मिक्स और स्क्रैच बनाने के लिए टर्नटेबल का उपयोग कैसे करें

स्क्रैच टर्नटेबल कलाकारों के मुख्य हथियारों में से एक है जबकि डीजे बस पिन ड्रॉप करते हैं, असली विशेषज्ञ कला बनाते हैं। सीखना कैसे सही डीजे उपकरण प्राप्त करने के लिए आप इस विशाल दुनिया का पता लगाने का मौका दे सकते हैं। शैली की तकनीक और सौंदर्यशास्त्र सीखना आपको सर्वोत्तम देने में मदद करेगा!

कदम

भाग 1
सही सामग्री प्राप्त करें

स्क्रैच या बीट टर्नटाब्लिस्ट चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
मूल डीजे सेट-अप प्राप्त करें ज्यादातर डीजे के लिए, इसका मतलब है कि सीधी ड्राइव की बारीक क्षमताएं, एक मिक्सर और एक विनाइल रिकॉर्ड संग्रह, नमूनाकरण और खरोंच करने के लिए। हालांकि, डिजिटल कंट्रोल सिस्टम और सीडीजे (सीडी टर्नटेबल्स) तेजी से लोकप्रिय हैं, कई विशेषताओं की पेशकश करते हैं, जैसे कि खरोंच करना, सेकंड में लूपिंग, रिवर्स या बहुत तेज में पटरियों खेलना त्वरित या धीमा और दूसरों को जो डीजे के लिए बहुत उपयोगी बनाते हैं
  • यदि आपके पास एक टर्नटेबल नहीं है, तो किसी को खरीदने से डराने वाला हो सकता है, ऐसा नहीं कहने के लिए आपको डीजे बनने के लिए, आपको दो की आवश्यकता होगी तकनीकी तौर पर आप कर सकते हैं "खरोंच" एक एकल टर्नटेबल के साथ, लेकिन आप संगीत का उत्पादन नहीं करेंगे किसी भी सीधा ड्राइव मॉडल को आपको खरोंच करने का मौका देना चाहिए। सूअर का बच्चा बैंक तोड़ मत करो।
  • स्क्रैच या बीट टर्नटाब्लिस्ट चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    क्रॉस-फेडर पर वक्र समायोजन के साथ एक मिक्सर खोजें। वक्र समायोजन आपको बारीकियों के बीच ध्वनि के पारित होने पर अधिक आसानी से नियंत्रित करने की अनुमति देता है। एक अच्छा खरोंच मिक्सर में एक क्रॉसफ़ैडर शामिल होता है जो ध्वनि को नए चैनल में पारित होने से पहले बिल्कुल नहीं होता है। इस प्रकार के मिक्सर के लिए बिल्कुल जरूरी नहीं है, लेकिन जब आप सबसे उन्नत तकनीकों का उपयोग करते हैं, तो वे आपके काम को बहुत आसान बना देंगे।
  • स्क्रैच या बीट टर्नटाब्लीस्ट चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    प्लेट और vinyl के बीच एक चटाई का उपयोग करें डीजे के लिए एंटीस्टाक मैट आवश्यक हैं। आपको डिस्क पर एक उंगली या हाथ डालकर और पूरी तरह से बर्तन को रोकने के बिना इसे रोकना होगा।
  • यदि आपके पास सस्ते बारीकियों की एक जोड़ी है, तो आपको प्लास्टिक के टुकड़ों में कटौती करना पड़ सकता है, बेकिंग या विक्षेपित पेपर सुपरमार्केट प्लास्टिक बैग आदर्श हैं
  • आप एक उत्पाद को खरीद सकते हैं जिसे कहा जाता है "जादू कालीन" जो घर्षण को कम करने में मदद करता है यदि आप अपनी खुद की चटाई का उपयोग करना चाहते हैं या आपको डिस्क बंद करने में समस्याएं हैं, तो आप मैट खरीद सकते हैं "मक्खी कालीनों", उपलब्ध smoothest उपलब्ध आपको अभी भी घर्षण कम करना पड़ सकता है, लेकिन यह आपके स्वाद और आपके उपकरण पर निर्भर करेगा।
  • स्क्रैच या बीट टर्नटाब्लीस्ट चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
    4
    नमूना लेने के लिए रिकॉर्ड के अपने संग्रह को बड़ा करें। एक डीजे के साथ संगीत बनाने के लिए एक विशाल विविध प्रकार की vinyls की जरूरत है एक असली डीजे मिश्रण का एक मालिक है, और वह जानता है कि एक रिकॉर्ड की धड़कन का उपयोग कैसे करना है और नए संगीत का निर्माण करने के लिए दूसरा नमूना यह संगीत बनाने का एक जटिल तरीका है, कोलाज़ शैली में, जो बहुत सारे अभ्यासों के साथ सिद्ध किया जा सकता है, और कई रिकॉर्ड
  • लगभग सभी स्क्रैच डिस्क्स में नमूने की एक श्रृंखला होती है, ब्रेक-बीट्स और ध्वनि इफेक्ट्स बदलता है। इंटरनेट पर ढूंढने वाली पहली डिस्क खरीदना न भूलें, लेकिन एक चुनने से पहले सुनिश्चित करें कि आप उन्हें सुनें।
  • डीजे के लिए, विरोधी छोड़ डिस्क नमूना दोहराने के लिए इतना है कि जब अपने सुई पर चला जाएगा, तो आप ध्वनि आप का उपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं पर रहेगा डिजाइन किए हैं। आप नियमित रूप से डिस्क नहीं है, तो, थोड़ा डिस्क बाहर पहनने के लिए नमूना है कि तुम क्या कर आनंद लेते हैं और फिर आगे जाने के लिए और डिस्क वापस सुई के साथ एक नाली बनाने के लिए पता लगाकर प्रयास करें।
  • आप डिस्क को पहले से ही एक उपयुक्त नमूना खोजने के लिए उपयोग कर इसे खरोंच कर सकते हैं, लेकिन लगभग सभी डीजे कुछ स्क्रैचिंग डिस्क खरीदते हैं।
  • भाग 2
    तकनीक जानें

    स्क्रैच या बी टर्नटाब्लिस्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    स्क्रैचचर की कोशिश करने के लिए अपने रिकॉर्ड पर नमूना या ध्वनि खोजें एक कान के साथ रिकॉर्ड को छोटे हिस्सों की तलाश में सुनें, जिसके चारों ओर आप एक पूरे गीत बना सकते हैं। ब्रेक-धड़क रहा है, क्षणों यहाँ सभी उपकरण बज और बैटरी रहता रुक जाता है, अक्सर हिप-हॉप पटरियों में धड़क रहा है के रूप में उपयोग के लिए अलग किए गए हैं, जबकि वाद्य मोटी सुंदर मधुर लाइनों है कि आप को हरा गठबंधन कर सकते हैं।
    • रिकॉर्ड को ध्यान से सुनो और इसे बंद करो जब आप कुछ सुनेंगे। वापस जाओ और उस ध्वनि की शुरुआत के सटीक क्षण को खोजने का प्रयास करें
  • स्क्रैच या बी पर टर्नटाब्लीस्ट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    डिस्क को चिह्नित करें एक बार, डीजे ने छोटे गोल स्टिकर्स को डिस्क पर नमूना की शुरुआत के लिए चिह्नित किया। यह नमूना की शुरुआत को खोजने के लिए दृश्य सहायता प्रदान करता है, या एक छलांग जो आपको एक लूप बनाने की अनुमति देता है।
  • कुछ डीजे वनील पर सीधे स्टिकर का उपयोग नहीं करना पसंद करते हैं, भले ही यह क्लासिक विधि है। आप पसंद करते वक्त रुचि के अंक को चिह्नित करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • स्क्रैच या बीट टर्नटाब्लीस्ट चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी उंगलियों के साथ रिकॉर्ड को रोकें जब ध्वनि समाप्त हो जाता है, डिस्क वापस वापस, उसी गति के बारे में जिस पर यह खेला गया था जब आप अपने टर्नटेबल पर रिवर्स दबाते हैं तो आपको समान आवाज़ खेलना चाहिए। क्लासिक ध्वनि "खरोंच" यह एक उपयुक्त खाली हरा चुनने से आता है, जैसे कि तुरहियां या अन्य लंबी ध्वनि प्रभाव, और उस ध्वनि के साथ रिकॉर्ड के आगे और पिछड़े आंदोलन से।
  • स्क्रैच या बी पर टर्नटाब्लिस्ट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक और गीत रखो, समय में रहना एक खरोंच-केवल सेट केवल विस्फोट के साथ एक फिल्म की तरह होगा यह सबसे पहले शानदार होगा, लेकिन कुछ मिनटों के बाद उबाऊ हो। सही तरीके से रगडें करने के लिए, आपको एक नमूने और अपनी डिस्क जोड़तोड़ को एक हरा के साथ जोड़ना होगा। एक उपयुक्त हरा खोजें, जिस पर अपना खुद का संगीत बनाएं अपनी पसंद के गाने, विशेष रूप से पुरानी आत्मा और आर गीतों में ब्रेक-बीट्स देखें&बी
  • स्क्रैच या बीट टर्नटाब्लीस्ट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र



    5
    यह सामान्य गति पर खेलने या इसे धीमा करने के बजाय नमूना के साथ आगे डिस्क को दबाएं। आप एक तेज ध्वनि पैदा करेगा इसके विपरीत, एक समान गति पर डिस्क को वापस खींचें। फिर, संगीत समय को दोहराएं यह तकनीक कुछ मामलों में परिभाषित है "बच्चे को खरोंच"।
  • एक धीमी हरा के साथ शुरू करो, फिर आप जितना चलते हैं उतना गति दें। जब आप उच्च गति से खरोंच का प्रबंधन करते हैं, तो आप उपयोग करते हुए बीट को बदलकर लय को बदलकर देखें
  • भाग 3
    खैर खैर

    स्क्रैच या बीट टर्नटाब्लिस्ट स्टेप 10 का शीर्षक चित्र
    1
    सबसे अच्छा ध्यान से सुनो हरा निर्माताओं. हरा बनाने की दुनिया पर शोध करें और अपने पसंदीदा डीजे और निर्माता को धड़कता बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए तरीकों का अध्ययन करें, कई स्रोतों से आवाज़ें और पैटर्न जोड़ना यदि आपका अंतिम लक्ष्य अन्य डीजे के साथ संघर्ष करना है या एक हिट गीत बना है, तो आपको सर्वश्रेष्ठ से सीखना होगा।
    • RZA लो-फाई क्लासिक आत्मा के नमूने और समुराई फिल्म में अग्रणी नेता थे, Wu-Tang Clan का पहला एलबम और सदस्यों की एकल परियोजनाओं के लिए अविस्मरणीय धड़कन में कुछ तत्वों को शामिल। सुनना "आइस क्रीम" Raekwon द्वारा, जिसमें एक त्वरित आसान सुन गिटार नमूना, एक हरा और कुछ और नहीं
    • जाज रिकॉर्ड और आकर्षक 80 के दशक के उपयोग मैड्लिब उसे सबसे आधुनिक, उत्पादकों के बाद की मांग की में से एक मूल मायनों में पुराने और नए मिश्रण करने के लिए अपनी क्षमता की वजह बना दिया। एमडी ड्यूम के साथ उनकी परियोजना मैडविलैनी, और डीजे तकनीक के उत्कृष्ट उदाहरणों के लिए ईेडी गिब्स के साथ उनके रिकॉर्ड को सुनो।
  • स्क्रैच या बीट टर्नटाब्लीस्ट चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    मक्खी पर धड़कता मिलान करने के लिए जानें यह एक नमूना से दूसरे को हरा करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है या आपका संगीत अराजक और स्पष्ट रूप से धुन से बाहर हो जाएगा। एक मेट्रोनीम का प्रयोग करें जब आप अलग-अलग नमूनों के प्रति मिनट की धड़कन का विचार प्राप्त करने के लिए शुरुआती हों, जिन्हें आप उपयोग और मैच करना पसंद करते हैं। बीट्स को मिलाकर संगीत बनाएं
  • कई डीजे अपने काम को आसान बनाने के लिए, डिस्क के एक ही बाड़ों पर बीपीएम को चिन्हित करते हैं।
  • स्क्रैच या बीट टर्नटाब्लीस्ट चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    3
    संगीत बनाने के लिए ओवरले एकाधिक ध्वनियां सुंदर संगीत बनाने के लिए कई ध्वनियों और पैटर्नों के साथ प्रयोग करें और खेलो। कुछ डीजे के लिए, अंतिम लक्ष्य अजीब स्रोतों से छोटे नमूनों को लेना है: लैटिन जैज़, बोले गए रिकॉर्डिंग या लाउंज संगीत सब कुछ एक आश्चर्य में नृत्य करने के लिए बारी
  • डीजे के लिए सामान्य नियम: जब मीटर के ड्रम ट्रैक के साथ मिलकर, लगभग सब कुछ सुंदर संगीत बन जाता है
  • स्क्रैच या बीट टर्नटाब्लीस्ट चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    4
    अलग-अलग गति पर डिस्क खेलें बीट्स को मैच करने के लिए केवल उसी गति पर पटरियों को न चलाएं आरजीएए ने अर्ल कल्ग द्वारा एक तुच्छ गिटार ट्रैक का नमूना किया, इसे त्वरित किया और पिच को विशिष्ट नमूना बनाने के लिए उठाया "आइस क्रीम"। आपके संगीत की एकमात्र सीमा आपकी कल्पना है
  • स्क्रैच या बी पर टर्नटाब्लिस्ट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    बहुत ज्यादा खरोंच मत करो कोई भी डीजे को सुनना नहीं चाहता है जो खरोंच पर पूरे सेट खर्च करता है। गीत के लिए मसाला के रूप में खरोंच के बारे में सोचो, न कि संगीत बनाने की प्राथमिक विधि। आमतौर पर, एक रॉक गीत में केवल एक या दो एकल होते हैं, और उसी तरह, एक हरा में केवल एक या दो खरोंच होने चाहिए।
  • स्क्रैच या बीट टर्नटाब्लिस्ट चरण 15 में छवि का चित्रण
    6
    संगीत सिद्धांत जानें कौन हरा बनाता है एक percussionist है और इसके लिए ताल की अच्छी समझ होना चाहिए। आप संगीत के लिए समय में खरोंच का अभ्यास करेंगे, अपने रिकॉर्ड का उपयोग करते हुए नए ट्रैक बनाने के लिए आ रहे हैं। जब आप एक बीट का पालन करके खरोंच करते हैं, तो आप एक ताल बना रहे हैं! यदि आप ताल की अवधारणा को जानते हैं, तो आप अपने कौशल का विकास कर सकते हैं और आपके पसंदीदा लय का निर्माण कर सकते हैं।
  • लगभग सभी नृत्य और हिप हॉप गाने 4/4 में हैं इसका मतलब है कि हर बार चार बार है हर बार केवल एक सीमित तरीके से उप-विभाजित किया जा सकता है। जब आप संगीत सुनें इन बार जोर से गणना करें हर बार [ब्रैकेट] में होगा:
  • [1] [2] [3] [4]
  • [1 ई] [2 ई] [3 ई] [4 ई]
  • [1 ई 1 ई] [2 ई 2 ई] [3 ई 3 ई] [4 ई 4 ई]
  • [1 ट्रिपलट] [2 ट्रिपलट] [3 ट्रिपलट] [4 ट्रिपलट]
  • [1 ट्रिपल और ट्रिपलट] [2 ट्रिपलट एंड ट्रिपलट] [3 ट्रिपलट एंड ट्रिपलट] [4 ट्रिपलट एंड ट्रिपलट]
  • स्क्रैच या बी पर टर्नटाब्लिस्ट चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    7
    जानें कि आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले गाने के समय की गणना कैसे करें
  • समय जानने के लिए एक अच्छा तरीका जाल खेलना है बाद में आप विक फोर्थ की वेबसाइट पर जा सकते हैं ताकि ये समझ सकें कि सलाखों को कैसे विभाजित किया गया है और विभाजन में ब्रेक कैसे शामिल हैं। जब आप इन तालों को गा सकते हैं या उन्हें जोर से गिन सकते हैं, तो आप सीख सकते हैं कि कैसे इन्हें खरोंच करना है।
  • टिप्स

    • डीजे शॉर्टवी द्वारा किराए पर / खरीदें डीजे 101 और डीजे 102
    • अपने कानों को सुरक्षित रखें या समय के साथ आप सुनवाई संबंधी गंभीर समस्याएं विकसित कर सकते हैं।
    • डीएमसी वेबसाइट पर जाएं और सर्वश्रेष्ठ डीजे के लिए वार्षिक प्रतियोगिता के विजेताओं की जांच करें।
    • डीजे कबर्ट द्वारा पुस्तक खरीदें / खरीदें "खुद को स्क्रेचिंग करना" संस्करण 1 और 2
    • इंटरनेट पर डीजे वीडियो खोजें

    चेतावनी

    1. अपने कानों को सुरक्षित रखें! यदि आप उच्च मात्रा में खेलना चाहते हैं तो हेडफ़ोन या इयरप्लग पहनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com