कैसे कम से कम स्टाइल में शिविर

अभिव्यक्ति "न्यूनतम कैंपिंग" अनावश्यक लग सकता है, क्योंकि बहुत से लोग सिर्फ एक बिल्कुल भौतिकवादी जीवन शैली से दूर रहने के लिए डेरा डाले हुए हैं हालांकि, बाहरी जीवन के प्रेमियों को बेचे जाने वाले कई उपकरणों पर विचार करते हुए, प्रकृति के बीच में इसे प्रजनित करते हुए घर पर उपयोग किए जाने वाले प्रत्येक आइटम के लिए एक विकल्प के साथ समाप्त करना संभव है। और अगर मजे की बात है तो आप सभी घर के काम के पीछे खुद को खींच लेंगे?

मिनिमलिस्ट कैंपिंग उपकरण की तुलना में अधिक मानसिकता का मामला है। और आपको छोड़ने का विशेषाधिकार प्रदान करना और यह सभी का सबसे मुक्तिपूर्ण पहलू है। यह उपभोक्तावादी कैंपरों को सच अतिसूक्ष्मवाद दर्शाता है जो उनके साथ घर लाते हैं!

कदम

1
वास्तव में प्रकृति में अपने आप को विसर्जित करने के लिए तैयार हो जाओ और यह जो प्रदान करता है उसके अनुसार अनुकूल करें, पूर्ण अनुभव का अनुभव करें। कम से कम कैम्पिंग साइट घर के आराम की विस्तृत (हमेशा बढ़ते हुए) प्रस्ताव को स्वीकार नहीं करता है, जिसे आवश्यक रूप से लेबल किया गया है। परिभाषा के अनुसार, एक न्यूनतम कैंपर भौतिकवाद के प्रति विशेष रूप से उन्मुख नहीं है अक्सर, यह व्यक्ति के प्रकार है कि सड़क पर के लिए उत्पादों की दुकानों में जाने के लिए तनावपूर्ण है, शुरू करने के लिए सभी तैयारी का उल्लेख नहीं! समस्या यह है कि इन उपकरणों शुरू अनुभव को अव्यवस्थित (कुछ चारों ओर खींचना, क्या छोड़ने के लिए, आदि) है, वे परिवहन के अधिक साधन वजन और के बजाय एक ही भौतिक वस्तुओं से संबंधित गतिविधियों को पूरा करने, द्वारा निर्देशित होने का कार्य आसपास के प्राकृतिक चमत्कार घर पर और चीजें छोड़कर, कम उपकरण लेना और स्वतंत्र होने की तैयारी करके, आप एक अविश्वसनीय कम से कम दफ़्ती शिविर अनुभव का अनुभव कर सकते हैं।
  • 2
    स्थापित करें कि प्रत्येक कैंपर केवल एक छोटे-मध्यम बैकपैक ले जाएगा। 10 वर्ष से कम आयु के बच्चे एक को साझा कर सकते हैं, और किशोरावस्था और वयस्कों के लिए हैट करने का निर्णय लेते हैं। कम आपके पास बैग हैं, कम बोझिल अनुभव होगा। हर कैंपर को कपड़े, जूते, व्यक्तिगत स्वच्छता की वस्तुओं, तौलिए, मनोरंजन सामग्री और उनके बैग में आवश्यक सभी चीजों का प्रबंध करना चाहिए। यह चुनौती है, बिना किसी अपवाद के। इसके अलावा, घर पर बड़ी थैलियों को छोड़ दो!
  • यह एक बुनियादी नियम निर्धारित करता है: यदि कैंपर अपने कंधे पर पांच मिनट से अधिक समय तक बैकपैक नहीं रख सकता है, तो वह इसे खाली करने के बिना उसे पीछे नहीं ले जा सकता।
  • 3
    इस बारे में सोचें कि कैंप की जगह पर आपको क्या आवश्यकता होगी। कुछ दिनों या हफ्तों के लिए आराम से जीवित रहने के लिए, मूल तत्वों में निम्न शामिल होना चाहिए:
  • निवास। एक या अधिक पर्दे चुनें, यह समूह के आकार और जमीन के लिए शीट पर निर्भर करता है। कैंपरों की संख्या के लिए उपयुक्त कई टेंट वापस लाएं रहने वाले कमरे, रसोई और इतने पर बनाने के लिए आपको अधिक स्थान की आवश्यकता नहीं है। यदि आप एक घर चाहते हैं, एक झोपड़ी किराए पर लेना और शिविर नहीं जाना आपको बहुउद्देशीय लच्छेदार कैनवास की भी ज़रूरत है, आप कभी नहीं जानते
  • आप को सोने की जरूरत है सब कुछ हर कैंपर को एक सो बैग चाहिए मिर्च के लोग गर्म या एक म्यानर कंबल ले सकते हैं।
  • गारमेंट्स। कपड़ों को एक से अधिक बार पहनने की तैयारी करें (बार-बार शांत हो जाओ)। आपको तापमान परिवर्तन के आधार पर प्याज तैयार करने की आवश्यकता होगी। क्या आप कैम्पिंग में लंबे समय तक रहेंगे? ठंडे पानी में इस्तेमाल करने के लिए आपके साथ कपड़े धोने का डिटर्जेंट की एक छोटी बोतल लाओ। आप बेसिन में बिना किसी समस्या के अपने अंडरवियर धो सकते हैं। तम्बू में, कपड़े फैलाने के लिए एक धागा लटकाओ।
  • खाना पकाने के लिए उपकरण आवश्यक न्यूनतम तक सीमित। एक छोटे से डेरा डाले हुए स्टोव (ईंधन के साथ), एक या दो बर्तन, एक कतरनी, कटोरे, कांटे, चाकू, चम्मच, एक काटने के बोर्ड के साथ एक तेज चाकू और कुछ चश्मा कई मामलों में एक एल्यूमीनियम रोल उपयोगी होता है। आप बैग में एक मेज़पोटल डाल सकते हैं, अन्यथा आप पढ़ते हुए समाचार पत्रों की चादरें पर्याप्त हैं जैविक पकवान साबुन की एक छोटी बोतल और एक स्पंज जोड़ें। यदि आपके पास टिन है, तो कैन ओपनर ला सकते हैं (यह स्विस सेना चाकू से जोड़ा जा सकता है) एक बोतल सलामी बल्लेबाज उपयोगी के रूप में वापस आ जाएगा डेरा डाले हुए स्टोव को एक साधारण आग से बदल दिया जा सकता है (मैचों को याद रखना), यदि आप जानते हैं कि यह कैसे करना है। इसके अलावा, लकड़ी को काटने के लिए एक साधारण कुल्हाड़ी या समान उपकरण जोड़ें।
  • प्रकाश। प्रत्येक व्यक्ति में एक मशाल या सिर पर चढ़कर हेडलाम्प होना चाहिए यदि नहीं, तो जल्दी से बिस्तर पर जाओ, अंधेरे में बात करें जब तक आप सो जाते हैं और जल्दी उठते हैं यह मजेदार होगा
  • अन्य बुनियादी आइटम: कीट प्रतिकारक, टॉयलेट पेपर, रस्सी, कचरा बैग, छोटे सिलाई किट, आवश्यक दवाओं, प्राथमिक चिकित्सा किट, सनस्क्रीन और शायद मच्छरदानी यदि गंतव्य भरा हुआ है। आपके द्वारा इस सूची में जो कुछ भी शामिल किया गया है वह अति आवश्यक नहीं होगा।
  • 4
    जब आप डेरा डाले हुए हो, तब तक इसकी जरुरत न करें जो आपको नहीं चाहिए। इतने सारे बेकार की चीज़ें हैं, लेकिन इस अनुभव के लिए उन्हें लक्जरी एक्स्ट्रा के रूप में भारी विज्ञापन दिया गया है। यहां कोई है:
  • कॉफी मशीन और किसी अन्य डिवाइस को कैम्परों के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया। क्या आपको सचमुच एस्प्रेसो की आवश्यकता है या क्या आप वास्तविक "कैंपिंग" कॉफी का उपभोग करने के लिए तैयार हैं?
  • तह टेबल और कुर्सियां हो सकता है कि एक तह स्टूल भी उपयोगी हो, लेकिन रहने वाले कमरे और भोजन कक्ष फर्नीचर घर पर छोड़ देना चाहिए। कई शिविर टेबल और डेस्क प्रदान करते हैं और प्रकृति लॉग्स और अन्य "हरी फर्नीचर" प्रदान करता है - इसका अच्छा उपयोग करने के लिए कल्पना का उपयोग करें यदि आप थर्मोर्स® गद्दे खरीदते हैं, तो एक दूसरे में आप इसे कुर्सी में बदल सकते हैं लेकिन किसी के लिए यह अति आवश्यक भी है: आप एक आम चटाई पर बस बैठ सकते हैं और चट्टान पर आराम से दुबला हो सकते हैं।
  • बड़ी लैंप, स्टोव और बिजली की तरफ जाने वाली हर चीज अनावश्यक है। यदि आप इसके बिना नहीं कर सकते हैं, शायद एक कैंपर किराए पर लेना एक बेहतर विकल्प है, खासकर यदि आप उपग्रह ऐन्टेना को लाने की कोशिश करते हैं
  • यदि आप यह समझ नहीं सकते हैं कि कोई लेख ज़रूरत से ज़्यादा ज़रूरत नहीं है, तो अपने आप से पूछें कि क्या वह अपने दादा दादी के समय मौजूद था। इस परीक्षा से आपको घर पर बहुत सारी चीज़ें छोड़ने में मदद मिलेगी।
  • 5
    व्यक्तिगत स्वच्छता के सामानों को अधिक मत करना आप सभी की जरूरत इस सूची द्वारा संक्षेप है: टूथब्रश, टूथपेस्ट (एक ही लिंग के साथियों के साथ ट्यूब का हिस्सा, scambiarvelo कैम्पिंग बाथरूम के पास आसान हो जाएगा) साबुन की पट्टी, शैम्पू की एक छोटी बोतल (और अगर कंडीशनर, आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता है) और दुर्गन्ध दूर करनेवाला दंत शोर मौखिक स्वच्छता के लिए उपयोगी है और विभिन्न चीजों को टाई करने के लिए। इसके अलावा, यह बहुत अधिक स्थान नहीं लेता है चेहरे और जननांग क्षेत्र के लिए एक के लिए एक cleanser आप विशेष रूप से सेवा कर सकते हैं जब आप एक स्नान नहीं ले जा सकते हैं, और आप अलग से इन क्षेत्रों को धोने के लिए की है। लेकिन इस सूची के और भी स्पार्टन संस्करण हैं। उदाहरण के लिए, आप केवल अपने साबुन या पानी के साथ बाल धो सकते हैं, या बिल्कुल भी धो नहीं सकते हैं चुनाव आप पर निर्भर है घर स्नान के लिए छोड़ दो बाल जेल, शरीर लोशन, उत्पाद, इत्र, स्प्रे, mousses के लिए, लोमनाशक क्रीम, आदि आप डेरा डाले रहे हैं: assorbirai जल्द ही प्रकृति, campfires और पसीने की गंध, इसलिए बेहतर आदत हो!
  • छोड़ने से पहले सभी अनचाहे बालों और पैरों के नीचे बाल निकालें फिर, इसे भूल जाओ। बेशक, वे आगे बढ़ेंगे, लेकिन याद रखें: आप डेरा डाले हुए हैं, जंगली वापस लौट रहे हैं।
  • 6
    भोजन चयन को कम करें सुपरमार्केट में भोजन शिविर के कई प्रस्ताव हैं, लेकिन आप इन प्रस्तावों से आसानी से अभिभूत हो सकते हैं: बहुत सारे टॉपिंग, बहुत सारे डिब्बे और बहुत सारे पैकेज जो अप्रतिरोधक लगते हैं आप जो जानते हैं उसे चिपकाकर एक शिविर यात्रा पर आपकी सहायता करेगा - यहां आपको क्या चाहिए।
  • निम्नलिखित मदों की एक छोटी किट तैयार करें: जैतून का तेल, नमक और काली मिर्च, पपराका या मिर्च पाउडर की एक बोतल, सोया सॉस का एक छोटा सा पैकेट और अपनी पसंद का ड्रेसिंग। वे इसे करेंगे
  • दूध, पानी, रस और बीयर जैसे पेय की आवश्यकता होती है जब आपको उनकी आवश्यकता होती है। जब यह कार कार की यात्रा के लिए पर्याप्त है, तो यह सब आपके साथ लेने के लिए बेकार है।
  • जब आप डेरा डाले हुए हैं ताजे फल और सब्जियां खरीदें स्थानीय किसानों से उन्हें स्टॉक करने के लिए संपर्क करें
  • कई प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ ले जाने से बचें सेम के कुछ डिब्बे आपको आराम कर सकते हैं, लेकिन डिब्बे की एक विस्तृत श्रृंखला आपकी मदद नहीं करेगी।
  • आप तैयार व्यंजनों में सब्जियों को जोड़ने के लिए निर्जलित पदार्थों का उपयोग करें
  • ओट्स और सोलमेली बिस्कुट नाश्ते के लिए आदर्श हैं।
  • चावल, पास्ता और अनाज जिन्हें जल्दी से पकाया जाता है, वे अनिवार्य हैं।
  • चाय बैग और तत्काल कॉफी उपयोगी हैं ज़रूर, आप इलेक्ट्रिक मशीन की कॉफ़ी पसंद करते हैं, लेकिन आप डेरा डाले हुए हैं, बार में नहीं।
  • मछली या शिकार की कोशिश करो, उन स्थानों पर समर्पित जहां इसे अनुमति दी जाती है। अन्यथा, कुछ स्थानीय मांस खरीदें। इसके बजाय आप घर से सूखे मांस के स्ट्रिप्स ला सकते हैं।



  • 7
    मनोरंजन आइटम के साथ इसे ज़्यादा मत करो बस उन लोगों के साथ लाओ जो आप वास्तव में उपयोग करेंगे, न कि कई चीजें जो आपके लिए उपयोगी हो सकती हैं kayaks, साइकिल, Frisbees, गेंदों, बैडमिंटन, स्कूटर, खेल के लिए निर्धारित पानी में क्या, वाटर पोलो, कार्ड, बोर्ड खेल, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण चलाने के लिए सेट और कौन जानता है क्योंकि ` दूसरों को स्थान लेते हैं और आप अव्यवस्था करते हैं जब आप यात्रा करते हैं वास्तव में, आपको यह विचार करना होगा कि किस चीज को और चिंता क्यों रखनी चाहिए क्योंकि कुछ आइटम तोड़ सकते हैं, खो सकते हैं या चोरी हो सकते हैं आप इस तरह एक शांतिपूर्ण अनुभव कैसे जीएंगे?
  • कम से कम कैद के लिए उपयोगी वस्तुएं, भारी नहीं, कार्डों का एक डेक, आग की चारों ओर कंपनी में पढ़ना एक पुस्तक, एक फ्रिसबी और एक स्विमिंग सूट शामिल है।
  • 8
    आप इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स पर प्रतिबंध लगा सकते हैं आपके पास इसे पूरे वर्ष तक पहुंच है। क्यों उन्हें कैम्पिंग के लिए भी ले आओ? लैपटॉप गिरने, गंदी हो रही है, गीली हो रही है। वही आईपैड और एमपी 3 प्लेयर पर भी लागू होता है, हालांकि कम हद तक। एक डीवीडी प्लेयर को जंगल के साथ क्या करना है? यदि आप अपने आप को प्रौद्योगिकी के साथ घेरे तो अनुभव इतना तीव्र नहीं होगा अपने आप को जंगली प्रकृति में विसर्जित कर दें और घर पर सबकुछ छोड़ दें।
  • रेत / पृथ्वी पर वार्तालाप, कहानियां, चित्र और सितारों का अवलोकन पुनः प्राप्त करें। इन गतिविधियों में से कोई भी जटिल उपकरण की आवश्यकता नहीं है
  • आप अपने फोन को सुरक्षा कारणों से ले जा सकते हैं, लेकिन इसे बंद कर सकते हैं अन्यथा, आपको खेल, काम ईमेल और इंटरनेट द्वारा परीक्षा दी जाएगी (जब तक आपको तम्बू बनाने की सलाह नहीं देनी चाहिए)।
  • कैमरा शायद ही एकमात्र अपवाद है जो कुछ भी आप देख रहे हैं, उसके सौंदर्य को बताने और आपके यात्रा साथी की खुशी और खोजों को बिल्कुल वैसा ही नहीं है।
  • 9
    अनुकूलित करें और स्वयं का परीक्षण करें इससे पहले कभी भी विचार न किए जाने वाले नए तरीके सीखना रचनात्मकता की खेती और एक के संसाधनों का उपयोग करने के लिए यह अनुभव उत्कृष्ट है। यकीन नहीं है कि बर्तन कहाँ जगह है? अचानक और चट्टानों और लॉग्स के साथ "फर्नीचर का टुकड़ा" बनाता है क्या आपके पास घड़ी नहीं है? सूरज की स्थिति पर विश्वास करें क्या आपके पास मिठाई के लिए कटोरे नहीं हैं? सूप के लिए इस्तेमाल किए गए धोएं और उसी भोजन के दौरान इसे पुनः उपयोग करें। कई चीजें हैं जो आप सुधार सकते हैं, आपके संसाधन कई हैं न्यूनतावादी शिविर का यह पहलू यह एक मजेदार और उत्तेजक हिस्सा है।
  • 10
    न्यूनतावादी शिविर के अनुभव का आनंद लें यदि आप डेरा डाले हुए हैं और आपको लगता है कि आपको विलासिता और आराम पर छोड़ना है, तो आप शायद ही मज़े करेंगे। दूसरी ओर, यदि आप जीवित रहने के लिए पर्याप्त होने की मानसिकता के साथ शुरू करते हैं, तो कुछ थोड़ा विलासिता, और यह जानकर कि यात्रा का असली उद्देश्य प्रकृति की पुन: प्राप्ति करना और अनुकूलन करने की आपकी क्षमता है, साहसिक सुखद और स्वस्थ होगा चुनौतियां आपको समझदार और मजबूत बनाती हैं आप बहुत कुछ सीखेंगे और आप अपने और अपने साथियों की बारीकियों की खोज करेंगे जिन्हें आप पहले नहीं जानते थे। और यह आपको कोई सुपर आधुनिक उपकरण नहीं दे सकता है
  • टिप्स

    • एक चेकलिस्ट का पालन करें जिससे कि आप खुद को अधिक बोझ न लें।
    • जाने से पहले आग लगने के लिए अभ्यास करें और एक तम्बू स्थापित करें। इस तरह, आपको बहुत परेशान नहीं लगेगा क्योंकि आप सुनिश्चित नहीं होंगे कि आप अपने कौशल पर भरोसा कर सकते हैं। आप यहां जाने से पहले डेरा डाले हुए स्टोव पर तैयार कुछ भोजन का आनंद ले सकते हैं, लेकिन आम तौर पर इस तरह से पकाना सीखना इतना मुश्किल नहीं है
    • यात्रा के बाद, जरूरतों की सूची की समीक्षा करें और जो भी सोचा आपने उपयोगी था उसे हटाएं, और इसके बदले सूची पर पहले से मौजूद दूसरे तत्व की जगह हो सकती है। इसलिए, आप सूची को परिष्कृत करना जारी रख सकते हैं, जब तक कि आप भविष्य की यात्रा के लिए लगभग पूरी तरह से कम से कम नहीं मिलते!
    • यदि आप खुली हवा में पेंट करते हैं, तो परिवहन की सुविधा के लिए कुछ उपकरण का उपयोग करें। डेरा डाले जाने के लिए ऐसा करने की कोशिश करने से पहले, घर के पास लंबी वृद्धि के लिए रंग की आवश्यकता को वापस लाने के लिए सुनिश्चित करें। आपको समझने की आवश्यकता होगी कि समस्याएं बिना सब कुछ परिवहनीय हो। पहली यात्रा के लिए आप शायद बहुत सी चीजें ले जाएंगे। अभ्यास और अनुभव के साथ, हालांकि, आपको पता चल जाएगा कि क्या आवश्यक उपकरण हैं और जो भी आप उपयोग नहीं करेंगे। क्या आपने कभी बाहर चित्रकला करने की कोशिश की है? जल रंग अधिक कॉम्पैक्ट और रोशनी हैं एक जेब सेट या कुछ ट्यूब, कुछ यात्रा ब्रश और पानी के रंग के साथ पेंट करने के लिए एक एल्बम कैर्री करें।
    • आप छोटे, लेकिन बहुत शोषक तौलिए पसंद करते हैं।
    • आप की आवश्यकता की सूची गंतव्य और मौसम के अनुसार बदलती हैं। आप अपने कंप्यूटर पर कई आसानी से उन्हें समीक्षा करने के लिए बचा सकते हैं और यदि आवश्यक हो तो उन्हें अपडेट कर सकते हैं
    • अगली बार घर छोड़ने के बारे में चर्चा करने का सबसे अच्छा समय यह है कि लंबी वृद्धि के अंत में। अगर आपको एक बिंदु से दूसरी बात की आवश्यकता होती है, तो आपको अनावश्यक चीजों का अफसोस होगा। भविष्य में हर कोई लाइटर ले जाना चाहता है।
    • यदि आप अपने न्यूनतम कैंपिंग अनुभव को ऑनलाइन प्रकाशित करने की योजना बना रहे हैं, तो भारी एक के बजाए एक छोटा लैपटॉप लें आपके पास अब तक इंटरनेट तक पहुंच होगी और आप जो चाहे चाहें कर सकते हैं, इस अंतर के साथ कि आकार और वजन का वजन नहीं होगा। या, वेब पर वीडियो प्रकाशित करने के लिए स्मार्टफ़ोन का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि उस क्षेत्र में फ़ोन सेवा का अच्छा कवरेज है जहां आप शिविर गैजेट की कुल संख्या को कम करने का प्रयास करें एक कैमरा, एक लैपटॉप और एक सेल फोन के लिए एक स्मार्टफोन और कैमरा बेहतर है।

    चेतावनी

    • आवश्यक दवाएं लें न्यूनतावादी होने का मतलब यह नहीं है कि वास्तविकता को नकार दें आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह मधुमक्खी या अस्थमा के हमले के काटने की वजह से एलर्जी की प्रतिक्रिया से पीड़ित हो, बिना आपको ड्रग्स की आवश्यकता हो।
    • धीरे-धीरे कम से कम कैनबैजिंग के लिए उपकरण तैयार करें अगर यात्रा का फोकस एक बाइक टूर है, तो उसे घर पर न छोड़ें शिविर के रूप में, आप के साथ जो कुछ भी लेना चाहिए था उसकी एक सूची बनाएं और उन चीजों की तुलना करें जो आपके पास हैं और जिनका उपयोग नहीं करें। उपकरणों की पसंद समाप्त करना व्यक्तिगत है और वास्तविक आदतों और यात्री के व्यक्तित्व के अनुसार अनुकूलित होना चाहिए। केवल इस तरह कम से कम दफ़्तर का शिविर का अनुभव अद्भुत होगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैग या छोटे बैग
    • शिविर जाने के लिए मूलभूत वस्तुएं (लेख सूची से प्रेरित)
    • तंबू
    • आवश्यक भोजन का स्टॉक
    • शिविर खाना पकाने के लिए मूल शेयर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com