कैसे तय करना है कि जन्मपूर्व परीक्षा से गुजरना है या नहीं

भ्रूण के किसी भी शारीरिक, मानसिक और आनुवंशिक असामान्यताओं के निदान के लिए कई जन्म के पूर्व परीक्षण का उपयोग किया जाता है। यदि आपको जन्म से पहले की परीक्षा जैसे एमीनीसेंटिस या विलोकुनेसिस की आवश्यकता के बारे में चिंतित हैं, तो यह लेख आपको अपने विचारों को स्पष्ट करने में मदद करेगा।

कदम

विधि 1

एक विशेषज्ञ चिकित्सक के साथ प्रीनेटल डायग्नोसिस प्रवचन को संबोधित करें

कुछ मामलों में, डॉक्टर प्रसवपूर्व निदान के पक्ष में हैं अपने भाषण को अपने डॉक्टर से खुले और अप्रभावी तरीके से संबोधित करते हुए आपको जन्म के निदान के बारे में अपने कई संदेहों को दूर करने में मदद मिल सकती है और समझ सकते हैं कि आपको ऐसा करने की आवश्यकता है।

प्रेजेंटलेट टेस्ट चरण 1 पर आपके पास होना चाहिए तय करना शीर्षक वाला इमेज
1
जन्मपूर्व परीक्षा के संभावित जोखिमों के बारे में जानें यद्यपि वे आपके बच्चे के स्वास्थ्य पर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान कर सकते हैं, वे मां और भ्रूण दोनों के लिए भी जोखिम भरा साबित हो सकते हैं।
  • कुछ परीक्षणों में जोखिम, जैसे कि संक्रमण, नाल का टुकड़ा और गर्भपात भी शामिल है। प्रत्येक परीक्षा के जोखिम की संभावना और तीव्रता की पहचान करने की कोशिश करें और यदि आप कुछ ऐसे बीमारियों से प्रभावित हैं जो इन जोखिमों को बढ़ाएंगे तो
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें यदि आपके पास एक प्रीनेटल टेस्ट होना चाहिए चरण 2
    2
    पूछें कि क्या परीक्षा आपको बताएगी कि आप वास्तव में क्या जानना चाहते हैं। सभी जन्मपूर्व परीक्षाएं समान मात्रा और सूचना की गुणवत्ता प्रदान करने में सक्षम नहीं हैं।
  • उन विसंगतियों की एक सूची प्राप्त करें जिनके परीक्षा में निदान करने में सक्षम है। अगर आप उस जानकारी को नहीं देते हैं जो आप करना चाहते हैं, तो शायद यह बेहतर है कि ऐसा करने से बचें
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें यदि आपको प्रीनेटैटिक टेस्ट में होना चाहिए चरण 3
    3
    परीक्षा की विश्वसनीयता की डिग्री के बारे में जानें। एक आक्रामक परीक्षा करने से हम किसी भी समस्या से बचाव नहीं करते हैं, लेकिन हमें जोखिम स्थितियों या आनुवंशिक समस्याओं की पहचान करने के लिए अधिक बार और अक्सर बाहर जाने के लिए अनुमति देता है जिससे आगे की नैदानिक ​​जांच की आवश्यकता होती है।
  • एक मार्कर गुणसूत्र की उपस्थिति इसके व्युत्पत्ति के आधार पर, हो सकता है या रोग का महत्व न हो। डाउन सिंड्रोम जैसे अन्य असामान्यताएं, बहुत हल्के या बहुत गंभीर रूप में हो सकती हैं, लेकिन एक प्रीपेनटल परीक्षा इसकी गंभीरता का आकलन करने के लिए पर्याप्त जानकारी प्रदान करने में सक्षम नहीं है।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको एक प्रीनेटल टेस्ट होना चाहिए चरण 4
    4
    सभी उपलब्ध पूर्व-जन्मपूर्व परीक्षाओं के बारे में जानें कुछ दूसरों की तुलना में बहुत कम आक्रामक होते हैं, और कुछ अलग-अलग जानकारी प्रदान करते हैं
  • आप परीक्षण है कि तरल पदार्थ के नमूने या एमनियोटिक ऊतक की आवश्यकता होती है सामना करने के लिए डर रहे हैं, तो इस तरह के गैर इनवेसिव तरीकों के रूप में चिकित्सा विशेषज्ञ पूछना भ्रूण के स्वास्थ्य के बारे में इसी तरह की जानकारी है, उदाहरण के लिए अल्ट्रासोनिक प्रौद्योगिकी या माता-पिता के आनुवंशिक परीक्षण के लिए उपलब्ध करा सकता है।
  • विधि 2

    अपने चिकित्सा इतिहास पर विचार करें

    कुछ महिला जन्मजात विकृतियों या गुणसूत्र असामान्यताओं वाले बच्चे को जन्म देने की अधिक संभावना रखते हैं। आप 35 से अधिक कर रहे हैं, यदि आप एक गुणसूत्र असामान्यता के साथ पिछले एक बच्चा है, या गंभीर बीमारियों या विकृतियों से अपने परिवार के कुछ है, तो आप ध्यान से चिकित्सा के इतिहास के एक जन्म के पूर्व परीक्षा से गुजरना करने के निर्णय के लिए मूल्यांकन करना चाहिए।

    छवि शीर्षक का निर्धारण करें यदि आपको प्रीनेटैटिक टेस्ट में होना चाहिए चरण 5
    1
    अपनी उम्र और आपकी स्वास्थ्य स्थितियों को कम मत समझें विकलांगता या अन्य समस्याओं वाले बच्चे होने की संभावना 30 वर्ष की आयु के बाद काफी बढ़ जाती है
    • हम उम्र के साथ-साथ जटिलताओं और समय से पहले जन्म के एक उच्च जोखिम के अधीन किया जा रहा है के रूप में, आप डाउन सिंड्रोम या अन्य जन्मजात समस्याओं के साथ एक बच्चे को जन्म देने के और अवसर हैं।
    • यदि आपके पास एक गुणसूत्र असामान्यता है, तो आपका बच्चा अपनी समस्या को प्राप्त करने का जोखिम उठा सकता है।
  • छवि का शीर्षक, निर्धारित करें कि आपको प्रैनातिक परीक्षण चरण 6 में होना चाहिए



    2
    अपने परिवार के सदस्यों के अनैमिनीस पर विचार करें अपने परिवार के रिश्तेदारों और आपके साथी के जीनटी समस्याओं की एक सूची बनाओ।
  • आप जोखिम जो करने के लिए बच्चे के विषय हो सकता है के बारे में विशेष रूप से चिंतित हैं, तो परिवार की बात करने के लिए इससे पहले कि आनुवंशिक आप कुछ रोगों all`esame- है केवल एक प्रकार को शामिल और पीछे हटने का हो सकता है एक चिकित्सा आनुवंशिकीविद् संपर्क करें, अवसरों को कम कर सकते हैं कि आपके बच्चे एक ही समस्या से पैदा हुआ
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको प्रीनेटल टेस्ट में होना चाहिए चरण 7
    3
    आपके साथी के साथ एक आनुवंशिक परीक्षण सबमिट करें कई मामलों में, एक सरल रक्त परीक्षण करके, आपको पहले से कई बीमारियों को पता हो सकता है कि आपके बच्चे को संभावित रूप से उजागर किया जा सकता है
  • कई आनुवांशिक बीमारियां प्रकृति में पीछे हटती हैं और बच्चे में हो सकता है अगर दोनों माता-पिता इसे ले जाते हैं और भ्रूण को पीछे छोड़ने वाले जीन को प्रसारित करते हैं।
  • याद रखें कि सभी असामान्यता माता-पिता के जीनों पर निर्भर नहीं होती है, और दोनों की आनुवांशिक परीक्षा में बच्चे की प्राथमिकता या गुणसूत्र असामान्यता को बाहर नहीं किया जाएगा।
  • विधि 3

    अपने आप से पूछें कि आप क्या करेंगे अगर आप सूचना निर्धारित कर चुके हैं

    विचार करें कि आप जन्मपूर्व परीक्षा से गुजरने के फैसले पर कैसे प्रतिक्रिया दें और परिणाम आपके गर्भावस्था और भावनात्मक स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित कर सकते हैं। हर महिला को अपने व्यक्तिगत प्रतिक्रियाओं, चिंता की स्थिति और उन भावनाओं का मूल्यांकन करना होगा जो नैदानिक ​​प्रतिक्रिया से निकलेगा। इसके अलावा, क्योंकि परीक्षा पूरी तरह से सटीक नहीं हैं, बच्चे को पैदा होने तक आपको अनिश्चितता के साथ रहना होगा।

    छवि का शीर्षक, तय करें कि आपके पास एक प्रीनेटल टेस्ट होना चाहिए चरण 8
    1
    समझने की कोशिश करें कि क्या यह गर्भावस्था को पूरा करने के आपके फैसले को प्रभावित करेगा। कुछ महिलाएं अप्रिय नैदानिक ​​प्रतिक्रिया होने के बाद अपनी गर्भधारण करना चुन सकती हैं। निर्णय लें कि क्या आप यह मानते हैं कि परीक्षा में होने वाले परीक्षाओं के बावजूद बच्चा बच्चा है।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको प्रीनेटल टेस्ट में होना चाहिए चरण 9
    2
    इस पर विचार करें कि परिणाम आपकी गर्भधारण को कैसे प्रभावित कर सकते हैं एक जन्म के पूर्व परीक्षा के परिणाम पहले से जानने के बाद, यह आप अपने खाने की आदतों को बदलने के लिए या चिकित्सा यात्राओं की आवृत्ति को बढ़ाने के लिए, यदि डॉक्टरों का कहना है कि इस आपके बच्चे के लिए जोखिम को कम कर सकता है कारण हो सकता है।
  • कुछ मामलों में, कुछ आनुवंशिक या विकास संबंधी समस्याओं को कम करने या रोकने के लिए जन्म के पूर्व की सर्जरी या संक्रमण का इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • परीक्षण के परिणाम एक आनुवंशिक विकार या विकास की समस्या का संकेत है, तो पहले से पता करने के लिए एक समस्या है या एक जन्मजात दोष आप गर्भावस्था के चिकित्सा व्यय या उच्च शिक्षा के दौरान तैयार करने के लिए अनुमति देते हैं, और यह आप सभी को समायोजित मदद कर सकता है ` एक विकलांगता के साथ एक बच्चे को उठाने का विचार
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको प्रीनेटल टेस्ट में होना चाहिए चरण 10
    3
    यह विचार करें कि परिणाम आपके भावनात्मक स्थिति को कैसे प्रभावित कर सकते हैं। कुछ मामलों में, यह जानने के लिए कि आप परीक्षा के परिणाम की परवाह किए बिना, चिंता को कम करने के लिए क्या कर रहे हैं। अन्य मामलों में, परिणाम जानने से ही तनाव और अनिर्णय को ट्रिगर किया जा सकता है, बच्चे के साथ भावनात्मक बंधन को कम करते हैं और भावनात्मक अस्थिरता को भी उकसा सकते हैं।
  • यदि एक आनुवंशिकीविद का मानना ​​है कि जन्मपूर्व परीक्षा के माध्यम से एक स्कैनिंग समस्या के साथ बच्चे होने का जोखिम कम है, तो आप ऐसा करने से बचने का फैसला कर सकते हैं।
  • अगर कुछ विषमता के साथ एक बच्चे होने का खतरा अधिक है, या आपको लगता है कि यह गर्भावस्था के दौरान नहीं बल्कि के बाद बच्चे के जन्म से बुरी खबर प्राप्त करने के लिए बेहतर होगा, आप परीक्षा पास करनी होती भावनात्मक रूप से और आर्थिक रूप से समय निकाल कर अपने आप को तैयार करने के लिए चुन सकते हैं ।
  • टिप्स

    • एक पादरी या एक परिवार परामर्श है कि आप एक हाथ decidere- को वे बहुत मदद करने के लिए लोगों को अनिश्चितताओं और भविष्य के लिए भय को दूर करने और हमेशा अपने बच्चों के कल्याण चिंताओं के बारे में सोच माता-पिता का समर्थन करने को तैयार हैं दे सकते हैं ड्राइविंग भरोसा करते हैं।
    • निर्णय लेने में कुछ समय लें, क्योंकि ज्यादातर परीक्षाएं एक निश्चित समय सीमा के भीतर की जा सकती हैं।

    चेतावनी

    • तकनीकों में सिद्ध अनुभव वाले चिकित्सकीय पेशेवरों पर भरोसा करते हैं, क्योंकि कई जन्मपूर्व परीक्षण आक्रामक होते हैं और अगर वे सही तरीके से नहीं किये जाते हैं तो जोखिम भरा हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com