कैनबिस को कानूनी रूप से कैसे बढ़ाएं

यह लेख लोग हैं, जो चिकित्सा उपयोग के लिए भांग की खेती के लिए उनकी सरकार की ओर से एक वैध लाइसेंस है के उद्देश्य से है। यदि आप इनमें से हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1

मूल बातें
1
आपको कानून पता होना चाहिए संयुक्त राज्य अमेरिका में, 18 देशों और कोलंबिया के जिला चिकित्सा प्रयोजनों के लिए मारिजुआना को वैध कर चुके हैं। यदि आप इस व्यवसाय को गलत जगह पर शुरू करना चाहते हैं या आपके पास कोई नुस्खा नहीं है, तो आप कानून तोड़ रहे हैं।
  • पुलिस कार्यालय पर जांचें जहां आप रहते हैं हालांकि वैधीकरण भविष्य के लिए प्रवृत्ति लगता है, कई क्षेत्रों अभी तक अद्यतन नहीं किया गया है।
  • 2
    विभिन्न उपभेदों के बीच अंतर जानने के लिए जानें मारिजुआना में विभाजित किया जा सकता है कैनाबिस सैटवा और कैनाबिस इंडिका. पहला उत्साह और संतोष महसूस करता है, जबकि दूसरा एक निश्चित स्थिति में होने की क्लासिक भावना को छोड़ देता है
  • इंडिका आम तौर पर छोटा और अधिक कॉम्पैक्ट है, सैटवा लंबा और पतला है प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद, एक संकर किस्म भी है, अगर आप संयोजन बनाना चाहते हैं।
  • 3
    कुछ बीज प्राप्त करें हैरानी की बात है कि यह इतना मुश्किल नहीं है कई कंपनियां हैं "सम्मानित" कि उन्हें जल्दी और सावधानी से प्रदान कर सकते हैं
  • यूके में स्थित हैरिस - 2,500 से अधिक किस्मों के बीज हैं। दुनिया भर में वितरण और उत्कृष्ट ग्राहक सेवा है
  • सेंसी सीड्स - सबसे पुराने और सबसे सम्मानित बीज कंपनियों में से एक - एम्स्टर्डम में स्थित है। लड़कों ने उच्च गुणवत्ता वाले बीज का उत्पादन करने के लिए लाखों डॉलर खर्च किए हैं। हमेशा होम डिलीवरी नहीं परन्तु आप उन बीजों से अपने बीज खरीद सकते हैं जो उन्हें बाजार में बेचते हैं, जैसे कि हेरबेन्स सेंसी सीड्स
  • बोनसा सीड्स - माल की प्राप्ति पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता के बिना दुनिया भर में वितरण, स्वतंत्र और विचारशील, पूरी तरह से पता लगाने योग्य शिपिंग। गारंटीकृत डिलीवरी। महान बोनजा!
  • गोरिल्ला कैनबिस सीड्स - ये लोग ब्रिटेन में रहते हैं और सुपर पनीर फेमिनाइज्ड और ग्रीन हाऊस सीड्स जैक हेरर जैसे महान उपभेदों की पेशकश करते हैं, जो कि एक उच्च थिसीसी स्तर (20.94% संपर्क उत्कृष्ट हैं, उनके पास उत्तर देने के लिए एक टेलीफोन लाइन है और कीमत कभी आश्चर्यचकित नहीं होती है
  • 4
    एक जगह और / या एक विधि चुनें। हर तकनीक और खेती की जगह दोनों फायदे और नुकसान हैं। आप इसे घर के अंदर या बाहर या एक हाइड्रोपोनिक विधि के साथ कर सकते हैं। यह चुनने के लिए आप पर निर्भर है
  • घर के अंदर घास बढ़ रहा है, सड़क पर बढ़ने के जोखिमों की तुलना में कई फायदे हैं, जहां चोर (और पुलिस, यदि आप रहते हैं, जहां यह कानूनी नहीं है) खतरे का हो सकता है बढ़ते मारिजुआना घर के अंदर आपको एक अच्छा स्वस्थ अंकुर बढ़ने के लिए पर्यावरण की स्थिति को नियंत्रित करने की अनुमति देता है।
  • पौधे बाहर बढ़ते हुए, घर से दूर, आपको पड़ोसियों की जिज्ञासा से बचाएगा और लाल हाथ पकड़े जाने के लिए, लेकिन यह आपको खेती को नियंत्रित करने की अनुमति नहीं देगा: मौसम की स्थिति, रोग, चोर और पौधे की वृद्धि हालांकि, यह विकल्प आपको "ग्रीनहाउस" का उपयोग करने की अनुमति नहीं देता है और शुरुआत में आपको बहुत पैसा बचाता है।
  • हाइड्रोपोनिक यह शब्द है जो कि मिट्टी के बिना खेती का संकेत देता है। मानो या न मानो, यह जरूरी नहीं है। यद्यपि मिट्टी पोषक तत्वों का स्रोत है, वैकल्पिक तकनीकें हैं
  • विधि 2

    मिट्टी के साथ खेती
    1
    जून की शुरुआत में, पहले से निषेचित मिट्टी खरीदते हैं। हालांकि कई बार जैविक नहीं है, यह दिया भी जैविक किसी तरह के समस्या हो सकती है आसान है,। मिट्टी में होनी चाहिए:
    • पर्याप्त पोषक तत्व बैग ले लो और लेबल दिखाता है जो दिखाता है "एन-पी-के = x% -y% -z% "। ये संक्षेपण मिट्टी के नाइट्रोजन, फास्फोरस और पोटेशियम के स्तर को दर्शाता है।
    • 5.9 और 6.5 के बीच एक पीएच आप इसे स्पष्ट रूप से बदल सकते हैं यहां तक ​​कि स्टोर में खरीदने वाले जैविक खाद भी पीएच होते हैं जो बहुत कम है।
  • 2
    पर्याप्त जमीन के साथ एक प्लास्टिक कप भरें, रिम के ठीक नीचे। मिट्टी को भिगोएँ और लगभग 1 सेमी की गहराई में बीज को रोप करें। हर बीज जिसे आप पौधे बनाना चाहते हैं के लिए ऐसा करो चश्मे को गर्म (21 डिग्री सेल्सियस) और धूप की जगह पर रखो।
  • पौधे को पानी दें और इसे गर्म रखें जब अंकुरित अंकुरित होते हैं, तो नम मिट्टी को रखें और उसे बढ़ने दें जब तक कि उसे मजबूत जड़ न हो। जड़ों को पूरे ग्लास भरना पड़ता है और जब आप ग्लास से पौधे को निकालते हैं तो उन्हें इसका आकार रखना होगा।
  • 3
    मिट्टी के साथ 20 लीटर बाल्टी (तल पर छेद) भरें। धीरे से चश्मे को ऊपर की तरफ घुमाकर और उन्हें थोड़ा मिलाते हुए रोपाई को हटा दें बाल्टी के केंद्र में जमीन के एक छोटे से छेद में जड़ों को रखें और पहले पत्तों से लगभग 2 सेमी तक मिट्टी के साथ स्टेम को कवर करें।
  • 4
    जब तक जमीन पूरी तरह से संतृप्त नहीं हो जाती है, तब तक पौधे गीला करें। तब पानी केवल जब स्पर्श स्पर्श करने के लिए पृथ्वी शुष्क हो जाती है। एक महीने के बाद, नाइट्रोजन के साथ उर्वरक जोड़ने (उर्वरक निर्देशों का पालन करें जैसे कि आप सब्जियों की खेती कर रहे थे)। कम से कम 8 घंटे एक दिन एक धूप क्षेत्र में संयंत्र रखें और यदि आवश्यक हो तो प्राकृतिक कीटनाशकों का उपयोग करता है।
  • उम्मीद है कि आपके पास एक से अधिक बीज होंगे क्योंकि यह जोखिम भरा हिस्सा है। यदि आपका पौधा रत्नों का उत्पादन शुरू करता है जो फिर से पराग और पराग जारी करता है, तो आपके पास एक नर पौधे है जिसमें कम औषधीय गुण हैं और इसे ज्यादातर खाना पकाने के लिए किया जाता है। जब आप समझते हैं कि आपके पास एक नर पौधे है, तो इसे तुरंत दूसरों से अलग करें (संभवत: मादा) और इसे रसोई में इस्तेमाल करने के लिए इसे लेने के लिए (मक्खन के साथ सूखे पौधे को उबाल करना सबसे प्रभावी तरीका है)।
  • 5
    पौधों की जांच करें जब नर पौधे (आमतौर पर अगस्त में) खिलते हैं तो उभरते हुए को प्रोत्साहित करने के लिए यह उर्वरक का समय है। पोटेशियम युक्त उर्वरक का उपयोग करें और नाइट्रोजन का उपयोग करना बंद करें। पोटेशियम तेज हो जाता है और रत्नों के गठन को बढ़ाता है।
  • 6
    धीरज रखो जब छोटे समूहों "सफेद बाल" आप जानते हैं कि आपके पास उपयोगी महिला पौधे हैं जब तक कि कलियां पूरी तरह परिपक्व न हो जाएं, आमतौर पर मध्य अक्टूबर तक। कलियों में एक नारंगी या बैंगनी लाल बाल होते हैं और राल में सूक्ष्म ट्राइकोम होते हैं। एक आवर्धक कांच का प्रयोग करें और जब यह एम्बर रंग बन जाए, तो यह फसल का समय है।
  • 7
    संयंत्र को आधार पर काटा और इसे एक सूखी, गर्म और अच्छी तरह हवादार जगह में रखें। एक धान या गेराज ठीक है। किसी भी मामले में यह नम स्थानों से बचा जाता है - मोल्ड तेजी से बढ़ता है और कलियों को नष्ट कर सकता है। पौधों को एक अखबार के नीचे उल्टा रखो जो सब कुछ गिरता है इकट्ठा हो।
  • सभी कली कटौती जब वे बन गए हैं "wrinkly" बाहर पर, उन्हें एक बड़े प्लास्टिक बैग में डाल दिया निम्नलिखित दिनों में, उन्हें प्लास्टिक से हटा दें और उन्हें एक सप्ताह के लिए पेपर बैग में डाल दें।
  • 8
    सुनिश्चित करें कि कली पूरी तरह से सूखी हैं फिर उन्हें वायुरोधी जार में और एक गहरे और शांत जगह में डाल दिया।
  • यह लेख किसी भी तरह से बिक्री, खेती या मारिजुआना के किसी भी अवैध उपयोग को वैधता के साथ लोगों द्वारा चिकित्सा उपयोग के अपवाद के साथ राज्य के प्राधिकार और प्रमाणन के साथ न्याय नहीं करता है। लेख में केवल सूचनात्मक मूल्य है
  • विधि 3

    हीड्रोपोनिक्स
    1
    प्रकाश की ओर ध्यान दें जब वे बाहर बढ़ते हैं, रोपे में सूर्य और आवश्यक प्रकाश होता है। लेकिन जब आप घर के भीतर उगते हैं, तो आपको बाहरी स्थितियों को फिर से बनाना होगा जब वे युवा होते हैं, पौधों को नीले प्रकाश की आवश्यकता होती है - तब जैसे वे बड़े होते हैं, आपको पीला, एम्बर और लाल बत्ती प्रदान करना पड़ता है। आपके प्रकाश व्यवस्था के लिए चयन करने के लिए आपके पास कई विकल्प हैं:
    • उच्च तीव्रता वाले निर्वहन लैंप (एचआईडी) जैसे उच्च दबाव सोडियम लैंप (एचपीएस) और मेटल हलाइड लैंप (एमएच) `। ये दीपक बहुत गर्मी का उत्पादन करते हैं और बहुत शक्तिशाली होते हैं, लेकिन वे दूसरों की तुलना में अधिक ऊर्जा का उपभोग करते हैं।
    • फ्लोरोसेंट लैंप. वे युवा पौधों के लिए उत्कृष्ट हैं और बहुत सी बिजली का उपभोग नहीं करते हैं। हालांकि, एक बार आपके पौधे उगते हैं, उन्हें अधिक रोशनी की आवश्यकता होगी।
    • कॉम्पैक्ट प्रतिदीप्ति लैंप (सीएफएल). वे आसानी से पा सकते हैं और बहुत सी बिजली नहीं लेते हैं, इसलिए आपको थोड़ा अतिरिक्त करना होगा। आप उन्हें विभिन्न प्रकार के प्रकाश व्यवस्था के लिए सहायता के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
    • एलईडी लैंप. एल ई डी कम शक्ति का उपभोग करती है और अन्य लैंपों की तुलना में कम गर्मी का उत्पादन करती है। हालांकि याद रखें, गुणवत्ता, विश्वसनीयता और स्थायित्व के लिए दूसरों की तुलना में बेहतर ब्रांड हैं।
    • एलईडी तकनीक तेजी से परिष्कृत है और नई प्रवृत्ति व्यापक स्पेक्ट्रम एलईडी प्रकाश व्यवस्था के साथ खेती है। एलआईडी लगभग पूरी तरह से पौधों की हल्की आवश्यकताओं को कवर करती है और कम स्पेक्ट्रम वाले लोगों की तुलना में 82% कम बिजली का उपयोग करती है। वे आम तौर पर गर्मी का उत्सर्जन नहीं करते और लगभग 60,000 घंटों तक चले जाते हैं।
  • 2
    अपना हाइड्रोपोनिक सिस्टम सेट अप करें चुनने के लिए कई सारी तकनीकें हैं और बहुत सारे उपकरण खरीदे जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। निर्णय लेने से पहले अपने शोध करें
  • विक प्रणाली: यह तकनीक हल करने के लिए केवल एक पंप का उपयोग करता है और उसे स्थानांतरित करने के लिए कुछ भी नहीं है। यह शुरुआती दोनों के लिए रखने और उपयोग करने के लिए एक अत्यंत आसान तकनीक है। पौधे वेक के माध्यम से आवश्यक पोषक तत्व समाधान की मात्रा लेते हैं (एक पतली ऐक्रेलिक रस्सी ठीक हो सकती है)
  • फ्लो और बैकफ्लो सिस्टम: इस तकनीक ने एक समय पर पंप और एक टैंक का उपयोग पौधों को अपने पोषण को दिन में चार बार (कम से कम शुरुआत में) देने के लिए किया है। आपको पौधों को एक ट्रे पर रखने के लिए बस में डाल दिया है जिसमें कम से कम 15 सेंटीमीटर पोषक समाधान होते हैं।
  • शीर्ष खिला प्रणाली: यह सबसे जटिल और यांत्रिक है प्रत्येक पौधे को इसके आधार पर खिलाया जाता है और प्रत्येक अतिरिक्त एक टैंक में छुट्टी दे दी जाती है। यदि आप इस तकनीक का चयन करते हैं, तो आपको 15-मिनट की आहार से दिन में 3-4 बार शुरू करना चाहिए।
  • 3
    उपयुक्त हाइड्रोपोनिक पोषक तत्वों का उपयोग करें। जैसा कि पहले बताया गया है, जब उर्वरक और / या पोषक तत्व समाधान खरीदते हैं, लेबल पर नाइट्रोजन, पोटेशियम और फास्फोरस स्तर की जांच करें। आम तौर पर संयोजन 15% नाइट्रोजन, 15% फास्फोरस और 15% पोटेशियम या 20% नाइट्रोजन, 10% फास्फोरस और 5% पोटेशियम होते हैं।
  • यदि आपको हाइड्रोपोनिक पोषक तत्वों को खरीदने की जरूरत है, तो उन्हें पाउडर में ले लें ताकि पानी के साथ मिलाया जा सके। यह अन्य मिश्रण से बहुत सस्ता है
  • 4
    अपने बीज अंकुरित करें मानक प्रक्रिया में रॉक ऊन क्यूब का उपयोग होता है जिसमें बीज सम्मिलित करने के लिए और फिर इसे पोषक समाधान के साथ कवर किया जाता है। सुनिश्चित करें कि 70% क्यूब समाधान में डूब गया है बिना बीज तक पहुंचने के स्तर के बिना।
  • आप वर्मीकुलिट, पेर्लाइट, या मिट्टी के छर्रों (मिट्टी में जोड़ा) का भी उपयोग कर सकते हैं। शुरुआती ब्रांड के एक तैयार किए गए विकास माध्यम को खरीदना पसंद करते हैं जो वे पसंद करते हैं। जब आप बेहतर होते हैं तो आप अपने स्वयं के विकास माध्यम को स्फ्लेनम, पीट या नारियल के साथ बना सकते हैं।
  • उस ने कहा कि, भूमि की खेती का मुख्य लाभ, स्थिर पीएच और मैकेनिकल या इलेक्ट्रिकल विफलताओं से स्वतंत्रता बनाए रखने की प्राकृतिक क्षमता है।
  • जब बीज अंकुरित होते हैं और जड़ें करीब आधा सेंटीमीटर लंबी होती हैं, तो जड़ों के साथ बीज डालकर अपने बढ़ते माध्यम पर हीड्रोपोनिक वाहिकाओं में डाल दिया।
  • 5
    पहले चरण की जांच करें पहला चरण "वनस्पति" कहा जाता है आपको एलईडी, एमएच या एचपीएस प्रकाश का उपयोग पौधों के ऊपर 50 सेमी (एलईड के लिए कम) के साथ करना होगा और फिर प्रति दिन 2 सेंटीमीटर की दूरी को कम करना चाहिए जब तक कि स्थिति सही न हो। यदि दीपक बहुत करीब हैं, तो रोशनी सूखे और पौधों को जला देती है, लेकिन अगर स्थिति बहुत नज़दीक होती है, पौधों को हल्के स्रोत तक पहुंचने के लिए और लम्बे फैल जाते हैं।
  • उच्च स्थिति से शुरू करो और प्रति दिन 2 सेमी तक कम करें जब तक आप पौधों को उन सभी प्रकाशों के साथ प्रदान करने के लिए सही दूरी न मिल जाए जो उन्हें ज़रूरत होती है।
  • पहले कुछ चरणों के दौरान प्रकाश रखें प्रति दिन 18-24 घंटे. उनके पास जितना अधिक प्रकाश होगा, उतना ही पौधे बढ़ेंगे (लेकिन आपका बिल अधिक होगा)।
  • 6
    खिलने की जांच करें ऐसा तब होता है जब THC, CBN, और CBD संयंत्र द्वारा उत्पादित किया जाता है, अर्थात् कैनाबिस की विशिष्ट प्रतिक्रियाओं को प्रोत्साहित करने वाली सक्रिय सामग्री वे केवल महिला पौधों द्वारा उत्पादित होती हैं और यह प्रक्रिया काफी स्पष्ट है- विकास धीमा हो गया है क्योंकि पौधों को कलियों के गठन में और अधिक ऊर्जा समर्पित करनी होती है।
  • जब संयंत्र 15 सेंटीमीटर ऊँचाई तक पहुंचता है और पत्तियों की 4 पंक्तियां होती हैं, तो यह स्पष्ट है कि फूल प्रक्रिया शुरू हो रही है। कई हाइड्रोपोनिक पौधों के लिए 2-4 सप्ताह लगते हैं, इसलिए रोगी बनें। जब आपको लगता है कि वे फूल बनाने के लिए तैयार हैं, तो प्रकाश को कम करें 12 घंटे एक दिन.
  • यदि आपका संयंत्र 15 सेंटीमीटर तक पहुँच गया है और खिल नहीं सकता है, तो इसमें एक और महीने लग सकता है। फिर यह बढ़ती बंद हो जाती है और अपनी सारी ऊर्जा को फूल में परिवर्तित कर देती है। इस प्रक्रिया में लगभग 10 दिन लग सकते हैं।
  • 7
    यह पौधे की ऊंचाई को सीमित करने के लिए सलाह दी जाती है यद्यपि आपका पहला विचार पौधे का पोषण करना चाहिए, यह पल नहीं है। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका प्रकाश की ऊंचाई को समायोजित करना है। आप पौधों को छाँटने की भी कोशिश कर सकते हैं, लेकिन इस पद्धति के लिए कई कौशल और अनुभव की आवश्यकता है कि हम यहां सूची में नहीं हैं।



  • 8
    धीरज रखो यदि आपने हाइड्रोपोनिक तकनीक को चुना है तो आपको खिलने को देखने के लिए 3-4 महीने की आवश्यकता है। हालांकि विकास में तेजी लाने के दो तरीके हैं, हालांकि वे जटिल हैं और पेशेवरों के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए। लेकिन अगर आप उत्सुक हैं:
  • मारे डी वर्डे, या एसओजी, एक विधि है जो पौधों के फूलों को बल देते हैं जब वे छोटे और युवा होते हैं वनस्पति चरण के बाद सिर्फ दो हफ्ते बाद मारिजुआना के फूल को शुरू करने से, आप सामान्य विकास की तुलना में कई हफ्ते पहले फसल शुरू कर सकते हैं।
  • स्क्रीन वर्डे, या SCROG, खेती के लिए सबसे अधिक उत्पादक प्रणालियों में से एक है। कैनबिस को पौधों के ऊपर क्षैतिज रूप से रखा ग्रिड के माध्यम से खेती की जाती है, जिससे दरारें के बीच के एपिकल भाग को पार किया जाता है ताकि शाखाओं से कलियों के गठन के लिए मजबूर किया जा सके, जो आमतौर पर उनका उत्पादन नहीं करते।
  • 9
    डार्क। आप जंगल की स्थितियों का अनुकरण करना चाहते हैं फूलों के दौरान सब कुछ संभव के रूप में अंधेरा होना चाहिए। इसका मतलब है: वातावरण में कोई प्रकाश नहीं, कोई भी सूरज नहीं और कोई अन्य प्रकाश स्रोत जो कि प्रति दिन 12 घंटे के लिए क्रमादेशित नहीं है। केवल अस्पष्ट स्वीकार्य प्रकाश चाँद का है।
  • लाइट देरी में फूल। पौधों को अवरुद्ध किया जा सकता है और कभी भी खिलने के बिना वनस्पति चरण में प्रवेश कर सकता है।
  • जब आप कलियों के करीब एक सफेद बालों को देखना शुरू करते हैं, तो पौधे खिलने लगते हैं। यह कुछ हफ्तों के भीतर होना चाहिए। जब पौधे इस स्तर तक पहुंचते हैं, नर पौधों को हटा दें. जब तक आप सभी महिला पौधों नहीं है। अकेले एक बार, पिस्टिल लाल या सफेद बाल बन जाते हैं जो सुंदर कलियों में बदल जाएंगे।
  • 10
    पोषक समाधान के बिना साफ पानी वाले गीले पौधे। फूलों के चरण के दौरान, एक बार फिर 6 सप्ताह के बाद और फसल के ठीक पहले करें। इससे आपको पौधों या विकास सहायता पर किसी भी अवशिष्ट उर्वरक को हटाने की अनुमति मिलेगी, जिसमें क्लीनर धुआं की गारंटी होगी।
  • 11
    फसल बनाओ यह रोगी होना बिल्कुल जरूरी है कोई भी आपको इकट्ठा करने के लिए सटीक क्षण नहीं बता सकता, यह पौधे और विविधता के आधार पर भिन्न हो सकता है। आम तौर पर यह 2-3 महीने के बाद किया जाता है। थोड़ा धैर्य और अनुभव के साथ आप इसे समझेंगे।
  • जब फूल बढ़ते हैं, शिखर भाग में वे शंकु बनाते हैं। आप फूलों के आसपास दिखाई देने वाले अंडाकार बुलगे और छोटे क्रिस्टल भी देखेंगे। फूल स्पर्श और चिपचिपा खुशबू के लिए चिपचिपा हो जाता है। फूल फूल जाता है, सफेद पिस्टिल अंधेरे और एक लाल भूरे रंग के लिए बारी है। अधिकांश उत्पादक मारिजुआना जमा करते हैं जब THC उत्पादन अपने चरम पर होता है अनुमानित दिशानिर्देश तक इंतजार करना है सफेद पिस्टिल का 60% अंधेरा नहीं है.
  • इस चरण में आप देखेंगे कि व्यापक पत्ते पीले और विल्ट की ओर मुड़ते हैं। यह अलार्म का कारण नहीं है और बिल्कुल प्राकृतिक है। बाकी पत्तियों को अधिक प्रकाश देने के लिए इन पत्तियों को हटा दें।
  • 12
    मारिजुआना सूखा है घास को शुष्क करने के लिए तैयार होने पर केवल कलियों को छोड़ दें एक ठंडी, अंधेरे जगह में उल्टा हो जाओ। यह सुखाने के लिए आवश्यक एक अच्छा वायु प्रवाह की गारंटी के लिए एक प्रशंसक चलाता है। हालांकि पता है कि सूखे कली बहुत जल्दी से एक बुरा स्वाद को बनाए रखने "सब्ज़ी" (क्लोरोफिल प्रतिधारण के कारण)।
  • पौधों को 4-7 दिनों तक सूखने के लिए छोड़ दें अंगूठे और तर्जनी के बीच की कलियों को निचोड़ें: क्या वे सूखे हैं? जब वे हैं, तो आपको उन्हें एक वायुरोधी कंटेनर या बैग में रखना चाहिए कुछ दिनों के लिए उन्हें दिन में दो बार 15 मिनट साँस लेने दो। इससे कलियों को संरक्षित करने, पानी की पूरी वाष्पीकरण सुनिश्चित करने और धूम्रपान की गुणवत्ता में सुधार करने की सुविधा मिलती है (वे नरम हो जाते हैं और एक मीठी स्वाद के साथ, समान रूप से जलते हैं)।
  • विधि 4

    घर से दूर
    1
    सही जगह खोजें एक प्रचुर मात्रा में फसल के लिए स्थान का विकल्प महत्वपूर्ण है आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह है कि आपके वृक्षारोपण को अन्य लोगों द्वारा पहचाना जाए, और जानवरों द्वारा पाई जाने वाली दूसरी पिछली चीज। पथों के लिए जाओ और सही जगह मिल जाए, जो कि हालांकि स्पष्ट नहीं है। यहां आपको जो विचार करना है, वह है:
    • प्रयोग करने योग्य पानी का एक अच्छा स्रोत अनिवार्य है। नदी या धारा के पास एक स्थान एक अच्छा विचार है, लेकिन याद रखना कि शरद ऋतु और वसंत में बाढ़ का खतरा है। चट्टानों और नजदीकी पेड़ों पर पानी की उपस्थिति के संकेत के लिए देखो
    • पाइंस वाले इलाकों से बचें, जहां मिट्टी संभवतः अम्लीय होती है - संभवतः एक घास खुरदरा का चयन करें। जांचें कि क्षेत्र में स्वाभाविक रूप से क्या बढ़ता है। यदि घास, घास और नलिकाएं हैं तो यह संभावना है कि मिट्टी अनुकूल है और पर्याप्त पानी है। यह जंगली क्षेत्रों की जांच करने के लिए भी महत्वपूर्ण है, लेकिन यह आकलन करें कि पेड़ों के पत्तों के पेड़ों के माध्यम से कितना धूप लाया जा सकता है। जब आप किसी जगह का मूल्यांकन करते हैं, तो सोचें कि यह अगले महीनों में कैसे बदल सकता है। क्या गर्मियों में सूरज लंबा और गर्म होगा और क्या फसल से पहले पौधे जलाएगा?
    • एक ऐसी जगह का पता लगाएं जहां सूर्य को कम से कम 5 घंटे प्रति दिन की धड़कता है। क्या यह सुबह में, दिन के दौरान या शाम को कर सकता है? सीज़न के दौरान किन पथ का पालन होगा?
  • 2
    साइट तैयार करें सीमित पौधों की सीमित संख्या के साथ शुरू करना आसान है प्रत्येक 10 मीटर के व्यास में अकेले होना चाहिए। यह बहुत लगता है, लेकिन वे एक दूसरे से केवल 5 मीटर हैं याद रखें कि वे एक मीटर तक ऊंचाई तक पहुंच सकते हैं!
  • अपनी फसल के पास किसी भी मातम को निकालें और उचित आकार के छेदों को छूएं - उन्हें 60 सेंटीमीटर गहरे और 60 सेमी चौड़ा होना चाहिए। मिट्टी के साथ मूल पृथ्वी को बदलने की सलाह दी जाती है "स्वच्छ" एक बागवानी दुकान में खरीदा जिसमें भी उर्वरक और खाद शामिल होना चाहिए मूल भूभाग में बहुत अधिक कीट हो सकती है और यह अभी भी बहुत अच्छी गुणवत्ता का हो सकता है। नमी नीचे रखने के लिए फसल की सतह पर गीली घास की एक हल्की परत फैलाने का एक अच्छा विचार है।
  • 3
    बीज संयंत्र आखिरी सर्दी के बाद आपको इसे अप्रैल या मई के आसपास करना चाहिए। जाहिर है, सबसे अच्छा समय यह निर्भर करता है कि आप कहां रहते हैं, ये सुझाव उत्तरी गोलार्द्ध के लिए मान्य हैं।
  • दक्षिणी गोलार्ध के लिए (जहां स्प्रिंग सितंबर के पहले शुरू होता है), इस तिथि के बाद का सबसे अच्छा समय का मूल्यांकन करें। मारिजुआना ठंडा बर्दाश्त नहीं करता है और रोपण से पहले सुरक्षित होना बेहतर है।
  • जिस जमीन पर आपने तैयार किया है उसके तहत बीज को लगभग 1.25 सेमी की गहराई में रखें। सुनिश्चित करें कि वे अच्छी तरह से पानी पिलाए हुए हैं और धूप वाले दिनों में सूख नहीं सकते हैं लगभग 48 घंटों के बाद आपको बीज के विच्छेद के पहले लक्षण और पहली गोली मारनी चाहिए।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि पानी की निरंतर आपूर्ति है। सबसे अच्छा समाधान के लिए एक स्ट्रीम, एक नदी या एक झील है और एक छोटे से सौर-संचालित पंप हमेशा ऑपरेशन में है। यह विकल्प है "बेहतर है," नहीं "सबसे आसान"। गीले पौधों सुबह जल्दी और देर से दोपहर में।
  • एक अन्य समाधान "विकेट" के साथ अपनी प्रणाली तैयार करना होगा जैसा पहले समझाया गया था। 20 या 40 लीटर बाल्टी (यहां तक ​​कि बड़ा) या बड़े प्लास्टिक बिन के नीचे आधा मटर का आकार छेद करें। पौधों के पास की बाल्टी रखो और कुछ कपड़े का उपयोग करके रस्सी बनाने के लिए जो पौधे के पास जमीन पर पानी (या पोषक समाधान) चलाती है
  • आपको पानी की सही मात्रा में जांचना होगा बहुत अधिक उन्हें सड़ांध कर देगा (आप इसे पीले रंग के पत्तों से समझते हैं), और यदि यह बहुत छोटा है तो वे बढ़ने नहीं पाएंगे। अंत में आपको प्रत्येक सीजन में 80-160 लीटर पानी का उपयोग करना चाहिए। यह आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली मिट्टी पर निर्भर करता है, तनाव और आपके पौधों को कितना सूरय प्राप्त होता है।
  • 5
    कुछ उर्वरक डालें एक बार स्थिर हो जाने पर, रोपाई एक मजबूत और जोरदार वनस्पति चरण में प्रवेश करेंगे। नाजुक गोली मार से वे परिपक्व और मजबूत पौधे बन जाते हैं। इस चरण के दौरान उन्हें नाइट्रोजन युक्त उर्वरकों के साथ खिलाने का एक अच्छा विचार है।
  • खेती के विपरीत घर के अंदर, आप वनस्पति विकास की अवधि को नियंत्रित नहीं करते हैं और गर्मी के दौरान पौधे बड़े होते हैं। लेकिन अंत में, आपके घर में कोई मारिजुआना नहीं है!
  • 6
    रोपण के लगभग 3 सप्ताह के बाद, बढ़ते क्षेत्र से मातम निकालें और उन्मूलन करें। यदि पौधों एक दूरदराज के इलाके में हैं, तो मातम जल्दी से उन्हें कवर करके ऊपरी हाथ हासिल करते हैं। आग शुरू करने की कोई आवश्यकता नहीं है, बस पौधे के आसपास के क्षेत्र को साफ करें (मीटर के भीतर)
  • 3 सप्ताह के बाद प्रक्रिया दोहराएं आपको शायद 3 वें स्थान के बाद इसे फिर से करना पड़ेगा, इसके आधार पर आप कहां लगाए गए हैं। बहरहाल, कई पौधे इतना प्रतिरोधी हो सकते हैं कि वे खुद के लिए जगह बनाने के लिए और मातम की जगह ले जाएं।
  • यदि किसी भी प्रतिकूल मौसम की घटना होती है, तो क्षति की जांच करें। मूसलाधार बारिश, तेज हवाएं या सूखा आपके प्रयासों को व्यर्थ कर सकती हैं। वैसे भी, आतंक मत! कुछ पौधे तत्वों का सामना कर सकते हैं
  • 7
    अपने पौधों के लिंग की जांच करें। यद्यपि यह मारिजुआना की खेती का सबसे कठिन दौर हो सकता है, अनुभव के साथ यह आसान और आसान हो जाता है अपने पौधों के लिंग का निर्धारण करने का कारण यह है कि इससे पहले कि आप मादा को परागित कर सकें, इससे पहले पुरुष को निकालना होगा। यदि वे करते हैं, महिला पौधों को बीज बनाने शुरू हो जाते हैं और THC के उत्पादन में कम ऊर्जा प्रदान करते हैं।
  • गर्मियों के अंत में, सूर्यास्त पर, प्रकाश के परिवर्तन पौधों के फूल को ट्रिगर करते हैं। शाखाओं के जंक्शनों पर कलियों की उपस्थिति है जो आप के लिए देख रहे हैं।
  • नर पौधों की कलतों को नग्न आंखों के लिए स्पष्ट रूप से दिखाई देता है, लेकिन एक आवर्धक कांच का उपयोग करने में मदद मिल सकती है। पुरुष पौधों के फूलों की शाखाओं के जंक्शन पर बनते हैं और पराग की जेब बनाते हैं। उन्हें निकाल दें।
  • 8
    फूलों की जांच करें मादा फूल शाखाओं के जंक्शनों और संयंत्र में से एक मुख्य सुप्रीम पर शंकु बनाने के लिए शुरू करते हैं। तुम करीब से देखो, तो आप जवाहरात कि बीज से भर रहे हैं gonfiano- यदि आपका संयंत्र पुरुष लोगों द्वारा परागण की गई है THC से भरे हुए हैं, या आप पुरुष पौधों से पहले हटा दिया गया है या नहीं।
  • फूल कटाई के लिए तैयार कर रहे हैं, pistils गहरा और फली में सूजन और राल और THC के साथ चिपचिपा हो जाते हैं। जब pistils का सबसे अंधेरा है, यह फसल का समय है!
  • 9
    अपनी खेती में कटौती एक भी निर्गम (और pianificala अच्छी तरह से), क्योंकि अनुसूची, अगर सब हो जाता है योजना के अनुसार, आप घर ट्रंक में एक बदबूदार और चिपचिपा भार के साथ आते हैं। रात में यह है (शायद आप पहले से ही है कि के बारे में सोचा था)। सिद्धांत रूप में, पौधों के लिए तैयार है जब कलियों गहरी होती हैं, THC क्रिस्टल सूज और चमकदार हैं।
  • हालांकि, रात की कार्रवाई हमेशा आदर्श नहीं होती है, इसलिए हमेशा मौसम पर नज़र डालें। अगर भविष्यवाणी अचानक ठंड या अन्य चरम स्थितियों की बात करती है, तो पौधों को इकट्ठा करने पर विचार करें, भले ही वे पूरी तरह परिपक्व न हों। हमेशा सामान्य ज्ञान का उपयोग करें क्योंकि कोई भी मार्गदर्शक सभी घटनाओं की उम्मीद नहीं कर सकता है।
  • एक स्वच्छ और तेज चाकू के साथ कलियों को काटें। पक्ष के पत्तों को छोड़ दिया जाता है भले ही कुछ उत्पादक उन्हें खाना पकाने के लिए उपयोग करते हैं।
  • 10
    मारिजुआना सूखा है अब अधीरता से सब कुछ बर्बाद मत करो! सबसे अच्छी धुएं की कलियों से धीरे-धीरे सूख जाता है। उन्हें एक काले, शांत और हवादार जगह में अलग से लटकाएं कम से कम 5 दिन प्रतीक्षा करें
  • कुछ उत्पादक माइक्रोवेव का उपयोग इसे तेजी से सूखने के लिए करते हैं लेकिन गुणवत्ता और स्वाद दोनों में धुआं दोनों खो देता है। ऐसा मत करो
  • टिप्स

    • यदि आप घर से दूर हो जाते हैं, तो इस क्षेत्र के चारों ओर खरगोशों और हिरणों से बचाने के लिए एक छोटे से तार बाड़ का निर्माण करें। यहां तक ​​कि मूत्र की गंध जंगली जानवरों को हतोत्साहित करती है, इसलिए जब भी आप इसे जांचने के लिए जाते हैं, तब तक खेती के करीब पेशाब करते हैं।

    चेतावनी

    • कई देशों में, मारिजुआना की खेती अवैध है इस गतिविधि में प्रवेश करने से पहले अपने कार्यों के परिणामों से अवगत रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    मिट्टी के साथ खेती

    • धरती
    • पेपर कप
    • 20 लीटर बाल्टी
    • कैंची
    • उर्वरक
    • कांच बढ़ाना
    • भली भांति बंद सील जार

    हाइड्रोपोनिक विधि

    • हाइड्रोपोनिक प्रणाली
    • उपयुक्त प्रकाश प्रणाली
    • धरती
    • हाइड्रोपोनिक पोषक तत्व

    घर से दूर

    • एक फावड़ा
    • बैग (परिवहन के लिए)

    संबंधित wikiHows

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com