आहार में कुत्ते को कैसे रखा जाए

कुत्ते को अपना वजन कम करने में मदद करना असंभव काम नहीं है। बस इन सरल बुनियादी चरणों का पालन करें और अपने चार पैर वाले दोस्त पहले की तुलना में अधिक फिट वापस आएंगे। इस गाइड को सावधानीपूर्वक पढ़ें और सुझाए गए सुझावों को अभ्यास में डालना शुरू करें।

सामग्री

कदम

एक आहार चरण 1 पर रखो आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
1
गुणवत्ता के भोजन की सही खुराक एक आहार से कहीं अधिक प्रभावी है हम अक्सर कैलोरी की मात्रा को कम करने के लिए कुत्ते के आहार से आवश्यक वसा को दूर करते हैं। समस्या ये है कि त्वचा के स्वास्थ्य के लिए जरूरी वसा आवश्यक है, ऊर्जा का स्तर और समर्थन करने के लिए।
  • एक आहार चरण 2 पर रखो आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुत्ते के लिए नियमित व्यायाम की एक श्रृंखला स्थापित करना जितना जटिल लग सकता है उससे अधिक जटिल है। विशेषकर अधिक वजन वाले कुत्तों के लिए, आपको उन्हें धीरे-धीरे प्रशिक्षण शुरू करने की ज़रूरत है अगर आपने पहले कभी व्यायाम नहीं किया है वास्तव में, अचानक एक नियमित व्यायाम के लिए कुल गतिहीन से गुजरने से आप जानवरों के जोड़ों में दर्द या वास्तविक चोट पहुंचाने का जोखिम उठाते हैं। तो सावधानी के साथ आगे बढ़ें
  • आपकी इंट्रो डॉग के साथ राइड अ साइकल शीर्षक वाली छवि
    3
    साइकिल की सवारी चलने की अवधि, आवृत्ति और तीव्रता में वृद्धि से आपके वफादार दोस्त को वजन कम करने और स्वास्थ्य प्राप्त करने में मदद मिलेगी। बाइक की सवारी उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने के लिए आदर्श है, क्योंकि वे कुत्ते को चलाने के लिए उत्तेजित करते हैं या आपके पास सुरक्षित रूप से आगे चलते हैं।
  • एक आहार चरण 4 पर रखो आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना खाना कभी एक पुरस्कार के रूप में न दें - इसे गाजर या अजवाइन के साथ बदलें इस तरह आप वजन में योगदान के बिना इसे इनाम जारी रख सकते हैं। क्या तुमने कभी नहीं सोचा होगा कि उन्हें गाजर पसंद है? इसे आज़माएं - आप आश्चर्यचकित होंगे
  • इमेज शीर्षक से टीच अ डॉग कैसे फ्रेशबी चरण 6 को पकड़ने के लिए
    5



    यह दिन के दौरान उसे खेलने के लिए आमंत्रित करके अपनी शारीरिक गतिविधि को उत्तेजित करता है दुकानों में आप उसके लिए उपयुक्त खिलौने की एक भीड़ मिलेंगे। खेल इस उद्देश्य के लिए आदर्श हैं आप गेंदों, फ्रिसबी, सॉफ्ट खिलौने आदि के बीच चयन कर सकते हैं। उन्हें फेंकने और थकावट में वापस लाने के लिए मज़ा लें (पीठ की समस्याओं से पीड़ित लोगों के लिए, स्वचालित बैकलोडर्स हैं)
  • चित्रित करें आपका कुत्ते एक आहार पर चरण 6
    6
    लक्ष्य निर्धारित करें और स्थिर रहें दीर्घकालिक परिणाम के लिए दो सावधानियां धीमे और स्थिर हैं यदि आपके कुत्ते को कल से वजन नहीं मिला है, तो उसे कल नहीं करना होगा। छोटे कुत्ते को सप्ताह में 100 ग्राम से ज्यादा नहीं खोना चाहिए, जबकि बड़े कुत्ते 450 ग्राम के लिए भी लक्ष्य कर सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से खुद को प्रतिस्पर्धात्मक रूप से अलग और सुंदर चरण 1 बनाएं
    7
    प्रशिक्षण की सतह पर ध्यान दें यदि कुत्ता हमेशा फुटपाथ पर या डामर पर चलता है तो जोड़ों को भुगतना पड़ता है, साथ ही पैर के नीचे बीयरिंग भी। यदि वह बजाय घास पर या रेत पर चलता है तो वह न केवल शारीरिक रूप से लाभ उठाएगा, लेकिन उनके पास कई और उत्तेजनाएं हैं इस तरह से यह लंबे समय तक चलने के लिए बहुत सहानुभूति होगी।
  • एक आहार चरण 8 पर रखो आपका कुत्ता शीर्षक वाली छवि
    8
    दोपहर या शाम की तुलना में सुबह व्यायाम के लिए अधिक उपयुक्त है वास्तव में, सुबह चयापचय को उत्तेजित करता है और पूरे दिन वसा जलने में मदद करता है, यहां तक ​​कि आराम में भी।
  • एक आहार कदम 9 पर रखो आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    9
    प्रशिक्षण के पहले और दौरान मौखिक और शारीरिक उत्तेजनाएं इसे और अधिक सुखद बनाती हैं। सहयोग सुनिश्चित करने के लिए पुरस्कारों के साथ व्यायाम को सहयोग करना महत्वपूर्ण है कुत्ते को चलना आसान नहीं है जो कि नहीं करना चाहता।
  • टिप्स

    • अच्छी तरह से डिजाइन और संगठित अगर एक वजन घटाने कार्यक्रम अधिक सफल हो जाएगा। अगर आपको लगता है कि आप नहीं कर सकते, तो पेशेवर से संपर्क करें अगर सही ढंग से किया जाता है, तो यह कार्यक्रम कुत्ते को कुछ महीनों में अपना वजन कम करने में मदद करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com