कैसे घर पर कैनबिस बीज संयंत्र करने के लिए

क्या आपने कभी कैनबिस संयंत्र के रोपण और बढ़ने के बारे में सोचा है? यह उपयोगी हो सकता है यदि आप रोगी हैं जो चिकित्सीय उपयोग के लिए सिफारिश किए गए हैं, अन्यथा आप अपने मनोरंजक गुणों का लाभ ले सकते हैं। हालांकि, कैनबिस की गुप्त प्रकृति को देखते हुए, इसे विकसित करने के इच्छुक लोगों की तुलना में अधिक खेती पद्धतियां हैं। तो क्यों नहीं अल्पसंख्यक का हिस्सा बनें? व्यापार की चाल जानने के लिए लेख पढ़ें।

कदम

प्लांट कैनाबिस सीड्स इंडोर्स स्टेप 1 नामक छवि
1
अलमारियों के साथ एक ट्रे तैयार करें काम करने के लिए एक आरामदायक ऊंचाई पर अलमारियों को तैयार करें और पानी की निकासी की अनुमति दें। फ्लोरोसेंट लैंप को समायोजित करने के लिए अलमारियों को लगभग 120 सेमी लंबा होना चाहिए, जबकि चौड़ाई 30 या 60 सेंटीमीटर होना चाहिए। अलमारियों के बीच की दूरी को दीपक और vases की शक्ति को ध्यान में रखना चाहिए, लेकिन आमतौर पर 45 सेमी पर्याप्त हो सकते हैं।
  • प्लांट कैनाबिस सीड्स इंडोर्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    आवश्यक प्रकाश व्यवस्था प्राप्त करें आपको मानक 120 सेमी नीयन रोशनी की आवश्यकता होगी, जिसे आप कहीं भी पा सकते हैं। यदि आप नीयन रोशनी को एक चेन और हुक के साथ लटका देते हैं, तो आप उन्हें अधिक आसानी से और सटीक के साथ ठीक करने में सक्षम होंगे रोशनी को एक बिंदु पर रखें जहां वे आँखों को छूकर देखा नहीं जा सकता। इस उद्देश्य के लिए शीत सफेद लाइट बल्ब उपयुक्त हैं।
  • प्लांट कैनबिस सीड्स इंडोर्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कंटेनरों और जल निकासी के बारे में सोचो बीज के बक्से पूरी तरह से काम करते हैं और आसानी से उपलब्ध होते हैं। उन लोगों को प्रदान करें जो जल को निकालने की अनुमति देते हैं - यह उन जहाजों का उपयोग करने में अक्षम है जो जल निकासी की अनुमति नहीं देते हैं रखरखाव और पानी परिसंचरण के पक्ष में रहने के लिए शेल्फ से उठाए गए बर्तन को थोड़ी-थोड़ी उठाएं। इस उद्देश्य के लिए, आप एक समर्थन के रूप में नालीदार कवर सामग्री का उपयोग कर सकते हैं।
  • प्लांट कैनाबिस सीड्स इंडोअर्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    फर्श को गीला करने से बचें थोड़ा शेल्फ लगाओ, ताकि पानी सीधे एक बाल्टी या टब में स्लाइड करें। आदर्श सीमेंट को मिलाकर एक टैंक होगा।
  • प्लांट कैनाबिस सीड्स इंडोर्स चरण 5 शीर्षक वाला छवि
    5
    बक्से में डाल करने के लिए छोटे कंटेनर भरें स्टोर में खरीदी गई कुछ मिट्टी के बर्तनों का उपयोग करें, किसी भी जमीन से, कंटेनरों को भरें और उन्हें बर्तन के अंदर जगह दें बहुत से उपलब्ध हैं, उन लोगों का उपयोग करें जो आपको सबसे उपयुक्त लगते हैं
  • प्लांट कैनाबिस सीडर्स इंडोअर्स चरण 6 नामक छवि



    6
    खेती शुरू करने के लिए जमीन को सावधानी से गीला करें
  • प्लांट कैनाबिस सीड्स इंडोर्स स्टेप 7 नामक छवि
    7
    बीज अंकुरित करें उन्हें अंधेरे जगह में एक रात के लिए पानी में छोड़ दें फिर, एक प्लेट को गीला करें और जिस पर एक पेपर तौलिया रखें, जिस पर बीज लगाया जाए। गीला तौलिया के अंदर एक गुना में बीज छोड़कर अतिरिक्त पानी को खत्म करें। यह आराम करने के लिए छोड़ दो, और नैपकिन सूखी नहीं है कि यह जांचने के लिए हर आठ घंटे की जांच करें। अंकुरण के लिए समय भिन्न हो सकता है, लेकिन जब ऐसा होता है तो आप इसे देखेंगे।
  • प्लांट कैनाबिस सीड्स इंडोर्स स्टेप 8 नामक छवि
    8
    उन्हें संयंत्र। एक बार अंकुरण होने के बाद, आप बीज लगा सकते हैं। उन्हें बहुत गहरा मत डालें, वे सिर्फ एक छोटे से कवर किया जाना चाहिए। जमीन में थोड़ा छेद बनाने के लिए एक पेंसिल या उंगली का उपयोग करें, बीज और कवर डाल दें। प्रत्येक मानचित्र को चिह्नित करें यदि आप अलग और दुर्लभ गुणवत्ता के बीज का उपयोग कर रहे हैं।
  • प्लांट कैनबिस सीड्स इंडोर्स स्टेप 9 शीर्षक वाला छवि
    9
    जल पृथ्वी जैसे ही अंकुरित हो जाते हैं, बीजों को सावधानीपूर्वक और सावधानीपूर्वक जलयोजन की आवश्यकता होती है: इसलिए, पानी पकाए जाने के बाद, सुनिश्चित करें कि पृथ्वी को सूखा, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। शुरुआत में केवल पानी का उपयोग करें फिर, जब पौधे बढ़ने लगते हैं, तो आप एक यौगिक इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • प्लांट कैनाबिस सीड्स इंडोर्स स्टेप 10 नामक छवि
    10
    अंकुरण के बाद, बहुत अधिक पानी के साथ पृथ्वी को गीला न करें। शुरुआती इस गलती को करते हैं। उपज बेहतर होने के लिए, पृथ्वी नम होनी चाहिए, लेकिन अच्छी तरह से सूखा हुआ
  • टिप्स

    • यदि आप उपयोग कर रहे बीज दुर्लभ या कीमती हैं, तो आप उन्हें क्लोन करने का प्रयास कर सकते हैं।
    • अल्ट्रा शुद्ध सिंचाई प्राप्त करने के लिए रिवर्स ऑस्मोसिस पानी को गर्म करने का प्रयास करें।
    • नीचे से गर्मी फैलाने के लिए बीज के बक्से के नीचे वार्मिंग मैट का उपयोग करें।
    • आदर्श जल निकासी और वेंटिलेशन की अनुमति देने के लिए सिलवाया झुका हुआ अलमारियों का निर्माण करें।

    चेतावनी

    • कई देशों में कैनबिस की खेती अवैध है, और जानकारी यहां केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए की जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com