कैसे एक Mixtape प्रकाशित करें

अगर आपको लगता है कि आप एक महान लेखक हैं, तो यह दुनिया के प्रति अपनी प्रतिभा दिखाने का समय है। एक मिक्टेपेट यह करने का एकदम सही तरीका है: यह एक कम लागत वाली, लेकिन उच्च प्रभाव वाली संगीत उत्पाद है, जो आपको एक कलाकार के रूप में जाना जाता है। एक अच्छी तरह से बने मिक्टेस्ट कई दरवाजे खोल सकता है। एक उचित मिक्सपेट बनाना पैसे का प्रश्न नहीं है, बल्कि दृढ़ संकल्प और प्रतिभा का है। एक अच्छा डीजे कभी दर्द नहीं होता

कदम

भाग 1

ट्रैक रिकॉर्ड करें
एक मिस्कास्टेप चरण 1 रिलीज शीर्षक वाली छवि
1
बुनियादी अवधारणा का आविष्कार सबसे अच्छे मीक्टेपों में एक केंद्रीय विषय या एक आवर्ती अवधारणा है, जिसमें कवर भी शामिल है। यदि आपका मिक्टेस्ट एक दिशा में उन्मुख होता है, तो पटरियों का एक मात्र संग्रह होने के बजाय, आप अपने श्रोताओं का ध्यान आकर्षित करने में बेहतर होगा।
  • रिलीज़ एक मिस्कास्ट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    पुरानी और नई के बीच एक पंक्ति खींचें एक मिक्टेटेप आपकी प्रतिभा के बारे में शब्द फैलाने में काम करता है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके प्रशंसकों ने कुछ नया सुने हों साथ ही, आप अपनी सभी नई सामग्री को मुफ्त में वितरित नहीं करना चाहेंगे।
  • पिछली मिस्टापेप्स में पहले से ही शामिल गीतों का पुन: उपयोग करने से बचें अन्यथा, आपको विचारों की कमी दिखाई देगी या फिर भी आलसी भी। पुराने गीतों को फिर से रिलीज करने का एकमात्र मौका है, जब आप एक विशेष रीमिक्स बनाते हैं
  • रिलीज़ एक मिस्कास्ट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    नया हरा खोजें यदि आप अपनी खुद की धड़कन बनाने में सक्षम नहीं हैं और आप किसी को भी नहीं जानते हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं, आप हजारों ऑनलाइन खोज सकते हैं आपके पसंदीदा गीतों के वाद्ययंत्र, इंटरनेट के माध्यम से मांग पर पटरियों, आदि। - आपके विकल्प लगभग असीमित हैं।
  • रिलीज़ एक मिस्काटॉप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    नमूना के लिए आँख यद्यपि अब यह एक और संगीतकार के ट्रैक पर रजिस्टर करने के लिए एक लोकप्रिय अभ्यास है, लेकिन हर कोई एक ही हरा त्रिटी और रित्री को सुनने से प्यार नहीं करता है मूल रहें: आपके दर्शकों ने आपकी प्रतिभा की सराहना की है और अधिक।
  • अगर आप रॅप पसंद करते हैं तो विभिन्न संभावनाएं हैं ड्रेक और लिल वेन जैसे कलाकारों ने दिखाया है कि उचित नमूना और तर्कग्रंथ आपको बहुत अधिक ले सकते हैं मुख्य रूप से नमूना को उत्पादक रूप से उपयोग करना है, और न केवल अर्थहीन ग्रंथों पर गायन करना
  • चूंकि आप अपने मिक्टेटेप के साथ कोई भी पैसा नहीं कमाएंगे, इसलिए आपको कॉन्ट्रैक्ट मुद्दों पर चलने की चिंता नहीं है - आम तौर पर। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप हमेशा उसी आवाज़ का उपयोग नहीं करते हैं जो हमने सैकड़ों बार सुना है।
  • चूंकि एक मिक्टेपेट व्यावसायिक रूप से बेचा गया उत्पाद नहीं है, इसलिए संभवतः एक नमूना का उपयोग करने की संभावना हो सकती है जो एक एल्बम में शामिल करना संभवतः संभव नहीं है बीटल्स, जेम्स ब्राउन, स्टीली डैन, पिंक फ़्लॉइड और अन्य प्रसिद्ध संगीतकारों जैसे कलाकार कानूनी तौर पर नमूना करना लगभग असंभव हैं, लेकिन उन्हें अपने मिक्टेस्ट में शामिल करने के लिए स्वतंत्र हैं।
  • रिलीज़ एक मिस्कास्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    धड़कता बनाने के लिए निर्माता या डीजे ढूंढें। अगर आप वास्तव में पेशेवर देखना चाहते हैं, तो आपको अपने कुछ डीजे / निर्माता पर भरोसा करना होगा, ताकि वे रैप के लिए आपके लिए ट्रैक बना सकें। न केवल आपको जोखिम और संगीत में फायदा होगा, लेकिन आप अपने दोस्त को भी प्रचारित करने में मदद करेंगे, और कौन जानता है, आपको शायद खेलने के लिए भागीदार मिल गया हो।
  • रिलीज़ एक मिस्काटॉप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    स्टूडियो उपकरण प्राप्त करें सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम एक अच्छा माइक्रोफोन और अच्छे हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर हैं मूल उपकरण, आजकल, बहुत अधिक लागत नहीं है और वास्तव में चमत्कार कर सकते हैं
  • कैसे अपने खुद के घर रिकॉर्डिंग स्टूडियो को स्थापित करने के तरीके के बारे में जानकारी के लिए यह मार्गदर्शिका देखें
  • एक मिक्स्टाइप रिलीज करें शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    आयोग या एक कवर बनाएँ एक अच्छा मिक्टेपेट को एक अच्छा कवर की जरूरत है यदि आपके पास महान विचार नहीं है, तो अपने आप की एक अच्छी तस्वीर यद्यपि आप गलती से सोच सकते हैं कि आपका मिक्सपेट केवल संगीत के बारे में है, बहुत से लोगों को एक मिक्टेटेप की बात सुनी है, क्योंकि वे कवर से प्रभावित हैं। सुनिश्चित करें कि आपका कवर आपका ध्यान पकड़ रहा है!
  • लोगो और यूआरएल के साथ कवर को भरने से बचें। अपनी वेबसाइट और अन्य जानकारी वापस या अंदर के अंदर दर्ज करें।
  • भाग 2

    एक डीजे प्राप्त करें
    रिलीज़ एक मिस्काटॉप चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    स्थानीय डीजे के साथ दोस्त बनाएं डीजे संगीत दृश्य को नियंत्रित करते हैं वे तय करते हैं कि क्या अच्छा लगता है और उनके श्रोताओं की क्या पसंद है आपको क्या करने की ज़रूरत है मिक्टेप को जितना संभव हो उतना डीजे तक पहुंचाए, रेडियो पर या डिस्को पर काम करना। अगर कोई डीजे निर्णय लेता है कि आपका गीत सुनना योग्य है, तो वह कई श्रोताओं तक पहुंचने में सफल होगा।
    • डिस्को में कई डीजे ऑफ़-प्ले-प्ले सेवाओं की पेशकश करते हैं अपने स्थानीय डीजे से संपर्क करें और अपनी कीमतों के लिए पूछें
    • एक मिक्टेपेट ऐसा नहीं है जब तक कि डीजे ने आपके पटरियों को एक साथ मिला दिया हो। एक पेशेवर डीजे के साथ मिलकर एक संगीतकार के रूप में आपकी छवि के लिए बहुत अच्छा होगा।



  • एक मिक्सेप्शन रिलीज करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    2
    अपने मिक्स प्लेस को एक डीजे में बनाओ कई डीजे और पदोन्नति कंपनियां भुगतान पर आपके मिक्टेटेप खेलने की पेशकश करती हैं। अक्सर सेवा में एक पेशेवर डीजे के मिश्रण, टैग और बूंद शामिल होते हैं, साथ ही मिक्टेस्ट को बढ़ावा देने और रेडियो / डिस्को में सुनना भी शामिल है। ये सेवाएं महंगा हो सकती हैं, लेकिन किसी भी मामले में आपके विकल्प विविध होते हैं।
  • वायरल मिस्टापेस एक लोकप्रिय मिक्टेटेप ऑनलाइन प्रकाशन सेवा है जो अपने ग्राहकों की मीक्स्टापेस के लिए सोशल नेटवर्क प्रचार भी प्रदान करती है।
  • डीजे नोईईज एक प्रसिद्ध डीजे है जो इन सेवाओं को प्रदान करता है - मूल्य चुना हुआ सेवा के अनुसार भिन्न होता है
  • Coast2Coast Mixtapes कई अनुयायियों के साथ एक और लोकप्रिय ऑनलाइन सेवा है।
  • एक मिक्स्टेप चरण 10 जारी शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी खुद की बूँदें जोड़ें यदि आपके डीजे से आपके मिक्टेटेस्ट खेलने के लिए पर्याप्त धन नहीं है, तो आप अपने खुद के टैग मिश्रण कर सकते हैं और अपने आप को छोड़ सकते हैं श्रोता को यह बताएं कि वह क्या सुन रहा है, यह सुनिश्चित करने के साथ कि आपका गीत प्रसिद्ध हो जाने पर आपका नाम पहचाना जाता है। आप अपने रिकॉर्डिंग उपकरण का उपयोग खुद को बनाने के लिए कर सकते हैं, या यदि आपके पास थोड़ा सा पैसा है तो आप कस्टम बूंदों को खरीद सकते हैं।
  • कुछ प्रसिद्ध कस्टम ड्रॉप उत्पादकों में विगमन और नॉक स्क्वेयर शामिल हैं। आमतौर पर आप लगभग 30 यूरो के लिए विभिन्न टैग और ड्रॉप खरीद सकते हैं।
  • आरंभ में, बीच में और अपने ट्रैक के अंत में अपने टैग जोड़ें। सुनिश्चित करें कि आपके श्रोताओं को पता है कि वे कौन सुन रहे हैं, भले ही उन्हें अप्रत्यक्ष रूप से गीत मिल जाए।
  • एक मेजबान के बिना, आपको खुद को बढ़ावा देना होगा इसके बारे में सुझावों और सुझावों के लिए अगले अनुभाग देखें।
  • भाग 3

    अपने मिक्टेस्ट को बढ़ावा दें
    रिलीज़ एक मिस्कास्ट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    डिस्को में प्रचार करें स्थानीय नाइट क्लबों में शब्द का प्रसार करना शुरू करें। पोस्टर रखो और अपने बारे में बात करें सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा उपलब्ध सामग्री जैसे सीडी, यूएसबी स्टिक्स, क्यूआर कोड, आदि किसी भी समय वितरित किए जाने वाले किसी को भी जो केवल अस्पष्ट रुचि रखते हैं
  • एक मिक्सपैक्शन चरण 12 रिलीज शीर्षक वाली छवि
    2
    सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट करें आपको मिक्टेस्ट रिलीज के पहले और बाद में अपनी सभी सोशल मीडिया पोस्टिंग को भरना शुरू करना चाहिए। अगर श्रोताओं को आपकी मिक्टेटेप पसंद है, तो वे इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करेंगे, अपने दर्शकों को तेजी से बढ़ाना और आपकी प्रसिद्धि सोशल मीडिया निश्चित रूप से निपटने के लिए एकमात्र विज्ञापन माध्यम नहीं है, लेकिन आजकल वे अभी भी बहुत महत्वपूर्ण हैं।
  • फेसबुक - आप जानते हैं कि सभी लोग फेसबुक पर हैं, और उन सभी परिचितों के भी जिन्हें आप जानते हैं फेसबुक पर आपका निम्न संभवतः असीमित है, और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपने संभावित श्रोताओं को सही तरीके से संबोधित करते हैं। अपने संगीत प्रोजेक्ट के लिए एक फेसबुक पेज बनाएं, और जल्द ही एक मिक्टेस्ट रिलीज करने का आपका इरादा जान लें। इन सभी मित्रों को अपने दोस्तों के साथ साझा करें
  • चहचहाना - चहचहाना अपने संगीत के लिए प्रचार के एक माध्यम से अधिक है, यह आपके लिए पदोन्नति का एक साधन है लोग उन लोगों का अनुसरण करते हैं, जिनका मानना ​​है कि वे दिलचस्प हैं अपने व्यक्तिगत और साझा करने योग्य ट्वीट्स बनाएं, और आप जल्द ही अनुयायियों के एक बड़े समूह के साथ मिल जाएंगे। एक बार जब आप अपने अनुयायियों को खोजते हैं, तो आप अपने मिक्टेटेप के बारे में जानकारी जारी करना शुरू कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें एक Mixtape चरण 13
    3
    Soundcloud और Bandcamp पर पोस्ट ट्रैक। इन दो ऑनलाइन सेवाओं में बड़ी संख्या में उत्साही श्रोताओं हैं, और उन्हें आपके मिक्टेप के प्रचार अभियान के दौरान दृष्टि से नहीं जाना चाहिए। इन सेवाओं का उद्देश्य दर्शकों की संगीत भूख को प्रोत्साहित करना है इसे एक मुफ्त या दो ट्रैक दें, और अपने मिश्रित लिंक या अपने एल्बम को लिंक करें
  • रिलीज ए मिक्सटेप चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    मीडिया कवरेज प्राप्त करें किसी भी संगीत ब्लॉग, पत्रिका या वैकल्पिक प्रकाशन को दिमाग में आने के लिए एक प्रेस विज्ञप्ति भेजें। प्रेस समर्थन का जनता पर एक बड़ा असर है स्थानीय संगीत पत्रिका में एक अच्छी समीक्षा आपके संगीत निम्नलिखित को बढ़ा सकते हैं।
  • अपने स्थानीय रेडियो स्टेशन से संपर्क करें और किसी भी संगीत कार्यक्रम पर एक साक्षात्कार लेने का प्रयास करें। यहां तक ​​कि अगर आप एक कार्यक्रम में साक्षात्कार लेते हैं जो 3 बजे होता है, तो यह कुछ नहीं से बेहतर है।
  • एक मिक्सेप्शन रिलीज करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    5
    एक वीडियो बनाएं यदि आप वास्तव में अपने मिक्टेक्ट को हिट होने के लिए चाहते हैं, तो अपने सर्वश्रेष्ठ एकल के लिए एक म्यूज़िक वीडियो बनाएं मिक्स्टेप / वीडियो संयोजन आपके सीकेल को खिलाने के लिए अद्भुत काम करता है, और यूट्यूब ध्यान आकर्षित करने के लिए एक बहुत ही शक्तिशाली माध्यम हो सकता है।
  • वीडियो के लिए आपको सिर की आंखों की कीमत नहीं है। अच्छी गुणवत्ता निर्देशन और एक सभ्य वीडियो कैमरा के साथ, आपका वीडियो आपको YouTube पर देखे जाने वाले सबसे प्रसिद्ध वीडियो की तरह पेशेवर लग सकता है।
  • एक डायलस्टैप चरण 16 रिलीज शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने अगले मिक्टेस्ट पर काम करना शुरू करें संगीत की दुनिया कभी भी बंद नहीं होती है, और यह मुश्किल है कि एक ही मिक्टेस्ट के लिए धन्यवाद आप अगले लील वेन बन सकते हैं सम्मानित रैपर्स प्रति वर्ष अधिक मिक्सपैप्स प्रकाशित करते हैं, क्योंकि लगातार नई नौकरियां प्रकाशित करना उनके दर्शकों को बढ़ाने और बनाए रखने का एकमात्र तरीका है।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com