इनकार कैसे स्वीकार करें

एफ स्कॉट फिजराल्ड़ को एक बार एक अस्वीकृति पत्र मिला जिसमें कहा गया कि "अगर वह गेट्सबी के चरित्र को हटा देता है तो यह एक अच्छा उपन्यास होगा" जाहिर है, सभी बर्बाद नहीं भारी सफलता की ओर जाता है, लेकिन यह आपका मामला क्यों नहीं हो सकता है? यदि आप अपने सभी व्यवसायों को अच्छी तरह से करना चाहते हैं, तो आपको कचरे को स्वीकार करना सीखना होगा, एक झटका के बाद फिर से शुरू करना और पहले से कहीं अधिक ताकत और जुनून के साथ वापसी करना चाहिए। तो, गुस्सा या कड़वाहट पर रमूटी करने के बजाय आपको जो चाहें स्वीकार करने के बजाय इनकार को कैसे स्वीकार करना चाहिए? पता लगाने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

अधिक आशावादी होने के नाते
1
इसे आप को परिभाषित करने के लिए इनकार न करें अस्वीकृति स्वीकार करना सीखने के साथ-साथ एक अधिक आशावादी मानसिकता रखने का एक तरीका यह नहीं है कि आप वास्तव में कौन हैं। चाहे आप अपनी प्रेमिका से डाउनलोड कर रहे हों, चाहे नौकरी के लिए आवेदन या विश्वविद्यालय जो आपको सबसे अधिक रूचि रखते हों, उसे ट्रैश किए गए हैं, आप ऐसा नहीं कर सकते जो आपको सब कुछ के अयोग्यता महसूस करता है। बेशक, एक इनकार आसान या सुखद नहीं है, लेकिन यह केवल एक सटीक क्षण की विशिष्ट स्थिति के साथ करना होगा, यह आपको एक व्यक्ति के रूप में परिभाषित नहीं करता है।
  • कहने के बजाय "मुझे विश्वविद्यालय द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है, मैंने हमेशा से ही भाग लेने का सपना देखा है", आप कहते हैं "मेरा आवेदन स्वीकार नहीं किया गया"। मत सोचो कि आप एक व्यक्ति के रूप में खारिज कर दिया गया था, यह एक निश्चित परिस्थिति थी, जो आपको वांछित नहीं है जो आपको चाहिए।
  • अगर अस्वीकार करने से आपको हर चीज के अयोग्य नुकसान की तरह महसूस होता है, तो आप फिर से असफल होने के लिए नियत नहीं होंगे। इसके बजाय, जो कुछ हुआ उसके विशिष्ट परिस्थितियों पर ध्यान केंद्रित करें, तथ्य यह नहीं कि यह आपके साथ हुआ।
  • 2
    एक प्रयास करने के लिए खुद पर गर्व हो सकारात्मक तौर पर इनकार करने पर विचार करने का एक अन्य तरीका उन सभी लोगों के बारे में सोचना है जिनके पास कभी भी प्रयास करने का साहस नहीं हुआ है जो आपने किया था। शायद आपने खुद को सबकुछ दिया और उस व्यक्ति से पूछा कि आप अपने साथ बाहर जाना पसंद करते हैं। शायद आपने यह जानने के लिए कि क्या वह आपकी पांडुलिपि पर एक नज़र रखना चाहते हैं, एक साहित्यिक एजेंट को जांच का एक पत्र भेजा है। शायद आपने नौकरी की स्थिति के लिए आवेदन किया है जिसे आप जानते थे कि व्यावहारिक रूप से अप्राप्य था ठीक है, आप जो भी चाहते थे वह नहीं मिला, लेकिन आप खुद को परीक्षण करने के लिए साहस रखने के लिए आपको अभी भी पीठ पर देना चाहिए।
  • इनकार से निराश मत हो यकृत को एक अनूठा अवसर जब्त करने के लिए आपको गर्व होना चाहिए। इसके बारे में सोचें कि आप क्या हासिल कर सकते हैं या आप कोशिश कर सकते हैं। स्वर्ग ही आपकी एकमात्र सीमा है
  • 3
    भयावह न हो। इंकार के बाद लोग पूरी तरह से अपर्याप्त महसूस करते हैं, जैसे कि वे किसी निश्चित क्षेत्र में कुछ भी अच्छा नहीं कर सकते। अगर आपको किसी लड़की द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है, तो आपको लगता है कि यह एक अलग मामला है, यह एक संकेत नहीं है कि आपको कभी प्यार नहीं मिलेगा यदि आपका कोई पुस्तक लिखने का प्रस्ताव तीन एजेंटों द्वारा खारिज कर दिया गया है, तो ऐसा मत मानो कि जिन अन्य लोगों ने आप को संबोधित करेंगे उनमें अच्छे शब्द नहीं होंगे। सभी पति / लेखकों / प्रतिभाओं के बारे में सोचो, जो कुछ भी हासिल नहीं कर पाएंगे यदि वे पहले नंबर पर बंद कर देते थे।
  • इसके बजाय, यह विकास के लिए एक अवसर पर विचार करें, अपने आप को फिर से परीक्षण में डाल दें। यदि आप केवल एक, 10, 20 कचरा करते हैं, तो आपको लगता है कि यह हमेशा चीजें हमेशा होगी, फिर खुशी या सफलता प्राप्त करना मुश्किल होगा।
  • 4
    अस्वीकृति के सकारात्मक पक्ष पर ध्यान दें (यदि कोई हो) बेशक, चलो सच बताओ: कभी कभी एक इनकार सिर्फ एक नकार है और अच्छा कुछ भी नहीं प्रदान करता है हालांकि, अन्य मामलों में आप हर चीज के बावजूद लाभ पा सकते हैं - बस एक अलग दृष्टिकोण को समझने के लिए थोड़ा सोचें, जो पहले क्षण से खुद को प्रकट कर सकता है हो सकता है कि आपको नौकरी से ठुकरा दिया गया हो, लेकिन आपको छह महीने के बाद फिर से आवेदन करने के लिए कहा गया है क्योंकि आप एक अच्छे उम्मीदवार हैं - यह अब भी एक बेकार है, लेकिन यह आपको कंपनी की दहलीज को पार करने का एक तरीका माना जाता है । सब कुछ इस अनुभव पर विचार करने के लिए है: क्या आप यह मानना ​​चाहते हैं कि कांच पूरी तरह से खाली है या अपनी प्यास को बुझाने के लिए पानी की कुछ अनमोल बूंदों की तलाश करें?
  • अगर आपको किसी महिला द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है, तो पहले आपको लगता है कि यह अनुभव आपको पेश करने के लिए अच्छा नहीं है। हालांकि, आप भविष्य में फिर से प्रेम में आने का मौका लेने का फैसला कर सकते हैं, क्योंकि आपको फिर से प्यार पाने का मौका मिलेगा। यह सोचने से बेहतर है कि एक भावुक अस्वीकार करने के लिए कुछ भी सकारात्मक नहीं है।
  • एक एजेंट ने आपके उपन्यास को खारिज कर दिया है, लेकिन शायद उन्होंने आपको यह भी बताया कि आप बहुत प्रतिभाशाली हैं और आपको इसे सुधारने या फिर किसी अन्य प्रोजेक्ट को सुधारने के बाद महसूस करने में संकोच नहीं करना चाहिए। यद्यपि आपको अपने सपनों का एजेंट नहीं मिला है, आपने किसी का ध्यान आकर्षित किया है और भविष्य में ध्यान देने की आपकी संभावना में वृद्धि हुई है।
  • 5
    व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें इनकार के बाद अधिक आशावादी होने का एक और तरीका व्यक्तिगत रूप से इसे नहीं लेना है यदि आपको नौकरी के लिए स्वीकार नहीं किया गया है या यदि आप विश्वविद्यालय में प्रवेश नहीं करते हैं जिसे आप का सपना देखा है, तो विश्वास न करें कि आपके कारण सब कुछ गलत हो गया है। आप यह नहीं जानते कि ऐसा क्यों हुआ: शायद एक आंतरिक कर्मचारी को रखा गया था, शायद वे किसी को तुरंत स्थानांतरित करने में सक्षम होने की तलाश कर रहे थे- शायद ही ऐसा हुआ क्योंकि आप एक बेकार हारदार और भविष्य नहीं हैं। याद रखें कि सबसे अच्छा भी अस्वीकार कर दिया गया है और आपके साथ कुछ भी गलत नहीं है
  • बेशक, यदि आप अपनी प्रेमिका से डाउनलोड करते हैं, तो व्यक्तिगत रूप से इसे लेने में मुश्किल नहीं है। हालांकि, एक कदम वापस लेने की कोशिश करें और एक व्यापक परिप्रेक्ष्य से सब कुछ पर विचार करें। अगर आपको अस्वीकार कर दिया गया है, तो यह इसलिए है कि रिश्ते स्पष्ट रूप से एक कारण या किसी अन्य के लिए काम नहीं कर रहे थे इसका मतलब यह नहीं है कि आप किसी के लिए अच्छा नहीं हैं, इसका मतलब यह है कि आप अपने जीवन के उस पल में, इस विशेष व्यक्ति के लिए सही नहीं थे।
  • 6
    भविष्य के बारे में सकारात्मक सोचें इनकार करने के बाद बेहतर महसूस करने का एक और तरीका हमेशा अफसोस करने या इसे समझने की कोशिश क्यों नहीं करता कि वर्तमान क्यों इतनी घृणित है। यदि आपको नौकरी के लिए नहीं लिया गया है, तो अन्य सभी व्यवसायों और अवसरों के बारे में सोचें जो आपके लिए प्रतीक्षा करते हैं। यदि आप अपनी प्रेमिका के पीछे रह गए हैं, तो उन सभी दिलचस्प लोगों के बारे में सोचिए जो आप अभी तक नहीं मिले हैं। यदि आपका पहला उपन्यास 50 एजेंटों द्वारा खारिज कर दिया गया है और आप अपना विश्वास खोने जा रहे हैं, तो उन सभी शानदार शब्दों के बारे में सोचें जो आपने अभी तक नहीं लिखे हैं। अस्वीकार करने से आपके जीवन में हर चीज को परिभाषित किया जा रहा है और यह देखकर नहीं कि अवसर बहुत हैं, आप पृष्ठ को चालू नहीं कर पाएंगे।
  • जब आपको अस्वीकार कर दिया जाता है, तो उन सभी अवसरों के बारे में सोचें जो आपने अभी तक नहीं की हैं, जो आपके निपटान में हैं। उन्हें लिखें और फिर से पढ़ें। यदि आप सचमुच सोचते हैं कि आपने ज्यादा मौका नहीं छोड़ा है, तो किसी दोस्त से इस बारे में सोचने में मदद करें। यह बहुत संभावना नहीं है कि आपके पास कोई अन्य प्रयास करने की ज़रूरत नहीं है।
  • भाग 2

    अस्वीकृति से जानें
    1
    कल्पना करो कि एक दांत निकाला जाता है। अस्वीकृति पर सकारात्मक विचार करने का एक तरीका यह है कि यह सफलता के लिए आपके रास्ते पर एक अनिवार्य संक्रमण है। आखिरकार, पहली ऑडिशन के बाद कितने अभिनेत्रियों ने एक अग्रणी भूमिका निभाई है? कितने लेखकों ने पहले शॉट पर एक पुस्तक प्रकाशित करने में कामयाब रहे हैं? शायद आपको लगता है कि सफलता स्वाभाविक रूप से लोगों के लिए आती है, अन्यथा ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है तथ्य यह है कि कचरा अपनी प्रतिबद्धता का गर्व और सूचक नहीं बल्कि आपके भविष्य की सफलता के अलावा कुछ भी नहीं है। जब भी आप अस्वीकार कर देते हैं, तो बस सोचें कि आप क्या चाहते हैं, यह एक अनिवार्य कदम है।
    • यदि आप एक लेखक हैं और आप एक उपन्यास प्रकाशित करना चाहते हैं, तो अपने आप को दोहराएं कि अगर आपको पहले 50 कचरा प्राप्त न हों तो आपको एक कहानी प्रकाशित करने का मौका नहीं मिलेगा। जब भी यह आपके साथ होता है, बस याद रखें कि यह सफलता की राह पर एक और कदम है।
    • यदि आप एक नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको याद रखना चाहिए कि किराए पर लेने से पहले आपको कम से कम पांच, 10 या 15 बार से इनकार कर दिया जाएगा। इस सब कचरे पर गर्व होना, क्योंकि वे आपको यह समझते हैं कि आप कोशिश कर रहे हैं और आप स्वीकृति के करीब आ रहे हैं।
  • 2
    मूल्यांकन करें कि आप सफलता के करीब लाने के लिए आप क्या सुधार कर सकते हैं। भविष्य के बारे में सोचने में आपकी सहायता करने के लिए अस्वीकृति का उपयोग करें और आप जो कुछ हासिल करना चाहते हैं उसमें आपके द्वारा किए गए नए प्रयासों का उपयोग करें। यदि एक साक्षात्कार ठीक नहीं हुआ, तो अपने आप से पूछें कि क्या आप अपनी संचार शैली या अपनी शारीरिक भाषा में सुधार कर सकते हैं, या यदि आप फिर से उसी रास्ते का अनुसरण करने की कोशिश करने से पहले थोड़ा अधिक अनुभव जमा कर सकते हैं। यदि आपका उपन्यास अस्वीकार कर दिया गया है, तो अपने आप से पूछिए कि क्या अनावश्यक दृश्यों को कम करने या संवाद सुधारने के लिए एक और समीक्षा करना बेहतर होगा या नहीं। पुन: प्रयास करने से पहले सुधार कर सकते हैं, और इसे करने के लिए काम करें।
  • यदि आप रचनात्मक राय प्राप्त करने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो पृष्ठ को चालू करने में आपकी सहायता के लिए उनका उपयोग करें क्या एक एजेंट आपको बताता है कि आपको अपना लेखन सुधारना होगा? किसी विशेषज्ञ से पूछो या कोई मित्र आपकी मदद करने के लिए लिखने लाए। क्या किसी अन्य एजेंट ने आपको बताया है कि आपकी कहानी का नायक मूल रूप से मूल नहीं है? देखें कि आप इसे कैसे बदल सकते हैं।
  • बेशक, कुछ राय बेकार हो सकती हैं या प्रश्न के बिंदु से दूर हो सकती हैं। आपको सफलता या किसी अन्य व्यक्ति की अवधारणा को पूरा करने के लिए खुद को या आपकी नौकरी बदलने की ज़रूरत नहीं है, जब तक आप सहमत न हों।
  • 3
    पहले इनकार के बाद से आपके द्वारा किए गए प्रगति का मूल्यांकन करें अगर यह पहली बार हो गया है, तो टोपी, क्लब में आपका स्वागत है। लगभग हम सभी को कई बार अस्वीकार कर दिया गया है, कुछ एक तरह से और दूसरा यदि आप ज्यादातर लोगों की तरह हैं, तो यह संभव है कि आपके पास कहीं भी खूबसूरत कचरे का संग्रह हो। ऐसा नहीं लगता कि यह दुख की बात है, अपने आप पर गर्व हो, जो आपने प्राप्त नहीं किया है। फिर, पहले कचरे में से एक पर नज़र डालें और देखें कि क्या आप तब से प्रगति पर नज़र रख सकते हैं, जो पेशेवर और व्यक्तिगत दोनों हैं। आप समझेंगे कि आप एक छात्र, एक लेखक, इंसान और इतने सारे के रूप में बड़े हुए हैं
  • यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप एक लेखक हैं जो ध्यान नहीं दे सकते। अपनी पहली कहानियों को पढ़ें और उन लोगों की तुलना करें जिन पर आप अब काम कर रहे हैं बेशक, आप अभी भी खारिज कर रहे हैं और आप अपने काम के बारे में संदेह कर सकते हैं, लेकिन इस खरोंच को आप नहीं दूँगी इसके बजाय, इस बारे में सोचें कि आपने अपना पहला इनकार करने से कितना सुधार किया है और आगे बढ़ने के लिए खुद पर गर्व है।
  • अगर हम एक भावुक अस्वीकार के बारे में बात कर रहे हैं, तो इसके बारे में एक ठोस "ढेर" बनाना आसान नहीं होगा। हालांकि, पहले खराब रिश्ते की सोच पर विचार करें कि एक व्यक्ति के रूप में आपने कितना बड़ा किया है और आप कितना बदल गए हैं याद रखें कि सभी बर्बाद समान नहीं है और आप हमेशा प्रगति कर सकते हैं, भले ही आपको लगता है कि आपका रास्ता बंद दरवाजों के साथ असीम रूप से जड़ा हुआ है।
  • 4



    यह समझने का प्रयास करें कि पेज चालू करने का समय कब है बहुत अधिक कचरे के बाद, सबसे जटिल भागों में से एक यह समझने की है कि आपको क्या करना चाहिए यद्यपि आपको कोई परेशान नहीं करना पड़ता है या आपको अपनी संभावनाओं को व्यक्त करने से नहीं रोकना पड़ता है, लेकिन सभी के लिए एक समय और जगह है। यदि आपको कई बकवास मिल गए हैं, तो यह पूछने का समय हो सकता है कि आप पीछा करने के लिए क्या कर रहे हैं, या यदि कोई अलग रास्ता लेना उचित है तो किसी ने कहा कि यह एक ही कदम दोहराने और दोहराने और विभिन्न परिणामों की उम्मीद करने के लिए पागलपन था। यदि आपको लगता है कि आपको इनकार करने से पहले हमेशा एक ही दृष्टिकोण होता है, तो यह एक नया मार्ग का अनुसरण करने का समय है
  • स्थिरता और हठ के बीच एक पतली रेखा है यदि आप वास्तव में मानते हैं कि आपकी पुस्तक अच्छी तरह से तैयार की गई है और प्रकाशित होने के लिए तैयार है, तो आप सही एजेंट की तलाश जारी रख सकते हैं, भले ही आपने पहले से ही 60 कचरे प्राप्त कर लिए हों। लेकिन अगर सभी एजेंट आपको बताते हैं कि पांडुलिपि अभी भी बहुत काम की आवश्यकता है, तो फिर इसे फिर से देखना बेहतर होगा कि आपको अभी भी एक ही इनकार का सामना करने की जगह मिल जाए।
  • यदि आप किसी लड़की को महीनों तक बाहर जाने या उसे वापस जीतने की कोशिश कर रहे हैं, और आपको लगता है कि आप कहीं भी नहीं जा रहे हैं, तो यह समय है कि क्या हुआ और यह पृष्ठ कबूल करने का समय है। इस अनुभव का उपयोग किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढने में आपकी सहायता करने के लिए करें, जिसे आप चाहते हैं कि आप रिश्ते को मजबूर करने के बजाय आप कौन हैं
  • 5
    याद रखें कि सब कुछ एक कारण के लिए होता है (ज्यादातर मामलों में)। बेशक, यह वाक्य अविश्वसनीय रूप से परेशान हो सकता है, खासकर अगर इनकार ताज़ा है और आप अभी भी पीड़ित हैं आप सोच सकते हैं कि वे खाली शब्द हैं, लोगों द्वारा एक दूसरे को सांत्वना देने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, बिना किसी वास्तविक पदार्थ के। बेशक कुछ भयानक होता है, कुछ नहीं करना है, लेकिन अपने घावों को चाटना और आगे बढ़ना है। हालांकि, यदि आप अपने जीवन में अपशिष्ट और बाधाओं के बारे में सोचते हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि वे वास्तव में आपको सुंदर कुछ लाए थे। शायद अब आप इसे समझ नहीं सकते हैं, लेकिन इस तथ्य को स्वीकार करें कि यह आपको सकारात्मक चीज़ों के लिए नहीं ले जा सकता है कि आप अब कल्पना भी नहीं कर सकते।
  • हम मानते हैं कि आपको टेनिस टीम द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है। हो सकता है कि आप साल के लिए प्रशिक्षण ले रहे हैं और आप इसमें शामिल होने के लिए बहुत त्याग किए हैं। हालांकि, इनकार ने आपको वॉलीबॉल का पता लगाया हो, जो आपने अनदेखी की थी। और कौन जानता है, यह खेल, आखिरकार, आपके लिए क्या सही है
  • आपको लगता है कि हो सकता है कि अपने कॉलेज के अनुभव में एक ही है, तो आप एक निश्चित शहर में नहीं जाते हैं, अभी तक आप हमेशा voluto- एक बार उस जगह है कि आप को समझाने नहीं करता है के लिए ले जाया के रूप में, आपको लगता है कि आप के बिना एक जीवन की कल्पना नहीं कर पा रहे नहीं होगा अपने नए दोस्त आप उस दिन वापस सोचेंगे जब आपको लगता था कि दूसरे विश्वविद्यालय आपका सपना था और आप इसके बारे में हंसेंगे। अब यह अकल्पनीय लग सकता है, लेकिन यह होगा।
  • हो सकता है कि आप जो सोचा था कि आपका सपना व्यापार होगा, उससे आपको नकार दिया जाएगा। लेकिन कोई भी आपके कैरियर को थोड़ा अलग दिशा में नहीं ले सकता, जिससे आपको एक रास्ता मिल सकता है जिसे आपने अन्यथा नहीं माना होगा।
  • भाग 3

    परे जाएं
    1
    अपने दोस्तों से बात करें अधिक आसानी से इनकार स्वीकार करने का एक अन्य तरीका यह है कि आप एक विश्वसनीय मित्र के साथ कैसा महसूस करते हैं। यदि आप एक नंबर प्राप्त करने के बाद एक चीर हैं, तो एक व्यावसायिक या व्यक्तिगत संदर्भ में, कभी-कभी कुछ भी आपकी आत्माओं को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ चैट की तरह नहीं उठा सकता है जिस पर आप भरोसा करते हैं। सभी क्रोध या घावों को अंदर मत रखो, क्या हो रहा है के बारे में चिंता मत करो। इसके बजाय, एक पुराने दोस्त को फोन करें या उसे कॉफी पीने के लिए आमंत्रित करें, उसे बताएं कि आपको क्या लगता है। आप तुरन्त बेहतर महसूस करेंगे और आप पृष्ठ को तेज़ी से चालू कर सकेंगे, क्योंकि आपके पास आपकी समस्याओं के बारे में कोई बात होगी।
    • आपको यह इंप्रेशन मिल सकता है कि इनकार एक विपदा है हालांकि, एक मित्र आपको स्थिति का अधिक तर्कसंगत और ठोस परिप्रेक्ष्य प्रदान कर सकता है।
    • दूसरी तरफ, जो आपके साथ होता है, उसके साथ जो कुछ हुआ उसके बारे में बड़बड़ाना से बचें। एक मित्र से निष्पक्ष और सहायक राय प्राप्त करना आपको बेहतर महसूस कर सकती है, लेकिन शिकायत कर रही है और हमेशा एक ही समस्या के बारे में बात कर सकता है वास्तव में आप को बदतर महसूस कर सकते हैं
    • किसी से बात करें जो इनकार की सीमा को समझता है आपको यह कहते हुए सुनने के लिए कि जब आप नीचे महसूस कर रहे हैं, तो "यह दुनिया का अंत नहीं है" यह आखिरी पुआल हो सकता है
  • 2
    अस्वीकृति के मामले में अपने अनुभवों के बारे में दूसरों से बात करें आप पृथ्वी के चेहरे पर केवल एक ही नहीं हो, जो हुआ यदि आप वास्तव में निराशा महसूस करते हैं, तो किसी मित्र, रिश्तेदार या एक काम सहयोगी से बात करें - अपने अनुभवों को सुनो, आप देखेंगे कि हर किसी ने आपके जैसा दुःख उठाया है। बेशक, शायद तुम्हारा यह मित्र खुशी से शादी कर रहा है, लेकिन आपने कभी अपनी पूर्व प्रेमिका के बारे में कभी नहीं सुना है, जिसने अपना दिल तोड़ दिया। आपका लेखक मित्र अब अपने करियर की ऊंचाई पर हो सकता है, लेकिन आप अपने काम को प्रकाशित होने से पहले उन्हें लिखने के लिए चार उपन्यासों को भूल गए हैं।
  • अस्वीकृति के साथ अपने अनुभवों के बारे में दूसरों से बात करने से आपको कम अकेला महसूस होगा। आप समझेंगे कि हर कोई आपके पास एक रास्ता या किसी अन्य के पास गया है
  • 3
    उन सभी सफल लोगों को याद रखें जिन्होंने इनकार भेजना था। उन लोगों की कहानियां पढ़ें जो आज इतनी प्रशंसा की जा रही हैं, लेकिन इस बिंदु पर जाने के लिए कड़ी मेहनत करनी है। यह जानकर कि आप दुनिया में अकेले नहीं हैं, तो जितनी जल्दी या बाद में हर किसी को इनकार करना चाहिए, आपको आगे बढ़ने के लिए खुद को प्रेरित करने में मदद मिलेगी। जाहिर नहीं, जो लोग इनकार करते हैं, वे बहुत प्रसिद्ध हो जाते हैं, लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि लक्ष्य के रास्ते में भी कोई मदद नहीं है। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • मार्गरेट मिशेल द्वारा "हवा के साथ चला गया" 38 पब्लिशर्स द्वारा सही एक खोजने से पहले इनकार कर दिया गया था
  • मर्लिन मोनरो को अपने करिअर की शुरुआत में अभिनय देने को कहा गया था फैशन एजेंसियों ने उन्हें बताया कि उन्हें सचिव होना होगा।
  • वॉल्ट डिज्नी को नौकरी से निकाल दिया गया था "कैनसस सिटी स्टार" क्योंकि उन्होंने उन्हें बताया कि उनकी कहानियों में कल्पना की कमी थी।
  • एक पत्रकार के रूप में अपने कैरियर की शुरुआत में, ओपरा विन्फ्रे को निकाल दिया गया क्योंकि उन्हें बताया गया कि वह अपनी कहानियों से उसकी भावनाओं को अलग नहीं कर सकती।
  • माइकल जॉर्डन को उनके स्कूल की बास्केटबॉल टीम ने खारिज कर दिया था।
  • 4
    एक को स्वीकार करने का दूसरा तरीका हमें कॉलस बनाने के लिए है। अगर ऐसा कभी भी आपके साथ नहीं होता है, तो सबसे बड़ा कचरा आपको ज़िन्दगी पर और भी अधिक दबाना देगा। इसके बजाय, अनुभव के साथ - विशेषकर जब उन चीजों के बारे में बात होती है जो आपके दिल के करीब नहीं हैं - तो आप उन्हें स्वीकार करना सीखेंगे और उन पर विचार करेंगे कि वे क्या हैं: कुछ भी नहीं। आपकी स्थिति पर निर्भर करते हुए, ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आप कोई प्राप्त करने में अनुभव हासिल करने का प्रयास कर सकते हैं और परिणामस्वरूप, आप निराशा को जल्दी से पास करने में बेहतर होंगे
  • अगर यह आपको नाराज़ करता है कि आप लड़कियों को अस्वीकार कर देते हैं, जब आप उन्हें अपने साथ आमंत्रित करते हैं, तो इसे अधिक बार करने की आदत में जाओ। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको किसी भी लड़की को लुभाने चाहिए जिसे आप सड़क पर मिलते हैं। आपको उनसे सामान्य से 10-20% अधिक जाना चाहिए। अगर आपको अस्वीकार कर दिया जाता है, तो सब से ऊपर यह जानकर कि आप बुरे नहीं होंगे, आप कॉल करेंगे और नहीं सोचें कि यह अगली बार एक आपदा है।
  • अगर आपको लगता है कि हर बार जब आप अपनी कहानियों को साहित्यिक पत्रिकाओं में भेजने की कोशिश करते हैं और घर के रूप में बड़ा नहीं मिलता है, तो आपको अपनी कहानियां अधिक लोगों को भेजना चाहिए। बेशक इसका मतलब यह नहीं है कि आपको तैयार होने से पहले उन्हें प्रस्ताव देना पड़ता है, लेकिन यह आपको अधिक बार करना चाहिए, इसलिए आपको महीनों के इंतजार के बाद नकारात्मक उत्तर प्राप्त करने में निराश नहीं होगा।
  • 5
    हमें पिघल मत करो यदि आप अस्वीकृति स्वीकार करना चाहते हैं और पृष्ठ को चालू करना चाहते हैं, तो आपको सोचने और फिर से सोचने पर कि क्या हुआ, आपको इसके बारे में बात करनी चाहिए, इसके बारे में लिखना चाहिए, अपने भविष्य के फैसले पर विचार करने के लिए पेशेवरों और विपक्ष की सूचियां बनाना चाहिए या इस घटना को अवशोषित करने और स्वीकार करने के लिए आपको जो भी कुछ करना होगा, उसे पूरा करना चाहिए। हालांकि, आपको अन्य अनुभवों को खोजने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए जो आप को समृद्ध करते हैं, चाहे आप अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें या फोटोग्राफी के लिए आपके प्यार का पीछा करें। इस तरह, आप आगे बढ़ेंगे और आप इनकार पर विचार करने के लिए हर वक्त खर्च नहीं करेंगे। ऐसा होने पर, सबसे अच्छी बात यह है कि पृष्ठ को चालू कर दिया गया है।
  • आसान कहा की तुलना में, है ना? इनकार के बारे में सोचना मुश्किल है, खासकर यदि आपको कड़वा, भ्रमित या चोट लगती है हालांकि, इससे पहले कि आप अपना समय बिताने के लिए अन्य संतोषजनक तरीकों को खोजने का लक्ष्य निर्धारित करने से पहले, आप पहले पृष्ठ को चालू कर सकेंगे।
  • उसने कहा, अगर हम एक भावनात्मक विराम के बारे में बात कर रहे हैं, तो आपको समयसीमा निर्धारित करने से बचना चाहिए, आप अपने आप को पीड़ा को रोकने के लिए मजबूर नहीं कर सकते। अपनी भावनाओं को बहना, जब आप चाहें रोएं, अपनी जर्नल में लिखें और अपनी भावनाओं का सामना करें, जब आप तैयार हों तो पृष्ठ को चालू करें
  • 6
    एक टोकरी में सभी अंडे मत डालो। एक और तरीका है बेहतर एक अस्वीकृति को स्वीकार करने के एक लेखक एक लक्ष्य पर अपने पूरे जीवन दांव लगा बचने के लिए, एक प्रतिष्ठित लेखन स्कूल में हो रही है जैसे आप कर रहे हैं, अपने ऐतिहासिक लड़की से शादी या स्कूल का प्रिंसिपल बन कोशिश करने के लिए है जहां आप पांच साल के लिए काम कर रहे हैं हालांकि लक्ष्य है, चाहे व्यक्तिगत या व्यावसायिक, क्या आप प्रेरित जा रहा है, आप एक ही बात बताने से बचना चाहिए रखने के लिए है, तो आप के लिए यह सब वजन है ताकि, यदि आप टुकड़ों में, नहीं मिलता है आप।
  • यह कहना नहीं है कि अगर आप जो चाहें नहीं प्राप्त कर सकते हैं आपको गहरा दुख नहीं होना चाहिए। हालांकि, इसका मतलब है कि, यह कितना निराशाजनक है, आपको हमेशा याद रखना चाहिए कि आपके जीवन में अन्य चीजें देने की ज़रूरत है, न कि सिर्फ एक रिश्ते, नौकरी या सफलता। एक सपना आप सभी के लिए नहीं हो सकता।
  • बेशक, आप उस स्कूल में प्रवेश करने के लिए मर रहे थे आपको लगता है कि यह एक सफल लेखक बनने का एकमात्र तरीका था। हालांकि आपकी सभी उम्मीदों को कुछ में डालकर, विकल्पों पर विचार करें। अंत में आपको कहीं भी स्वीकार किया जाएगा और आपके पास अभी भी एक अनुभव होगा जो आपके जुनून की अन्वेषण में आपको समृद्ध करेगा। यदि आपको लगता है कि यह सब सफ़ेद या काला होना चाहिए, तो एक परियोजना अच्छी तरह से नहीं चल रही है जब आप अविश्वसनीय रूप से खराब होंगे।
  • टिप्स

    • उस व्यक्ति से परामर्श करें जिस पर आप भरोसा करते हैं यह आपको भाप को छोड़ने में मदद करेगा
    • अपने आप को उस व्यक्ति की भूमिका में रखो जिसने आपसे मना कर दिया, समझने की कोशिश करें कि उसने ऐसा क्यों किया।

    चेतावनी

    • कड़वाहट अपने अंदर मत बनो। यह आपको कहीं भी नहीं मिलेगा
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com