दांतों के बीच पीले धब्बे को कैसे निकालें

पीले दांत बहुत से लोगों के लिए एक आम समस्या है - वे आत्मविश्वास का नुकसान कर सकते हैं, साथ ही आपको मुस्कुराहट से रोका जा सकता है आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आप अकेले नहीं हैं। समय के साथ, कुछ खाद्य पदार्थों और उम्र के लिए खाने के कारण दांतों को पीला और दागदार मौखिक स्वच्छता के कारण होता है हालांकि, कई तरीके हैं जो आप क्षति को बदलने के लिए जगह में लगा सकते हैं - कुछ घर में करने के लिए काफी आसान होते हैं, लेकिन कभी-कभी आपको दंत चिकित्सक के पास जाना पड़ता है आप जो भी विकल्प चुनते हैं, आप जल्द ही एक चमकदार मुस्कान ढूंढ सकेंगे।

कदम

विधि 1

घरेलू उपचार
इमेज शीर्षक से येलो बिगेंट द द डेथ चरण 1
1
दंत सोता का प्रयोग करें यदि आप नियमित रूप से इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो पीले रंग के दाँत के बीच जमा होने के लिए यह आसान है - तार उन अवशेषों को खत्म करने में मदद करता है जो पीले धब्बों के लिए जिम्मेदार हैं। सुनिश्चित करें कि धागा दैनिक मौखिक स्वच्छता नियमन का एक अभिन्न अंग बन गया है।
  • एक प्रचुर मात्रा में राशि का उपयोग करें - लगभग 50 सेमी लंबा खंड लें - यह दोनों हाथों से कसकर पकड़ो और प्रत्येक दाँत के बीच इसे नीचे और नीचे स्लाइड करें इसे आकार देना एक आकार a "सी", ताकि यह पूरे दांत की सतह को कवर कर सके और मुंह के विभिन्न बिंदुओं का इलाज करते हुए एक नया खंड का उपयोग करता है।
  • प्रत्येक दांत की सतह के लिए कम से कम छह ऊर्ध्वाधर आंदोलनों करें, लेकिन मसूड़ों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए धीरे-धीरे चलें।
  • इमेज शीर्षक से येलो बिगर्न द द दाथ स्टेप 2
    2
    आटा तैयार करें दांत whitening करने के लिए एक महंगी उपचार नहीं है - आप कई उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं जो आपके पास पहले से ही घर पर हैं एक प्रभावी तरीका सोडियम बाइकार्बोनेट और नींबू का रस पर आधारित मिश्रण तैयार करना है - बिकारबोनिट मुंह के पीएच को संतुलित करने में मदद करता है, जबकि नींबू का रस एक प्रकार का प्राकृतिक विरंजन एजेंट है।
  • आपको बेकिंग सोडा और थोड़ा नींबू का रस के कुछ चम्मच चाहिए - जब तक आप मिश्रण (आंशिक रूप से तरल) की स्थिरता प्राप्त नहीं करते हैं और सभी दांतों पर ब्रश के साथ फैलते हैं, तब तक उन्हें एक साथ मिला लें। इसे एक मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से अच्छी तरह कुल्ला।
  • अपने दांतों पर मिश्रण को बहुत मुश्किल नहीं धोना सावधान रहें, अन्यथा आप तामचीनी को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • पीले रंग के बीच दांत कदम 3
    3
    एक साफ़ साफ़ करें आप बेकिंग सोडा भी उपयोग कर सकते हैं एक exfoliant के रूप में नमक और किरकिरा fragole- नमक कृत्यों के साथ यह मिश्रण दांतों के बीच मलबे से छुटकारा पाने के द्वारा एक पेस्ट तैयार करने के लिए, स्ट्रॉबेरी विटामिन सी जो पट्टिका टूट के लिए अच्छा है में अमीर हैं।
  • खुजली तैयार करने के लिए, आपको दो या तीन स्ट्रॉबेरी मिलनी चाहिए- उन्हें कुल्ला करने के लिए उन्हें कुचलने, नमक की एक चुटकी और सोडा सिक्का के बिकारबोनिट के रूप में बड़ी मात्रा में जोड़ें। टूथब्रश का उपयोग करके दांतों पर मिश्रण फैलाएं - यह पांच मिनट के लिए काम करे और अंत में कुल्ला।
  • इमेज का शीर्षक दांत के बीच येलो बिग निकालें चरण 4
    4
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ rinses करें। यह उत्पाद कई घरों में मौजूद है और अक्सर खरोंच या मामूली कटौती का इलाज करने के लिए प्रयोग किया जाता है - आप अपने दांतों को सफेद करने के लिए इसे एक आर्थिक पद्धति के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बस कुछ ही सेकंड के लिए अपने मुंह में रखकर उत्पाद की एक छोटी राशि के साथ कुल्ला और फिर इसे बाहर थूक - अंत में, हमेशा की तरह अपने दाँत ब्रश करें
  • इमेज का शीर्षक, येलो विद द द डेथ चरण 5
    5
    फ्रिज में देखो स्ट्रॉबेरी और नींबू के अलावा, दांतों के पीले धब्बे को नष्ट करने के लिए अन्य खाद्य पदार्थ उपयोगी होते हैं - उदाहरण के लिए, आप नारंगी के छील से कोशिश कर सकते हैं। बिस्तर पर जाने से पहले, कुछ मिनटों तक मेहराब पर रगड़ें- इसमें मौजूद विटामिन सी में पीले सील को स्थानांतरित करने में मदद मिलती है। आपको कुछ हफ्तों के भीतर परिणाम देखना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक दांत के बीच येलो बिग हटायें चरण 6
    6
    एक सफेद टूथपेस्ट खरीदें यदि आप अपने आप को एक व्हाईटिंग उत्पाद तैयार नहीं करना चाहते हैं, तो आप बिक्री के लिए कुछ पा सकते हैं। टूथपेस्ट को विशेष रूप से विरंजन अवयवों के साथ तैयार किया गया है, लेकिन जो इतालवी दंत चिकित्सकों की एसोसिएशन द्वारा अनुमोदित है - आप फार्मेसी या अच्छे सुपरमार्केट में अपने उद्देश्य के लिए उपयोगी विभिन्न उत्पादों को पा सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, येलो बिगर्न द द डेथ चरण 7
    7
    नियमित बनाएं इन तरीकों में से कुछ आप तुरंत सफेद दांत करने की अनुमति है, लेकिन अच्छे परिणाम के लिए आप यह सुनिश्चित करें कि पीले दाग को हटाने के un`abitudine- अगर आप मौखिक स्वास्थ्य की नियमित देखभाल बन बनाना चाहिए, तो आप सबसे महत्वपूर्ण और स्थायी परिणाम देख सकते हैं ।
  • विधि 2

    दंत चिकित्सक के पास जाओ
    इमेज का शीर्षक दांत के बीच येलो बिग हटायें चरण 8
    1
    एक विश्वसनीय दंत चिकित्सक चुनें सही पेशेवरों को चुनना ही उतना ही महत्वपूर्ण है अपने दोस्तों या सहकर्मियों से पूछें, अगर वे एक दंत चिकित्सक को जानते हैं जिनके साथ वे अच्छी तरह से हैं, तो आप ऑनलाइन समीक्षा पढ़कर बहुत सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जब आप अपने क्लिनिक में जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी सवालों के उत्तर देने के लिए तैयार हैं, जो आपके हित में है।
  • इमेज का शीर्षक दांत के बीच येलो बिग निकालें चरण 9
    2
    एक सफ़ेद जेल का उपयोग करें दंत चिकित्सक एक विशिष्ट उत्पाद का उपयोग कर एक सफेद प्रक्रिया की सिफारिश कर सकता है, जो आम तौर पर जेल के रूप में होता है - यह मेहराब की छाप भी ले सकता है और मुंह के आकार के लिए एक दांत बना सकता है। जेल मोल्ड में डाला जाता है जो आपको निर्धारित समय के लिए अपने मुंह में रखना होगा।
  • यह एक दर्दनाक प्रक्रिया है, लेकिन दंत चिकित्सक को किसी भी सवाल पूछने या उसके बारे में चिंता व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • टूथ एनामेल लॉस चरण 7 को पहचानें
    3



    दंत अपघर्षक स्ट्रिप्स का उपयोग करें ये पतली स्ट्रिप्स हैं, जो आमतौर पर दंत चिकित्सक उपलब्ध हैं, सैंडपैड के समान सामग्री से बना है और पीले दाग को खत्म करने के लिए आपको दांतों के बीच घूमना पड़ता है। चिकित्सक पट्टी को खड़ी और क्षैतिज रूप से दांतों को पॉलिश करने के लिए खींचा जाता है - यह देखते हुए कि सामग्री अपघर्षक है, उसे इसे संभाल लें और उसे घर पर अकेले उपयोग करने का विचार न करें, अन्यथा आप तामचीनी को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • उपचार के बाद, रंगीन पदार्थों से बचें (जैसे कि शराब, कॉफी या शीतल पेय)।
  • दांत के बीच पीले रंग को हटा दें
    4
    लेजर विधि की कोशिश करो लेसर विरंजन दंतों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सबसे आधुनिक उपचारों में से एक है - एक पेरोक्साइड समाधान दांतों पर लागू होता है, जो तब बहुत मजबूत प्रकाश के संपर्क में होता है यह एक त्वरित और दर्द रहित प्रक्रिया है - हालांकि, यह काफी महंगा हो सकता है और न ही राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा या निजी बीमा द्वारा कवर किया जाता है। उपचार की योजना से पहले अच्छी तरह से पता है
  • इमेज का शीर्षक, पीले रंग के बीच दांत कदम 11
    5
    एक पर जाएं दंत स्पा. बहुत से लोग दंत चिकित्सक के पास जाने से डरते हैं - यदि आपके पास एक ही डर है, तो आप इनमें से एक केंद्र पर जा सकते हैं जहां आप दांतों की प्रक्रिया से गुजर सकते हैं, लेकिन जहां वे कल्याण केंद्र । नरम कंबल और कभी-कभी कंधे मालिश भी प्रदान की जाती हैं, उन लोगों के लिए सही विकल्प जो परेशान हैं और किसी प्रकार की दंत चिकित्सा प्रक्रिया से गुजरने के बारे में चिंतित हैं।
  • इमेज शीर्षक से पीले रंग के बीच दांत कदम 12
    6
    जोखिमों को जानिए एक व्हाईटिंग प्रक्रिया करने से पहले, आपको दंत चिकित्सक के साथ हर संभव दुष्प्रभाव का मूल्यांकन करना चाहिए - हालांकि इसे आमतौर पर एक सुरक्षित उपचार माना जाता है, लेकिन इसके लिए कुछ संभावित जोखिमों की आवश्यकता होती है, जिसके बीच सबसे सामान्य दांतों और मसूड़ों की अधिक संवेदनशीलता होती है।
  • दंत चिकित्सक आपके विशिष्ट मामले के अनुसार प्रक्रिया को अनुकूलित करके सफेद रंग का प्रदर्शन करता है - जिस तरह से आप चबाने या मुस्कुराते हैं वह उचित उपचार करने के लिए लिया जाने वाला सबसे महत्वपूर्ण पहलू है।
  • विधि 3

    पीला स्पॉट्स को रोकना
    इमेज शीर्षक से येलो बिगेंट द द डेथ चरण 13
    1
    अच्छा मौखिक स्वच्छता का अभ्यास करें दाँत पीली को रोकने का सबसे अच्छा तरीका मुंह का ख्याल रखना है। दंत चिकित्सक से सलाह लें कि ठीक से कैसे आगे बढ़ें - सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि अपने दांतों को ब्रश कैसे करें और दंत शराब का उपयोग करें।
    • उन्हें ब्रश करना सबसे महत्वपूर्ण चीज है जो आप अपने दांतों के लिए कर सकते हैं- सुनिश्चित करें कि उन्हें एक दिन में कम से कम दो बार धो लें, नरम ब्रश टूथब्रश का प्रयोग करें और एक टूथपेस्ट जिसमें फ्लोराइड होता है टूथब्रश को कम से कम हर दो महीनों में बदलें
    • दंत फॉल्स एक अन्य उपकरण है जो मौखिक स्वास्थ्य की गारंटी देता है और पीले धब्बों को रोकता है - आपको हर दिन इसका उपयोग करना चाहिए, अपने दाँत के बीच हर एक जगह पर विशेष ध्यान देना चाहिए। धीरे लेकिन दृढ़ता से आगे बढ़ें
  • इमेज का शीर्षक, पीले रंग के बीच दांत कदम 14
    2
    कुछ खाद्य पदार्थों से बचें आपके द्वारा खाने और पीने वाले पदार्थ आपके दांतों के रंग को प्रभावित कर सकते हैं। आप चिंतित हैं कि आपके रंगीन प्राप्त कर सकते हैं कर रहे हैं, कॉफी, काले सोडा और लाल शराब की खपत भी आलू से बचना चाहिए, के रूप में स्टार्च उत्पादों मुंह में अम्लता के स्तर को बढ़ाने के और तामचीनी खत्म हो सकता है की सीमा।
  • जब भी आप कॉफी या अन्य काले रंग के पेय पीते हैं, तो दांत के नीलम पर रंजकों के प्रभाव को कम करने के लिए जब भी आप एक पुआल का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, पीला बीच के दांत चरण 15
    3
    दवाओं पर ध्यान दें आप दांत का एक महत्वपूर्ण पीली दिखाई देती है, तो अपने चिकित्सक से पूछना दवाओं आप ले रहे हैं कारण और कुछ एंटीबायोटिक दवाओं, और साथ ही कुछ एंटीथिस्टेमाइंस और रक्तचाप के कुछ नियामकों हो सकता है, इस समस्या को बनाने के लिए जाने जाते हैं, तो।
  • इमेज का शीर्षक दांत के बीच येलो बिग निकालें चरण 16
    4
    धूम्रपान बंद करो. तंबाकू दाग दाग छोड़ने के कई कारण हैं और मौखिक स्वास्थ्य इनमें से एक है - यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो आदत से छुटकारा पाने के लिए सुरक्षित तरीके से सलाह लेने के लिए अपने डॉक्टर से बात करें।
  • इमेज का शीर्षक, पीले रंग के बीच दांत चरण 17
    5
    नियमित रूप से चमकते उत्पादों का उपयोग करें टूथपेस्ट सफेद के अलावा, आप भी एक प्रभावी और सुरक्षित उत्पाद raccomandarti को दंत चिकित्सक से पूछना दन्त-ऊतक पर पीले रंग के धब्बे के गठन को रोकने के लिए स्ट्रिप्स और mouthwashes उपयोग कर सकते हैं। समय पर वाइटनर का उपयोग करने की आदत लेने से, आप अपने दांतों को पीले रंग से बदलने से रोक सकते हैं
  • टिप्स

    • निर्धारित करने से पहले कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है, विभिन्न तरीकों की कोशिश करें।
    • सलाह के लिए दंत चिकित्सक से पूछें - सिफारिशों के लिए अपने चिकित्सक या फार्मासिस्ट से संपर्क करने से डरो मत।

    चेतावनी

    • दंत चिकित्सक से परामर्श किए बिना सफेद प्रक्रियाओं का प्रयास न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com