कैसे अमीर जल्दी बनने के लिए

आम तौर पर, अमीर जल्दी से प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण वित्तीय जोखिमों की आवश्यकता होती है। सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें और उच्च जोखिम वाले कार्यकलापों को करने से पहले व्यापक शोध करें, जैसे एक त्वरित रिटर्न प्राप्त करने के लिए डिज़ाइन किए गए निवेश। आप कम जोखिम वाली परिसंपत्तियों के साथ लंबी अवधि में पैसा कैसे कमा सकते हैं या कम जोखिम वाले, अक्षम तरीकों से नकद प्राप्त कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

अतिरिक्त पैसे कमाएं आसानी से
अमीर त्वरित चरण 1 प्राप्त करें
1
अपने घर में एक कमरा किराए पर लें यदि आपके पास घर पर एक अतिरिक्त कमरा है और वह वातावरण साझा करने के लिए तैयार हैं जहां आप रहते हैं, अस्थायी रूप से उस कमरे को किराए पर करके आप एक अच्छी रकम कमा सकते हैं यदि किराया एक या दो सप्ताह से अधिक समय तक रहता है, तो अपने नए किरायेदार के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करें, ताकि किसी विवाद से बच सकें।
  • अपनी आय बढ़ाने के लिए एक और तरीका है कि छुट्टी पर लोगों के लिए कमरे, या पूरे घर किराए पर लेना है किरायेदारों द्वारा भुगतान की गई राशि के प्रतिशत के बदले, एयरबनब जैसे वेबसाइट्स किराए पर आसान बनाते हैं
  • अपने बारे में और उस स्थान के बारे में एक प्रोफ़ाइल बनाएँ जिसे आप एयरबैब वेबसाइट पर किराए पर लेना चाहते हैं, प्रति रात मूल्य निर्धारित करें और आवेदक के प्रोफाइल और रहने की तिथियों के आधार पर किराये की पेशकश स्वीकार करें।
  • अल्पकालिक किराये पर प्रत्येक देश के विभिन्न कानून हैं अपने क्षेत्र में लागू कानूनों के बारे में अच्छी तरह से जानें
  • रिच क्विक चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने अतिरिक्त पार्किंग स्थल को छोड़ दें यदि आप एक बड़े शहर में रहते हैं, जहां पार्किंग सीमित है, तो आप सड़क या अपने गैरेज किराए पर कर सकते हैं। महानगरों में, विशेष रूप से विस्तार करने वाले लोग, पार्किंग का लाभ लेने के लिए उच्च आंकड़े देने के लिए तैयार हैं।
  • आपके पार्किंग के साथ पैसा बनाने में विशेष रूप से डिजाइन किए गए एप्लिकेशन हैं! कई देशों में, अपने मार्ग को किराए पर लेना या पार्किंग स्थल में आपकी आरक्षित सीट भी कानूनी है। अपने क्षेत्र में लागू कानूनों के बारे में जानें बंदर पार्किंग, बस पार्क और स्पॉट की कोशिश करें - इनमें से प्रत्येक एप्लिकेशन विशिष्ट मानदंड का उपयोग करता है और विभिन्न नियमों का पालन करता है।
  • अमीर त्वरित चरण 3 प्राप्त करने वाला छवि
    3
    उन वस्तुओं को बेचें जो आप उपयोग नहीं करते हैं। यदि आपके पास बहुमूल्य चीजें हैं जिनकी आपको अब जरूरत नहीं है, तो आप उन्हें बेच सकते हैं। उच्च पुनर्विक्रय मूल्य वाले आइटम में नए फर्नीचर, कपड़े, जूते, बैग, कार, साइकिल, संगीत वाद्ययंत्र और कलेक्टर के आइटम शामिल हैं।
  • बाजार की शैली की बिक्री से बचें हालांकि यह सभी अवांछित वस्तुओं को बेचने का तेज़ तरीका है, कई आइटम काउंटर पर बने रहेंगे और दूसरों को उनके मूल्य से भी कम मिलेगा।
  • इंटरनेट पर आइटम बेचें Craigslist और OfferUp व्यवहार में, घर बिक्री के ऑनलाइन संस्करण हैं इन समाधानों को कम प्रयास की आवश्यकता होती है और आपको एक व्यापक ऑडियंस तक पहुंचने की अनुमति मिलती है, लेकिन स्थानीय बाजार के साथ संपर्क खोने के बिना।
  • इंटरनेट पर अपने आइटम को बढ़ावा देने के लिए फ़ोटो और वर्णन का उपयोग करें
  • ईबे पर आइटम बेचें इस मंच के लिए धन्यवाद, संभवतः आपको उच्चतर बिक्री मूल्य मिलेगा, आंशिक रूप से क्योंकि आप अधिक उपयोगकर्ता तक पहुंचेंगे। इसके अलावा, संभावित खरीदारों को अपने आइटम प्राप्त करने के लिए नीलामी में प्रतिस्पर्धा करनी होगी और आप जितना अनुमान लगाया जा सके उससे अधिक भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा, व्यक्तिगत वितरण की तुलना में भुगतान और शिपिंग आसान और अधिक विश्वसनीय हैं।
  • अमीर त्वरित चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    रीसायकल धातु कचरा यदि आपके पास घर के आसपास स्क्रैप धातु है, या गैरेज में, पैसे बनाने के लिए इसे स्क्रैप यार्ड में ले जाएं इस्पात, पीतल, तांबा, एल्यूमीनियम और लोहे की खोज में जाओ
  • रीसायकल के लिए सबसे सामान्य आइटम में पुराने कार भागों, टोस्टर, हाइड्रोलिक पाइप, डिब्बे और निर्माण धातु शामिल हैं। कचरे का अधिक से अधिक वजन, जितनी अधिक राशि आपको प्राप्त होगी।
  • प्रत्येक धातु रीसाइक्लिंग केंद्र विभिन्न मूल्यों का अभ्यास करता है और केवल कुछ प्रकार की सामग्री खरीद सकता है। आपको सबसे अच्छा मूल्य प्रदान करने वाले को पता लगाने के लिए फ़ोन कॉल करें।
  • अमीर त्वरित चरण 5 प्राप्त करने वाली छवि का शीर्षक
    5
    अपने अंडे, शुक्राणु या प्लाज्मा दे दो। शुक्राणु बेचने के लिए 18 और 35 वर्ष की आयु के स्वस्थ पुरुष वैध उम्मीदवार हैं। 20 और 30 की उम्र के बीच भी स्वस्थ महिलाओं को अपने अंडे बेचकर अच्छे आंकड़े अर्जित कर सकते हैं।
  • यदि आप अंडे या शुक्राणु दान करना चाहते हैं, तो एक साक्षात्कार रखने के लिए तैयार रहें और मूल्यांकन करें। स्वास्थ्य, चिकित्सा की स्थिति और आपकी जीवन शैली बहुत ज्यादा देने की संभावना को प्रभावित करती है।
  • शुक्राणु दान करना सबसे सरल विकल्प है, भले ही ऑपरेशन के लिए रक्त परीक्षण की आवश्यकता हो। शुक्राणु बैंक आमतौर पर प्रति नमूना € 35-50 के आसपास पेश करते हैं, लेकिन आपको दूसरा रक्त परीक्षण के परिणाम तक मुआवजा नहीं मिलेगा
  • अंडे का दान करना एक अधिक चुनौतीपूर्ण अभ्यास है, जिसमें अधिक महत्वपूर्ण चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है, पूरक की मात्रा और आपकी जीवन शैली में परिवर्तन। यह ऑपरेशन कई महीनों तक रहता है, इसमें शारीरिक और भावनात्मक जोखिम शामिल हैं, साथ ही दान के बाद भी दुख की अवधि भी शामिल है। महिलाओं को आमतौर पर प्रति दान कई हजार यूरो प्राप्त होते हैं और उन्हें कई बार दोहरा सकते हैं।
  • अपना प्लाज्मा बेचो यदि आप स्वस्थ हैं, तो आप पैसे बनाने के लिए अपना प्लाज्मा बेच सकते हैं। प्लाज्मा की बिक्री के लिए आवश्यकताओं को पिछले वाले की तुलना में बहुत कम कठोर हैं, भले ही आपको अभी भी कुछ मानदंडों को पूरा करना पड़ता है। आम तौर पर, प्लाज्मा दान आपको 20 से 50 यूरो तक कमाने की अनुमति देता है और जो इसे पहली बार करते हैं, अक्सर एक बोनस मिलता है!
  • अमीर त्वरित चरण 6 प्राप्त करें
    6
    छोटे, सरल या मजेदार अंशकालिक नौकरियां खोजें कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने के कई तरीके हैं आप बच्चों की देखभाल कर सकते हैं, अपने पड़ोसियों के कुत्ते को बाहर ले जा सकते हैं और अपने घर की सफाई कर सकते हैं। मित्रों, परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों से पूछें कि उन्हें मदद की ज़रूरत है
  • एक भी बेहतर उपाय यह है कि आप अपने शौक में से एक को समर्पित समय और ऊर्जा का उपयोग करें, एक ऐसी गतिविधि को बदलने और बदलने के लिए जो आपको पसंद है, लाभ के अवसरों में। अगर आप किसी उपकरण को खेलते हैं, एक बैंड का हिस्सा बन जाते हैं जो नियमित रूप से स्थानीय क्षेत्र में खेलते हैं, या रिकॉर्डिंग स्टूडियो से संपर्क करें और खुद को सत्र के लिए उपलब्ध कराएं।
  • अमीर त्वरित चरण 7 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    7
    उन वस्तुओं को वापस लौटाओ जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है यदि आपने हाल ही में उन चीजों को खरीदा है जिन्हें आपको ज़रूरत नहीं है और अभी भी अच्छी स्थिति में हैं, तो उन्हें उन स्टोर पर लौटें जिनसे आपने उन्हें खरीदा था। यह आपके खर्च को वसूलने का एक शानदार तरीका है
  • ध्यान दें कि सभी स्टोर्स उसी रिटर्न पॉलिसी अपनाने नहीं करते हैं कुछ लोगों को एक रसीद या रसीद की आवश्यकता हो सकती है, अन्य केवल आपको वाउचर के रूप में वापस कर देंगे और नकदी में नहीं।
  • अमीर त्वरित चरण 8 प्राप्त करें



    8
    कुछ टिकट बेचें बार्जलिंग एक कॉन्सर्ट या एक स्पोर्टिंग इवेंट के लिए टिकट खरीदने का अभ्यास है, और फिर उन्हें एक उच्च कीमत के लिए बेच रहा है। यदि आप इस सलाह का पालन करना चाहते हैं तो सावधान रहें - आम तौर पर, अपने मूल मूल्य पर टिकटों को पुन: बिक्री करना कानूनी है, लेकिन सामान कानून राज्य से भिन्न होता है कुछ देशों में किसी भी कीमत पर टिकट बेचने की अनुमति है
  • बैरीनागजिओ बहुत घटनाओं के मामले में लाभदायक है, जिनके टिकटों को बेच दिया जाता है। बैठने की गुणवत्ता पुनर्विक्रय मूल्य को प्रभावित करती है। गैर-बेचा जाने वाली घटना की स्थिति में, संभावित खरीदार मूल से कम कीमत पर टिकट प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • सूची मूल्य की तुलना में कम कीमत पर टिकट प्राप्त करके पैसा कमाएं, ताकि आप उन्हें पूरी कीमत पर कानूनी रूप से फिर से बेचना चाहें और अभी भी लाभ प्राप्त कर सकें।
  • टिकट खोजने और बेचने के लिए स्टबहब का उपयोग करें यह साइट विशेष रूप से इसके भुगतान और शिपिंग सुविधा सुविधाओं के लिए उपयोगी है। इसके अलावा, यह उस लेनदेन की वैधता के बारे में जानकारी प्रदान करता है जिसे आप विचार कर रहे हैं। Craigslist टिकट खरीदने और बेचने के लिए एक बढ़िया विकल्प है।
  • विधि 2

    उस धन का लाभ उठाएं, जो आपके पास पहले से ही है
    अमीर त्वरित चरण 9 प्राप्त करें
    1
    गुण खरीदें और फिर से बेचना किसी घर से लाभ प्राप्त करने के लिए, आपको इसे कम कीमत पर खरीदना होगा, इसे पुनर्गठन करना और इसे खरीद मूल्य की तुलना में अधिक कीमत पर बेचना होगा, मरम्मत मूल्य में जोड़ा गया इस क्षेत्र में सफलता का रहस्य गति है: लगभग सभी निवेशकों ने महीनों के भीतर घरों के पुनर्गठन और घरों को वापस करने की कोशिश की।
    • पड़ोस में बर्बाद घर खरीदने की कोशिश करें जो कि अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं। इससे आपको कम कीमत पर खरीदने और उच्च कीमत पर फिर से बेचना होगा।
    • अचल संपत्ति बाजार को नियंत्रण में रखें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही समय पर घर खरीदते और बेचते हैं। उदाहरण के लिए, आपको चाहिए कि जब आवास की मांग मांग से अधिक हो, और आपको मांग अधिक होने पर बेचनी चाहिए। इससे आपको अपने शुरुआती निवेश पर बचत करने और अपने पुनर्विक्रय पर अधिक लाभ प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • अमीर त्वरित चरण 10 प्राप्त करें
    2
    लीवरेज के साथ शेयर खरीदने और बेचने का प्रयास करें लाभ इसके मूल्य को गुणा करके निवेश के संभावित लाभ और नुकसान को अधिकतम करता है। इसलिए यह एक उच्च जोखिम वाली कमाई विधि है और सावधानीपूर्वक विचार के बाद ही निवेश करना महत्वपूर्ण है।
  • लगभग सभी लोग जो निवेश करना चाहते हैं, उनके पास उपलब्ध धन की मात्रा के द्वारा सीमित हैं। दूसरी ओर, लीवरेज निवेश, निवेशकों को अधिक पैसा के साथ बाजार में संचालित करने के लिए पैसे उधार लेने की अनुमति देता है।
  • अमीर त्वरित चरण 11 प्राप्त करें
    3
    कम खर्च करें आप कितना पैसा कमाते हैं, आप कभी भी ऐसा महसूस नहीं करेंगे कि आपके पास पर्याप्त है अगर आप यह नहीं सीखें कि सही तरीके से इसे कैसे नियंत्रित किया जाए। इस रहस्य को समझना सीख रहा है कि आपके जीवन को सुधारने के लिए क्या आवश्यक है और जो आवश्यक है या यहां तक ​​कि व्यर्थ भी नहीं है।
  • यह देखने के लिए अक्सर अपने बयानों की जांच करें कि आप अपने पैसे कहाँ और कैसे व्यतीत करते हैं यह विशेष रूप से सबसे छोटा दैनिक खर्च का ट्रैक रखने के लिए महत्वपूर्ण है, जो भारी रकम में जा सकता है।
  • अपने दैनिक खर्च को € 10 तक कम करके, आप तीन साल में € 10,000 बचा सकते हैं!
  • अमीर त्वरित चरण 12 प्राप्त करने वाला छवि
    4
    अधिक सहेजें हालांकि यह दृष्टिकोण आपको अनुमति नहीं देता है "जल्दी से अमीर बनने के लिए"जितना अधिक पैसा आप बचाएगा, उतना अधिक आप ब्याज की वजह से कमा सकते हैं, खासकर दीर्घकालिक निवेश में। एक बुद्धिमान बचत रणनीति आपको अपने बैंक खाते को बहुत बढ़ा सकती है। यह अमीर बनने के लिए उच्चतम सफलता दर वाली विधि है।
  • ब्याज एकत्रित करना आपकी बचत को नियमित आधार पर बढ़ाने का सबसे विश्वसनीय तरीका है। लंबे समय तक जमा योजना के लिए, छोटे अंशों के साथ भी योगदान करके, आप भविष्य में अच्छी वापसी प्राप्त कर सकते हैं।
  • भले ही संचय योजनाओं में अर्जित ब्याज आपको महत्वपूर्ण मात्रा में कमा सकें, शेयर बाजार पर अधिक सुरक्षित निवेश बेहतर रिटर्न प्रदान करते हैं। आप अपनी संचय योजनाओं में पूंजी बढ़ाने और अधिक ब्याज प्राप्त करने के लिए शेयर पैकेज भी डाल सकते हैं।
  • निर्णय लेने पर सावधान रहें कि किस निवेश योजना का पालन करें। सभी प्रकार के निवेश, जो साधारण सुरक्षित जमा खाता नहीं हैं, कार्यों सहित, एक जोखिम लेते हैं। उसने कहा, आपके पोर्टफोलियो में विविधता लाने के लिए एक बुद्धिमान रणनीति है दुनिया में सबसे बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनियों में से कुछ सर्वोत्तम संचय योजनाओं की तुलना में दोहरे रिटर्न की पेशकश करते हैं।
  • विधि 3

    धन बनाना फॉर्च्यून को धन्यवाद
    अमीर त्वरित चरण 13 प्राप्त करें
    1
    लॉटरी जीतें इस सलाह के लिए निर्लज्ज भाग्य की आवश्यकता है लॉटरी कम जोखिम और उच्च लाभ में अमीर बनने की एक विधि है, भले ही जीत की संभावना शून्य के करीब हो। किसी को भी जीतना होगा, हालांकि, यह पूरी तरह से असंभव नहीं है लॉटरी जीतने की उम्मीद मत करो, लेकिन यदि आप करते हैं, तो आप समृद्ध हो सकते हैं
    • प्रत्येक लॉटरी अलग तरीके से काम करती है - कुछ लोग स्क्रैच और जीतते हैं, दूसरों को, सुपरएनालोटो की तरह, प्रतिभागियों को उन संख्याओं का अनुमान लगाने के लिए कहें, जिन्हें तैयार किया जाएगा।
    • स्क्रैच कार्ड अक्सर निष्कर्षण लॉटरी के लिए पहले कम पुरस्कार प्रदान करते हैं।
  • अमीर त्वरित चरण 14 प्राप्त करें
    2
    गेम चलाएं यदि आप पैसा खोना चाहते हैं, तो जुआ सबसे तेज़ी से पैसे बनाने के लिए आसान तरीके से एक है अनियमित जुआ इटली में अवैध है, इसलिए कानून द्वारा आवश्यक स्थानों और रूपों में इसका अभ्यास करना सुनिश्चित करें।
  • घाटे को कम करने के लिए, खेल चुनें जो पूरी तरह भाग्य पर आधारित नहीं हैं। कौशल और रणनीति की आवश्यकता होती है उन खेलों में अनुभव और अनुभव प्राप्त करें उदाहरण के लिए, ब्लैकजैक और पोकर मेज पर अन्य खिलाड़ियों के निर्णय (साथ ही भाग्य) पर निर्भर करता है। कुछ गेम की अपनी समझ में सुधार करके, आप जीतने की संभावना बढ़ा सकते हैं।
  • कुछ मामलों में, कैसीनो पूरी तरह से कौशल पर आधारित घटनाओं का आयोजन, भागीदारी के लिए एक व्यय की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, कुछ कैसीनो ने मुफ्त फेंकता चुनौतियों का सामना किया!
  • आप मौका के अधिकतर गेम में लाभ प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि बाधाएं आपके खिलाफ हैं, लेकिन आप समझ सकते हैं कि जब आप किसी अनुकूल स्थिति में हैं, तो अपने दांव की मात्रा में बदलाव कर सकते हैं।
  • खेल संबंधी घटनाओं या घुड़दौड़ पर शर्त लगाओ, अपने ज्ञान का लाभ उठाने के लिए और सबसे संभावित परिणाम का अनुमान लगाया।
  • अगर आपको बाध्यकारी जुआ के साथ समस्या है, तो मदद के लिए पूछने में संकोच न करें।
  • अमीर त्वरित चरण 15 प्राप्त करें
    3
    एक वायरल वीडियो बनाएँ यदि आप अन्य तरीकों से सफल नहीं हुए हैं, तो यह यूट्यूब वीडियो बनाने के लिए बहुत आसान और सस्ती है। यदि आपकी सामग्री वायरल हो जाती है, तो एक सरल वीडियो बहुत सारे राजस्व उत्पन्न कर सकता है। इस मामले में, सफलता का रहस्य अनोखी सामग्री प्रकाशित करना है जो जनता का ध्यान आकर्षित करता है।
  • एक यूट्यूब खाते बनाएँ और अपने पसंदीदा भुगतान पद्धति का फैसला करें, जो आपके वीडियो के साथ दिखाए गए विज्ञापनों से प्राप्त होता है।
  • छोटे वीडियो प्रकाशित करें, क्योंकि लंबे समय तक लोगों का ध्यान आकर्षित करने में अधिक कठिनाई होती है।
  • वायरल वीडियो के लिए सामान्य विषय मजेदार या असामान्य कार्य करने वाले जानवरों, एथलीट्स जो असाधारण शारीरिक व्यवसाय करते हैं, और जो लोग प्रफुल्लित करने वाले या शर्मनाक चीजें कहते हैं, उनमें शामिल हैं।
  • यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप अन्य लोगों को वायरल वीडियो बनाने और उनके बारे में एक फिल्म शूट करने की कोशिश कर सकते हैं। आपका वीडियो और भी अधिक उत्साहजनक होगा!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com