असली डीजे से संगीत कैसे चुनें

गुणवत्ता डीजे नृत्यफ्लू को गर्म करने और इस घटना की अवधि के लिए गर्म रखने में सक्षम है। लोगों को लुभाने के लिए, उन्हें लय के साथ आकर्षण के लिए, उन्हें घंटों के लिए नृत्य करने के लिए, रिकॉर्डों को खेलने के लिए पर्याप्त नहीं लगता है या विस्तृत चालें सोचते हैं। सही गीतों का चयन करना और उन्हें ठीक से मिलान करना एक डीजे के लिए बहुत महत्वपूर्ण कौशल है और एक संगीत कार्यक्रम की सफलता के लिए निर्णायक हो सकता है। नीचे मैं आपको डीजे-सेट के लिए सही गीतों का चयन करने के तरीके के बारे में एक छोटी सी मार्गदर्शिका प्रदान करेगा। अच्छा पढ़ना

कदम

एक डीजे चरण 1 के रूप में चुनिंदा गीतों का शीर्षक चित्र
1
अपने डीजे-सेट का सामान्य टोन सेट करें याद रखें कि आपका पहला लक्ष्य घटना के माहौल और वातावरण को सेट करना है, इसलिए इसे विस्तार से परिभाषित करें। टोन प्रोग्राम करने के लिए, आपको कुछ प्रमुख बिंदुओं पर विचार करना होगा।
  • घटना की प्रकृति क्या है? कभी-कभी, विषय, स्थान और घटना को पहले से ही आयोजकों द्वारा तय किया गया है - जब आप लाइनअप में संगीत चुनते हैं, तो आपको इसे ध्यान में रखना होगा। आप एक रॉक बार, वाइन चखने और एक स्नातक पार्टी में एक ही संगीत कभी नहीं खेलेंगे, है ना? आइए देखते हैं, घटना की घटना, कुछ सामान्य नियम नहीं भूलना चाहिए।
  • जब घटना - या इसके एक हिस्से के लिए आवश्यक है कि आप संगीत के एक अलग ऑब्जेक्ट पर ध्यान दें, यह प्रकाश और धीमी गति से ट्रैक चलाता है जो दर्शकों को विचलित नहीं करते। उदाहरण के लिए, एक vernissage में, कला का काम पात्रों होगा। शादी में, रात के खाने के दौरान, लोगों को अन्य डिनरों के साथ बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए। इन सभी मामलों में, धीमा, लगभग परिवेश का संगीत पसंद नहीं है, कोई आक्रामक या परेशान मुखर लाइनों के साथ नहीं।
  • यदि घटना का मकसद नृत्य करना और मज़े करना है, तो हंसमुख और लयबद्ध टुकड़ों का चयन करना सुनिश्चित करें, जिससे दर्शकों को चार छलांग लगाने की अनुमति मिलती है या गाना ज़ोर से बोलते हैं। आपका संगीत ध्यान का केंद्र होगा और आपका काम लोगों को डांस फ्लोर पर रखेगा।
  • यदि आप कॉकटेल बार में या क्लब में खेल रहे हैं, तो आपके संगीत में उन दोनों ग्राहकों को संतुष्ट करने का मुश्किल काम होगा जो नृत्य करना चाहते हैं, और जो लोग अपने दोस्तों के साथ जाने के बिना चैट करना चाहते हैं। फिर आप गतिशील नाली से गीतों का चयन कर सकते हैं, हालांकि वार्तालाप को डूबने के लिए ज़ोरदार और शक्तिशाली नहीं हैं। गलतियों से बचने का एक निश्चित तरीका मगर गीतों का उपयोग करना है
  • आप किस प्रकार के दर्शकों को खुश करना चाहते हैं? इस प्रश्न का उत्तर देने के लिए आपको उन उपस्थित लोगों की कम से कम दृश्य मान्यता के लिए खुद को समर्पित करना होगा। अक्सर, कमरे में एक त्वरित नज़र, दर्शकों के संगीत स्वाद का विचार प्राप्त करने के लिए, अपने कपड़े, हेयर स्टाइल, चलना, बात आदि से सुराग एकत्र करना। एकत्रित किए गए डेटा का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए नहीं करें कि आप पूरे शाम के लिए कितना खेलेंगे, लेकिन पहले गाने के साथ जनता की नब्ज का परीक्षण करें, डांसफ्लूर से आने वाले कंपन का मूल्यांकन करें और बेहतर समझें कि उन्हें क्या पसंद है और क्या नहीं।
  • एक डीजे चरण 2 के रूप में चुनें गीत चुनें
    2
    जनता का स्वाद रोकें अब जब आपने वार्मिंग पटरियों की स्थापना की है और यह पता लगाया कि शैली के लिए कौन सी शैली सबसे अनुकूल है, तो यह समय को समायोजित करने और दर्शकों की प्रतिक्रियाओं का पालन करने का समय है। पहले गानों को बर्फ तोड़ने के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए जब तक आप सही पल्सेशन की पहचान नहीं कर लेते तब तक सुरक्षित रहना बेहतर होता है। ज्यादातर मामलों में, रैंकिंग गाने आसान शर्त होते हैं, क्योंकि उनमें से ज्यादातर लोगों में बहुत लोकप्रिय होने की संभावना होती है विभिन्न प्रकार के गीतों की कोशिश करें और प्रतिक्रियाओं का पालन करें: एक बार सामान्य स्वाद स्थापित हो जाने के बाद, वह उस दिशा में हरा रहा है।
  • डीजे के चरण 3 के रूप में चुनिंदा गीतों का शीर्षक चित्र
    3



    थोड़ा कम ऊर्जा बढ़ाएं दौड़ में कूदने से पहले उन्हें थोड़ा गर्म करें। यदि आप तुरंत अधिकतम करने के लिए पम्पिंग शुरू करते हैं, तो आप पैंतरेबाज़ी के एक संकीर्ण मार्जिन के साथ अपने आप को बहुत जल्द मिल जाएगा। अगर आप पहले से ही शीर्ष पर हैं तो आप पार्टी को अगले स्तर तक कैसे ला सकते हैं? पहले गाने के बाद, दर्शकों को बनाए रखने और अपने संगीत चयन की एकरसता महसूस करने के लिए शुरू करने के लिए प्रबंधन करेगा। यह उल्लेख नहीं कि जनता पहले मिनट से पागल नृत्य करने के लिए तैयार नहीं हो सकती है। पार्टी के मेहमानों को अक्सर प्रारंभिक गोपनीयता से बाहर निकलने के लिए अपने आप को मिलाने की आवश्यकता होती है और वास्तव में चलें और देरी को रोकने के लिए आपका संगीत सही उपकरण है डीजे के रूप में आपकी नौकरी पार्टी को अपने चरम पर लाने और इसे यथासंभव लंबे समय तक रखने के लिए है। अपने संगीत के साथ लोगों को अगले स्तर पर तैयार करने के लिए सुनिश्चित करें, इस तरह आप पार्टी के तनाव और उत्तेजना को नहीं रोकेंगे।
  • एक डीजे चरण 4 के रूप में चुनिंदा गीतों का शीर्षक चित्र
    4
    अनुभव। एक बार जब आप अपनी गति से डांसफ्लोर पर विजय प्राप्त कर लेते हैं, तो आप साहसी शुरू कर सकते हैं। उदाहरण के लिए - उप-जननांगों के लिए सार्वजनिक मछली पकड़ने के स्वादों में गहरी खाइये - या कुछ अलग से प्रेम में पड़ने की कोशिश करो दूसरे मामले में, सुनिश्चित करें कि आप ने उन्हें प्यार करने के लिए उन्हें गर्म किया है केवल इस तरह से आपको अपने प्रस्ताव के साथ उन्हें मनाने का मौका मिलेगा। यदि आप अपने कार्ड को अच्छी तरह से खेलने के लिए जानते हैं, तो आप आखिरकार बोए जाने से बाहर निकल सकते हैं और डीजे-सेट पर व्यक्तिगत निशान बना सकते हैं। हो सकता है कि हर कोई आपकी बारी को पसंद नहीं करेगा, लेकिन आप किसी को भी खुश नहीं कर सकते हैं: यह निशान छोड़ने के लिए आपको कुछ जोखिम उठाने होंगे।
  • प्लेट पर एक कम पॉप या अंडरग्राउंड गीत को डालने का प्रयास करें, जिसे आप आम लोगों द्वारा ज्ञात नहीं किए जाने के बावजूद ध्यान देने योग्य मानते हैं। आपकी प्रतिष्ठा से बेहतर कुछ भी नहीं है क्योंकि लोग पूछते हैं कि आप किस गाने खेल रहे हैं
  • लोकप्रिय गीतों के रीमिक्स बजाना सुरक्षित मैदान पर रहते हुए अपने डीजे विशेषज्ञता को बाहर लाने का एक शानदार तरीका है। बाहर शानदार उत्पादकों से भरा है, जहां से आप शानदार रीमिक्स निकाल सकते हैं, आपको केवल नेट का पता लगाने और रिकार्ड की दुकानों को मारना है।
  • अभी मैश-अप को सुधारने का प्रयास करें मैश-अप को दो या अधिक प्री-रिकॉर्ड किए गए टुकड़ों में एक साथ मिलकर बनाया जाता है, अक्सर एक ट्रैक के मुखर भाग को दूसरे के सहायक भाग के साथ ओवरलैप करते हुए एक ही गति होती है।
  • एक डीजे चरण 5 के रूप में चुनिंदा गीतों का शीर्षक चित्र
    5
    आम तौर पर प्रभाव को कम मत समझो। अक्सर एक पार्टी का सबसे अच्छा हिस्सा तब आता है जब डीजे अतीत से पंथ गीत भेजता है जो समय के माध्यम से लोगों के बीच एक उदासीन यात्रा में भेजते हैं। दुनिया में कुछ भी नहीं है कि आप वापस अतीत में एक अच्छी यादों से बंधे गीत के रूप में। हालांकि, बहुत बढ़े हुए टुकड़े नहीं चुनना महत्वपूर्ण है: यह अच्छी तरह से पढ़ता है कि संगीत क्षेत्र में पंथ क्या माना जाता है। जब तक आपके दर्शकों को सुनने की इच्छा नहीं है कि आप हर दिन क्या सुन रहे हैं।
  • एक डीजे चरण 6 के रूप में चुनिंदा गीतों का शीर्षक चित्र
    6
    पर्दा गिरता है साथ ही सही शुरुआत का अनुमान लगाते हुए, यहां तक ​​कि पार्टी का निष्कर्ष आपकी जिम्मेदारी है खासकर यदि आप उस कमरे में काम करते हैं जिनके प्रबंधकों को ऑफ-पिस्टी ग्राहकों को बंद करने का समय होता है। संक्षेप में, आपको तथाकथित "खाली ट्रैक" का एक अच्छा धागा भेजना होगा, धीमा और इतना डांसलेट पटरियों नहीं यह दिल को शांत करता है और किसी को भी यह कहना नहीं होगा कि यह समय निकल रहा है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com