कैसे माइक्रोवेव में सब्जियां पकाने के लिए

संसाधन और समय दुर्लभ होने पर स्वस्थ भोजन करना मुश्किल हो सकता है सौभाग्य से, आपके व्यावहारिक माइक्रोवेव आपके लिए सभी काम करेंगे जब आपकी सब्जियों को खाना पकाने की बात आती है। बस उन्हें धो लें, उन्हें सूखा और कुछ मिनट के लिए माइक्रोवेव में डाल दें, और सब्जियां खाने के लिए तैयार हैं!

कदम

माइक्रोवेव चरण 1 में कुक सब्जियां शीर्षक वाली छवि
1
सब्जियां तैयार करें स्वाभाविक रूप से, इस प्रकार के आधार पर अलग-अलग चीजें हैं। सामान्य रूप में, इसे छोटे टुकड़ों में काटा जाना चाहिए
  • आम तौर पर यह सब्जी को अलग से पकाने के लिए एक अच्छा विचार है ताकि कुछ भी ज्यादा या बहुत कम पकाया न जाए। हालांकि, अगर आपको उन्हें मिश्रण करने की ज़रूरत है, तो सब्जियों को काट लें जिससे छोटे टुकड़ों में अधिक खाना पकाने की आवश्यकता हो। उदाहरण के लिए, यदि आप एक साथ आलू और फूलगोभी बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आलू के टुकड़े फूलगोभी फ्लोरेट्स से बहुत कम होते हैं।
  • पेट पर मक्का के मामले में, छील को रखें। क्योंकि मकई एक अनाज है, पानी की हानि मकई स्टार्च और कठिन में समृद्ध बनाता है
माइक्रोसॉफ्ट कॉर्न में इसके हस्क चरण 3 शीर्षक वाला छवि
  • माइक्रोवेव चरण 2 में कुक सब्जियां शीर्षक वाली छवि
    2
    एक माइक्रोवेव कंटेनर में सब्जियां रखो सुरक्षा कारणों से, कटोरे जो माइक्रोवेव में गर्मी नहीं करते (उदाहरण के लिए पिरेक्स ग्लास कटोरे) बेहतर हैं। हालांकि, सावधानीपूर्वक ओवन के दस्ताने के साथ किसी भी माइक्रोवेव कटोरे का उपयोग करें जो कि एक अंतर बनाना चाहिए।



  • माइक्रोवेव चरण 3 में कुक सब्जियां शीर्षक वाली छवि
    3
    थोड़ा मसाला एक स्थिरता के साथ माइक्रोवेव खाना पकाने के कारण बहुत ही उबले हुए सब्जियों (जो समझ में आता है - माइक्रोवेव विकिरण भोजन में पानी के अणुओं की मांग करता है, तापमान बढ़ रहा है और भाप में पानी को परिवर्तित करता है) के समान होता है। एक भारी मसाला बहुत जरूरी नहीं है क्योंकि सब्जियां अपने मूल स्वाद को बहुत अच्छी तरह से बनाए रखती हैं एक छोटा सा नमक और काली मिर्च पर्याप्त है - मसाले या जड़ी-बूटियों की एक चुटकी सिर्फ ठीक है।
  • माइक्रोवेव चरण 4 में कुक सब्जियां शीर्षक वाली छवि
    4
    माइक्रोवेव शुरू करो! प्रत्येक 450 ग्राम सब्जियों के लिए कटोरे में लगभग 3 चम्मच पानी जोड़ें। आम तौर पर, मजबूत सब्जियां जैसे कि बीट या बारीकियां पकाने में ज्यादा समय लगेगी, जबकि ब्रोकोली जैसे नरम और मोइनी सब्जियां बहुत कम समय की आवश्यकता होती हैं। पालक जैसे पत्तेदार सब्जियां सभी दूसरों की तुलना में बहुत कम समय की आवश्यकता होती है। कुक के लिए सिफारिश की समय के बारे में आधा - 2/3 और एक लकड़ी की कटार के साथ हर मिनट की जांच
  • कुछ संदर्भों के लिए आलू के टुकड़े में आम तौर पर 8 मिनट लगते हैं, ब्रोकोली के क्लंप लगभग 4 मिनट और 450 ग्राम के लिए पालक के बारे में 3 मिनट लगते हैं।
    कुक ग्रीन बीन्स स्टेप 14 बुललेट 1 नामक छवि
  • जाहिर है, बड़े टुकड़ों को छोटे टुकड़ों के टुकड़ों को पकाने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है।
    माइक्रोवेव चरण 4 बुलेट 2 में कुक सब्जियां शीर्षक वाली छवि
  • परामर्श करना यह टेबल अधिक विशिष्ट खाना पकाने के समय के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com