बिना काम किए धन कैसे करें

काम के बिना पैसा कमाने में सक्षम होना अच्छा नहीं होगा? यहां तक ​​कि अगर इस व्यवसाय में सफल होने के लिए कोई निश्चित पद्धति नहीं है, तो कुछ रणनीतियों के साथ आप अपनी वित्तीय स्थिति को बहुत कम प्रयास से बढ़ा सकते हैं। यदि आपके पास पैसा बनाने के लिए पैसा है या निवेश करने के लिए तैयार हैं, तो पारंपरिक नौकरी के बिना कुछ कमाई करना बहुत आसान होगा।

कदम

विधि 1

प्रयास के बिना कमाएं
काम शीर्षक के बिना शीर्षक प्राप्त छवि चरण 1
1
धन का विरासत यदि आपके पास एक बुजुर्ग और धनी रिश्तेदार है, तो आप अपनी इच्छा को पढ़ने के समय पैसे प्राप्त कर सकते हैं। बेशक, यदि आप उस रिश्तेदार से बहुत जुड़ाव हैं, तो यह अधिक संभावना है कि आप इच्छा में शामिल हो जाएंगे, इसलिए हमेशा अपने परिवार के साथ वर्षों से प्यार करने की कोशिश करें। आपको शायद यह कहना नहीं है, लेकिन बुजुर्गों को प्यार और सम्मान के साथ व्यवहार करना केवल अपने पैसे प्राप्त करने के लिए एक अविश्वसनीय क्रूर और सनकी कार्रवाई है
  • काम शीर्षक के बिना शीर्षक प्राप्त छवि चरण 2
    2
    लॉटरी जीतें. लॉटरी टिकट, या सुपेरेलाटो, केवल कुछ यूरो की कीमत होती है और आप उन्हें कई सुपरमार्केट और टॉपरॉस में पा सकते हैं, इसलिए वे कमाने के लिए सबसे अधिक आर्थिक और कम मांग वाले तरीकों में से एक का प्रतिनिधित्व करते हैं। याद रखें, हालांकि, यह है कि ज्यादा पैसा खोने की संभावना एक लॉटरी टिकट खरीदना जो एक महत्वपूर्ण पुरस्कार जीत जाएगा।
  • हमेशा खोने की उम्मीद के साथ लॉटरी टिकट खरीदते हैं यहां तक ​​कि अगर यह सच है कि टिकट खरीदने के बिना लॉटरी जीतना असंभव है, तो आपको जीवन के साधन के रूप में कभी भी इस प्रयास का सहारा नहीं लेना चाहिए। आपकी जीत दरों पर आपको एक परिप्रेक्ष्य देने के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में शीर्ष पुरस्कार जीतने की संभावना 200 मिलियन में लगभग 1 है।
  • छवि शीर्षक के बिना शीर्षक कार्य प्राप्त करें चरण 3
    3
    एक प्रतियोगिता जीतें लॉटरी की तरह, एक प्रतियोगिता दिन-रात में पूरी तरह से अपना जीवन बदल सकती है। जीतने की संभावना बहुत कम है, लेकिन किसी को होता है भाग लेने वाले एक से अधिक प्रतिस्पर्धा के साथ, जीतने के मौके और अन्य मूल्यवान पुरस्कारों की संभावना अधिक होगी।
  • लॉटरी की तुलना में प्रतियोगिताओं का फायदा यह है कि अक्सर पंजीकरण मुफ्त है। मुफ्त प्रतियोगिताओं को खोजने के लिए इंटरनेट और सोशल नेटवर्क पर खोजने का प्रयास करें, जिनसे आप भाग ले सकते हैं। आप सुपरमार्केट अलमारियों पर मिल रहे उत्पादों पर विज्ञापन के लिए ध्यान देकर इन घटनाओं के बारे में भी सीख सकते हैं। उनमें से बहुत से भाग लेने के लिए खरीद की आवश्यकता नहीं होती है
  • यदि आप संभावित पुरस्कारों के साथ कई खेलों में भाग लेना चाहते हैं, तो इन घटनाओं को समर्पित न्यूज़लेटर्स ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोज करें। उनके लिए धन्यवाद, आप हमेशा इस क्षण की प्रतियोगिताओं पर अपडेट हो जाएंगे और आपको अनुसंधान के दौरान अपने समय के घंटे बर्बाद नहीं करना पड़ेगा।
  • इंटरनेट गेम के रूप में कई घोटाले प्रच्छन्न हैं, इसलिए सावधान रहें। किसी वैध प्रतिस्पर्धा से आपकी जीत को एकत्र करने के लिए आपको कभी भी शुल्क का भुगतान करने या अपने क्रेडिट कार्ड नंबर का खुलासा नहीं करना चाहिए। आपको स्वीपस्टेक्स के लिए साइन अप करने के लिए कितनी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान की गई है, इसके बारे में आपको ध्यान देना चाहिए।
  • विधि 2

    गैर पारंपरिक तरीके से पैसे कमाएं
    काम शीर्षक के बिना शीर्षक प्राप्त छवि चरण 4
    1
    अपने घर में एक कमरा किराए पर लें. यदि आपके घर में अप्रयुक्त कमरे हैं, तो आप उन्हें प्रस्तुत कर सकते हैं और उन्हें किरायेदारों के लिए किराए पर ले सकते हैं। यदि आप इस मार्ग का पालन करने का निर्णय लेते हैं, तो किराया, सेवाओं, आदि की कीमत के संबंध में आपके क्षेत्र के किराये अनुबंधों को नियंत्रित करने वाले कानूनों का पालन करें। इस गतिविधि से आप कमरे की तैयारी को छोड़कर किसी भी तरह के काम किए बिना हर महीने एक अच्छी रकम जमा कर सकते हैं।
    • कमरा अधिक निजी, किराया अधिक हो सकता है यदि आपके रसोईघर और बाथरूम के साथ तहखाने में एक अलग अपार्टमेंट है, तो आप एक बहुत अधिक किराया मांग सकते हैं अगर आपके पास एक साधारण अतिरिक्त कमरा था।
    • केवल जिम्मेदार और भरोसेमंद किरायेदारों के लिए कमरे किराए पर लें जो भुगतान की समय सीमा और आपकी संपत्ति का सम्मान करते हैं। किरायेदारों को उनकी पृष्ठभूमि और उनके क्रेडिट के साथ-साथ पिछले मेजबानों से संदर्भ के लिए पूछने और हाल ही में भुगतान की एक प्रति के लिए यह एक अच्छा विचार है।
    • एयरबीएनबी जैसी सेवाएं आपको यात्रियों और अन्य लोगों के साथ जुड़ने में मदद कर सकती हैं जो अल्पकालिक किरायों की तलाश में हैं। इससे आप एक महीने के लिए कमरे किराए पर लेने से ज्यादा उच्च किराया मांग सकते हैं।
  • काम शीर्षक के बिना शीर्षक प्राप्त छवि चरण 5
    2
    इंटरनेट पर पैसा कमाएं आज इंटरनेट पर पैसा बनाने के कई तरीके हैं, लेकिन उनमें से लगभग सभी को आपको किसी तरह का काम करने की आवश्यकता होती है। यदि आप अपनी छवि के विकास में संलग्न हैं, तो आप वास्तव में अपनी तरलता समस्याओं को हल कर सकते हैं।
  • एक प्रारंभ करें ब्लॉग या आपकी वेबसाइट यदि आपकी साइट मशहूर हो गई है और बहुत सारे ट्रैफ़िक को आकर्षित करती है, तो आप विज्ञापन के स्थान को बेचकर अच्छे आंकड़े कमा सकते हैं। यदि आपके लिए लेखन नहीं है, तो आप वीडियो सामग्री भी बना सकते हैं।
  • यदि आप किसी भी विषय पर विशेषज्ञ हैं, तो आप अपनी जानकारी ई-पुस्तकें, वेब सेमिनार या शैक्षिक वीडियो के रूप में बेचने का प्रयास कर सकते हैं। चाहे आप लोगों को गणित, चुटकुला या विदेशी भाषा सिखाना चुनते हों, आप साझा करने के लिए कुछ उपयोगी पा सकते हैं!
  • यदि आप एक और पारंपरिक नौकरी करने के लिए तैयार हैं, तो आप एक फ्रीलांसर के रूप में लिखकर या एक आभासी सहायक बनकर घर से पैसा कमा सकते हैं। इंटरनेट को स्वतंत्र काम या घर के लिए समर्पित साइटों को खोजने की कोशिश करें
  • काम शीर्षक के बिना शीर्षक प्राप्त छवि चरण 6
    3
    रॉयल्टी कमाएं अगर आप भविष्य में पैसा बनाने के लिए आज कठिन परिश्रम करने को तैयार हैं, तो आप एक पुस्तक या गीत लिख सकते हैं, या एक उत्पाद का आविष्कार कर सकते हैं। सफलता की संभावना बहुत कम है, लेकिन अगर आपकी रचना लोकप्रिय हो जाती है, तो आप कुछ भी करने के लिए अपने काम के जरिये पैसे कमा सकते हैं
  • नीलामी में आप मौजूदा रॉयल्टी खरीद सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए व्यापक शोध करना चाहिए कि यह एक बुद्धिमान निवेश है।
  • काम शीर्षक के बिना प्राप्त धन प्राप्त करें चरण 7
    4
    अल्पकालिक नौकरियों के लिए एक वेतन प्राप्त करें यदि आपको स्थायी नौकरी करने का विचार पसंद नहीं है, लेकिन दिन में कुछ घंटों में ऑनलाइन काम करने या अपने शहर में विभिन्न स्थानों पर जाने के लिए तैयार हैं, तो आप एक अच्छी राशि अर्जित करने में सक्षम हो सकते हैं। नौकरी स्वीकार करने से पहले, हमेशा सुनिश्चित करें कि आप स्पष्ट रूप से अपने मुआवजे की राशि समझते हैं।
  • फर्जी जूरी या किसी उत्पाद के परीक्षण समूहों में भाग लें। इनमें से कुछ नौकरियों के लिए आपको खुद को व्यक्ति में पेश करना होगा, जबकि अन्य मामलों में आप इंटरनेट के माध्यम से भाग ले पाएंगे। आपको एक प्रस्तुति को सुनने के लिए और इसके बारे में अपनी राय व्यक्त करने के लिए भुगतान किया जाएगा।
  • ऑनलाइन सर्वेक्षण कुछ पैसे कमाने का एक त्वरित और आसान तरीका है ऐसे कई कंपनियां हैं जो सशुल्क सर्वेक्षण की पेशकश करती हैं, जैसे सर्वेक्षण सर्वेक्षण और सर्वेक्षण पृष्ठ
  • यदि आप इंटरनेट पर सर्फिंग पसंद करते हैं, तो आप नई वेबसाइटों की कोशिश कर और अपनी राय साझा करने से पैसे कमाने का प्रयास कर सकते हैं। UserTesting.com जैसी साइटों पर आपको कई अवसर मिलेंगे।
  • रहस्य खरीदारी यह एक बढ़िया विकल्प है अगर आप रेस्तरां में शॉपिंग और खाने को पसंद करते हैं अपना मुआवजा पाने के लिए, बस किसी स्थानीय पर जाएं, नियमित ग्राहक की तरह व्यवहार करें, फिर अनुभव पर अपनी राय साझा करें। आपके रोजगार के आधार पर, आपको धन, मुफ्त उत्पादों या सेवाओं को प्राप्त होगा आप व्यक्तिगत गतिविधियों से नौकरी के अवसरों की तलाश कर सकते हैं या मिस्ट्री शॉपिंग प्रोवाइडर्स एसोसिएशन जैसे संगठनों पर लिस्टिंग के लिए खोज कर सकते हैं।
  • काम शीर्षक के बिना शीर्षक प्राप्त छवि चरण 8
    5
    कुछ बेचना. यदि आप जिन चीजों का उपयोग नहीं करते हैं, वे आप उन साइटों पर बेच सकते हैं ईबे, वीरांगना या क्रेगलिस्ट यदि आप रचनात्मक हैं, तो आप Etsy या समान प्लेटफ़ॉर्म पर आपके द्वारा बनाए गए उत्पादों को बेचने पर भी विचार कर सकते हैं।
  • यदि आप आइटम बेचने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो आप विशेष आइटम खरीदने और बेचने से बहुत कमा सकते हैं। यह रहस्य पिस्सू बाजार, निजी बिक्री और दुकानों में कारोबार को देखने के लिए है जो इंटरनेट पर उन्हें बेचने से पहले दूसरे हाथ के सामान बेचता है। यह विधि पुस्तकों के लिए विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करती है, जो स्टोर और भेजना आसान है।
  • यदि ऑनलाइन बिक्री आपके लिए नहीं है, तो आप एक निजी बिक्री को व्यवस्थित कर सकते हैं या अपने इलाके के पिस्सू बाजारों में अपने सामान रखने की कोशिश कर सकते हैं।
  • काम के बिना पैसा प्राप्त शीर्षक चरण 9
    6
    दान के लिए पूछें यदि आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो आप उन लोगों से पैसा मांग सकते हैं जो भाग्यशाली हैं। आपको इसे व्यस्त सड़कों पर या अन्य सुरक्षित सार्वजनिक स्थानों पर करना चाहिए जहां कार या पैदल चलने वालों को पास करना होगा खतरे आपको अच्छे तरीके से जीवित रहने की इजाजत दे सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको संभावित प्रतिकूल मौसम की स्थिति में कई घंटे बाहर खर्च करने की आवश्यकता है
  • यदि आप दान के लिए पूछने का फैसला करते हैं, तो छवि सब कुछ है आपको यह महसूस करना चाहिए कि आपको दूसरों की सहायता की आवश्यकता है, लेकिन खतरनाक या किसी भी तरह से खतरा होने के बिना।
  • आप किसी प्रकार का मनोरंजन मनोरंजन, गायन, मैजिक ट्रिक्स या अन्य प्रकार के प्रदर्शन करने वाले यात्रियों को प्रदान करके अधिक सफल हो सकते हैं, लेकिन आपको अपने आप को सूचित करना चाहिए कि इस तरह से अर्जित धन आपके देश में कर योग्य है।
  • विधि 3

    पैसे कमाने के वित्त के लिए धन्यवाद जो आप पहले से ही खुद की है
    काम के बिना पैसा प्राप्त शीर्षक चरण 10
    1



    अपना पैसा दो। यदि आपके पास पहले से ही एक बड़ी राशि है, तो आप उन्हें उधार देने और ब्याज मांगने के लिए और भी अधिक पैसा कमा सकते हैं। कई कंपनियां हैं, जिनमें से सबसे अच्छी प्रोस्पर और लैंडिंग क्लब हैं, जो कि ऋणदाताओं को ऋण की आवश्यकता वाले लोगों के संपर्क में डालते हैं। हालांकि औद्योगिक दुनिया निजी निवेश से दूर चली गई है, फिर भी वहां शोषण करने के अवसर हैं।
    • यदि आप एक ऋणदाता बनना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने देश के सभी कानूनों का पालन करते हैं।
  • छवि शीर्षक के बिना शीर्षक प्राप्त कार्य चरण 11
    2
    रुचियां कमाएं अपने पैसे को चेकिंग खाते (या आपके गद्दे के नीचे) में छोड़ने के बजाय, उन्हें एक खाते में जमा करें जो आपको ब्याज अर्जित करने की अनुमति देता है। जो धन आप प्राप्त करेंगे वह सामान्य चालू खातों द्वारा की गई रकम की तुलना में बहुत अधिक है। अधिक जानकारी के लिए अपने पोर्टफोलियो के लिए कौन से निवेश सर्वोत्तम अनुकूल हैं, इसके लिए अपने स्थानीय बैंक के एक सलाहकार से पूछें।
  • ध्यान दें कि इस प्रकार के खातों में ब्याज उत्पन्न करने के लिए न्यूनतम राशि की आवश्यकता होती है। अक्सर वे भी लंबे समय तक पैसे बाँधने की योजना बनाते हैं, जिसके दौरान आप जुर्माना के बिना अपने पैसे का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • काम शीर्षक के बिना शीर्षक प्राप्त छवि चरण 12
    3
    में निवेश करें शेयर बाजार. यदि आप काम किए बिना पैसा बनाना चाहते हैं, तो आप सीख सकते हैं कि शेयर बाजार सफलतापूर्वक कैसे खेलें। शेयरों की खरीद और बिक्री निश्चित रूप से जोखिम-मुक्त गतिविधि नहीं है, लेकिन अगर आप स्मार्ट, चौकस और भाग्यशाली हैं, तो आप अच्छे आंकड़े अर्जित करने में सक्षम होंगे। आप जो भी निवेश करने का फैसला करते हैं, उस रकम का निवेश न करें जो आप खोना नहीं कर सकते।
  • कम लागत वाली ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म उन निवेशकों के लिए आदर्श हैं जो अपने वित्त का ध्यान रखने के लिए एक पेशेवर का भुगतान नहीं करना चाहते हैं।
  • कई अलग-अलग निवेश रणनीतियों हैं, तो कुछ शोध करें और आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प चुनें। जो भी आपका निर्णय है, वह एक विविध निवेश पार्क बनाए रखने और बाजार में बदलाव के साथ अद्यतित रहना महत्वपूर्ण है।
  • छवि शीर्षक के बिना शीर्षक प्राप्त कार्य चरण 13
    4
    किसी गतिविधि में निवेश करें. एक सफल व्यवसाय को वित्तपोषित करना अमीर बनने का एक सुरक्षित तरीका है, भले ही इस प्रकार की कंपनी ढूंढना बहुत मुश्किल है अगर आप उस कंपनी को ढूंढने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं जो आप दृढ़ता से विश्वास करते हैं, तो अपने पैसे का निवेश करने से पहले आप जो भी अनुसंधान कर सकते हैं, सुनिश्चित करें।
  • समाज के शासी निकायों में भरोसा रखना बहुत महत्वपूर्ण है। एक अक्षम निदेशक भी ऐसी गतिविधियों को बर्बाद कर सकते हैं जो असाधारण विचारों को बढ़ावा देते हैं।
  • आपको निवेश के पहले अपने ब्रांड और छवि पर संभावित भविष्य के मुनाफे पर, कंपनी को जो खर्च वहन करना होगा, उसके बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आपके अधिकारों को अनुबंध द्वारा संरक्षित किया जाएगा आपको समझौते के समापन के लिए विकल्पों पर विचार करना चाहिए।
  • एक ही गतिविधि में अपने सभी पैसे का निवेश न करें। यदि यह सफल नहीं होता है, तो आप अपनी सारी पूंजी खो देंगे।
  • छवि शीर्षक के बिना शीर्षक कार्य प्राप्त करें चरण 14
    5
    खरीदें और अचल संपत्ति बेचते हैं अंग्रेजी अभिव्यक्ति घर फ्लिपिंग कम लागत पर और खराब स्थिति में संपत्ति खरीदने के अभ्यास को संदर्भित करता है, उसका मूल्य बढ़ाना (बेहतर लोगों के साथ या अचल संपत्ति बाजार के लिए अधिक अनुकूल अवधि के लिए इंतजार करना) और फिर उन्हें लाभ बनाने के लिए बेचना स्मार्ट विकल्पों को बनाने और घरों की मरम्मत के बारे में अच्छी जानकारी रखने से आप हर अच्छी मरम्मत के लिए हजारों यूरो अर्जित कर सकते हैं, भले ही अचल संपत्ति के बाजार में संकट के अभाव और समय के कारण आपको पैसा खोना पड़ सकता है
  • सुनिश्चित करें कि आप स्थानीय बाजार को अचल संपत्ति में निवेश करने से पहले अच्छी तरह जानते हैं या बिक्री के समय आप पैसे खो सकते हैं।
  • अगर आपके पास कंपनियों को भर्ती करने के लिए पर्याप्त धन नहीं है, जो आपके लिए मरम्मत कर सकते हैं, घर खरीदने और बेचने के लिए बहुत सी काम की आवश्यकता है यहां तक ​​कि अगर आप पेशेवरों से बात करते हैं, तो आपको अभी भी पर्यवेक्षण के प्रभारी होना चाहिए।
  • अगर आपके पास अचल संपत्ति में निवेश करने के लिए धन नहीं है, तो वहां कई अन्य चीजें हैं जो आप खरीद सकते हैं और फिर से बेचना कर सकते हैं, जैसे फर्नीचर और कार आप कुछ भी फिर से बेचना कर सकते हैं जिसे आप कम पैसे के लिए खरीद सकते हैं और अपने मूल्य को बढ़ाने के लिए खुद को सुधार सकते हैं।
  • विधि 4

    ऋण में धन के लिए पूछें
    काम शीर्षक के बिना प्राप्त पैसा चरण 15
    1
    एक अस्थायी ऋण के लिए पूछें यदि आपके पास नौकरी है, लेकिन आपको अपने अगले वेतन से पहले पैसे की जरूरत है, तो एक अल्पकालिक ऋण आपके लिए सही समाधान हो सकता है। आप जिस रकम का अनुरोध कर सकते हैं, वह कम है और आपको ऐसी सेवाओं की जानकारी मिल सकती है जो इस प्रकार के ऋण को इंटरनेट पर और आपके शहर में प्रदान करते हैं।
    • इस प्रकार के ऋणों पर ध्यान दें, क्योंकि उनके पास बहुत अधिक ब्याज दरें हैं वे केवल वास्तविक आपात स्थितियों के मामले में उपयोगी हैं
  • काम शीर्षक के बिना शीर्षक प्राप्त छवि चरण 16
    2
    आपके क्रेडिट कार्ड के साथ खर्चों का पूर्वानुमान कई क्रेडिट कंपनियां आपको भुगतान करने या पैसे निकालने का अवसर देते हैं, भले ही आपके खाते में कोई तरलता न हो। जैसे लघु ऋण के मामले में, इन अग्रिमों में अक्सर उच्च ब्याज दरें शामिल होती हैं
  • सावधानीपूर्वक अपने खर्चे को जानने के लिए, क्रेडिट कंपनी के साथ अपने अनुबंध को सावधानीपूर्वक पढ़ लें।
  • काम शीर्षक के बिना प्राप्त पैसा चरण 17
    3
    बैंक में एक ऋण के लिए पूछें बैंक और क्रेडिट कंपनियां विभिन्न प्रकार के ऋण प्रदान करती हैं कुछ, बंधक ऋण की तरह, आपको धन की वापसी के मामले में गारंटी के रूप में अपनी निजी संपत्ति का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास कोई घर या अन्य संपत्ति नहीं है, तो आप अपनी वित्तीय स्थिति के आधार पर अब भी व्यक्तिगत ऋण प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक बंधक में प्रवेश करने से पहले कई कंपनियों द्वारा प्रदान की गई शर्तों की तुलना करना सुनिश्चित करें। क्रेडिट कंपनियों अक्सर बैंकों की तुलना में कम रुचियां प्रदान करते हैं
  • गेट मनी बिल्डर वर्किंग चरण 18
    4
    दोस्तों या रिश्तेदारों को ऋण पूछें यह एक कठिन निर्णय हो सकता है, क्योंकि यदि आप इस राशि को वापस नहीं कर पाए हैं, तो आपका व्यक्तिगत संबंध प्रभावित हो सकता है। यदि आप मित्रों या परिवार से पैसे उधार लेना चुनते हैं, तो ईमानदारी से यह बताना सुनिश्चित करें कि आपके कर्ज को चुकाने में कितना समय लगेगा।
  • टिप्स

    • यदि आप बहुत भाग्यशाली नहीं हैं, तो आपको शायद पैसा बनाने के लिए काम करना होगा। काम को कम भारी बनाने के लिए, आप जिस गतिविधि के बारे में भावुक हो, उसे ढूंढने का प्रयास करें
    • एक संरक्षक खोजें वित्त प्रबंध करने और उससे सीखने में कुशल

    चेतावनी

    • सभी निवेश असफल हो सकते हैं, इसलिए कभी भी जोखिम वाले आंकड़े नहीं खो सकते जो आप खो सकते हैं।
    • उन लोगों पर ध्यान दो जो आपको कम समय में अमीर बनाने का वादा करता है यदि कोई सौदा सच साबित करने के लिए अच्छा लगता है, तो यह संभवतः है!
    • जुए से बचें अगर आपको व्यसनों को प्रबंधित करने में कठिनाई हो रही है
    और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com