अधिक उत्तेजना से कैसे बचें

उच्च उत्तेजनापूर्ण वातावरण में बिताए गए लंबे समय से अधिक उत्तेजना से आप चिड़चिड़े हो सकते हैं, जिसके साथ बड़ी मात्रा में ऊर्जा निकलती है जिसे रिहा होने का इंतज़ार किया जा रहा है। जब आप इसे चलाने या अभ्यास के साथ प्रवाह नहीं कर सकते हैं, क्योंकि आप एक सबक, एक घटना, प्रतिबद्धता या बस आप सो रहे हैं, अधिक उत्तेजना एक समस्या हो सकती है। यहाँ से बचने के लिए सीखना सीखें।

कदम

छवि शीर्षक से ओवरस्टिम्युलेशन चरण 1 से बचें
1
टी वी के सामने ज्यादा समय व्यतीत मत करो। यद्यपि यह निष्क्रिय मजेदार का एक रूप है, यदि आप बहुत लंबे समय से देखते हैं, और विशेष रूप से कुछ कार्यक्रमों (एक्शन, साहसिक, नाटक, शो, इत्यादि), तो टेलीविजन आपको अधिक अनुमान लगा सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें ओवरस्टिमलेशन चरण 2
    2
    ब्रेक न लेते समय लंबी अवधि के लिए वीडियो गेम खेलने से बचें। लंबे समय से विराम के साथ जुड़े छोटे खेल सत्रों को व्यवस्थित करें और कंसोल के साथ रोजाना खेलने में बिताए समय कम करें।
  • छवि शीर्षक से ओवरस्टिम्यूलेशन चरण 3 से बचें
    3



    कंप्यूटर की दैनिक उपयोग की सीमा वेब सर्फिंग आपके विचारों को अधिक महत्व दे सकती है, खासकर सोने से पहले अपने कंप्यूटर पर कम से कम एक घंटे का ब्रेक दें और सो जाओ
  • छवि शीर्षक से ओवरस्टिम्यूलेशन चरण 4 से बचें
    4
    अधिक उत्तेजना के लक्षण पैदा करने वाले खाद्य पदार्थों के बारे में जानें भोजन की डायरी रखें और अपने भोजन और पेय को अपने शरीर की प्रतिक्रियाओं को बेहतर ढंग से समझें। जब आप अपने आप को बेहतर जानना सीखते हैं तो आप हाइपरस्टिम्युलेटिंग पदार्थों से बच सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें ओवरस्टिमलेशन चरण 5
    5
    कैफीन सेवन कम करें कैफीन की अत्यधिक मात्रा में अधिक उत्तेजना हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक ओवरस्टिम्यूलेशन चरण 6 से बचें
    6
    अपने डॉक्टर से पूछें कि आप जो भी दवा लेते हैं कुछ दवाइयां ओवर-द-काउंटर दवाओं और मनोरंजक दवाओं सहित अधिक उत्तेजना पैदा कर सकती हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com