कैसे कम आत्मसम्मान को दूर करने के लिए

हर बार जब आप घर छोड़ते हैं तो आपको कैसा महसूस होता है? अगर यह एक उज्ज्वल और उज्ज्वल दिन है जो आपसे मिलने आती है, तो बाहर निकल जाओ और सूरज का आनंद उठाएं लेकिन अगर आप लगातार समय के बारे में शिकायत करते हैं, तो आपको अपने अंदर थोड़ी सी यात्रा करना पड़ता है। आत्मसम्मान के साथ समय क्या है? खैर, कुछ नहीं! लेकिन जिस तरह से हम अपने चारों ओर से घूमते हैं - समय सहित - हमारे बारे में बहुत कुछ कहते हैं यह कहा जाता है कि वास्तविक दुनिया मन की स्थिति का प्रतिबिंब है, लेकिन कुछ भी नहीं है। यदि आप अंदर बदल सकते हैं, तब भी जो आपके आस-पास बदलेंगे, आप में कुछ प्रकाश लाने के लिए यहां 5 सरल युक्तियां दी गई हैं

सामग्री

कदम

छवि का शीर्षक कम आत्म एस्टीम चरण 1
1
अपने बारे में नकारात्मक विचारों को रोकें लोगों को अक्सर खुद पर बहुत मुश्किल है और यह, ज्यादातर समय के लिए, वास्तव में आवश्यक नहीं है जब भी कुछ होता है और, फलस्वरूप, आप एक हारे हुए की तरह महसूस करते हैं, रोक और उस विचार को दूर करते हैं। असफलताओं से आपको अपने बारे में बुरा नहीं लगेगा, जब आपको पता चलेगा कि वे विकास के लिए अवसर हैं, न कि आपके द्वारा बनाई गई कठिनाइयों।
  • छवि का शीर्षक कम आत्म एस्टीम चरण 2
    2
    आप में आलोचक निकालें और एक नया व्यक्ति खोजें। समीक्षक की खोज करने में एक विशेषज्ञ बनने के बाद (और कुछ दिनों के व्यायाम के बाद आपको पर्याप्त प्रशिक्षित किया जाएगा), इसे आप से दूर ले जाएं और एक नए, अधिक संवेदनशील व्यक्ति को लाना यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप शब्द को समझते हैं "महत्वपूर्ण" आपके दिमाग के एक पहलू को परिभाषित करता है, जिससे आपको हर अवसर पर कुछ भी नहीं लगता। आपके अंदर एक नया व्यक्ति लाने का मतलब है कि अपने बारे में सकारात्मक विचारों के साथ नकारात्मक विचारों को बदलने के लिए शुरू करना उदाहरण के लिए, यदि एक खोया प्रतियोगिता या खराब व्यापारिक अनुबंध के बाद, आप हारने की तरह महसूस करना, रोकना, उस विचार को खत्म करना, इसे मानने से इनकार करना और उसे कुछ सकारात्मक के साथ बदलने की शुरुआत करना है
  • छवि का शीर्षक कम आत्म एस्टीम चरण 3
    3
    अपने आप की तुलना करना बंद करो हालांकि यह कटा हुआ वाक्यांश है, यह तथ्य यह है कि इस ग्रह पर हर एक व्यक्ति अद्वितीय है। क्या मायने नहीं है कि आप हैं "अच्छा" जैसा कि किसी और के लिए, इसके बजाय यह बात है कि आप प्रामाणिक हैं लोग अलग-अलग जीवन जीते हैं, जिसमें उनकी सफलता और विफलताएं होती हैं। और नकारात्मक और सकारात्मक चीजों का यह परिवर्तन हर किसी को प्रभावित करता है।



  • छवि का शीर्षक कम आत्म एस्टीम चरण 4
    4
    बहुत सम्मान करें और अधिक प्यार करें यदि आप स्वयं अपने आप का सम्मान नहीं करते हैं, तो आप दूसरों को ऐसा करने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं? आप क्या हैं, शारीरिक और मानसिक रूप से स्वीकार करें शारीरिक रूप से, कुछ को दूसरों की तुलना में बेहतर उपस्थिति का उपहार मिला है हमारे में से कुछ उच्च-औसत दिमाग से अधिक हैं यह बस सामान्य है भले ही आप कैसे हो, आपको हमेशा ऐसा कुछ होगा जो बिल्कुल और कुछ नहीं है। हम सभी को इस पहलू को ढूंढना है और इसे सुधारने के लिए उस पर कार्य करना होगा।
  • छवि का शीर्षक कम आत्म एस्टीम चरण 5
    5
    आप ऐसे व्यक्ति हैं जो आपको सबसे ज्यादा चोट पहुंचा सकते हैं अगर कोई कचरा की सामग्री को उलट सकता है, तो क्या आप इसे अपने सिर पर ले जा सकते हैं? या आप इसे जाने देना चाहते हैं? निर्णय आपके हाथों में है आप लोगों को बुरी चीज़ों से बताने से नहीं बच सकते हैं, लेकिन आप उन्हें स्वीकार नहीं करना चुन सकते हैं। सलाह देने के बारे में पूछताछ करें और इनके साथ सलाह लें। अपने आप से पूछें कि क्या वे समझें और यदि वे आपकी मदद करते हैं, तो उत्तर सकारात्मक है, उन्हें स्वीकार करें, अन्यथा उन्हें अस्वीकार करें। अपने आप को सकारात्मक, सच्चे लोगों से भरे हुए हैं जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करने में सहायता करते हैं दरवाजा खोलो और उसे सूरज की रोशनी में प्रवेश करने दें। आप इसे अच्छी तरह से करेंगे!
  • छवि का शीर्षक कम आत्म एस्टीम चरण 6
    6
    एक डायरी रखें हर दिन अपने बारे में कुछ अच्छा लिखें जब भी आप नीचे महसूस करते हैं और अपना आत्म-सम्मान कम होता है, तो स्वयं को प्रोत्साहित करने के लिए डायरी खोलें दिन में दो बार, बस जाग और बिस्तर पर जाने से पहले, आईने में देखो और अपने बारे में तीन अच्छी बातें कहें। यदि आप कुछ भी नहीं कह सकते हैं, तो बस कहें कि आप विजयी पैदा हुए थे क्योंकि हर व्यक्ति है
  • टिप्स

    • एक शगल चुनें जिसमें आप अच्छा और बेहतर सुधार कर रहे हैं। गर्व आत्म सम्मान पैदा करने में मदद करता है बागवानी की तरह कुछ सरल करें, या फर्नीचर को बहाल करने के लिए जटिल कैसे करें जब आप कुछ शारीरिक रूप से बना रहे हैं तब आपको महसूस करना मुश्किल है और आप इसे कहकर इसे देख सकते हैं "इस अद्भुत बात को देखो, मैंने ऐसा किया"।
    • प्रकृति से घिरा चलना। प्राकृतिक दुनिया की महान विविधता अक्सर एक पुस्तक को पढ़ने से बहुत सी बातें समझने में हमारी सहायता करती है।
    • बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना किसी के लिए कुछ अच्छा करो खोया विदेशी मदद करने के लिए यह एक अनदेखा कुत्ते को खिलाने से कुछ भी हो सकता है किसी की मदद करने में सक्षम होने की भावना बहुत ही बढ़िया हो सकती है।
    • जब भी आप अपने आप से सहज नहीं होते हैं, तो तीन सकारात्मक चीजों के बारे में सोचिए। यदि वे आपके मन में नहीं आते हैं, तो दर्पण को देखो और याद दिलाएं कि आप एक सुंदर इंसान हैं आप एक कागज के एक टुकड़े पर सकारात्मक चीजें भी लिख सकते हैं जो आप लिफाफे में डालते हैं, इसलिए आप हमेशा याद रख सकते हैं कि आप सही प्राणी क्यों हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com