आपके प्लाज्मा टीवी की वीडियो गुणवत्ता में सुधार कैसे करें

आम तौर पर, जब आप प्लाज्मा टीवी खरीदते हैं, तो आपको श्रेष्ठ वीडियो की गुणवत्ता की उम्मीद होती है। हकीकत में, हालांकि, हम अक्सर महसूस करते हैं कि गुणवत्ता हम उम्मीद नहीं कर रहे हैं। हालांकि, गुणवत्ता में सुधार करने के तरीके हैं इस लेख में हम कुछ देखेंगे।

कदम

एक प्लाज्मा टीवी चरण 1 से उत्तम चित्र गुणवत्ता प्राप्त शीर्षक वाली छवि
1
बेहतर वीडियो केबल का उपयोग करें आपके टीवी द्वारा दी गई उच्च परिभाषा की पूरी तरह से सराहना करने के लिए, आपको गुणवत्ता वीडियो केबलों का उपयोग करना होगा, जैसे घटक-वीडियो केबल, डीवीआई केबल या, यदि आपका टीवी उन्हें समर्थन करता है, तो एचडीएमआई केबल्स उत्तरार्द्ध दो एचडी टीवी देखने के लिए इस्तेमाल केबल्स हैं। इन 3 प्रकार के लिंक के बीच गुणवत्ता में थोड़ी सी अंतर हो सकता है - सबसे अच्छा विकल्प आपके सिस्टम पर निर्भर करता है।
  • एक प्लाज्मा टीवी चरण 2 से बेहतर चित्र गुणवत्ता प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पाठकों और बाह्य उपकरणों को अपडेट करें डीवीडी फिल्मों की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए, आपको सही डीवीडी प्लेयर प्राप्त करना होगा। प्रगतिशील स्कैन या गुणवत्ता अप-कनवर्ट प्रोसेसर के साथ देखें (सस्ते डीवीडी प्लेयर द्वारा प्रस्तावित अप-रूपांतरण वाले को अधिक महंगा प्लाज्मा टीवी के साथ कुछ नहीं करना है) वैकल्पिक रूप से, आप ब्लू-रे या एचडी-डीवीडी प्लेयर पर स्विच कर सकते हैं।
  • एक प्लाज्मा टीवी चरण 3 से बेहतर चित्र गुणवत्ता प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    कमरे के प्रकाश को समायोजित करें एक बहुत चमकीले रोशनी कक्ष आपको प्लाज्मा टीवी पर चित्रों को देखने से रोकता है, विशेष रूप से छत और सूर्य के प्रकाश पर स्थापित फ्लोरोसेंट लैंप के साथ। रोशनी कम करें, और अगर संभव हो तो पर्दे बंद करें ताकि सूरज की रोशनी में जाने न दें। एक कमरे में टीवी देखना बहुत अंधेरा है, दूसरी तरफ, आप पर अपनी आँखें होगा। इस के लिए क्षतिपूर्ति और दृश्य अनुभव में सुधार करने के लिए, टीवी के पीछे एक 6500 के कम खपत फ्लोरोसेंट लाइट बल्ब को जोड़ने के लिए, इस तरह आप दृश्यों में अचानक प्रकाश में परिवर्तन करके आंखों के कारण तनाव को कम कर देंगे। 6500K दिन के उजाले का रंग तापमान है, जो प्लाज्मा स्क्रीन के गोरों के अनुरूप होना चाहिए। अगर आपके पास केवल रोशनी होती है, तो कुछ भी नहीं।



  • एक प्लाज्मा टीवी चरण 4 से बेहतर चित्र गुणवत्ता प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे अक्सर साफ करें स्क्रीन पर फ़िंगरप्रिंट, खरोंच, धूल और बाल वीडियो की गुणवत्ता कम करने में मदद करते हैं। प्लाज्मा टीवी के लिए विशेष रूप से तैयार की गई एक सफाई किट का उपयोग करके स्क्रीन को हमेशा साफ़ रखें
  • एक प्लाज्मा टीवी चरण 5 से बेहतर चित्र गुणवत्ता प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आप डीवीडी को घटक केबलों का उपयोग करते हुए टीवी से जोड़ते हैं, तो डिजिटल कैलिब्रेशन डिस्क खरीदें, जैसे एविया द्वारा बेचे गए वीडियो की गुणवत्ता में सुधार के लिए डीवीडी पर दिखाए गए चरणों का पालन करें। यदि आपके पास एक एचडी-डीवीडी प्लेयर है, तो आप जेकेपी की "डिजिटल वीडियो एसेसेंसियल एचडी डीवीडी" खरीद सकते हैं, जिसे एचडी के लिए बनाया गया था।
  • टिप्स

    • टीवी समायोजित करने के लिए, इस क्रम में आगे बढ़ें: कंट्रास्ट, फिर, चमक, रंग और टोन इसके विपरीत, 50% पर पोजीशनिंग स्थिति से शुरू करें। विपरीत समायोजन करके आप सर्किट में सफेद स्तर और कुल वोल्टेज को नियंत्रित कर सकते हैं, जबकि चमक काले को नियंत्रित करती है। ध्यान रखें कि जितना अधिक होगा उतना ही आपके टीवी का जीवन कम होगा। विशेष रूप से 75% से अधिक उच्च स्तर के विपरीत का उपयोग कर। 50% के विपरीत सेट करें, क्योंकि यह इस मूल्य के साथ है कि टीवी डिज़ाइन किए गए हैं। डरो मत, हालांकि, अपनी आवश्यकताओं को अनुकूलित करने के लिए इसके विपरीत के स्तर को थोड़ा बदलना है, लेकिन इसे धीरे-धीरे बदलना और 50% से ज़्यादा अधिक मात्रा में मत करना। साथ ही, एक ही प्रकाश स्रोत के तहत समायोजन करने के लिए सबसे अच्छा है जिसे आप आमतौर पर टीवी देखते हैं। इसके अलावा, कुछ टीवी पहली बार के लिए स्विच करते समय 100% अंतर पर सेट होते हैं इसका कारण यह है कि कुछ कारखानों में गुणवत्ता नियंत्रण की अंतिम परीक्षा सिर्फ वोल्टेज परीक्षण है। अधिकांश अन्य सेटिंग्स को भी संभव के रूप में आधा पैमाने के करीब रहना चाहिए, टोन और चमक सहित अपने प्लाज्मा टीवी को कैलिब्रेट करने के लिए एक अंशांकन सीडी / डीवीडी के लायक होने के लायक है, आपको टीवी पर सही ढंग से समायोजित करने के बाद आपको अपने आप में अंतर का एहसास होगा कैलिब्रेशन डीवीडी कई प्रकार के होते हैं और आमतौर पर चरण-दर-चरण निर्देश प्रदान करते हैं जो आपको एक या दो घंटे में व्यस्त रखेंगे। इन डीवीडी में कुछ उन्नत छवियां हैं जो कि टीवी के विपरीत स्तर आदि को सही करने के लिए उपयोग की जाती हैं ... और संभवतया बेहतरीन गुणवत्ता प्राप्त करें।
    • आपको संचलन में सर्वश्रेष्ठ केबल खरीदने की ज़रूरत नहीं है मध्य रेंज केबल्स पहले से ही अच्छी तरह से काम करते हैं। कुछ बड़े ब्रांड, जो कि केबल का उत्पादन करते हैं, अक्सर नाम का शोषण करके कीमतों में अनियमित रूप से वृद्धि करते हैं।
    • एचडीएमआई और डीवीडी केबल तुलनीय वीडियो की गुणवत्ता का उत्पादन करते हैं। हालांकि, एचडीएमआई केबल ऑडियो प्रसारित करता है
    • कम गुणवत्ता वाला केबल खरीदना न करें, अन्यथा छवि सुधारने का आपका प्रयास बेकार होगा।
    • याद रखें कि, हालांकि, टीवी प्राप्त करने के लिए सीमित है। यदि उपग्रह से आने वाली छवि पहले से ही परेशान है, तो यह टीवी की जिम्मेदारी नहीं होगी।

    चेतावनी

    • बहुत लंबे समय तक चित्र प्रदर्शित न करें (जैसे कि एक फिल्म को रोका गया)। वे खुद को प्रभावित करके प्लाज्मा टीवी को नुकसान पहुंचाते हैं
    • कभी सॉल्वैंट्स और एब्रासिव का उपयोग करके स्क्रीन को साफ न करें इस उद्देश्य के लिए उपयोग करने के लिए सबसे अच्छी बात पानी में लथपथ कपड़े का एक टुकड़ा है। यदि नहीं, तो आप किसी भी इलेक्ट्रॉनिक स्टोर में स्क्रीन की सफाई किट खरीद सकते हैं। टीवी अनुदेश मैनुअल पर इस बारे में और पढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com