पुरुष और महिला मारिजुआना पौधों को भेद कैसे करें

यदि आप चिकित्सीय प्रयोजनों के लिए मारिजुआना बढ़ते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि एक पुरुष से महिला पौध को कैसे पहचानना चाहिए। अधिकांश उत्पादक महिलाओं को पसंद करते हैं क्योंकि वे केवल उन्हीं वाले हैं जो सक्रिय घटक का एक बड़ा एकाग्रता रखते हैं। नर पौधों में महिलाओं की तुलना में कम THC ताकत और सामग्री होती है और मुख्य रूप से बीज उत्पादन के लिए उगाया जाता है।

कदम

विधि 1

नर पौधों को पहचानें
महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों को पहचानें शीर्षक छवि 1 चरण
1
नर पौधे में सबसे ताकतवर उपजी है और कम पत्तियां हैं। यदि आप एक ही किस्म के दो नमूनों की तुलना करते हैं, लेकिन विपरीत लिंग के, आप देखेंगे कि पुरुष आमतौर पर मोटा उपजी है। यह इसलिए है क्योंकि यह अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचता है और अपने वजन को बनाए रखने में सक्षम होना चाहिए। इसमें महिला पौधों की तुलना में कम पत्तियां भी हैं।
  • महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों को पहचानें शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    सेक्स के बीच अंतर रखने के लिए अपने पौधों को जून और सितंबर के बीच नियमित रूप से जांचें। यदि आप पुरुषों को परागित करने की अनुमति देते हैं, तो वे फसल में सक्रिय संघटक की संभावना को कम कर देंगे। इसका कारण यह है कि, एक बार निषेचित, महिला पौधों ने THC के बजाय बीज के उत्पादन में अपनी ऊर्जा को ध्यान केंद्रित किया, इसके परिणामस्वरूप आपको एक खराब कटाई होगी। यदि आप घर के अंदर मारिजुआना बढ़ते हैं, तो आपके पास पौधों की निगरानी करने की क्षमता होती है, इसलिए यहां वर्णित चेक को पूरा करने में आपके लिए मुश्किल नहीं होगा।
  • आपको अपने सेक्स को समझने के लिए हर हफ्ते पौधों का पालन करना पड़ता है, क्योंकि एक अज्ञात पुरुष भी फसल को प्रभावित कर सकता है।
  • सामान्य तौर पर, पुरुषों की विशिष्ट विशेषताओं को जीवन के सातवें और दसवें सप्ताह (इनडोर फसलों के लिए) या महिलाओं की तुलना में तीन हफ्ते पहले (बाहर निकलने वाले पौधों के लिए) के बीच प्रकट होता है।
  • महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों को पहचानें शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    नर फूलों के लिए उपजी के संयुक्त अंक की जांच करें। आप उन गेंदों को देखेंगे जो उपजी पर सीधे विकसित होते हैं, जहां वे मुख्य स्टेम से शाखा करते हैं - ये मुख्य संकेत हैं कि आप नर पौधे का सामना कर रहे हैं। वे फूल बन जाएंगे जो पराग को छोड़ देंगे, इसलिए अच्छी फसल की गारंटी देने के लिए कलियों को हटाया जाना चाहिए।
  • यदि आप पौधों को पुनरुत्पादित करने की कोशिश कर रहे हैं या आप चौराहों को बनाना चाहते हैं, तो आप इन फूलों को छोड़ सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि महिला पौधों ने ये कलियों का उत्पादन किया है, लेकिन वे लंबे पारदर्शी बालों से ढंके हुए हैं। यदि संयंत्र में केवल एक या दो फूल हैं, तो उन्हें कटौती करने का निर्णय लेने से पहले उन्हें आगे विकसित करने का इंतजार करें।
  • महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों को पहचानें शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    पता है कि हेर्म्रैप्रोडिट नमूनों (दोनों लिंगों की विशेषताओं के साथ) हैं जो कि उन्हें पुरुषों के रूप में माना जाना चाहिए मारिजुआना पौधों दोनों यौन अंग विकसित कर सकते हैं - यदि पुरुष कली के रूप में जाना जाता है, तो आप उन्हें काट देना चाहिए क्योंकि आप आमतौर पर इस सेक्स के पौधे के साथ करेंगे। यहां तक ​​कि अगर वे एक hermaphrodite नमूना से आते हैं, वे अभी भी पराग जारी है और फसल बर्बाद करने में सक्षम हैं।
  • आम तौर पर, पौधों जो पुरुष और महिला दोनों हैं अवांछित हैं, क्योंकि वे पर्याप्त सावधानी नहीं रखते हैं क्योंकि वे एक छोटी सी फसल बर्बाद कर सकते हैं
  • महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों को पहचानने वाले चित्र चरण 5
    5



    निकालें या नर पौधों के निपटान, जब तक आप बीज प्राप्त करना चाहते हैं। एक बार जब आप पता लगाएंगे कि आपका संयंत्र पुरुष है, तो आपको इसे से छुटकारा मिलना चाहिए, अन्यथा यह आपकी योजनाओं का समझौता करेगा हाथ से कलियों को न हटाएं, क्योंकि यदि आप किसी को छोड़ देते हैं, तो आप को संतोषजनक फसल प्राप्त करने का जोखिम नहीं है। हालांकि अधिकांश उत्पादक पुरुष पौधे फेंकते हैं, कुछ उन्हें बीज उत्पादन के लिए रखना पसंद करते हैं। यदि आप एक ही राय के हैं, तो नर नमूनों को एक अलग कमरे में लाओ और सावधान रहें कि कपड़े या हाथों के माध्यम से महिला पौधों पर पराग स्थानांतरित न करें।
  • विधि 2

    महिला पौधों को पहचानें
    महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों को पहचानें नाम से चित्र चरण 6
    1
    अपने लिंग को समझने की कोशिश करने से पहले पौधों को कम से कम छह हफ्तों तक बढ़ने दें। मारिजुआना पौधों, दोनों पुरुष और महिला, जीवन के पहले छह हफ्तों में लगभग समान हैं। वे केवल बाद में यौन अंग विकसित करेंगे और इस बिंदु पर आप अंतर को पहचान सकेंगे।
    • आप बीज पैक खरीद सकते हैं "महिला", जो आम तौर पर 100% महिला पौधों के विकास की गारंटी देता है - हालांकि, कुछ गलतियां हमेशा संभव होती हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से खेती की निगरानी करनी चाहिए कि कोई पुरुष नहीं है "घुसपैठ"।
  • महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों को पहचानें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    पुरुष की तुलना में एक वयस्क महिला पौधे, एक मोटा पत्ते है। यदि आप परिपक्व पौधों को अलग करने की कोशिश कर रहे हैं, तो सबसे आसान सुविधा यह देखने के लिए है कि पत्तियों की मात्रा है पुरुषों में मोटी और मजबूत उपजी होती है लेकिन कम पत्तियां होती हैं, मादाएं, जो कि एक ही किस्म के साथ होती हैं, कम होती हैं, लेकिन मोटी होती हैं, विशेषकर अस्थिर क्षेत्र में कई पत्तों के साथ।
  • महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों को पहचानें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    3
    उन इलाकों की जांच करें जहां पौधों को पारभासी नीचे की गेंदों की खोज में बांटा गया है। जब पौधे पर्याप्त रूप से बढ़े हैं, तो महिलाएं खिलने लगती हैं। जिन क्षेत्रों में माध्यमिक रूप से मुख्य रूप से विदा हो जाते हैं उनमें कुछ ड्रॉप-आकार के पॉड्स को पारभासी नीचे से ढक दिया जाता है और इसे पिस्टिल कहा जाता है। ये संरचनाएं उपजी के बीच के विभाजन में एम्बेडेड हैं। अक्सर आप रत्नों को देख सकते हैं जो नई शाखाएं और पत्तियों के समूह के विकास का संकेत देते हैं।
  • नर पौधों के बाल बिना छोटे कली (पराग के जेब) होते हैं
  • कुछ पौधे पराग जेब और पिस्टिल्स दोनों को दिखा सकता है - इस मामले में आप एक हेर्मैप्रोडिट नमूना का सामना कर रहे हैं जिसे एक पुरुष की तरह व्यवहार किया जाना चाहिए।
  • महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों को पहचानें शीर्षक से चित्र चरण 9
    4
    यह सभी पुरुषों से महिलाओं को अलग करता है, क्योंकि केवल मादा कली पैदा करती है। इसके अलावा, महिलाएं ही ऐसे हैं जो चिकित्सकीय उपयोग के लिए पर्याप्त THC का उत्पादन कर सकते हैं, लेकिन यदि वे परागणित हैं तो ऐसा करने में सक्षम नहीं होंगे। पिस्टिल पराग को आकर्षित करने के लिए संरचित हैं, और अगर ऐसा होता है, तो महिला पौधे अपने सभी ऊर्जा और पोषक तत्वों को बीज के विकास के लिए निर्देशित करेगा और सक्रिय संघटक में समृद्ध कली से नहीं। केवल महिला पौधों वांछित फसल की गारंटी दे सकती है, लेकिन सिर्फ अगर वे नर वाले से अलग रहें
  • टिप्स

    • पौधों की जांच अक्सर जब वे जीवन के छठे हफ्ते तक पहुंच गए हैं, तो आपको जितनी जल्दी हो सके सेक्स सुनिश्चित करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com