कैसे एक छींक को रोकने के लिए

छींकना शरीर की एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है। कई संस्कृतियों में, यह कठोर माना जाता है, खासकर अगर यह रूमाल से नहीं आती है। यह भी कहा कि छींकने, विश्व गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के अनुसार की विश्व रिकॉर्ड धारक, संकट 977 दिनों, जिसके दौरान वह अधिक से अधिक उत्पादन किया चली हालांकि, कई लोगों के लिए एक छींक को रोकने के लिए चाहते हैं, और उन के बीच में विभिन्न कारणों के लिए एक लाख छींकते हैं

कदम

विधि 1

एक तत्काल छीनी बंद करो
स्टॉप ए स्नीईज चरण 1 नामक छवि
1
नाक क्रश करें टिप के ऊपर नाक का हिस्सा ले लो और इसे खिंचाव के रूप में अगर आप चेहरे से इसे अलग करना चाहते हैं, बहुत बल का उपयोग किए बिना। यह दर्दनाक नहीं होना चाहिए, यह केवल उपास्थि फैली हुई है।
  • स्टॉप ए स्नीईज चरण 2 नामक छवि
    2
    अपनी नाक उड़ाओ! यदि आप छींक से पहले अपना नाक उड़ाते हैं, तो छींकने से बचें। इस तरह से, उस परेशानता से वायुमार्ग को साफ करें जो इसे पैदा कर रहे हैं।
  • स्टॉप ए स्नीईज चरण 3 नामक छवि
    3
    ऊपरी होंठ चुटकी अपने अंगूठे और तर्जनी का उपयोग करें, अपने ऊपरी होंठ को कस लें और इसे अपने नाक के खिलाफ दबाएं। आपको एक उंगली को अपने अंगूठे और तर्जनी के साथ दूसरे को नाक की तरफ खींचना चाहिए, थोड़ा सा अपने होंठ झुका जाना चाहिए।
  • स्टॉप ए स्नीज़ चरण 4 नामक छवि
    4
    भाषा का प्रयोग करें जहर के खिलाफ जीभ दबाएं, उस बिंदु पर जहां की जड़ दांत गम से मिलता है जब तक आपको लगता है कि छींक गायब नहीं हो तब तक जितना कठिन हो उतना दबाएं।
  • स्टॉप ए स्नीईज चरण 5 नामक छवि
    5
    बंद करो, झुक जाओ और रुको। एक टेबल ढूंढ़ें, सतह से कुछ चेहरे को अपना चेहरा रखें और अपनी जीभ निकाल दें 5-7 सेकंड प्रतीक्षा करें और छींक गायब हो जाएंगे। अगर यह काम नहीं करता है, तो कम से कम आप अपने आसपास के लोगों का मनोरंजन करेंगे!
  • स्टॉप ए स्नीज़ चरण 6 नामक छवि
    6
    गुदगुदी। की नोक के साथ तालू गुदगुदी भाषा जब आप एक छींक आ रही सुनेंगे जारी रखें जब तक सनसनी गायब हो जाए। इस विधि में 5-10 सेकंड लगते हैं
  • स्टॉप ए स्नीज़ चरण 7 नामक छवि
    7
    अपने हाथों से अपने आप को विचलित करें दूसरी अंगुलियों से अंगूठे को निकालें और त्वचा के उस हिस्से को चुटकीजिए जो इसे दूसरे हाथों के नाखूनों से जोड़ते हैं।
  • स्टॉप ए स्नीज़ चरण 8 नामक छवि
    8
    अपने भौहें के बीच एक बिंदु प्राप्त करें सिर का दर्द रोकने के लिए यह दबाव बिंदु है, लेकिन यह छींकने के साथ भी काम करता है। अपने अंगूठे और तर्जनी के साथ, जब तक आप एक निश्चित दबाव महसूस नहीं करते तब तक अपनी नाक की जड़ निचोड़ें।
  • स्टॉप ए स्नीईज चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    नाक के नीचे पिंच नाक सेप्टम हड्डी के नीचे, दो नाक के बीच उपास्थि प्रालंब पकड़ो। इस तरह आप छींकने में शामिल नसों में से एक को प्रोत्साहित करते हैं।
  • स्टॉप ए स्नीज़ चरण 10 नामक छवि
    10
    कान को हल्के से दबाएं जब आप सुनते हुए एक छींक आते हैं, तो सुगंध को सुगंधित करें। यदि आप सार्वजनिक रूप से छींक को दबाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप कान की बाली के साथ खेल सकते हैं।
  • स्टॉप ए स्नीज़ चरण 11 नामक छवि
    11
    "ओह वास्तव में ओवन पर साइकिल नहीं है!"यदि आप कोई है जो छींक या सुनकर सुनना चाहता है, तो वाक्य कहें: "ओह, तुम ओवन में बाइक नहीं हो!" आपके शब्दों की मूर्खता को आपके मस्तिष्क के लिए मजबूर कर देगा "भूलना" छींक



  • स्टॉप ए स्नीज़ चरण 12 नामक छवि
    12
    अपने दांतों को धक्का दो और एक ही समय में अपनी जीभ को incisors के भीतर की दीवार के खिलाफ धक्का। जितना मुश्किल हो उतना पुश करें! परिणामस्वरूप उत्तेजना छींकने को रोक सकता है।
  • 13
    अधिमानतः ताजा चलने वाले पानी के नीचे, अपने होंठों को मिलाएं। छींकने की इच्छा तुरन्त बंद हो जाएगी (जैसे ही आप अपने होंठ पानी से हटा दें)
  • विधि 2

    छींकने में कम अक्सर
    स्टॉप ए स्नीज़ चरण 13
    1
    "स्तिथीटन" से पीड़ित रहें यह एक अंग्रेजी चिकित्सा शब्द है जो संकेत करता है कि जब आप एक पूर्ण पेट पर होते हैं तो छींकने की आवश्यकता होती है। यह आमतौर पर एक अच्छा भोजन के बाद होता है इससे बचने के लिए, बहुत ज्यादा नहीं खाएं
    • आप इस शब्द के उत्सुक मूल रहे हैं, पता है कि यह के लिए खड़ा है: "छींकने गैर controllably भूख-एक विशेषता विरासत में प्राप्त और नामांकित किए जाने की ठहराया का भोग की एक समय में" जो "बेकाबू वजह से छींकने के रूप में अनुवाद किया जा सकता बड़ी रियायत से भूख से - एक वंशानुगत विशेषता जिसे परिभाषित किया जाना चाहिए "। मूल रूप से यह तृप्ति की वजह से छींकने वाला संकट था अब जब आप जानते हैं कि यह क्या है, भोजन के साथ खुद को संयोजित करने का प्रयास करें
  • स्टॉप ए स्नीज़ चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    पता लगाएँ कि क्या आप पीड़ित हैं "छींकना फोटॉन प्रतिवर्त" यदि आपको लगता है कि उज्ज्वल प्रकाश के संपर्क में आपको छीनी पड़ती है, तो आपको फोटोटॉर्माोसिस से पीड़ित हो सकता है। और `जनसंख्या का 18-35% में मौजूद है और यह भी सिंड्रोम Achoo कहा जाता है - परिवर्णी शब्द से: "ऑटोसोमल प्रमुखता सम्मोहक हेलीओ-नेत्र आउटबर्स्ट" (हीलियम-नेत्र धमाका बेकाबू ऑटोसोमल प्रमुखता)। यह एक वंशानुगत सिंड्रोम है जिसे एंटीहिस्टामाइन के साथ इलाज किया जाता है, और यह वास्तव में बहुत परेशान है
  • आप धूप का चश्मा (बेहतर अगर ध्रुवीकृत) या स्कार्फ पहन सकते हैं यदि आपके पास चमकदार रोशनी (जैसे सूरज) है, तो उन पर नज़र डालना और गहरा या तटस्थ कुछ पर ध्यान केंद्रित रखें। यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप मोटर वाहन चला रहे हैं
  • स्टेप ए स्नीज़ चरण 15
    3
    तैयार रहें आप जानते हैं कि आप एक वातावरण छींक (रसोई घर में काली मिर्च का उपयोग कर या पराग से भरा एक घास का मैदान में जाने) के लिए अनुकूल के साथ संपर्क में हो जाएगा, तो सभी आवश्यक सावधानियों इसे संभाल करने के लिए ले, और हर कोई धन्यवाद होगा!
  • रूमाल को आसान रखें। छींकने के लिए अक्सर आपकी नाक को उड़ाने की आवश्यकता होती है।
  • अपने नाक को नम रखने का एक तरीका ढूंढें, ताकि आप छींकने को रोक सकें। यद्यपि यह पानी से बाहर सूंघने के लिए उपयोगी हो सकता है, आपको हाथ में गीली रूमाल करने के लिए अपने आप को सीमित करना चाहिए, जिसके साथ आप कभी-कभी अपने नाक को गीला कर सकते हैं। आप आँखों की बूंदों का उपयोग कर सकते हैं, या एक कप कॉफी की भाप को गंध कर सकते हैं।
  • स्टॉप ए स्नीज़ चरण 16
    4
    एलर्जी को खाड़ी में रखें जो छींकने वाले हमलों के एक आवर्ती और गैर-यादृच्छिक रूप से पीड़ित हैं, उन्हें यह विचार करना चाहिए कि इसका कारण पर्यावरणीय प्रकृति का हो सकता है। अपने चिकित्सक के साथ समस्या पर चर्चा करने के अलावा, एलर्जी के संबंध में समझदारी से व्यवहार करें: आप निश्चित संख्या में छींकने में सक्षम होंगे।
  • एंटीहिस्टामाइन लें न केवल वे आपको छींकने से लड़ने में मदद करेंगे, लेकिन वे आपको खाँसी, रंध्र और खुजली आंखों से मुक्त करेंगे। बेनैड्रील एक एंटीहिस्टामाइन दवा है जो उनींदापन का कारण बनती है, जबकि क्लैरिटीन के कम दुष्प्रभाव हैं।
  • दरवाजे और खिड़कियां बंद रखें यह घर और कार दोनों पर लागू होता है कम आप अपने आप को एलर्जी के लिए बेनकाब करते हैं, बेहतर होगा कि आप हो।
  • यदि आपको लंबी अवधि के लिए बाहर रहना पड़ता है, जब आप वापस आते हैं, एक शॉवर लेते हैं और कपड़े बदलते हैं, तो वे पराग से भरा हो सकता है।
  • विधि 3

    छींकने के साथ अच्छे व्यवहार करें
    स्टॉप ए स्नीज़ चरण 17 नामक छवि
    1
    जानें जब आपको छींक को रोकना नहीं पड़ता है। एक छींक शरीर के लिए एक गहन घटना है। ठेठ एक शरीर से 160 किमी / घं, एक भारी गति से हवा को हटाता है, जो गंभीर क्षति हो सकती है अगर अनुपयुक्त रूप से बाधित हो यही कारण है कि आपको प्रगति में छीनी को रोकने की कोशिश नहीं करनी चाहिए
    • उदाहरण के लिए, प्लग न करें नाक या मुंह जब छींक, यह आपको गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है यदि आप बल और शरीर से छींकने के दबाव को रोकते हैं, तो आप अपनी सुनवाई खो सकते हैं और अपने सिर के रक्त वाहिकाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं, खासकर अगर आप इसे नियमित रूप से करते हैं
  • स्टॉप ए स्नीज़ चरण 18 नामक छवि
    2
    स्वच्छ नियम यदि आप अन्य लोगों से घिरे हैं, तो आपको हर छींक पर खतरनाक बैक्टीरिया को हवा में फैलाने का जोखिम होता है। "छप" जो आप उत्सर्जित कर सकते हैं 1.5 मीटर की दूरी तक पहुंच सकते हैं, और इस रे में आप बहुत से लोग पा सकते हैं! सावधान रहें!
  • यदि आप कर सकते हैं, रूमाल में छींटे और उसे फेंक दो। यदि आपके पास यह नहीं है, तो आस्तीन का उपयोग करें यदि आप अपने हाथों में छींकते हैं, उन्हें जितनी जल्दी हो सके धो लें। हाथों के स्पर्श के दरवाजे, सतहों, अपना चेहरा और अन्य लोग यदि आप जानते हैं कि आपके पास पानी उपलब्ध नहीं होगा, तो हमेशा शराब-आधारित हाथ सेनेटिवेटर लें।
  • स्टॉप ए स्नीज़ चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक विनम्र तरीके से छींकें। जब आप अन्य लोगों के साथ होते हैं, तो आप निश्चित रूप से एक बुरी तरह से देख रहे हैं यदि आप एक बेतरतीब तरीके से छींकते हैं। आप रोगाणुओं का प्रसार कर रहे हैं, इसलिए सावधानी बरतने की कोशिश करें
  • कोहनी के अंदर छिछोनी बहुत शोर हो सकती है। यदि यह उपयुक्त नहीं है, तो रूमाल लें और सिर नीचे दबाएं, चुपचाप के रूप में चुप रहें "etciù" गरजनदार!)
  • स्टॉप ए स्नीज़ चरण 20 नामक छवि
    4
    सुरक्षित रूप से छींकें यदि आपके पास एक टूटी रिब है, तो छींकना बहुत दर्दनाक हो सकती है। फेफड़ों से जितना हो सकता है उतनी हवा को छोड़ दें, इस तरह से रिब पिंजरे पर दबाव कम हो जाता है जो शिनी को कम कर देता है (दर्द को कम करना)।
  • अगर आपके पास वास्तव में ट्रंक में दर्द है, तो एक छींक आखिरी चीज है जिसे आप चाहते हैं। ऊपर सूचीबद्ध सावधानी बरतें और सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करें। छोटी हवा को निष्कासित करने के साथ, आंतरिक अंग नहीं चलते, छींकने के अवांछित (दीर्घकालिक) प्रभावों को रोकते हैं।
  • टिप्स

    • हमेशा आप के साथ एक रूमाल करें, इसलिए जब आपको जरूरी नहीं है तो आपको छींक को वापस पकड़ना नहीं पड़ता है।
    • अगर छींक, रोगों के प्रसार को रोकने के लिए उपाय करें। कई डॉक्टर कोयह में छींकने की सलाह देते हैं, न कि हाथ, रोगाणुओं के प्रसार को कम करने के लिए। हवा में रोगाणुओं को फैलाने से बचने के लिए आपको कम से कम अपनी नाक और मुंह को कवर करना चाहिए। रूमाल में बलगम को रोकें और जितनी जल्दी हो सके अपने हाथों को धो लें।
    • जब आप sneeze उच्चारण करने के बारे में हैं: "pompare" या "pamplona", यह एक बहुत सरल चाल है।
    • छींकने वाले फोटॉन प्रतिवर्तित एक चिकित्सा स्थिति है जिसके कारण लोगों को उज्ज्वल प्रकाश छींकने का सामना करना पड़ता है। यह स्थिति कई लगातार छींकने के कारण भी हो सकती है। यह 18% और 35% लोगों के बीच कोकेशियन मूल के सबसे अधिक प्रभावित होता है। यह एक आनुवंशिक स्थिति है जिसे बच्चों को एक आटोसॉमल प्रभावशाली विशेषता के रूप में सौंप दिया जा सकता है। संभव कारण trigeminal नाभिक के तंत्रिका संकेतों में एक जन्मजात खराबी है।
    • यह नाक पर नमक डाल करने के लिए उपयोगी हो सकता है

    चेतावनी

    • छींक को रोकना आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है। छींकने के कारण आप अत्यधिक नुकसान के कुछ मामलों को देखने के लिए कुछ शोध ऑनलाइन कर सकते हैं।
    • छींक को अवरुद्ध करना या इसे रोकने की कोशिश करना जब यह होने वाला है, तो एक न्यूमोमेडीयास्टिनम का कारण बन सकता है जो बहुत खतरनाक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com