कैसे बोल्ड हो

अपने आप में आपका विश्वास लगातार गिर रहा है? शायद आप कुछ अच्छा होने की प्रतीक्षा करने के लिए केवल निराश या थक गए हो इंतजार खत्म हो गया है अपने आप को खुद के बारे में सुनिश्चित करने के लिए प्रशिक्षित करें, अवसरों को स्वयं बनाने और आप जो चाहें प्राप्त करना सीखें।

कदम

भाग 1

अपने आप को बोल्ड दिखाएं
बीड बोल्ड चरण 1 नामक छवि
1
झिझक और अभिनय बंद करो क्या आप चाहते हैं या प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन क्या आपको कार्य करने का साहस नहीं है? चाहे किसी को कुछ पीने के लिए आमंत्रित किया जाए, गलतफहमी के एक लंबे समय के बाद प्रेम करने वाले व्यक्ति से माफी मांगने के लिए या बस किसी सहकर्मी के लिए आपको अधिक दोस्ताना दिखाने के लिए, वास्तविकता के बारे में सोचें और क्या करें
  • धीरज झिझक के विपरीत है जब भी आप दूसरों से संबंधित होने या निर्णय लेने में संकोच करते हैं, तो गर्व को अलग करना सीखें और पहला कदम उठाएं।
  • बीड बोल्ड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अप्रत्याशित रूप से कार्य करें बोल्ड लोग नए अनुभवों से डरते नहीं हैं और इन कारणों में से एक यह है कि वे आपको सपना देख रहे हैं। खेल में जाओ और खुद को कुछ नया करने के लिए समर्पित करें, जैसे नृत्य साल्सा या पानी स्कीइंग जो कुछ भी आपकी पसंद है, यह महत्वपूर्ण है कि यह विशेष रूप से आपकी इच्छाओं पर आधारित है और दूसरों के उन पर नहीं।
  • कुछ नया और अप्रत्याशित करने से आपको कमजोर या भयावह हो सकता है इन भावनाओं को मत दो और अपनी खोजों और नए लोगों को खुली बाहों के साथ स्वागत करना सीखें, बिना खुद के होने के डर के बिना।
  • बीड बोल्ड स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    फिर से खोजें जो आप वास्तव में हैं असल में, बोल्ड होने का अर्थ है कि आपकी ताकत क्या है और आपकी कमजोरियां क्या हैं और फिर उन पर काबू पाएं। अपनी समस्याओं और अपनी विफलताओं को छिपाने की कोशिश मत करो, इसके बजाय उन्हें आप के एक भाग के रूप में स्वीकार करना सीखें तभी आप अपनी विशिष्टता की प्रगति और सराहना कर सकेंगे।
  • समझें कि आप बेहतर जान पाने के लिए किसी भी असामान्य या आकस्मिक इशारा करना आवश्यक नहीं है। बस दूसरों को प्रभावित करने के लिए अजीब बदलाव करने से बचें अपने आप से सच रहें
  • बीड बोल्ड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    पहले से ही बहुत साहसी होने का बहाना। यदि आप उस व्यक्ति की भूमिका निभा सकते हैं जिसे आप उसकी साहस और व्यवहार के लिए प्रशंसा करते हैं, तो आप क्या करेंगे? उन दुःखी लोगों के बारे में सोचें जो आप जानते हैं और सोचें कि उनके कार्यों क्या हो सकते हैं।
  • प्रेरणा के स्रोत को जरूरी नहीं कि वास्तविक होना चाहिए। आप एक फिल्म या साहित्यिक चरित्र से प्रेरणा ले सकते हैं जिसे उनकी साहस और उत्साह के लिए जाना जाता है। अपने जीवन में अपने साहस को लागू करने की कल्पना करो
  • बील्ड बोल्ड चरण 5 नामक छवि
    5
    नहीं कहने के लिए तैयार रहें अगर कोई आपको कुछ ऐसा करने के लिए प्रस्तावित करता है जिसे आप नहीं चाहते हैं, तो उसने मना कर दिया का कहना है "नहीं" यह आपके व्यक्तित्व को मजबूत करेगा, इससे आपको हिम्मत लगने में मदद मिलेगी, क्षेत्र लेने और खुद को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध। उचित ठहराने या एक स्पष्टीकरण प्रदान करने के बारे में मत सोचो। लोगों को अपनी ईमानदारी और साहस का सम्मान करना सीखना होगा।
  • समझें कि जब आप कुछ करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको जो कुछ भी शुरू किया गया है उसे पूरा करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करना चाहिए। आपका आत्म-प्यार बहुत लाभ होगा और दूसरों के लिए आप और भी सम्मान करना शुरू करेंगे।
  • बील्ड बोल्ड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने शब्दों को तथ्यों में बदल दें बताते हुए कि आप कुछ करना चाहते हैं पर्याप्त नहीं है, आपको कार्रवाई करना है ताकि लोग आपको अविश्वसनीय नहीं समझें। दिए गए शब्द को ध्यान में रखते हुए और जो आपने शुरू कर दिया है उसे लाने के लिए, आप दूसरों के विश्वास की गारंटी देंगे और उस व्यक्ति की प्रतिष्ठा जो बोल्ड, विश्वसनीय और जटिल है
  • जब आप अपनी वास्तविक इच्छाओं से पूर्ण असहमति में कुछ करने के लिए सहमत होते हैं, तो संभवतः आपके शब्द का सम्मान करना बेहतर होगा। अगले अवसर पर, आयात और इनकार करने के लिए याद रखना
  • भाग 2

    आप जो चाहें प्राप्त करें
    बीट बोल्ड चरण 7 नामक छवि



    1
    पूछो कि आप क्या चाहते हैं अपने प्रयासों को ध्यान में रखने के लिए या किसी और को अपनी आवश्यकताओं को ध्यान में रखने के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय, आगे बढ़ो और आपसे क्या चाहते हैं, इसके लिए पूछें। इसका मतलब यह नहीं है कि आप कुछ भी ढोंग करने के लिए स्वतंत्र हैं, यदि आक्रामक रूप से बदतर है, लेकिन उन शब्दों का चयन करना सीखें, जो आपको विनम्र और आपके बारे में सुनिश्चित करते हैं।
    • आक्रामकता के साथ धृष्टता को भ्रमित न करें। जब आप आक्रामक होते हैं, तो आप दूसरों के बारे में अपने दृष्टिकोण और आपके कार्यों को लागू करते हैं, लेकिन सच्चे दुस्साहसी का आपके आसपास के लोगों के साथ कुछ भी नहीं है। बोल्ड होने के नाते अपने भय के बावजूद कार्य करने का निर्णय लेने से अपने भय को पहचानने और दूर करने का मतलब है।
  • बीड बोल्ड चरण 8 नाम की छवि
    2
    बातचीत करने के लिए जानें. एक बातचीत में, वाक्य "आप मुझसे कैसे मिल सकते हैं?" यह एक सरल और शक्तिशाली उपकरण है जो आपको अपने वार्ताकार को जिम्मेदारी के वजन को वापस देने की अनुमति देता है। यहां तक ​​कि प्रारंभिक इनकार के मामले में, आपके मन में बदलाव करने के लिए आपके वार्ताकार को समय देने के लिए अवसर विंडो खुली रख दें।
  • बातचीत शुरू करने से पहले, काउंटर ऑफ़र्स की योजना बनाएं यदि आपको लगता है कि आपका बॉस आपकी छुट्टी अनुरोध को अस्वीकार कर देगा, क्योंकि उसे आपकी जगह लेने का कोई तरीका नहीं है, तो अपनी वापसी पर अपनी बारी को दोगुना करने का प्रस्ताव या अपने खाली समय के दौरान दूर से परियोजना को प्रगति में पूरा करें।
  • बीड बोल्ड चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रस्ताव दो संभावनाएं जब किसी समस्या का सामना करना पड़ता है, तो आप जो चाहें प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है समाधान की संख्या को सरल करना। ऐसा करने से आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए निश्चित होंगे।
  • तब भी जब समस्या का समाधान वास्तव में अनंत है, उन लोगों को सीमित करें, जिन्हें आप अपने लिए अनुकूल मानते हैं। इस तरह आप संभव असुविधा की घटना से बचेंगे और आप इच्छित परिणाम प्राप्त करने की गारंटी देंगे।
  • बीड बोल्ड चरण 10 नाम की छवि
    4
    जोखिम ले लो और अवसरों का निर्माण करें बेवफ़ा होने और जोखिम लेने में बहुत बड़ा अंतर है। क्या लापरवाही लोग करते हैं जोखिम लेने के लिए नहीं है क्योंकि वे इसके बारे में सोचना भी बंद नहीं करते हैं। इसके विपरीत, बोल्ड लोग अपने कार्यों के संभावित परिणामों पर प्रतिबिंबित करते हैं और किसी भी तरह से कार्य करने का निर्णय लेते हैं, स्वेच्छा से स्वीकार करने के लिए तैयार होते हैं कि चीजें आशा के अनुसार नहीं जा सकतीं।
  • अक्सर निष्क्रियता और झिझक वास्तविक जोखिमों के लिए तुलनीय हैं क्योंकि वे आपको महत्वपूर्ण अवसरों को खोने के खतरे को बेनकाब कर देते हैं। ये भी जोखिमों से बचने के लिए आपको सीखना चाहिए आपका काम सफलता की उच्चतम संभावनाओं की गारंटी है, निश्चित रूप से अपने अवसरों की संख्या को कम करने के लिए नहीं। कार्रवाई करने के निर्णय लेने के बाद, बिना डर ​​के पहले कदम उठाइए।
  • बीड बोल्ड चरण 11 नाम की छवि
    5
    पूछो और यह आपको दिया जाएगा। मदद के लिए पूछने से इंकार कर अज्ञात स्थिति में पकड़े जाने के बारे में कोई भी बहादुर नहीं है। जब कुछ आपसे स्पष्ट नहीं होता है, उदाहरण के लिए स्कूल या काम की स्थापना में, अपने आप को बोल्ड अर्थ दिखाते हुए स्वीकार करें कि आपको संदेह है और स्पष्टीकरण मांगना है।
  • सबसे बुरे कामों में से किसी एक को लेने से डरो मत: मदद के लिए पूछें यदि पहला जवाब आपके लिए नहीं था, तो किसी और से पूछिए। आवश्यक जानकारी की खोज में लगातार होने के नाते साहस का एक वास्तविक प्रदर्शन है।
  • बील्ड बोल्ड चरण 12 नाम की छवि
    6
    किसी भी परिणाम स्वीकार करें एक नए अनुभव में डुबकी या अपने लक्ष्यों तक पहुंचने की कोशिश में आप भार के साथ भर सकते हैं, लेकिन कभी-कभी परिणाम भी उम्मीद के मुताबिक नहीं होंगे। इसे इसके सटीक विपरीत के रूप में देखने के बजाय, सफलता के मौलिक घटक के रूप में विफलता को सीखना सीखें। यदि आप एक बाधा में ठोकर रखने के जोखिम को नहीं चलाते हैं, तो आपको लाइन पार करने का अवसर नहीं होगा।
  • अस्वीकृति का डर न रखें और समझें कि परिणाम से एक निश्चित भावनात्मक टुकड़ी प्राप्त करना आवश्यक है। अपनी हिम्मत और अपने आप में आत्मविश्वास को ख़तरे में डालने की अनुमति न दें।
  • टिप्स

    • जब आप अपने आप को एक नए रोमांच में लॉन्च करने का निर्णय लेते हैं, तो दूसरों की टिप्पणियां आपको डरावने बनाने की अनुमति नहीं देते हैं आम तौर पर जो लोग आपको रोकने की कोशिश करते हैं वे लोग हैं जो बहादुर होना चाहते हैं, लेकिन उन्हें अपनी पसंद बनाने की ताकत नहीं मिल सकती है।
    • बहादुर होने के लिए आपको डर लगना बंद करना नहीं है लोगों को पता चले कि आप डरे हुए हैं, लेकिन इसके बावजूद आपने कार्रवाई करने का निर्णय लिया है और वापस नहीं देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com