कैसे एक बच्चे के जन्म सहायक किराया करने के लिए

डिलिवरी सहायक को किराए पर लेने के निर्णय के बाद, जिसे डौला या श्रमिक के सहायक भी कहा जाता है, आप सोच सकते हैं कि आपके लिए सही चुनाव कैसे करें। आपके श्रमिक सहायक जन्म प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह आपकी भावनाओं को विस्तारित करने और प्रसव के दौरान और श्रम की पूरी अवधि के दौरान आपकी सहायता करने में सहायता करेगा। श्रम के दौरान आपके कल्याण के लिए आपका भावनात्मक समर्थन बहुत लाभदायक हो सकता है, और श्रम के बारे में आपको चिंता और चिंता को दूर करने में मदद मिल सकती है। तो, आप किस बात की व्याख्या करते हैं कि आपके लिए कौन सा बच्चा डिलीवरी सहायक सही है? आपके व्यक्तिगत ज़रूरतों को पूरा करने वाले डिलीवरी सहायक का चयन करते समय आप कई चरणों का पालन कर सकते हैं

कदम

विधि 1

निर्धारित करें कि आप कितना पैसा खर्च करना चाहते हैं

डिलीवरी सहायक किराए पर लेना महंगा हो सकता है, और यह एक ऐसा सेवा है जो आम तौर पर सबसे अधिक स्वास्थ्य बीमा योजनाओं द्वारा कवर नहीं किया जाता है।

1
अपनी गर्भावस्था के लिए एक बजट निर्धारित करें, और इसे पालन करें। एक डिलीवरी सहायक किराए पर लेना एक महंगा ऑपरेशन हो सकता है, और उनमें से कुछ की सेवाएं दो हजार डॉलर तक खर्च कर सकती हैं। संभावित विकल्पों की सूची को बंद करना आसान होगा, यदि आप जानते हैं कि आपने अपनी सेवाओं में निवेश करने के लिए कितनी राशि निर्धारित की है और आप इस बजट को जारी रखेंगे।
  • 2
    कीमत पर चर्चा करें जन्म उपस्थितियों के लिए आवश्यक धन की मात्रा कई कारकों के आधार पर बहुत भिन्न हो सकती है, जैसे कि क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं और उनके अनुभव के स्तर पर प्रतिष्ठा का आनंद लिया गया। यह हमेशा कीमत पर बातचीत करने की सिफारिश की जाती है, और कुछ सहायक आपके साथ ऐसा करेंगे
  • जांच करें कि क्या जन्म सहायक एक लचीली शुल्क की संभावना प्रदान करता है यह पार्सल है कि आप अपनी वर्तमान आय के आधार पर एक साथ स्थापित होंगे। यह एक बहुत ही उपयोगी विकल्प हो सकता है, और इसके बारे में पूछताछ करने के लिए निश्चित रूप से उपयोगी है।
  • 3
    अभी भी अपने प्रशिक्षण पूरा करने वाले जन्म के लिए खोजकर्ता कभी-कभी आप एक ऐसे सहायक को पा सकते हैं जो अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम को पूरा कर रहा है और अनुभव वितरण सहायक के तहत एक शिक्षुता सेवा कर रहा है। इस तरह से आप बहुत सारा पैसा बचा सकते हैं और वास्तविक श्रम में थोड़ा अनुभव के साथ प्रशिक्षु को प्रदान कर सकते हैं।
  • सबसे पहले, यह विकल्प आपको डरा सकता है, क्योंकि इसमें गर्भावस्था, श्रम और प्रसव के दौरान अपने शारीरिक और भावनात्मक कल्याण को शामिल करना शामिल है जो इस क्षेत्र में बहुत कम या कोई अनुभव नहीं है। हालांकि, आपको यह याद रखना चाहिए कि प्रशिक्षु का पालन पूरे श्रम और वितरण प्रक्रिया के दौरान अधिकृत डिलीवरी सहायक द्वारा किया जाएगा, और हमेशा ऐसा होगा जो आपकी सहायता करने के लिए आवश्यक अनुभव है
  • विधि 2

    अपने संभावित बच्चे के जन्म सहायक के पिछले अनुभवों की जांच करें

    यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उस व्यक्ति को अच्छी तरह जानते हैं जिसे आप श्रम के दौरान आपकी देखभाल सौंपेंगे।

    1



    यह सुनिश्चित कर लें कि जन्मदाता को व्यायाम करने की अनुमति है। यह महत्वपूर्ण है कि आप न केवल सुनिश्चित करें कि आपके पास सही अनुमति है, बल्कि यह भी कि आपने उचित प्रशिक्षण प्राप्त किया है। कौन आपको आपकी ज़िंदगी के सबसे महत्वपूर्ण क्षणों में से एक में मदद करेगा, वह एक साधारण व्यक्ति नहीं है, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए समय और ऊर्जा लेता है कि वह एक पेशेवर डिलीवरी सहायक से आपकी अपेक्षा की जाती है।
    • एक अच्छा तरीका है कि आपके क्षेत्र के अधिकारियों से जांच करें। कई सार्वजनिक निकायों के लिए आवश्यक है कि जन्म सेवक एक विशिष्ट रजिस्टर में पंजीकृत हों। लाइसेंसिंग निकाय से जांच लें और सुनिश्चित करें कि आप जिस सहायक को देख रहे हैं वह कानून प्रवर्तन है।
  • 2
    अपने मित्रों और परिवार के सदस्यों से बात करें उनसे पूछें कि वे कौन से जन्मदाता हैं यह पद्धति केवल अपने खुद के सहायक के लिए खोज करने के बजाय, बहुत आसान हो सकती है। इसके अलावा अपने डॉक्टर के कार्यालय में भी पूछें, जहां आपको अन्य रोगियों में उपस्थित होने के दौरान बच्चे के जन्म के रूप में संदर्भित किया जा सकता है।
  • आप अपने शहर में गर्भावस्था के संगठनों में भी बच्चों के जन्म सहायकों के लिए उत्कृष्ट सिफारिशें पा सकते हैं।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि आपका व्यक्तित्व आपके द्वारा चुनी गई सहायक सहायक के साथ मेल खाता है। यह बेहतर है कि आपके साथ कमरे में, जब आप जन्म दे रहे हों, कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होता है जो आपको तंत्रिकाओं को देता है या जो आपके व्यक्तित्व के साथ असंगत है आपके जन्म के सेवक को पागलपन के एक पल में कारण की आवाज़ का प्रतिनिधित्व करना चाहिए और जब आप तनावग्रस्त महसूस करते हैं तो आपको शांत करने की शक्ति होती है। आपका जन्म सेवक आपको आराम और ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकता है, आपको पागल नहीं चलाएं सुनिश्चित करें कि आप सहायक के साथ मिलकर चुनें। डिलीवरी सहायक चुनते समय यह पहेली का सबसे महत्वपूर्ण टुकड़ा हो सकता है।
  • विधि 3

    पता है कि आपको जरूरी नहीं कि आपके बच्चे के जन्मपूर्व सहायक पर पैसा खर्च करना पड़े

    आपके लिए जन्म सहायक एक पेशेवर नहीं हो सकता है ऐसा कोई हो सकता है जिसे आप पहले से जानते हैं

    1
    एक दोस्त या परिवार के सदस्य चुनें, जो आपको सहज महसूस करता है। कभी-कभी आपके पति, आपकी मां, आपकी बहन या किसी दोस्त को जन्म सहायक होने का सही विकल्प होता है। किसी को चुनने से आप केवल पैसे नहीं बचा पाएंगे, लेकिन यह आपको लंबे समय तक अधिक सहज महसूस कर सकता है।
    • याद रखें कि जिस व्यक्ति को आप चुनते हैं वह बच्चे के जन्म और श्रम के हर पहलू को देखेंगे, और यह हमेशा अच्छा प्रदर्शन नहीं होगा। यही कारण है कि किसी को पता है कि आप चुनते हैं और जिसके साथ आप पहले से ही आराम कर रहे हैं वह अच्छा विकल्प हो सकता है।
    • मित्र या परिवार के सदस्य को चुनने से एक अन्य महान लाभ यह है कि यह व्यक्ति आपको और आपके सभी विशेषताओं को जानता है उसे पता चल जाएगा कि श्रम और डिलीवरी का क्या हिस्सा है जो आपको डराता है या आपको असुविधाजनक बनाता है, और ये आपको इन आशंका को शांत करने में मदद कर सकता है और आप महसूस कर सकते हैं कि आप घर पर हैं।
    • श्रम पहले से ही भयावह और तनावपूर्ण है, इसलिए यह बेहतर है कि आपके साथ कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जो इस तनाव को बढ़ाने में मदद करता है। यह एक दोस्त या परिवार के सदस्य को डिलीवरी सहायक के रूप में चुनने की कमियों में से एक हो सकता है। चूंकि हम उनके साथ सहज हैं, दोस्तों और परिवार वे लोग हैं जो हम सबसे ज्यादा लड़ते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपनी मातृभाषा या बहन का चयन नहीं करते हैं यदि आप अपने आधिकारिक दृष्टिकोण पर चर्चा करने की प्रवृत्ति रखते हैं। आपको उस व्यक्ति का चयन करना होगा जो आपकी बात सुनेगा, समझ लें कि आप अपने प्रसव के अनुभव से क्या चाहते हैं और श्रम के दौरान शांत, शांत और नियंत्रित रहने में आपकी सहायता करें।

    टिप्स

    • यद्यपि जन्म यातायात की तलाश में, मित्रों या परिवार के सदस्यों से सलाह लेने में सहायक हो सकता है, केवल उनके निर्देशों पर भरोसा नहीं करते हैं अपनी सहजता को सुनो और जो आपके लिए महत्वपूर्ण है वह करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com