कैसे मोम के गोल आघात के दर्द से बचें

राउंड लिगामेंट का दर्द एक आम बात है, हालांकि दर्दनाक, विकार का गर्भवती महिलाओं

. यह आमतौर पर गर्भावस्था के दूसरे तिमाही के दौरान प्रकट होता है, जब गर्भाशय फैलाना शुरू होता है इस चरण में गोल की बंधन विस्तारित गर्भाशय को समर्थन प्रदान करने के लिए, लम्बी लोचदार की तरह पतली और फैली हुई होती है। कभी-कभी, लिगमेंट अनुबंध या अकेले ऐंठन का कारण बनता है, जिससे दर्द हो सकता है, जो मध्यम लेकिन गंभीर भी हो सकता है सौभाग्य से, कुछ सावधानियां हैं जिन्हें आप गर्भावस्था के दौरान गोल की आस्तीन के दर्द और असुविधा को कम करने के लिए ले सकते हैं।

कदम

भाग 1

दर्द का प्रबंधन करें
इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 1
1
संपर्क करें प्रसूतिशास्री निदान पाने के लिए किसी भी अचानक दर्द का विश्लेषण, चिकित्सक द्वारा जितनी जल्दी हो सके विश्लेषण किया जाना चाहिए, ताकि वह कारण निर्धारित कर सकें। निचले पेट क्षेत्र में दर्द, एपेंडेसिटीिस या समय से पहले जन्म के लक्षण भी शामिल है, कुछ और गंभीर के लक्षण हो सकता है। मान लीजिए कि यह केवल दौर बंधन का एक आंत्र है।
  • यदि आपको बुखार, ठंड लगना और दर्दनाक पेशाब, योनि खून बह रहा या शारीरिक पीड़ा से पीड़ा है, तो सीधे अस्पताल जाना "मध्यम"।
  • छवि शीर्षक से बचें गोल अवस्था दर्द चरण 2
    2
    स्थिति बदलें यदि आप अपने आप को खड़े हैं, जब दर्द शुरू होता है, तो बैठने की कोशिश करें - अगर यह तब शुरू होता है जब आप बैठते हैं, उठो और चलना शुरू कर सकते हैं स्थिति को बदलने के लिए और अस्थिरोधी दर्द को रोकने के लिए आप मोड़, खिंचाव और झूठ बोल सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 3
    3
    पीड़ित एक की तुलना में शरीर के विपरीत पक्ष पर झूठ बोलना इस तरह के विकार दोनों पक्षों पर हो सकते हैं, लेकिन कई महिलाएं दाहिनी ओर अधिक असुविधा महसूस करती हैं। दूसरी तरफ झूठ बोलना, इसलिए, दबाव को दूर करने और दर्द को रोकना।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 4
    4
    धीरे से हटो यदि आप जल्दी से बैठे, झूठ बोल रहे हैं या आराम कर रहे हैं, तो आप लिगामेंट के संकुचन को उत्तेजित कर सकते हैं और परिणामस्वरूप दर्द इसलिए यह आदेश तनाव के अंतर्गत पहले से ही संभव ऐंठन या ऐंठन बंधन को रोकने के लिए मुद्रा परिवर्तन के दौरान धीरे धीरे और सावधानी के साथ ले जाने के लिए, उपयुक्त है।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 5
    5
    अचानक चक्कर की वजह से दर्द को रोकें, जैसे खाँसी या छींकने अगर आपको लगता है कि आप इसके लिए तैयार हैं छींक, खाँसी या हंसते हुए, अपने कूल्हों को फ्लेक्स करने और अपने घुटनों को मोड़ने की कोशिश करें यह आंदोलन अचानक तनाव को कम कर देता है जिसके लिए अंगों का उल्लंघन होता है और जो दर्द का कारण बनता है।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 6
    6
    बहुत आराम करने की कोशिश करें राउंड इलिगमेंट को खींचने के कारण दर्द के खिलाफ आपका सबसे प्रभावी हथियार बाकी है।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 7
    7
    दर्दनाक क्षेत्र में गर्मी लागू करें अत्यधिक गर्मी बच्चे के लिए हानिकारक है, लेकिन नियंत्रित अनुप्रयोगों में यह गर्भाशय को आराम करने और दर्द को दूर करने में मदद करता है। आप गर्भावस्था के दौरान अपने पेट पर इलेक्ट्रिक वॉटर नहीं रख सकते, लेकिन आप कुछ उपाय कर सकते हैं:
  • एक गर्म स्नान यह सचमुच बहुत आराम कर सकता है और गोल अस्थिभंग के तनाव की वजह से दर्द को शांत करने में मदद करता है जिससे विस्तारित गर्भाशय का समर्थन होना चाहिए।
  • पैल्विक क्षेत्र पर लागू होने के लिए एक गर्म (गैर उबलते) सम्मिलित भी प्रभावी है, जहां आपको दर्द महसूस होता है और असुविधा को कम कर सकता है।
  • टब में या यहां तक ​​कि गर्म पानी के एक पूल में स्नान दर्द को कम करने का एक और तरीका है, क्योंकि पानी के भार को कम कर देता है कि अस्थिरता को फ्लोटिंग के लिए धन्यवाद करना चाहिए।
  • हालांकि, गर्म टब की तरह बहुत गर्म पानी से बचें, क्योंकि यह आपके शरीर का तापमान बढ़ा सकता है और बच्चे को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें गोल अवयव दर्द से छुटकारा 8
    8
    पीड़ादायक क्षेत्र की मालिश एक जन्मपूर्व मालिश यह गर्भावस्था के कारण सामान्य असुविधा को कम करने के लिए बहुत मददगार है, गोल अंगरहन के दर्द से राहत के अलावा। सुरक्षित अभ्यास के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें या प्रैनेटिकल मालिश चिकित्सक को योग्यता दें। दर्द को कम करने और विश्राम की सुविधा के लिए पेट क्षेत्र को बहुत धीरे से मालिश या मालिश करें।
  • केवल एक योग्य मालिश चिकित्सक को देखें जो गर्भवती महिलाओं के उपचार में अनुभव किया है। सामान्य परिस्थितियों में मालिश की तकनीक अक्सर इस स्थिति में उपयुक्त नहीं होती है क्योंकि वे अत्यधिक दबाव के कारण बच्चे के विकास को नुकसान पहुंचा सकते हैं। सक्षम और अनुभवी चिकित्सक को खोजने के लिए इंटरनेट पर खोज करें या सलाह के लिए अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से पूछें।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 9
    9
    ओवर-द-काउंटर दर्दनाशक प्राप्त करें दर्द को कम करने का विकल्प दवाओं को लेना है जो गर्भावस्था के दौरान सुरक्षित हैं, जैसे कि पेरासिटामोल। हालांकि, पेरासिटामोल सहित इन दवाइयों को लेने से पहले चिकित्सा सलाह लेना याद रखें।
  • जब आप गर्भवती हों, तब तक इबुप्रोफेन नहीं लेते, जब तक आपको स्त्री रोग विशेषज्ञ (विशेषकर न होने की संभावना है) द्वारा विशेष रूप से सलाह दी जाती है। एनआईएसएड्स जैसे कि इबुप्रोफेन और नेपोरोक्सन लगभग तीसरी तिमाही के दौरान लगभग सुरक्षित नहीं हैं
  • भाग 2

    दर्द को रोकना
    शीर्षक से चित्रित करें गोल अवयव दर्द से बचें चरण 10
    1
    अपने दैनिक दिनचर्या के हिस्से के रूप में व्यायाम खींचें अपनी सुरक्षा के लिए, और अपने बच्चे की सुरक्षा के लिए, कुछ प्रकार के प्रशिक्षण को सप्लाई करने की संभावना पर विचार करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
    • एक खींच व्यायाम जो अक्सर गर्भवती माताओं के लिए अनुशंसित है, सभी चौकों पर जाना, फर्श पर सिर को कम करना और हवा में सीट को बनाए रखना है।
    • झुकाव झुकाव, कूल्हे का घुटनों का अभ्यास और कोणीय भ्रमण भी कुछ फायदे ला सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें गोल अवयवों का दर्द चरण 11



    2
    जन्म के समय योग के बारे में जानें कुछ योग पदों वे इस अवधि के दौरान विशेष रूप से सिफारिश की जाती हैं, ताकि गोल की आवेश तनाव के कारण दर्द को दूर करने में सहायता मिल सके। विशेष रूप से, दो सिफारिश की स्थिति है: बिल्ली का और लाश की स्थिति का एक प्रकार (सावनातन)।
  • बिल्ली की स्थिति बनाने के लिए, हाथों की उंगलियों के साथ सभी चौकों पर घुटने टेकना और आगे का सामना करना पड़ रहा है। श्वास और पीठ को ढंक लेना, सिर को छोड़ देना और श्रोणि को आगे बढ़ाने उखाड़ना, पेट को पेट में लाने और शरीर को खींचकर गोल के बंधन को फैलाने के लिए। कई बार दोहराएं
  • सामान्य रूप से Savasana स्थिति, विश्राम की है और योग सत्र के अंत में किया जाता है। ऐसा करने के लिए, अपने आप को डाल भ्रूण की स्थिति में सिर का समर्थन करने के लिए एक विस्तारित बांह के साथ या एक तकिया का उपयोग करें यह स्थिति गर्भावस्था के दौरान बायीं तरफ की जाती है, पैर के बीच तकिया के साथ कम पीठ के दबाव को दूर करने के लिए।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 12
    3
    एक तकिया का उपयोग करें जब आप झूठ बोल रहे हों या सोते रहें तो अपने घुटनों और पेट के नीचे एक तकिया रखो, इस प्रकार अस्थिरता पर दबाव से राहत इसके अलावा, घुटनों के बीच तकिया आपको और अधिक आरामदायक रहने में सहायता करनी चाहिए
  • चित्र शीर्षक से बचें अवयव दर्द 13 से बचें
    4
    लंबे समय तक बैठे या खड़े रहने से बचें यदि आप इन पदों को रोकते बिना रोकते हैं, तो आगे बढ़ने वाले बंधन को बढ़ाते हैं और फैलाते हैं। यदि आपके काम में लंबे समय तक खड़े या बैठे स्थिति बनाए रखना शामिल है, तो जितना संभव हो सके उतना ब्रेक बनाने की कोशिश करें।
  • अपनी बैठे स्थिति को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए विशिष्ट उपायों को अपनाना यदि आप कर सकते हैं, तो एक समायोज्य कुर्सी लें, जिसे गर्भावस्था के रूप में अनुकूलित किया जा सकता है, और बैठने पर पैरों को पार करने से बचा जाता है।
  • कुशन का उपयोग करने पर विचार करें जो आपके शरीर के आकार को अपनाने के लिए, काठ का क्षेत्र का समर्थन करने और सही आसन बनाए रखने में आपकी सहायता करने के लिए।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 14
    5
    आसन पर ध्यान दें। अपने घुटनों को लॉक करने से बचें और आपकी कूल्हों को आगे बढ़ने दें। इसके अलावा, अगर आपको लगता है कि काठ का क्षेत्र बहुत ज्यादा विकसित हो रहा है, तो पता है कि आपको गोल अवस्था में दर्द होने की अधिक संभावना होगी।
  • छवि शीर्षक से बचें गोल अवयव दर्द से छुटकारा 15
    6
    बहुत सारे तरल पदार्थ पीने से आप गर्भावस्था के दौरान अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहना चाहिए, ताकि शरीर में स्वास्थ्य को सुनिश्चित किया जा सके जिसमें तनाव में स्नायुबंधन और मांसपेशियों को भी शामिल किया जा सके। पर्याप्त तरल पदार्थ का सेवन अन्य अवांछित समस्याओं जैसे कि कब्ज या मूत्राशय के संक्रमण को रोकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें गोल अवयव दर्द से छुटकारा 16
    7
    एक पैल्विक समर्थन का उपयोग करें आप एक ब्रेस या gravidanza- पता के लिए एक विशिष्ट पेट परिधान है कि कपड़े के तहत अदृश्य है पहन सकते हैं और आप सुरक्षित रूप से ले जा सकता है। समर्थन बैंड या पट्टियों के इस प्रकार के गर्भाशय, कूल्हों और बंध rotondo- भी वापस करने के लिए एक सहायता प्रदान करता है लिफ्ट करने के लिए मदद करता है।
  • छवि शीर्षक से बचें गोल अवयव दर्द से छुटकारा 17
    8
    एक भौतिक चिकित्सक के साथ कार्य करें आप बंधन के कारण दर्द को दूर करने के लिए गर्भावस्था के दौरान इन पेशेवरों में से किसी एक से संपर्क कर सकते हैं। ये मस्तिष्ककोशिका तंत्र की व्यापक समझ वाले लोग हैं और गर्भावस्था के दौरान उपयुक्त और सुरक्षित खींच अभ्यास सुझा सकते हैं।
  • भाग 3

    चिकित्सा देखभाल
    छवि शीर्षक से बचें गोल अवयव दर्द से छुटकारा 18
    1
    दर्द के अचानक अभिव्यक्ति के साथ स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें अगर राउंड इलिगमेंट का दर्द हानि या योनि खून बह रहा है, तो आपको जल्द से जल्द अस्पताल जाना चाहिए। निम्नलिखित लक्षण मौजूद होने पर भी आपको तत्काल अवश्य जाएँ:
    • दर्द जो कुछ सेकंड से अधिक समय तक रहता है
    • नए लक्षण जैसे कि पीठ दर्द, बुखार, ठंड लगना, कमजोरी, मतली या उल्टी को पहली तिमाही के बाद।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 1 9
    2
    दर्द से पीड़ित होने पर अपने चिकित्सक से बात करें प्रकट दर्द या पेट क्षेत्र, कोमलता या बेचैनी में लगातार दबाव जब चलने या पेशाब और श्रोणि क्षेत्र में एक बढ़ते दबाव के दौरान, जानते हैं कि वे सभी लक्षण उस दौर बंधन दर्द के और अधिक गंभीर कुछ संकेत मिलता है हो सकता है। यदि आप इन लक्षणों को ध्यान में रखते हैं तो तुरंत आपातकालीन कक्ष में जाएं
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 20
    3
    एक आसन्न वितरण के साथ दौर बंधन के दर्द को भ्रमित करने के लिए नहीं सावधान रहें। आम तौर पर, तीसरे तिमाही तक उत्तरार्ध नहीं होता है, जबकि बंधन का दर्द आम तौर पर दूसरे तिमाही के दौरान होता है, जब गर्भाशय को विस्तार और विस्तार करना शुरू होता है
  • दौर के अस्थिभंग के दर्द के साथ भ्रमित हो सकता है ब्रेक्सटन-हिक्स के संकुचन. यद्यपि इस तरह के संकुचन दूसरे तिमाही के दौरान शुरू होता है, यह वास्तव में दर्द का कारण नहीं है।
  • टिप्स

    • स्त्री रोग विशेषज्ञ को देखने के लिए यदि आपके पास ऐसे लक्षण हैं जो राउंड लेग्मेंट से संबंधित हैं। आपका चिकित्सक इस विकार का सही ढंग से निदान करने में सक्षम हो जाएगा और किसी भी अधिक गंभीर समस्याएं निकाल देगा।
    • व्यायाम करते समय अधिक व्यायाम न करें, क्योंकि आप दौर की बंधन में दर्द को बढ़ा सकते हैं।
    • किसी भी प्रकार की दवा लेने से पहले और योग सहित एक नई शारीरिक गतिविधि शुरू करने से पहले अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ के मत पूछो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com