कैसे पता चलता है कि आपके पुत्र का पिता कौन है

क्या आप यह जानना चाहते हैं कि आपके बच्चे का पिता कौन है? एक बच्चे की पितृत्व के बारे में संदेह आप का उपभोग कर सकते हैं, जो कि आप अपने छोटे से एक के साथ खर्च कीमती समय की गुणवत्ता को कमजोर कर सकते हैं। आज बच्चे के पितृत्व का निर्धारण करने के लिए कई विकल्प हैं - नीचे आप कुछ संक्षिप्त युक्तियां पा सकते हैं जो आपको इस भारी कार्य को पूरा करने में मदद करेंगे।

कदम

छवि शीर्षक से पता लगाएं कि क्या बच्चा वाकई उसका चरण 1 है
1
प्रसूतिपूर्व पितृत्व परीक्षण के लिए गैर-इनवेसिव विकल्पों के बारे में जानें। यदि आप गर्भवती हैं और आपको यकीन नहीं है कि पिता कौन है, तो आप पैदा होने से पहले बच्चे की पितृत्व तय कर सकते हैं। ऐसे कई परीक्षण हैं जिनके माध्यम से आप गर्भ में बच्चे के डीएनए का नमूना प्राप्त कर सकते हैं। ध्यान रखें, हालांकि, इन विधियों का इस्तेमाल करने के लिए कथित पिता के लिए अपने डीएनए का नमूना प्रदान करना आवश्यक है (आमतौर पर लार या रक्त का नमूना लेना)। जन्मपूर्व पितृत्व परीक्षण विकल्पों में से, जन्म के पूर्व माता पिता के परीक्षण के लिए नई गैर-इनवेसिव प्रौद्योगिकी बच्चे के लिए कम से कम तनावपूर्ण तरीका है। इस परीक्षण के दौरान एक डीएनए नमूना भ्रूण से सीधे नहीं लिया जाता है। इसके बजाय, एक रक्त का नमूना मां से लिया जाता है बच्चे के डीएनए, जो मां के खून में पाए जाते हैं, का विश्लेषण किया जाता है और कथित पिता की तुलना में होता है।

  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि क्या बच्चा वास्तव में उसका चरण 2 है
    2
    आक्रामक जन्म के पूर्व विकल्पों के बारे में जानें। गैर-इनवेसिव टेस्ट के अलावा बच्चे के पितृत्व को निर्धारित करने के लिए अन्य विकल्प भी हैं। लेकिन, जैसा कि इन प्रक्रियाओं में से कुछ की आवश्यकता है कि एक डॉक्टर, चिकित्सा उपकरण के साथ गर्भाशय में प्रवेश करती छोटी लेकिन असली जोखिम है, जो भी गर्भपात शामिल शामिल हैं। इस कारण से, गुजरना करने के लिए एक आक्रामक पितृत्व परीक्षण एक गंभीर निर्णय नहीं उनकी हथेली पर ले जाया जा रहा है फैसला। पितृत्व परीक्षण करने के लिए एक आक्रामक प्रक्रिया से गुजरना करने के निर्णय लेने से पहले अपने डॉक्टर से बात - यहां तक ​​कि छोटे जोखिम बच्चे के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए ध्यान में रखा जाना चाहिए।
  • उल्ववेधन। यह परीक्षण आम तौर पर दूसरी तिमाही के दौरान किया जाता है, जो चौदहवें और बीसवीं हफ्ते की गर्भावस्था के बीच होता है। पेट के माध्यम से गर्भाशय में एक पतली सुई को चलाने के लिए डॉक्टर एक अल्ट्रासाउंड डिवाइस का उपयोग करता है। सुई एक छोटी मात्रा में अमानियोटिक तरल पदार्थ लेता है, जो कि परीक्षण लेने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।
  • अमेरिकन गर्भधारण एसोसिएशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के दुष्प्रभावों में शामिल हैं ऐंठन, अमायोटिक तरल पदार्थ और योनि खून का नुकसान। गर्भपात का एक छोटा जोखिम है (लगभग एक मामले में हर तीन सौ या पांच सौ परीक्षण किए गए हैं।)। डॉक्टर की सहमति इस प्रक्रिया से गुजरना आवश्यक है।
  • कोरियोनिक विली की वापसी यह परीक्षण अमीनोओसेंटिस के समान है: कोरियोनिक विली का एक नमूना प्राप्त करने के लिए अल्ट्रासाउंड द्वारा निर्देशित योनि में एक सुई डाली जाती है। कोरियोनिक विली गर्भाशय की दीवार से जुड़ी उंगली के आकार के ढांचे हैं और ये निषेचित अंडे का व्युत्पन्न है, इसलिए उनके पास एक ही आनुवंशिक विशेषताओं हैं जो कि भ्रूण के पास हैं। आप गर्भावस्था के प्रारंभिक चरणों (दस से तेरह सप्ताह) के दौरान इस परीक्षण से गुजर सकते हैं।
  • अमीनोओन्टिसिस के साथ, चिकित्सक की सहमति इस प्रक्रिया से गुजरना आवश्यक है। उसी तरह, गर्भपात का एक छोटा (लेकिन वास्तविक) जोखिम भी है
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि क्या बच्चा सचमुच उसका चरण 3 है
    3



    बच्चे के जन्म के समय एक डीएनए टेस्ट करें यदि बच्चा पैदा होने वाला है, तो आप जन्मपूर्व परीक्षण नहीं कर सकते। इस मामले में, नवजात शिशु से डीएनए नमूना प्राप्त करना संभव है। इसका आम तौर पर बच्चा पैदा होने के तुरंत बाद गर्भनाल से रक्त का नमूना लेने का अर्थ है इससे बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचाता है - नालिका को महसूस नहीं होता है।
  • एक नियम के रूप में, नालिका कोशिका परीक्षण है कम जन्म के पूर्व प्रसव परीक्षण, लेकिन अधिक प्रसवोत्तर परीक्षणों की तुलना में महंगा (लार या रक्त लेने से जन्म लेने के बाद परीक्षण, आदि)।
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि क्या बच्चा वास्तव में उसका चरण 4 है
    4
    बच्चे के पैदा होने के बाद डीएनए टेस्ट करें। किसी भी उम्र के लोगों पर डीएनए परीक्षण किया जा सकता है अपने बच्चे को पहले से ही पैदा किया गया है, तो वहाँ, विशेष प्रयोगशालाओं की एक विस्तृत श्रृंखला रहे हैं एक शुल्क के लिए, से, बच्चे से लिया एक डीएनए नमूना, पिता और, कुछ परिस्थितियों में उपयोग करके सटीकता के एक उच्च स्तर के साथ एक पितृत्व परीक्षण प्रदर्शन कर सकते हैं मां। अधिक जानने के लिए पितृत्व परीक्षण प्रयोगशालाओं को ढूंढने के लिए ऑनलाइन खोजें निर्णय लेने से पहले, सुनिश्चित करें कि जिस संरचना में आप विश्लेषण करते हैं वह स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ अच्छी स्थिति में है।
  • अगर डीएनए नमूने क्लिनिक में लिए जाते हैं, तो उन्हें लार या रक्त का नमूना होना चाहिए।
  • ऐसा नहीं है ज़रूरी एक पितृत्व परीक्षण करने के लिए एक लार नमूना या पिता के खून है - आप कर सकते हैं (लेकिन इसके बारे में कोई गारंटी नहीं है) कि आप इस तरह के बालों का एक गुच्छा के रूप में जैविक उत्पादों से डीएनए प्राप्त कर सकते हैं, चबाने गम का एक टुकड़ा, एक सिगरेट बट, और अन्य समान वस्तुओं।
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि क्या बच्चा सचमुच उसका चरण 5 है
    5
    परिणामों की जांच करें डीएनए नमूने लेने के बाद, उन्हें एक प्रयोगशाला में भेजा जाना चाहिए और बच्चे की पितृत्व को निर्धारित करने के लिए तकनीशियनों द्वारा उनका विश्लेषण किया जाना चाहिए। परिणाम तैयार होने के लिए कई हफ्तों से कुछ हफ्तों तक ले जाता है। स्वास्थ्य कर्मचारी से पूछें: परिणाम आपके घर पर वितरित किए जा सकते हैं, या वे आपको वापस लेने के लिए क्लिनिक में जाने के लिए कह सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र, पता लगाएँ कि क्या बच्चा सचमुच उसका चरण 6 है
    6
    पितृत्व परीक्षण की लागतों को ध्यान में रखें ज्यादातर मामलों में, एक पितृत्व परीक्षण एक वैकल्पिक प्रक्रिया (आवश्यक नहीं) माना जाता है, और इसलिए अधिकांश बीमा योजनाओं द्वारा कवर नहीं किया जाता है एक परीक्षण की लागत सबसे सटीक परीक्षण के लिए € 100 (सस्ता विकल्प के लिए) से € 1000-2000 तक के स्थान पर कहीं भी भिन्न हो सकती है। जन्म के पूर्व परीक्षण हमेशा सबसे महंगे होते हैं। सटीक परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको कम से कम कई सौ यूरो का भुगतान करने के लिए तैयार रहना होगा।
  • यदि आप चाहते हैं कि डीएनए परीक्षण के परिणाम अदालत में स्वीकार्य हों, तो कीमत शायद अधिक होगी। अगर आप अपनी आत्मा को शांति से प्राप्त करने के लिए परीक्षण चलाने के लिए चाहते हैं, हालांकि, शायद कीमत कम हो जाएगी, और परीक्षा भी घर पर स्वयं-प्रशासित हो सकती है।
  • कभी-कभी आपको डीएनए नमूना संग्रह के लिए एक अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करने के लिए कहा जाता है।
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com