आप को प्लाज्मा का दान करने के लिए भुगतान कैसे करें

प्लाज्मा का एक लीटर लगभग 4 ग्राम इम्युनोग्लोबुलिन का उत्पादन करता है, जो इम्यूनोडिफीसिअन से पीड़ित लोगों के इलाज के लिए चिकित्सा बनाने में उपयोग किया जाता है।

यद्यपि करीब 11 मिलियन लीटर प्लाज्मा अमरीका में हर साल दान कर चुका है, फिर भी दुनियाभर में दान की बहुत आवश्यकता है। हेमोफिलिया जैसी बीमारियों वाले लोगों के लिए कई उपचारों में प्लाज्मा एक आवश्यक घटक है।

प्लाज्मा दान करना न केवल दुनियाभर के लोगों को मदद करता है, लेकिन अधिकांश दान केंद्र आपके योगदान के लिए भी आपको भुगतान करता है।

कदम

छवि दान करने के लिए शीर्षक दान प्लाज्मा के लिए चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास प्लाज्मा को दान करने के लिए आवश्यक वस्तुएं हैं आपको कम से कम 17 साल का होना चाहिए और 50 किलो से कम वजन करना चाहिए। याद रखें कि ये आम तौर पर मानदंड स्वीकार किए जाते हैं, लेकिन प्रत्येक विशिष्ट प्लाज्मा दान केंद्र में थोड़ा अलग आवश्यकताएं हो सकती हैं।
  • प्रतिचित्रित छवि के लिए पेडिंग प्लाजामा चरण 2 के लिए भुगतान करें
    2
    अपने पास एक प्लाज्मा दान केंद्र खोजें खोज इंजन का प्रयोग करके और शब्दों को दर्ज करने का प्रयास करें "प्लाज्मा पैसा दान" या आपके पास के केंद्र को खोजने के लिए कुछ आप स्थानीय अस्पताल या क्लीनिक से पूछकर यह देखने की कोशिश कर सकते हैं कि क्या आपको दान केंद्र ढूंढने में मदद मिल सकती है।
  • प्रतिचित्रित छवि को प्लाज्मा को दान करने के लिए भुगतान करें चरण 3
    3
    अपने निजी जीवन के बारे में प्रश्नावली का उत्तर दें अपनी पहली यात्रा पर, आपको अपने मेडिकल इतिहास, यौन आदतों, दवाइयों के उपयोग और इतने पर एक प्रश्नावली को पूरा करना होगा। कुछ केंद्र आपको एक वीडियो देखने के लिए कहता है जो बताता है कि व्यवहार किन रक्त को दूषित कर सकते हैं।
  • प्रतिचित्रित छवि के लिए पेडिंग प्लास्मा चरण 4 के लिए भुगतान करें
    4



    त्वरित यात्रा के लिए तैयार हो जाओ आपको एक बुनियादी चिकित्सा परीक्षा दी जाएगी त्वरित रक्त परीक्षण प्राप्त करने के लिए एक उंगली के लिए रुको, अपने दिल की दर की जांच करें और तापमान को मापें
  • प्लाज्मा के लिए दान की गई छवि शीर्षक शीर्षक चरण 5
    5
    खून निकालें कुर्सी पर आराम से जब आप अपने हाथ से खून खींचते हैं, तो एक मशीन प्लाज्मा को विभाजित करती है और उसी सुई के माध्यम से रक्त को रक्त परिसंचरण में भेजती है। इस प्रक्रिया, plasmapheresis कहा जाता है, के बारे में 45 मिनट लगते हैं
  • प्रतिचित्रित छवि प्लाजामा चरण 6 के लिए भुगतान करें
    6
    भुगतान प्राप्त करें! यहाँ यह है! भुगतान जमा करें (आमतौर पर 20 से 40 डॉलर) और फिर से दान करने के लिए एक नियुक्ति करें। आप कितनी बार दान कर सकते हैं केंद्र पर निर्भर करता है कुछ लोग आपको 48 घंटों के बाद वापस जाने की इजाजत देते हैं - दूसरे महीने में एक बार दान दे सकते हैं।
  • टिप्स

    • गणना करें कि आपकी पहली यात्रा लगभग तीन घंटे लग सकती है निम्नलिखित दान के बारे में एक घंटे लगते हैं।
    • अगर आपके पास टैटू और पीरिंग हैं और लिखित रूप में यह साबित नहीं किया जा सकता है कि वे एक बाँझ वातावरण में किया गया था, तो समय बर्बाद न करें।

    चेतावनी

    • दान से किसी भी संभावित चिकित्सा जोखिम की जांच के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करने से पहले प्लाज्मा दान न करें। दान किसी के लिए सही हो सकता है, यह हर किसी के लिए एक व्यवहार्य विकल्प नहीं है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पहचान दस्तावेज़
    • सामाजिक बीमा का पता लगाने के लिए दस्तावेज़
    • निवास का पता लगाने के लिए दस्तावेज़
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com