YouTube पर अधिक सफलता कैसे प्राप्त करें

जब आप यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करते हैं लेकिन जनता आपको वांछित ध्यान नहीं देती है, यह कुछ समय हो गया है? खैर, यह लेख आपके बचाव के लिए चलाता है ताकि आप अधिक जानकार और रोचक उपयोगकर्ता बन सकें। बस इन सरल युक्तियों और चालें का पालन करें, कई यूट्यूब द्वारा कम करके आंका गया, सफल होने के लिए

कदम

1
नियमित रूप से पोस्ट करें यूट्यूब कई सफल vloggers, जैसे iJustine, और समीक्षक, जैसे SoldierKnowsBest होस्ट करता है इसलिए, कई लोगों के लिए प्रतिस्पर्धा करना और सफल होना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, अन्य यूट्यूबर्स की तरह, ये दो स्टार नियमित तौर पर साप्ताहिक आधार पर वीडियो अपलोड करते हैं। जनता को आकर्षित करने के लिए एक निरंतर वीडियो प्रकाशन सबसे महत्वपूर्ण कारक है, जिससे आप इस साइट पर ध्यान देंगे। शुरुआत में नियमित (साप्ताहिक) लोडिंग धीमी और अनंत प्रक्रिया की तरह दिखती है हालांकि, 50 वीडियो थ्रेशोल्ड तक पहुंचने के बाद, गुणवत्ता वाली सामग्री की पेशकश करने वाली किसी भी चैनल को प्रकाशित सामग्री की प्रशंसा करने के लिए निम्न सक्षम होना चाहिए बिना पंजीकरण के लिए बाध्य महसूस किए गए। आखिरकार, यदि आप कुछ भी नहीं करते हैं, तो आप प्रसिद्ध नहीं हो सकते। नियमित रूप से प्रकाशन वीडियो को पूर्णकालिक नौकरी माना जाता है और 9,000 से अधिक साइट उपयोगकर्ताओं के लिए एक कैरियर भी है। यदि एक विचार अद्वितीय है, तो एक वीडियो शूट करें! लेकिन सावधान रहें, YouTube पर तुरंत सफल होने की कोशिश में दोहराव मुख्य नुकसान है। कुछ उपयोगकर्ताओं का मानना ​​है कि प्रति दिन 100 वीडियो अपलोड करना पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती है। वास्तव में, यह केवल अनजान वीडियो की एक श्रृंखला की ओर जाता है, जो स्पैम की तरह दिखाई देगा। नतीजतन, चैनल दृश्य शून्य होंगे
  • 2
    उत्तेजक सामग्री का निर्माण आपको उन वीडियो की पेशकश करनी होगी जो लोग देखना चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप गाना पसंद करते हैं और कवर वीडियो अपलोड करना चाहते हैं, तो डेस्क के सामने न बैठें, जिस गीत को आप खेलना चाहते हैं, उसे पढ़िए। इसे जानने के लिए समय ले लो, कैमरे को देखें और वीडियो के माध्यम से अपनी निजी शैली को संवाद करें। एक को लोड न करें जहां आप गाते हैं, कुछ और प्रदान करें! उस वीडियो को प्रकाशित करें जिसमें आप एक प्रतिभा दिखाने या कार में गायन का अभ्यास करते हैं। यदि आप रोमांचक और अप्रत्याशित सामग्री बनाते हैं, तो लोग नवीनतम प्रकाशित वीडियो देखने के लिए आपके चैनल पर वापस जाना चाहते हैं। ऑस्टिन महोन, यूट्यूब स्टार, ने सिर्फ एक वर्ष में कुल 53 लाख दृश्य प्राप्त किए हैं, वास्तव में नियमित रूप से ऐसे वीडियो प्रकाशित किए जाते हैं जिनके विषय उनके प्रशंसकों की आंखों में दिलचस्प हैं, जो वर्तमान में उपनाम "महोमियों" के नाम से जाना जाता है।
  • 3
    एक मूल विचार प्राप्त करने का प्रयास करें आप यूट्यूब के लिए खुद को धन्यवाद बता सकते हैं। मंच को अनगिनत बार नई प्रतिभाओं को खोजने के लिए एक वास्तविक "घटना" कहा जाता है। जस्टिन बीबर, जैसा कि हम सभी जानते हैं, यूट्यूब पर प्रसिद्ध हो गए हैं। वीडियो प्रकाशित करने और उन्हें अपने दोस्तों के साथ साझा करने से, वह अपने प्रबंधक, स्कूटर ब्रौन के मार्गदर्शन के साथ दुनिया का सबसे अधिक भुगतान किशोर कलाकार बन गया। लेकिन ऐसा मत सोचो कि यूट्यूब केवल गायकों के लिए है! यदि आपके प्रतिभा है, तो इसे दिखाएं। इस साइट पर गाने के बारे में जानने के लिए इस साइट पर प्रसिद्धि हो सकती है, लेकिन कोई भी प्रसिद्ध हो सकता है, यहां तक ​​कि एक दादा जो वेब-कैम को चालू करने और वीडियो प्रकाशित करने का फैसला करता है। हालांकि, भविष्य में प्रकाशित प्रत्येक फिल्म के 1,000,000 दृश्य प्राप्त करने के लिए एक सफल वीडियो अपलोड करने के लिए पर्याप्त नहीं है। यह स्पष्ट दिखाई देगा, लेकिन आपके पास लक्ष्य होना चाहिए और उनका सम्मान करना चाहिए। अपने आप को यह समझें कि आप एक महीने में बड़े अनुयायी प्राप्त कर सकते हैं। यह लगभग असंभव होगा, जब तक कि आपने पृथ्वी पर सबसे पहले अलौकिक लैंडिंग दर्ज नहीं किया है। प्रारंभिक विचारों (उदाहरण के लिए गाएं) पर चिपकाएं और उस विषय को एक्सप्लोर करने वाले वीडियो बनाएं। अपने लाभ को सब कुछ उपयोग करें, जो लोगों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं (जिसमें दूसरों की नकल शामिल नहीं है)।
  • 4
    अपने और अपने ब्रांड को बढ़ावा दें स्वयं-प्रचार महत्वपूर्ण है सौभाग्य से विलिसिया डॉट कॉम जैसी साइटें हैं, जो चैनल को मुफ्त में जाने में मदद करते हैं। यूट्यूब आपको चैनल पर स्थान देता है ताकि आप इसे कस्टमाइज़ कर सकें, इसलिए इसे अपने लाभ में उपयोग करें। कई सफल यूट्यूब पाठकों और छवियों का उपयोग ग्राहकों को उनके ब्रांड और उनके अनुसरण करने वालों को दिखाने के लिए करते हैं। आपका ट्रेडमार्क आपके द्वारा अपने या अपने कंपनी को बढ़ावा देने के तरीके को दर्शाता है और यह निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकता है कि आप कौन हैं और आप क्या करते हैं दिलचस्प ग्राफिक्स लोगों को वापस आने के लिए मना सकते हैं। उपयोगकर्ताओं को आपको या आपकी कंपनी को याद रखना आसान बनाना है, जो इस साइट पर सफल होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • 5
    चैनल का नाम बनाएं जब आप किसी ऐसे विषय को समर्पित चैनल बनाते हैं जो आपको यूट्यूब पर ख्याति दे सकता है तो खरोंच से शुरू करना सबसे अच्छा है एक भयानक नाम (जैसे "अमांतिएईजीटीटी 99") के साथ एक पुराने खाते का उपयोग करके नए वीडियो न जोड़ें, जहां आप अभी भी 2003 के वीडियो को अपनी बिल्ली को समर्पित कर सकते हैं। एक अच्छी तरह से सोचा जाने वाले नाम का प्रयोग करें, ताकि आपको एक पेशेवर और प्रतिष्ठित चैनल मिल सके, जिससे कि लोग वापस आ सकें। उदाहरण के लिए, जॉन स्मिथ नामक एक व्यक्ति को कवर करने के लिए प्यार करता है, उसके चैनल के लिए कई उपनामों का इस्तेमाल कर सकता है: जॉनस्मिथ, जॉन कॉवर्स, स्मिथ सिस्टिंग्स याद करने के लिए सभी आसान उपयोगकर्ता आपके वीडियो की खोज करेंगे और आप पृष्ठ पर और खोज बार में दिखाई देने वाले पहले होंगे, जो आपके द्वारा लिखे गए शब्दों को बचाता है। यह आपके चैनल पर बहुत अधिक ट्रैफ़िक लाएगा। इसके अलावा, यदि आप मौजूदा रुझानों पर शोध करते हैं और उन्हें अपने वीडियो में लागू करते हैं, तो आप कुछ विषय गरम कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, यदि आप गाने को कवर कर रहे हैं, तो एक हिट गीत को अपलोड करें जो अभी बाहर आ गया है)।



  • 6
    दूसरों के काम पर सकारात्मक उत्तर दें लोकप्रिय विषयों पर आधारित वीडियो शूट करना विचारों को प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है, और आप जल्द ही एक यूट्यूब स्टार बनने के लिए सही रास्ते पर होंगे। सिर्फ रोचक सामग्री बनाएं जो अन्य वीडियो के साथ जुड़ा जा सके। अब आप वीडियो प्रतिक्रिया प्रकाशित नहीं कर सकते, लेकिन आप अन्य यूट्यूब के वीडियो के तहत टिप्पणी करने के लिए टिप्पणी कर सकते हैं। आपके द्वारा गाए गए प्रत्येक वीडियो को स्पैम करने की कोशिश न करें, "शानदार" जैसी टिप्पणियों को जोड़ना, क्योंकि आप दूसरों के साथ कोई निजी कनेक्शन नहीं बनाएंगे। आपके (लोकप्रिय या नहीं) जैसी वीडियो पर टिप्पणी करना बेहतर है। इससे आप समुदाय में भाग ले सकते हैं, एक वफादार सदस्यता आधार कमा सकते हैं और यहां तक ​​कि दोस्तों भी। लोगों को साइन अप करने के लिए मत पूछो। लक्ष्य को प्रसिद्धि की खोज में होने की छाप देना नहीं है। आपको वास्तव में अपने आप पर विश्वास करना है, इसलिए जब आप कुछ के लिए कड़ी मेहनत करते हैं तो आप सफल हो सकते हैं।
  • 7
    सम्मान करो यूट्यूब पर किसी से भी कुछ उम्मीद मत करो आपको लगता है कि कम अभिमानी, अधिक संभावना है कि आपको सफलता मिल जाएगी। लगातार उपयोगकर्ताओं को लगातार अंगूठे देने और साइन अप करने के लिए सभी समय में कोई भी कहेगा। बेशक, आपको भी जन ईमेल द्वारा परेशान किया जाता है, जो आपके और दर्जनों अन्य उपयोगकर्ताओं को भेजे जाते हैं। हालांकि, अगर उपयोगकर्ताओं को लगता है कि उन्हें नंबर माना जाता है, तो आप कहीं भी नहीं जाएंगे लोगों को जानकारी और / या मनोरंजन प्रदान करने के लिए एक उपकरण के रूप में अपने वीडियो का इलाज करें, और बदले में कुछ भी अपेक्षा न करें।
  • 8
    शीर्षक और वीडियो को उचित रूप से वर्गीकृत करें। अपनी सामग्री से उपयोगकर्ताओं को खुश करने के लिए शीर्षक और श्रेणियां बहुत महत्वपूर्ण हैं जब आप शुरू करते हैं, तो तीन अंगूठे से ऊपर या नीचे वीडियो की अपेक्षा न करें। लोगों को विस्तृत शीर्षक, और विवरण उपयोगी और ईमानदार होना चाहिए। यदि आप भ्रामक खिताब लिखते हैं, तो अंगूठे नीचे नाटकीय रूप से बढ़ेंगे, उपयोगकर्ताओं को तुरन्त निराश करेंगे इसलिए, सुनिश्चित करें कि वे कम हैं और उन्हें वीडियो सामग्री से संबंधित शब्द, जैसे "कार", "वाहन", "ट्रक", प्रभावी ढंग से टैग करें कई ब्लॉग इन तकनीकों को "व्यापार की चाल" के रूप में परिभाषित करते हैं हालांकि, वास्तव में, यूट्यूब ने स्वयं ही कहा है कि लेबलिंग ठीक से सामान्य ज्ञान की बात है। यदि आपके वीडियो में सही शीर्षक हैं, तो विचार सही दर्शकों से होंगे। अन्यथा, आप सफल नहीं होंगे, और आप गलत श्रेणियों में वीडियो पोस्ट करना समाप्त करेंगे (जैसे "समीक्षा", "तकनीक" जैसे शब्दों के साथ एक संगीत कवर टैग करना ... बुरा विचार)।
  • 9
    अपने चैनल पर सोशल नेटवर्क्स जोड़ें। इसे Facebook, Twitter या Keek खातों से लिंक करें, ताकि उपयोगकर्ता विभिन्न प्लेटफार्मों पर आपका अनुसरण कर सकें। बस याद रखें कि जब आप एक वीडियो बनाते हैं, तो आपको ऑडियंस को आकर्षित करने के लिए ताजा, उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का उत्पादन करना होगा। यदि आप प्रत्येक सप्ताह प्रकाशित करने का निर्णय लेते हैं, तो आप कुछ समय बिता सकते हैं और उस पर काम कर सकते हैं। जब आप कोई फिल्म शूट करते हैं, तो गुणवत्ता वाले उत्पाद के लिए कई गुर हैं। क्या आप डेस्क के सामने बैठे हैं? एक सफ़ेद रोशनी खरीदना सुनिश्चित करें, जो आपके सामने रखा जाए, और एक उच्च परिभाषा कैमरा, आपको अपनी सारी महिमा में दिखाने के लिए। अंधेरे में दर्ज की गई धूमिल वीडियो की तुलना में कुछ भी अधिक परेशान नहीं है, खराब ध्वनि और कोई पृष्ठभूमि संगीत नहीं है
  • टिप्स

    • दर्शकों को विस्मित करने के लिए एक उच्च परिभाषा कैमरा का उपयोग करें।
    • रोशनी का प्रभावी ढंग से उपयोग करें (इस संबंध में ट्यूटोरियल हैं)
    • घृणित टिप्पणियों के सामने कभी भी भावनाओं को न दिखाएं, आप कुछ भी हल नहीं करेंगे।
    • अपने देखो की देखभाल करें और अंधेरे में वीडियो रिकॉर्ड न करें।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप वीडियो या वर्णन में बहुत अधिक व्यक्तिगत जानकारी नहीं देते हैं।
    • नग्न या हिंसा के दृश्य कभी न दिखाएं, यूट्यूब एक वेबसाइट है जो सभी के लिए खुला है
    • जो रिपोर्ट आपको लगता है वह अनुचित है
    • रिपोर्ट किए गए वीडियो के घोटाले और हिंसक सामग्री के लिए देखें
    • 13 वर्ष से कम आयु के उपयोगकर्ताओं को संदेश न भेजें
    • दूसरों के वीडियो की नकल न करें आप किसी अन्य व्यक्ति के विचार से प्रेरित हो सकते हैं, लेकिन वह जो कुछ करता है उसे कॉपी नहीं करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com