कैसे औषधीय मारिजुआना बढ़ने के लिए

अधिक से अधिक देशों औषधीय प्रयोजनों के लिए मारिजुआना के उपयोग और खेती को वैध कर रहे हैं। अमेरिकन मेडिकल कॉलेज ऑफ फिजिशियन जैसे कई मेडिकल संगठन, डॉक्टर द्वारा निर्धारित अगर मारिजुआना के उपयोग को बढ़ावा देते हैं। दुनिया में कई जगहें हैं जहां मारिजुआना का उपयोग कानूनी है (उदाहरण के लिए: हॉलैंड) या अर्द्ध-कानूनी (संयुक्त राज्य अमेरिका - कुछ राज्यों में राज्य स्तर पर कानूनी है, लेकिन संघीय स्तर पर अवैध है।) यदि आपके पास अपने निपटान में मारिजुआना के लिए कोई नुस्खा है औषधीय, लेकिन आप इसे प्राप्त नहीं कर सकते, ई यदि बढ़ता है तो यह आपके अधिकार क्षेत्र में कानूनी है

, आप इसे स्वयं विकसित कर सकते हैं

कदम

1
एक डॉक्टर से एक डॉक्टर के पर्चे ले आओ
  • 2
    इलाज के लिए चिकित्सा रोग विज्ञान के उपचार के लिए उपयुक्त बीज चुनें। इंडिका तनाव में विशुद्ध गुण हैं, और आमतौर पर एकाधिक स्केलेरोसिस, मांसपेशियों की ऐंठन, झटके, गतिशीलता समस्याओं और दर्द प्रबंधन के लक्षणों को दूर करने के लिए उपयोग किया जाता है। सात्विका तनाव में उत्तेजक गुण हैं, जो भूख को उत्तेजित करने के लिए अधिक उपयुक्त हैं, सिर दर्द के लिए, दर्द, मतली और आमतौर पर एचआईवी और कैंसर वाले रोगियों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। आप दोनों उपभेदों के फायदे प्राप्त करने के लिए, संकर पौधों का भी चयन कर सकते हैं।
  • 3
    एक जगह ढूंढो जो पर्याप्त रूप से जलाई गई है अगर आप पौधों को बाहर या ग्रीनहाउस में विकसित करते हैं, तो कम से कम 6 घंटे के प्रकाश की आवश्यकता होती है। यदि आप उन्हें घर के अंदर बढ़ाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पौधों की पत्तियों में से बहुत कुछ मिलता है। आपको प्रारंभिक विकास के लिए एक उच्च दबाव सोडियम बल्ब की आवश्यकता होगी, और पौधे के चरण के अनुसार आपको प्रकाश-अंधेरे चक्र को समायोजित करने की आवश्यकता होगी: वनस्पति राज्य के लिए 18 घंटे और अंधेरे के 6 और फूलों के दौरान 12 12।
  • 4
    बीज अंकुरित करें ऐसा करने के कई तरीके हैं। एक को प्याला पानी के साथ एक कप भरना है और उसमें बीज डाल देना है। लगभग 1-3 दिनों के लिए उन्हें अंधेरे जगह में रखें। जब आप बीज से बाहर आने वाली एक सफेद जड़ देखते हैं, तो यह पौधे लगाने का समय है। एक और तरीका है ऊतक को गीला करने के लिए, रूमाल में बीज डाल दिया, इसे गुना और इसे 1-3 दिनों के लिए एक अंधेरे जगह में संग्रहीत करना है। या ग्रोडन क्यूब्स का सबसे अच्छा तरीका है आपको बल द्वारा बीज अंकुरण नहीं करना होगा, लेकिन ऐसा करके, पौधे बनाने की संभावना अधिक होगी।
  • 5
    निर्णय लें कि मारिजुआना को व्यवस्थित या रासायनिक उर्वरकों के साथ बढ़ाना है। संयंत्र को स्मोक्ड किया जाना चाहिए, इसलिए केवल प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करने के लिए यह स्वस्थ होगा। रासायनिक उर्वरक स्प्राउट्स को एक अप्रिय स्वाद दे सकते हैं, लेकिन वे सस्ता हैं और सटीक मात्रा का उपयोग करना आसान है।
  • 6
    एक छोटे से बर्तन में स्टार्टर मिट्टी में बीज संयंत्र करें आपको आमतौर पर स्टार्टर या अपरेटेड मिट्टी में बीज लगाए जाने चाहिए, क्योंकि उर्वरक युवा पौधे को नुकसान पहुंचा सकते हैं। बीज उनके भीतर शुरुआती वृद्धि के लिए एक पोषक आरक्षित है। आप शुद्ध या निषेचित पीट का बहुत हल्का ढंग से उपयोग कर सकते हैं पेराइट को मिलाएं ताकि मिट्टी नरम और अच्छी तरह से वातित हो सकें, क्योंकि जड़ों को ऑक्सीजन की जरूरत होती है और बहुत मोटी मिट्टी से घुटन की जा सकती है। मिट्टी को अच्छी तरह से पानी दें, फिर 1.5 सेंटीमीटर के छेद को ड्रिल करें और बीज डालें, नीचे जड़ों की ओर इशारा करते हुए। बीज को कवर करें और मृदा को गीली रखें जब तक कि यह प्रकट न हो और पौधे बढ़ने लगें। पौधे इस फूलदान में लगभग दो सप्ताह तक बढ़ने दें। पौधे को दिन में 18 से 24 घंटे प्रकाश दें। यदि आप कृत्रिम प्रकाश का उपयोग करते हैं, तो फ्लोरोसेंट लैंप का उपयोग करें। विकास रोशनी के अधिक शक्तिशाली प्रकारों का उपयोग न करें पौधों के तापमान में वृद्धि या बहुत ज्यादा गिरने की अनुमति न दें। एक छोटे पंखे के साथ अच्छा वेंटिलेशन सुनिश्चित करें
  • 7
    एक बड़े बर्तन में निषेचित मिट्टी तैयार करें 20 लीटर जार लें और अच्छी तरह से साफ करें। यह लगभग 2.5 सेमी पीट के साथ बर्तन के नीचे भरने के लिए उपयोगी हो सकता है। आप इसे सभी बागवानी दुकानों में पा सकते हैं। इस तरह से पौधे की नालियों को बहुत अच्छी तरह से सूखा जाएगा। फिर पॉटिंग मिट्टी के साथ पुष्प को भरें विभिन्न जैविक मिट्टी का उपयोग करें कुछ अधिक जटिल विधियां, जो उच्च गुणवत्ता वाले पौधों की गारंटी दे सकती हैं, एक अलग कंटेनर में मिट्टी और उर्वरक को एक साथ मिलाने में शामिल करती हैं, और फिर उन्हें बर्तन में रखकर। कार्बनिक मिट्टी के मिश्रण में प्रतिलाइट का 1 भाग, 1 मिट्टी का एक हिस्सा और पीट के 1 भाग शामिल हो सकते हैं। बल्लेबाज की तरह एक छोटी मात्रा में उर्वरक भी जोड़ें, यह शुरू में एक उच्च नाइट्रोजन सामग्री के साथ एक उर्वरक का उपयोग करता है, क्योंकि यह वनस्पति वृद्धि का समर्थन करता है। सुनिश्चित करें कि आप उर्वरक निर्देश पढ़ते हैं और बहुत ज्यादा जोड़ नहीं करते, क्योंकि आप पौधे को मार देंगे।



  • 8
    युवा पौधे को स्थानांतरित करें सबसे बड़े बर्तन में एक छेद खोदो और ध्यान से छोटे संयंत्र को छोटी से एक को हटा दें। ऐसा करने के लिए आपको पौधे और छोटे पल को उल्टा मुड़ना पड़ता है, जमीन पर अपना हाथ रखकर, जब तक कि पौधे और जमीन आपके हाथों में नहीं आती। मिट्टी संयंत्र की जड़ों से एक साथ आयोजित किया जाएगा। धीरे से छेद में जमीन रखना और उसे भरना, सावधान रहना मिट्टी को कॉम्पैक्ट न करना एक्जिगेटिंग के बिना संयंत्र, पानी।
  • 9
    इसे बढ़ने देखें पौधे को एक दिन में कम से कम 3 घंटे के प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश प्राप्त करना चाहिए और हर बार मिट्टी शुष्क लगती है। यदि प्लांट को 16-20 घंटे की रोशनी प्राप्त होती है तो अधिकतम वृद्धि गति प्राप्त की जाएगी। पौधे कभी भी 24 घंटों के लिए रोशन नहीं रखता। उन्हें विकास के अगले चरण से पहले आराम करने का समय नहीं होगा। रोशनी के कई घंटे प्रदान करके, पौधे वनस्पति अवस्था में रहेगा, और जब तक आप 12 घंटे या उससे कम समय तक अपने दैनिक प्रकाश को कम नहीं करते तब तक शूटिंग नहीं करेंगे खिलने स्वाभाविक रूप से घटित होगा यदि पौधे सड़क पर उगाया जाता है लेकिन अगर यह गर्मियों में बहुत देर तक लगाया गया है, तो गुणवत्ता की शूटिंग के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा।
  • 10
    यदि आप चाहें तो खिलौने को प्रेरित करें पौधों के लिंग पर विचार करें मादा पौधे एक बाल पैदा करेंगे, और पुरुष पौधे एक गेंद का उत्पादन करेंगे। यदि आपको संदेह है, तो कुछ दिनों की प्रतीक्षा करें, क्योंकि पराग के उत्पादन के लिए कुछ सप्ताह लगते हैं। यदि आप कृत्रिम रोशनी के साथ पौधे बढ़ रहे हैं, तो लगभग 12 दिन में पौधे से प्राप्त होने वाले प्रकाश के घंटे को सीमित करके फूलों को प्रेरित करें। दूसरे 12 घंटों के दौरान, संयंत्र को कुल अंधेरे में होना चाहिए। फूल के दौरान आपको कम नाइट्रोजन और फास्फोरस युक्त उर्वरक का उपयोग करना होगा।
  • 11
    हवा के तापमान को मापें और पौधों को 19.5 डिग्री सेल्सियस पर रखने की कोशिश करें। आउटडोर आप मौसम के मौसम प्रोफाइल का विश्लेषण करके यह कर सकते हैं। जब घर के भीतर, आप तापमान को माप कर और वेंटिलेशन की जांच कर सकते हैं। प्रति घंटा सीओ 2 स्प्रे का उपयोग फूलों के दौरान उत्कृष्ट परिणाम देता है। संक्रमण चरण (12/12 प्रकाश व्यवस्था के पहले दो सप्ताह) के दौरान यदि आप इस तकनीक का उपयोग करते हैं, तो आपको इससे भी बेहतर परिणाम मिलेंगे।
  • 12
    पौधों के लिंग की पहचान करें आप समझ सकते हैं कि क्या आपके पौधे पुरुष या महिला हैं मादा पौधों, मादाओं के विपरीत, शूटिंग नहीं करती। आप पराग (छर्रों) के बैग से एक पुरुष पौधे की पहचान कर सकते हैं जो शाखाओं के मुख्य स्टेम के कनेक्शन बिंदु पर बनते हैं। एक महिला संयंत्र में उन बिंदुओं से पैदा हुए सफेद बाल होंगे। पौधों को अधिक ध्यान से देखने के लिए आप आवर्धक ग्लास का उपयोग कर सकते हैं। नर पौधों को फेंकता है क्योंकि वे नैदानिक ​​रूप से महत्वपूर्ण पदार्थों के स्रोत का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। हालांकि, उन्हें एक फूल चुनने के लिए प्रदूषित किया जा सकता है इस तरीके से आप उन बीजों को प्राप्त करेंगे जो आपकी मिट्टी के अनुकूल हो जाएंगे और आपके पौधों को विकसित करने के लिए उपयोग की जाने वाली स्थिति।
  • 13
    फसल को चलाएँ संक्रमण के बारे में 8-16 सप्ताह बाद, आपका पौधे फसल के लिए तैयार रहना चाहिए जब ज्यादातर बाल सफेद से लाल तक चले गए हों नोट - एक देर या समयपूर्व फसल गुणवत्ता और गुणवत्ता के गुणों को निर्धारित करेगा। जब आप इकट्ठा करने का निर्णय लेते हैं, तो जमीन के ऊपर तुरंत पौधे के पपड़ी के मुख्य स्टेम में कटौती करें, और उन सभी पत्तियों को छिड़क दें जो फूलों से संबंधित नहीं हैं। 1 9 -20 डिग्री सेल्सियस पर लगभग 6-7 दिनों के लिए 50-55% नमी के साथ एक जगह में लटकाएं। जब स्टेम अब गीला नहीं है और आप इसे तोड़ सकते हैं, बस स्टेम से शूट को हटा दें और उपचार प्रक्रिया शुरू करें।
  • टिप्स

    • पौधों के परिपक्वता का स्तर, राल क्रिस्टल (ट्राइकोम) के रंग से संकेतों पर गोली मारता है, यह बहुत ही वैद्यकीय मूल्य को प्रभावित कर सकता है। एक नैदानिक ​​रूप से परिपक्व संयंत्र में लाल या एम्बर ट्राइकोम का अच्छा मात्रा होना चाहिए।
    • फूलों के दौरान पौधे को काट न दें, आप तनाव से गुज़रेंगे और फसल का समय अधिक लगेगा।
    • पौधों पर मधुमक्खी को खतरनाक कीड़ों से बचाने के लिए रखो।
    • कैनाबिडीओल में समृद्ध तनाव चिंता को कम कर सकते हैं, जबकि THC में समृद्ध तनाव में चिंता बढ़ सकती है। अधिकांश तनाव THC में समृद्ध होते हैं और कैनैबिडीओल में गरीब होते हैं।
    • यह केवल बड़े पंखे के आकार वाले पत्तों को प्रभावित करता है जो शूटों को अस्पष्ट कर देते हैं और दूसरों को छोड़ देते हैं
    • संयंत्र को बहुत ज्यादा पानी न दें यह समझने के लिए एक अच्छा नियम है कि अगर संयंत्र को पानी की जरूरत होती है तो बर्तन को बढ़ाने के लिए यदि यह पानी के बाद आने वाले वजन के मुकाबले बहुत कम होता है, तो पौधे को पानी की जरूरत होती है।
    • एक महीने की खेती के बाद आपको उर्वरकों का इस्तेमाल करना चाहिए। उस समय आप धीरे-धीरे मिट्टी में उर्वरक जोड़ सकते हैं।
    • यदि आप पत्ते का पता लगाते हैं कि मर जाते हैं या मर चुके हैं, तो, पौधे की वृद्धि में तेजी लाने के लिए

    चेतावनी

    • हालांकि चिकित्सा प्रयोजनों के लिए मारिजुआना का उपयोग आपके अधिकार क्षेत्र में कानूनी है, हो सकता है कि यह खेती न हो। वर्तमान कानूनों के बारे में अपने आप को बहुत अच्छी तरह से सूचित करें
    • संयंत्र को आवश्यक रूप से लंबे समय तक बढ़ने दें। इसे बहुत ज्यादा छूना मत यह केवल तभी आवश्यक है जब यह आवश्यक हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com