधों का पालन करें। आप अनुरोधों के साथ तुरंत पालन करने के लिए बाध्य नहीं हैं
  • टिप्स

    • संगीत
    • सबसे प्रसिद्ध टुकड़ों पर अपडेट रखने के लिए चार्ट का उपयोग करें और रेडियो को सुनें। बिलबोर्ड सबसे लोकप्रिय संगीत रैंकिंग में से एक है और एक सामान्य रैंकिंग के अलावा, संगीत के प्रत्येक शैली के लिए स्कोर अलग रैंकिंग है।
    • जब तक आप सुनिश्चित न हों कि सार्वजनिक या इवेंट आयोजकों ने खुले तौर पर अनुपयुक्त सामग्री को बर्दाश्त किया है, केवल रेडियो और सेंसर संस्करण का उपयोग करें
    • बहुत नृत्य और बिग शाइनी ट्यून जैसी सीडी आपको अपने संगीत संग्रह को थोड़ा अलग करने में मदद कर सकती हैं।
    • नृत्ययोग्य वी। प्रसिद्ध
    • सिर्फ इसलिए कि एक गीत प्रसिद्ध है इसका मतलब यह नहीं कि वह नृत्ययोग्य है सोलजा बॉय द्वारा "क्रैंक है" जैसे गाने स्कूल में बहुत लोकप्रिय हो सकते हैं लेकिन इसे नृत्य करने की कोशिश करें!
    • आप केवल उन चीजों को खेलना सुनिश्चित करना चाहिए जो लोग सुनना चाहते हैं, लेकिन एक ही समय में, जो नृत्ययोग्य है
    • यदि आप अपने डीजे सेट के लिए iTunes का उपयोग करते हैं, तो नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें। आईट्यून्स डीजे नामक एक कार्यक्रम है, जहां आप इसे अनुमति देते हैं, तो जनता आईपॉड या आईफोन पर ऐप के माध्यम से अनुरोध कर सकती है। अधिक जानकारी के लिए apple.com पर जाएं

    चेतावनी

    • इस गाइड का उद्देश्य उन लोगों के लिए है, जिन्हें स्कूल नृत्य में प्रदर्शन करना होगा और नाइट क्लब और इसी तरह के पार्टियों के लिए उपयुक्त नहीं है।
    • अपने संगीत को खरीदें - सही बिना कॉपीराइट सामग्री का उपयोग अवैध और अव्यावहारिक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com