एक टर्नटेबल कैसे खरीदें

मान लीजिए कि आप vinyls का एक विस्तृत चयन किया है, हो सकता है बक्से में धूल का संग्रह है, चाहे आप रिकॉर्ड एकत्रित करने की दुनिया का पता लगाने के लिए चाहते हैं छोड़ दिया है, पहला कदम है जिस पर एल्बम खेलने के लिए एक गुणवत्ता रिकार्ड प्लेयर खरीदने के लिए है। रहस्य जानें एक अच्छा टर्नटेबल कैसे उपकरण स्टीरियो पूरा करने के लिए आवश्यक चयन करने के लिए अप करने के लिए, इष्टतम खरीद के लिए सुविधाओं और डिवाइस की विशेषताओं, रणनीतियों से खरीदने के लिए,।

कदम

भाग 1

सुविधाओं को जानिए
1
शब्दजाल बोलो टर्नटेबल की खोज के साथ आगे बढ़ने से पहले, डिवाइस के मूल घटकों को जानना महत्वपूर्ण है। आपको सिस्टम की विशेषताओं का निर्धारण करने वाले तकनीकी शब्दों का अर्थ पूरी तरह से समझना चाहिए और विभिन्न ब्रांडों, मॉडलों और टर्नटेबल्स की शैलियों के फायदे और नुकसान की तुलना करना सीखना चाहिए। एक बुनियादी टर्नटेबल में निम्न शामिल हैं:
  • एक घूर्णन प्लेट जिस पर फोनोग्राफ़िक समर्थन रहता है। प्लेट को डिस्क को घुमाने के लिए उपयोग किया जाता है और अक्सर एंटीटाट लगाया जाता है या रबड़ के साथ कवर होता है जिस पर वनील को रखा जाता है।
  • एक पिन - जिसे "सुई" भी कहा जाता है, जो कि टर्नटेबल का हिस्सा होता है जो डिस्क की नाली में फ़ोनोग्राफ़ उत्कीर्णन पढ़ता है। सुई (या पिक-अप) आमतौर पर सिर का एक अभिन्न हिस्सा होता है, जिसमें हाथों के साथ सुई द्वारा प्राप्त ध्वनि कंपन को संचारित करने के लिए आवश्यक कनेक्शन होते हैं।
  • हाथ हाथ से या स्वचालित रूप से चालान किया जा सकता है और पढ़ने के सिर को रखने का महत्वपूर्ण कार्य है। सबसे अधिक मांग वाली टर्नटेबल्स तंत्र से लैस हैं जो स्वचालित रूप से सिर को बाकी स्थान से डिस्क तक ले जाते हैं, और इसके विपरीत।
  • टर्नटेबल के आधार में बिजली के सर्किट होते हैं और इकाई के सभी घटकों के घर होते हैं। आम तौर पर, टर्नटेबल का आधार एंटीबिबेशन पैरों पर घुमाया जाता है जो संगीत प्लेबैक के दौरान डिस्क छोड़ने से रोकता है।
  • 2
    निर्णय लें कि क्या आप सीधे ड्राइव टर्नटेबल या बेल्ट-संचालित टर्नटेबल पसंद करते हैं टर्नटेबल्स को दो मूल श्रेणियों में विभाजित किया जाता है, इस आधार पर कि आंदोलन इंजन से प्लेट तक कैसे फैलता है। यह भेद एक नौसिखिए की आंखों में नगण्य लग सकता है, लेकिन दो मॉडल के बीच कामकाज में अंतर के साथ परिचित होना अच्छा है, क्योंकि वे खुद को पूरी तरह से अलग-अलग उपयोग करने के लिए उधार देते हैं।
  • डायरेक्ट ड्राइव मोर्चेबल्स लगातार गति प्रदान करते हैं, जिन्हें कभी भी समय के साथ सुधारात्मक समायोजन की आवश्यकता नहीं होगी, साथ ही दोनों दिशाओं में रोटेशन की स्वतंत्रता। यदि आप डीजे गतिविधियों में दिलचस्पी रखते हैं, जैसे एनालॉग स्क्रैचिंग, आपको सीधे ड्राइव टर्नटेबल खरीदने की आवश्यकता होगी, या आप एक ऐसे उपकरण से समाप्त हो जाएंगे जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं है
  • बेल्ट संचालित टर्नटेबल बेस के किनारे तक इंजन को ऑफसेट करता है, जो एक रबर के माध्यम से प्लेट में आंदोलन को प्रसारित करता है। हालांकि बेल्ट, उपयोग के साथ ढीला विशेष रूप से पुराने मॉडलों में जाता है, मोटर हाथ से दूर, चलती तंत्र द्वारा उत्पन्न आकस्मिक शोर योगदान कम कर देता है इन मॉडलों के बाजार पर शांत विकल्प बनाता है।
  • 3
    अपने टर्नटेबल पर रखने के लिए आवश्यक कार्यों को तय करें कुछ टर्नटेबल्स प्लेट और पिन, कोई तामझाम या अन्य कार्यों के साथ सरल युग्मित हैं कई आधुनिक turntables, हालांकि, सुविधाओं के एक निष्पक्ष किस्म के साथ आते हैं जो उन्हें और अधिक सुविधाजनक और आकर्षक बनाते हैं
  • अधिकांश टर्नटेबल्स आपको प्लेट की घूर्णी गति का चयन करने की अनुमति देते हैं, जो सामान्यतः रोटेशन प्रति मिनट (आरपीएम) में व्यक्त की जाती है। विनाइल 12 इंच (एलपी), 33 1/3 आरपीएम पर खेला जाता है, जबकि व्यक्ति (7 इंच से vinyls) चपड़ा और एसीटेट में 45 तक खेला जाता है पुराने डिस्क, व्यावसायिक रूप से 1950 से पहले, 78 को आम तौर पर बारी आरपीएम। यदि आपको अलग-अलग डिस्क चलाने के लिए एक डिवाइस की आवश्यकता है, तो एक टर्नटेबल चुनना सुनिश्चित करें जिससे आप रोटेशन स्पीड को बदल सकें।
  • आधुनिक बंदरगाहों पर यूएसबी पोर्ट एक बहुत ही सामान्य विशेषता हैं और आप यूनिट को अपने पीसी से कनेक्ट करने और अपने vinyls के डिजिटल संस्करणों को रिकॉर्ड करने की अनुमति देते हैं। यदि आप अपने रिकॉर्ड संग्रहण को डिजीटल करने की योजना बना रहे हैं, तो यह सुविधा आवश्यक है।
  • पठन हाथ मैन्युअल या स्वचालित हो सकता है कुछ टर्नटेबल, एक बटन या एक लीवर के सक्रियण के माध्यम से में, पढ़ने हाथ उठाया है और स्वचालित रूप से सबसे बुनियादी इकाइयों में vinile- के पहले नाली पर तैनात किया जाता है, हाथ उपयोगकर्ता द्वारा चतुराई किया जाना चाहिए। स्वचालित प्रणाली टर्नटेबल के शुरुआती के लिए सबसे अच्छा कर रहे हैं, यह awkwardly सुई की तरह एक नाजुक साधन को संभालने के लिए उचित नहीं है।
  • आप, डीजे रातों के लिए कहीं भी अपने उपकरण ले जाने के लिए जा रहे हैं या यदि आप एक बहुत व्यस्त कमरे में प्रणाली स्थापित करने की योजना है, खासकर अगर विरोधी सदमे स्थिरीकरण प्रणाली, एक आदर्श विकल्प हैं। कूद डिस्क से भी बदतर कुछ भी नहीं है
  • 4
    केवल टर्नटेबल्स पर विचार करें जो घटकों को प्रतिस्थापित करने की अनुमति दें। कुछ सस्ते बारीकियों को असंभव करना असंभव है, परिणाम के साथ यदि पिन टूट गया है, तो आपको पूरे सिर को बदलना होगा। टर्नटेबल्स समय के साथ पहनते हैं, जिसके परिणामस्वरूप ध्वनि की गुणवत्ता में गिरावट होती है, एक उपकरण खरीदते हुए आप निरंतर मरम्मत कर सकते हैं एक बुद्धिमान पसंद है कई मिड-रेंज टर्नटेबल आपको आवश्यक होने पर स्ट्रैप्स, थंबटैक और फ्लैट बदलने की अनुमति देते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, अगर आपको समय लेने वाली खरीद में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो सस्ते और निम्न-प्रतिरोध चालू करने वाले पैसे पैसे बचाने के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। एक बार बर्बाद हो जाने पर इसे फेंक दिया जाएगा, लेकिन आप उस समय का उपयोग कर पाएंगे जो आप चाहते हैं।
  • भाग 2

    सर्वोत्तम खरीदारी के लिए खोजें
    1
    अपने आप को एक खर्च की सीमा दें किसी अन्य वस्तु के साथ, उनके आर्थिक समकक्षों की तुलना में अधिक महंगी बारीकियां आमतौर पर "बेहतर" होती हैं हालांकि, आप जितनी बेहतर ध्वनि की गुणवत्ता को सुनना चाहते हैं और आप अपने टर्नटेबल के साथ क्या करना चाहते हैं, उस पर निर्भर करता है। निर्धारित करें कि आप कितना खर्च करना और ठीक करना चाहते हैं, परिणामस्वरूप, एक खर्च सीमा टर्नटेबल के लिए आप 100 यूरो से ऊपर जाते हैं - प्रस्ताव की विविधता लगभग असीमित है और सभी बजटों के लिए उपयुक्त है।
    • एक डीजे जो उग्र अनुरूप सेट में लॉन्च करना चाहते हैं, हालांकि, लूटने एक की जरूरत नहीं होगी, उच्च अंत टर्नटेबल्स के लिए उद्देश्य के लिए क्रेट तोड़ने के लिए और सबसे अच्छा ध्वनि ले डिस्क एक किशोर अपने पिता के अभिलेखों का संग्रह करने में रुचि रखते संभव से करने में सक्षम की आवश्यकता होगी बैंक।
    • यदि आपने पहले कभी भी टर्नटेबल नहीं खरीदा है, तो बहुत ज्यादा खर्च न करें। बहुत सारे संगीत कट्टरपंथियों, जो कि पूरे कमरे को भरने वाले संग्रह के साथ, इस्तेमाल किए जाने वाले चालू-टोंबल्स पर उनके दुर्लभ संग्रह को सुनें जो महान लगते हैं आपके पैसे vinyls के लिए सहेजें
  • 2
    एक अच्छा सिर खरीदें यदि आपके पास अवसर है, तो इकाई के बाकी हिस्सों की तुलना में अधिक खर्च करें। चूंकि चिलरों के संपर्क में आने के लिए पिन ही एकमात्र टुकड़ा है, वही है जो स्पीकर के बाहर आने वाली ध्वनि की गुणवत्ता पर सबसे ज्यादा प्रभाव डालती है। जब तक टर्नटेबल अच्छी तरह से काम करता है, तब तक यह एक अविश्वसनीय ध्वनि के लिए अच्छा पिन होगा।
  • € 40 के आसपास एक उच्च गुणवत्ता का कारतूस लागत शायद यह एक टुकड़ा इतना छोटा है, तथापि, अगर मैं आप कम से कम 100 यूरो के लिए एक लेखनी जर्जर के साथ प्रयोग किया एक टर्नटेबल मिल सकता है और वहाँ मैं एक नया सुई घुड़सवार, तुम एहसास होता है कि आप एक सौदा किया गया है के लिए एक खड़ी मूल्य की तरह लग सकता है।
  • 3



    हमेशा उपयोग किए जाने वाले टर्नटेबल्स का निरीक्षण करें एक शौक के रूप में, vinyls का संग्रह, ऐसी गतिविधि है, जो अक्सर जीवन भर नहीं टिकती। इसका मतलब यह है कि संगीत खेलने के लिए turntables, vinyl और अन्य उपकरणों के लिए बाजार में बहुत अधिक चर कीमतें हो सकती हैं यह हमेशा इस्तेमाल किया टर्नटेबल के लिए बाजार पर नजर रखने के लिए करता है, तो उच्च अंत उत्पादों के पक्ष में कुछ व्यापार बाहर कूद, में मामला किसी से छुटकारा पाने का फैसला किया एक अच्छा विचार है। यदि आप जानते हैं कि कैसे टर्नटेबल का निरीक्षण किया जाए, तो यह कुछ पैसे बचाने का एक अच्छा अवसर हो सकता है।
  • इसे खरीदने से पहले टर्नटेबल की कोशिश करने के लिए कहें। आप बिल्कुल ध्वनि की गुणवत्ता की जांच करनी चाहिए। अपना स्वयं का रिकॉर्ड ले लें ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि यह कैसा आवाज करेगा।
  • प्लेट के रोटेशन की जांच करें प्लेट हमेशा आधार के साथ फ्लश होना चाहिए और इसे कार्रवाई में होने पर कोई शोर नहीं करना चाहिए। यह कुछ तय किया जा सकता है, लेकिन अगर आप किसी नए डिवाइस पर पैसा खर्च कर रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपके पास जो भी भुगतान किया गया हो।
  • एक पहना बेल्ट के साथ एक turntable शोर हो सकता है और ध्वनि विकृत हो सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि इकाई चालू हो रही है, बेल्ट-संचालित टर्नटेबल्स में बेल्ट के स्वास्थ्य और लचीलेपन की जांच करें पट्टियों को दरारें नहीं दिखना चाहिए और जब उन्हें खींच लिया जाए तो मूल आकार पर वापस जाना चाहिए।
  • 4
    दुकान की दुकानों के लिए दुकान सहायकों से पूछें। रिकॉर्ड दुकानों की दुकान सहायकों को थोड़ा भयानक होने की अनुचित प्रतिष्ठा है, लेकिन उन्हें मौका देने का प्रयास करें। कई संगीत भंडार टर्नटेबल्स और स्पेयर पार्ट्स बेचते हैं, और क्लर्कों के सबसे प्रतियोगियों की दुकानों के बीमार बात करने के लिए, सुन और अन्य सलाह देने के लिए अपने स्वयं के विकल्प बताने के लिए खुश हो जाएगा। इसके लिए पूछें कुछ भी नहीं है
  • भाग 3

    सहायक उपकरण चुनें
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके टर्नटेबल से कनेक्ट करने के लिए आपके पास एक अच्छी स्टीरियो सिस्टम है ज्यादातर समय आप केवल एक टर्नटेबल खरीदने में सक्षम नहीं होंगे, प्लेट पर एक रिकॉर्ड स्लैम करें और जैसे ही आप इसे किसी इलेक्ट्रिक आउटलेट में प्लग करते हैं, जैसे ही कमाल करना शुरू करें। आपको टर्नटेबल को एक मल्टीचैनल मैट्रिक्स से जोड़ना होगा, या बहुत कम से कम, अच्छे वक्ताओं के लिए इसे प्री-एम्पलीफायर से कनेक्ट करने के बाद स्टीरियो को समीकरण में डालने के लिए मत भूलना
    • सबसे हालिया और पोर्टेबल रिकॉर्ड खिलाड़ियों में निर्मित स्पीकर हैं गुणवत्ता में वे क्या हारते हैं, वे मूल्य में लाभ लेते हैं। आम तौर पर, आप पूर्व एम्पलीफायर, स्पीकर, या 200 डॉलर से कम के लिए अन्य सहायक उपकरण की आवश्यकता के बिना पोर्टेबल टर्नटेबल प्राप्त कर सकते हैं।
  • 2
    फोनो प्री-एम्पलीफायर खरीदें पूर्व-एम्पलीफायरों का उपयोग उचित मात्रा में रिकॉर्डिंग की आवाज़ बढ़ाने के लिए किया जाता है। स्टीरियो सिस्टम के साथ श्रृंखला में डालने से पहले, ज्यादातर टर्नटेबल्स, नए या इस्तेमाल किए जाने वाले, ध्वनि को बढ़ाने के लिए फोनो प्री-एम्पलीफायर से कनेक्ट होने की आवश्यकता होगी। कुछ मॉडल पूर्व-एम्पलीफायरों में निर्मित होते हैं, लेकिन सस्ता और अधिक महंगा turntables दोनों को पूर्व एम्पलीफायर के माध्यम से जाना होगा, जो लगभग सभी इलेक्ट्रॉनिक स्टोरों में 25-50 यूरो से अधिक नहीं मिल सकता है।
  • निर्मित पूर्व एम्पलीफायरों ने आपके टर्नटेबल की विधानसभा प्रक्रिया को बहुत आसान बना दिया है। टर्नटेबल को प्री-एम्पलीफायर से कनेक्ट करने के लिए केबलों के पहाड़ों को ले जाता है, और फिर यह रिसीवर के लिए
  • 3
    Vinyl सफाई उत्पादों जाओ धूल vinyl का मुख्य दुश्मन है - यदि आप किसी रिकॉर्ड प्लेयर में पहली बार निवेश कर रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप सीखें अपने विनाइल संग्रह की उचित देखभाल करें. डिस्क सफाई उत्पादों को खरीदने से आपको उन्हें अच्छी स्थिति में रखने में मदद मिलेगी, साथ ही साथ आपके टर्नटेबल स्टाइलस के स्वास्थ्य को सुरक्षित रखेंगे। पूर्ण डिस्क रखरखाव के लिए बुनियादी किट में शामिल हैं:
  • महसूस किया या microfiber ब्रश
  • एक विनाइल क्लीनर - व्यवहार में आसुत जल का एक मिश्रण, isopropyl शराब और डिटर्जेंट।
  • Antistatic कपड़ा
  • प्लेट के लिए एंटीटाइटिक सुरक्षा
  • 4
    45 गोद के लिए स्पेसर खोजें 45 आरपीएम में खेले गए 7 इंच के सिंगल्स में अक्सर 12 इंच एलपी की तुलना में केंद्र छेद होते हैं - परिणामस्वरूप, उन्हें प्लेट के केंद्र में शाफ्ट पर रखा जाने वाला प्लास्टिक स्पेसर चाहिए - वस्तु हमेशा पैकेज में शामिल नहीं होती टर्नटेबल। इसे भूलना आसान है, और खुद को पुन: उत्पन्न करने के लिए असंभव एकल स्टैक के साथ मिलना बहुत निराशाजनक है। सौभाग्य से, स्पेसर 200 से अधिक यूरो तक सुरक्षित रूप से ऑनलाइन पाया जा सकता है।
  • 5
    कुछ विनील प्राप्त करें एक अच्छा टर्नटेबल बिना किसी बेकार है vinyl के रसीला संग्रह पर खेलने के लिए। दूसरे हाथ रिकॉर्ड हमेशा संगीत स्टोर, प्राचीन बाजार, दूसरे हाथ की दुकानों, निजी और ऑनलाइन बिक्री पर उपलब्ध हैं। इसी समय, अधिक से अधिक बैंड डिस्क पर अपने एल्बम प्रकाशित करने का निर्णय लेते हैं: vinyl मृत नहीं है
  • उदाहरण के लिए, अपने लेबल थर्ड मैन रिकॉर्ड्स के साथ संगीतकार जैक व्हाईट, विशेष संस्करण में vinyl पर एक महान विविधताएं प्रकाशित करती हैं, जिसमें रंगीन विनाइल, सुगंधित, चित्र डिस्क और पीछे की ओर खेलने वाली डिस्क शामिल हैं
  • रिकार्ड स्टोर दिवस दुनिया भर में एक व्यापक घटना है, और आपके शहर के संगीत स्टोर में एक सवारी लेने का एक शानदार अवसर है। हर साल, वसंत में, सैकड़ों सीमित संस्करण रिलीज जनता के लिए उपलब्ध कराए जाते हैं व्यवहार में, यह संगीत कलेक्टरों का विश्व दिवस है।
  • सबसे कट्टर कलेक्टर हमेशा मौजूद होने की क्षमता के लिए मशहूर हैं, जहां आप डिस्क्स युक्त बॉक्स पा सकते हैं। यह अज्ञात नहीं है कि उन्हें गुमनाम बक्से की सामग्री का सामना करना पड़ रहा है, धूल में छुपा जवाहरात की तलाश में, एक अंधेरे गोदाम की गहरी छोर में घूमा। जो बुसार्ड, सबसे प्रसिद्ध रिकॉर्ड संग्राहकों में से एक (78 आरपीएम का उनका संग्रह स्मिथसोनियन संग्रहालय से बड़ा है), एक विनाशकारी होने का नाटक करने की तकनीक का इस्तेमाल किया, ताकि घर से घर जाने के लिए सुविधाजनक बहाना हो मालिक अगर उनके पास पुराना रिकॉर्ड था जो वे छुटकारा चाहते थे
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com