एक माइक्रोवेव ओवन कैसे चुनें

माइक्रोवेव ओवन चुनना काफी आसान है और बाजार में कई किफायती मूल्य पर उपलब्ध हैं। जब आप एक को चुनते हैं तो आपको अपनी आवश्यकताओं को ध्यान में रखना चाहिए। इसके अलावा, आप एक संवहन ओवन भी खरीद सकते हैं तो आप यह चुन सकते हैं कि माइक्रोवेव या संवहन करना चाहिए या नहीं। ये ओवन थोड़ा अधिक महंगे हैं लेकिन पारंपरिक ओवन के समान की पेशकश की जाती है।

कदम

एक माइक्रोवेव ओवन चुनें स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
ओवन के आकार का निर्धारण करें कॉम्पैक्ट (20 लीटर) या बड़े (30 लीटर) माइक्रोवेव ओवन हैं बड़ा माइक्रोवेव ओवन आमतौर पर कॉम्पैक्ट ओवन से अधिक वाट क्षमता प्रदान करते हैं। वाट क्षमता 600 से 1000 वाट तक होती है। वर्तमान बड़े माइक्रोवेव ओवन में एक उच्च वाट क्षमता भी हो सकती है।
  • एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    माइक्रोवेव वाट क्षमता पर विचार करें एक ऊपरी वाट क्षमता बनाती है जो कम से कम है
  • एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    कार्यों पर विचार करें कई माइक्रोवेव विभिन्न कार्यों की पेशकश करते हैं, जैसे कि डीफ्रॉस्ट सेट करना। वे विशेष कार्य भी कर सकते हैं, उदाहरण के लिए पॉपकॉर्न को पकाने के लिए।
  • एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण चार शीर्षक छवि
    4



    चर सेटिंग्स के साथ एक माइक्रोवेव पर विचार करें ये आपको भोजन तैयार करने के लिए आवश्यक शक्ति का चयन करने की अनुमति देते हैं। ज्यादातर ओवन में सेटिंग 100% से लेकर 10% तक होती हैं। 50% आमतौर पर खाना पकाने के स्टूज़ या कैसरोल में खाना तैयार करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 5 शीर्षक वाला छवि
    5
    प्रोग्रामयोग्य ओवन को ध्यान में रखें यह फ़ंक्शन आपको एकाधिक सेटिंग्स प्रोग्राम करने की अनुमति देता है उदाहरण के लिए: आप 100% पर खाना पकाने और 50% पर एक दूसरा कार्यक्रम कर सकते हैं।
  • एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    6
    टर्नटेबल के साथ ओवन का विचार करें तो खाना पकाने / गर्म करने के दौरान आपको खाना बदलने की ज़रूरत नहीं होगी। टर्नटेबल सिर्फ इसके लिए है
  • एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    इसके अलावा सफाई की आसानी पर विचार करें हैंडल के बिना माइक्रोवेव ओवन साफ ​​करना आसान है। कुछ संवहन ओवन में एक गैर-पक्षपाती इंटीरियर होता है जिससे सफाई आसान हो जाती है।
  • एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    8
    सोच उस स्थान पर जहां आप माइक्रोवेव ओवन का प्रयोग करेंगे। आपके पास कार्यस्थानों पर माइक्रोवेव ओवन के लिए आसान पहुंच होना चाहिए। अलमारियों पर माइक्रोवेव ओवन अंतरिक्ष बचाते हैं लेकिन एक विशिष्ट स्थापना की आवश्यकता होती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com