ब्रेक्सटन हिक्स कॉन्ट्रैक्शंस की पहचान कैसे करें

ब्रेक्सटन हिक्स कॉन्ट्रैक्ट्स पेट की संविदाएं हैं जो आसानी से श्रम दर्द के साथ भ्रमित हो सकती हैं। वे गर्भाशय द्वारा उत्पन्न होते हैं जो एक संभावित जन्म को देखते हुए अनुबंध और आराम देते हैं, लेकिन ये संकेत नहीं देता कि श्रम शुरू हो गया है। ब्रैक्सटन हिक्स संकोचन दूसरी तिमाही के पहले चरण में शुरू होता है, लेकिन तीसरे में अधिक बार होता है। सभी महिलाओं को इन संकुचन हैं, लेकिन उनमें से सभी उन्हें अनुभव नहीं करते हैं। आवृत्ति और तीव्रता गर्भावस्था के अंत में बढ़ जाती है और अक्सर ये संकुचन श्रम के साथ भ्रमित होते हैं।

कदम

भाग 1

ब्रेक्सटन हिक्स और ट्रूगलियो कॉन्ट्रैक्शंस के बीच अंतर को पहचानना
बर्कक्सन हिक्स कॉन्ट्रैक्शन चरण 1 को पहचानें
1
दर्द का पता लगाएं पेट के चारों ओर संकीर्ण बैंड के रूप में संकुचन प्रकट होता है? इस मामले में, ब्रेक्सटन हिक्स के संकुचन संभवतः शायद ही हैं। श्रम का दर्द आम तौर पर काठ के क्षेत्र में शुरू होता है और पेट या इसके विपरीत दिशा में चलता रहता है।
  • श्रम के दर्द को मासिक धर्म में ऐंठन के रूप में वर्णित किया जाता है।
  • काठ का क्षेत्र में आंतरायिक दर्द और श्रोणि क्षेत्र में दबाव सबसे अधिक बार वास्तविक संकुचन दर्शाता है।
  • ब्रैक्सटन हिक्स कॉन्ट्रैक्शन चरण 2 को पहचानें
    2
    दर्द के प्रकार का विश्लेषण करें क्या संकोचन असहज होते हैं या क्या वे वास्तव में दर्दनाक हैं? शारीरिक संकुचन प्रत्येक संकुचन में वृद्धि करता है? ब्रेक्सटन हिक्स के लोग आमतौर पर चोट नहीं करते हैं और तेजी से दर्दनाक नहीं होते हैं। वे आम तौर पर हल्के होते हैं या अधिक तीव्रता से शुरू करते हैं और फिर अधिक से अधिक कमजोर होते हैं
  • अन्यथा, प्रसव के दर्द लगातार तीव्रता में बढ़ रहे हैं।
  • ब्रैक्सटन हिक्स कॉन्ट्रैक्शन चरण 3 को पहचानें
    3
    संकुचन के समय की गणना करें ब्रेक्सटन हिक्स के लोग अक्सर अनियमित होते हैं और अक्सर अधिक नहीं होते हैं जन्म संकुचन, हालांकि, नियमित अंतराल पर पाए जाते हैं और धीरे-धीरे आवृत्ति में वृद्धि, शुरुआत में होने वाली हर 15-20 मिनट के लिए और फिर एक संकुचन के लिए मिलता है हर 5 मिनट में। इस प्रकार का दर्द 30 से 9 0 सेकेंड तक रहता है।
  • ब्रैक्सटन हिक्स कॉन्ट्रैक्शन चरण 4 पहचानें शीर्षक वाली छवि
    4
    स्थिति बदलें यदि आप बैठे हुए संकुचन महसूस करते हैं, तो थोड़ा सा चलने की कोशिश करें। यदि आप चलते हैं या खड़े होते हैं, तो बैठ जाओ ब्रेक्सटन हिक्स संकीर्ण अक्सर जब आप स्थिति बदलते हैं, तो श्रमिकों के विपरीत, जो इस मामले में भी रोकते हैं और अक्सर जब आप चलते हैं, तीव्रता में वृद्धि करते हैं, तो अक्सर बंद हो जाते हैं।
  • ब्रैक्सटन हिक्स कॉन्ट्रैक्शन चरण 5 की पहचान करने वाली छवि
    5
    गणना करें कि आप किस गर्भावस्था के चरण में हैं। यदि आप अभी तक 37 वें सप्ताह तक नहीं पहुंच चुके हैं, तो संभवतः आपके द्वारा अनुभव किए जाने वाले संकुचन ब्रेक्सटन हिक्स के हैं। आप इस अवधि के लिए और इस तरह अक्सर पेशाब, दस्त, योनि खोलना या बलगम प्लग के नुकसान के रूप में अन्य लक्षण, पारित कर दिया है, तो इस बच्चे के जन्म के संकुचन का सच है।
  • अगर आपके 37 वें सप्ताह के पहले श्रम के संकुचन हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पास समय से पहले जन्म हो रहा है: इस मामले में स्त्री रोग विशेषज्ञ तुरंत संपर्क करें।
  • भाग 2

    ब्रेक्सटन हिक्स कॉन्ट्रैक्शंस प्रबंधित करें
    ब्रैक्सटन हिक्स कॉन्ट्रैक्शन चरण 6 को पहचानें
    1
    चलो। यदि ये संकुचन परेशानी का कारण है, तो याद रखें कि वे अक्सर आंदोलन के साथ गायब हो जाते हैं। यदि आप पहले से ही चले गए हैं, तो आप थोड़ी देर तक बैठकर उन्हें रोक सकते हैं।



  • ब्रैक्सटन हिक्स कॉन्ट्रैक्शन चरण 7 के बारे में पहचानें
    2
    रिलैक्स। एक मालिश से गुजरना, स्नान कर लेना या बस उचित आराम प्राप्त करने के लिए समय निकालना जिससे आपको संकुचन कम करने की जरूरत हो। यहां तक ​​कि पढ़ने, संगीत सुनने या झपकी लेने में मदद मिल सकती है।
  • ब्रैक्सटन हिक्स कॉन्ट्रैक्शन चरण 8 पहचानें शीर्षक वाली छवि
    3
    ट्रिगर्स को पहचानें ब्रेक्सटन हिक्स संकुचन श्रम के लिए तैयारी में गर्भाशय का एक स्वस्थ व्यायाम है। वे सहज रूप से होते हैं, लेकिन कुछ गर्भवती महिलाओं को पता है कि वे कुछ विशिष्ट गतिविधियों से प्रेरित होते हैं। वे व्यायाम या ज़ोरदार गतिविधियों के बाद हो सकते हैं - कभी-कभी ट्रिगर कारक यौन संभोग या संभोग कुछ महिलाएं उन्हें अनुभव करती हैं जब वे बहुत थका हुआ या निर्जलित होते हैं
  • यदि आप ट्रिगर्स को पहचानना सीखते हैं, तो आप समझ सकते हैं कि ब्रेक्सटन हिक्स के संकुचन होने के कारण क्या हो रहा है।
  • ये संकुचन से बचा नहीं होना चाहिए, लेकिन वे अच्छे हो सकते हैं "अनुस्मारक" तुम्हें पीने और आराम करने की याद दिलाने के लिए
  • भाग 3

    पता है कि जब डॉक्टर से संपर्क करें
    ब्रैक्सटन हिक्स कॉन्ट्रैक्शन के चरण 9 को पहचानें
    1
    जब आप सच्चे श्रम के लक्षण पेश करते हैं तो स्त्री रोग विशेषज्ञ को बुलाओ। यदि संकुचन हर पांच मिनट में एक घंटे से अधिक हो या यदि जल टूटना, आपको डॉक्टर को फोन करना चाहिए अगर आपको यह निश्चित नहीं है कि यह वास्तव में जन्म-पूर्व लक्षण हैं, तो आपका चिकित्सक या दाई आपसे फोन पर या व्यक्ति में भी लक्षणों को पहचानने में मदद करेंगे।
    • आपको तुरंत अस्पताल जाना पड़ता है, लेकिन एक फोन कॉल आपको समझने में मदद कर सकता है कि आपको क्या करना है।
    • गलत अलार्म काफी अक्सर होते हैं, खासकर जब यह पहली बार गर्भावस्था की बात आती है यदि आप अस्पताल में जल्दी जाना चाहते हैं तो आपको चिंता करने और शर्मिंदा महसूस नहीं करना है: यह मातृत्व के अनुभव का एक हिस्सा है।
  • शीर्षक की छवि को पहचानें ब्रेक्सटन हिक्स कॉन्ट्रैक्शन चरण 10
    2
    अगर आपके समय से पहले जन्म के संकेत हैं तो अपने चिकित्सक से बात करें अगर आपके इन लक्षणों को छत्तीसवें सप्ताह से पहले है, तो आपको स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए। यदि आपने अभी तक 37 वें सप्ताह को पारित नहीं किया है और श्रोणि के संकेतों को प्रकट किया है, योनि खोलने के अलावा, आपको डॉक्टर को तुरंत फोन करना चाहिए।
  • यदि गर्भावस्था के किसी भी स्तर पर एक योनि रक्तस्राव जाना जाता है और न केवल एक खोलना प्रकरण, स्त्री रोग विशेषज्ञ से तुरंत संपर्क करें
  • बेकनटॉन हिक्स कॉन्ट्रैक्शंस चरण 11 को पहचानें I
    3
    डॉक्टर को बुलाओ, भले ही बच्चा सामान्य से कम चल रहा हो। यदि बच्चा नियमित रूप से लात मारना शुरू होने के बाद आंदोलनों को कम करना शुरू हो जाता है, तो आपको अपने डॉक्टर से संपर्क करना होगा। यदि आपको दो घंटों में कम से कम दस आंदोलनों नहीं सुनाई जाती हैं या यदि आंदोलन काफी कम हो जाते हैं, तो डॉक्टर को फोन करें।
  • टिप्स

    • यदि आप पेट के किनारों पर तीव्र और कष्टदायक दर्द अनुभव करते हैं, तो संभवतः आसन्न दर्द नहीं होता है यह कहा जाता है गर्भाशय के दौर के अस्थिभंग के दर्द और कमर की तरफ बढ़ना पड़ता है यह गर्भाशय का समर्थन करने वाले स्नायुबंधन के लम्बाई के कारण हो सकता है। इसे राहत देने के लिए, स्थिति या गतिविधि का स्तर बदलने की कोशिश करें।
    • चिंता आप वास्तव में है की तुलना में अधिक असुविधा महसूस कर सकता है। अगर यह पहला बच्चा है या यदि आपने पिछली पीड़ाग्रस्त गर्भावस्था का अनुभव किया है, तो झूठे संकुचन एक बड़ा झुंझलाहट पैदा कर सकता है। तनावपूर्ण स्थितियों से बचें और पर्याप्त रूप से आराम करें "मीठी प्रतीक्षा"। आप अन्य लोगों से बात कर सकते हैं कि आपको किस चीज की चिंता है, आपको राहत की आवश्यकता है।

    चेतावनी

    • पता है कि किसी भी समय अपने चिकित्सक से संपर्क करने में कुछ भी गलत नहीं है। अगर आपको लगता है कि समस्याएं हैं, तो इसे कॉल करें
    • योनि रक्तस्राव के मामले में स्त्री रोग विशेषज्ञ को कॉल करने के लिए आवश्यक है, तरल पदार्थों की निरंतर हानि, अगर संकुचन एक घंटे के लिए हर 5 मिनट तक होती है या यदि बच्चा हर दो घंटे में 10 गुना से कम चला जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com