कैसे वुड्स में रहने के लिए

जंगल में रहना, प्रकृति से घिरा हुआ है, कई शहर निवासियों की कल्पना है दैनिक पीसना, यातायात, अपराध, प्रदूषण का सामना करना पड़ता है ... यह रोमांटिक रूप से अधिक शांत जीवन की कल्पना करना आसान है। सावधानीपूर्वक योजना के माध्यम से और बलिदान के बिना नहीं, जंगल में रहना एक प्राप्य सपना हो सकता है। और जल्द ही एक पहुंचने वाली वास्तविकता

कदम

विधि 1
एक योजना बनाने के लिए

1
तय करना कि आप कहां और कैसे रहना चाहते हैं। आप जंगल में प्रवेश करना कितना चाहते हैं? भौगोलिक और दार्शनिक दोनों पदों में उत्तर के बारे में सोचो। यदि आप शहरी कपड़े की समस्या के बारे में नहीं समझते हैं, तो आप कुछ शहर की सुविधाओं को बनाए रखते हुए स्वभाव से घिरे रह सकते हैं। आप आमतौर पर घर पर बिजली पा सकते हैं और ग्रामीण जल पाइपलाइनों से जुड़ सकते हैं। एक छोटी सी यात्रा और आप काम पर हो सकते हैं, पैसे कमाने के लिए जहां से भागना आसान नहीं है। या हो सकता है कि आप थोड़ा और गहन कुछ सोच रहे हों?
  • इस तरह की जिंदगी आपको सिस्टम से जुड़ी रखती है - हालांकि, यह बहुत से लोगों को खुश रहने के लिए पर्याप्त राहत प्रदान करता है दूसरों को उपनगरों से गुजरते हुए बस सुख नहीं मिल सकता है वे अराजकता से अधिक स्थानांतरित करना चाहते हैं, और जंगल में गहराई से रहते हैं।
  • उत्तरी अमेरिका के लिए के रूप में, महान स्थानों प्रकृति के साथ संपर्क में प्राप्त करने के लिए ब्रिटिश कोलंबिया, उत्तर पश्चिमी प्रशांत महासागर, और मोंटाना में के रूप में बड़े विस्तार है। इटली में, बस पहाड़ ढलानों, पीछे के किनारे का पालन करें, या बड़े शहरों से दूर गांवों और गांवों के ज्वार में। सुनिश्चित करें, हालांकि, पानी के पास होना है! आपका निर्णय आपके मन में क्या है और आप किस प्रकार की जलवायु की तलाश कर रहे हैं, इसके बारे में पूरी तरह से निर्भर करता है।
  • द ट्रीज़ के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप जंगल में गहराई से रहना चाहते हैं, तो आवश्यक योजना बनाएं। इसलिए हममें से बहुत से आधुनिक स्वीकार्यताएं प्रदान की जाती हैं हम नल बारी और पानी बाहर आता है। क्या आप प्रकाश चाहते हैं? एक स्विच दबाएं क्या आप गर्मी चाहते हैं? रेडिएटर्स चालू करें हम भूल जाते हैं कि यह कितना आसान हो गया है। हालांकि मासिक भुगतान एक चुनौती हो सकता है, एक अच्छी तरह से होने और सौर पैनलों और पवन टर्बाइनों को स्थापित करने के लिए एक पर्याप्त प्रारंभिक निवेश की आवश्यकता होती है, जो कि कई लोग आसानी से बर्दाश्त नहीं कर सकते। लकड़ी के साथ ताप एक विकल्प है, लेकिन कटौती की लकड़ी बहुत कड़ी मेहनत, यहां तक ​​कि समय के संदर्भ में है, और शायद जब हीटिंग के लिए भुगतान दिनों के लिए पुरानी यादों के साथ वापस आ देखने के लिए किसी को भी नेतृत्व करेंगे। तो आप की जरूरत है क्या योजना! यह आपको यह तय करने में मदद करेगा कि आप कहां और कैसे जीना चाहते हैं।
  • क्या आप एक पर्वत केबिन में रहना चाहते हैं या अपने तम्बू को रोका है और एक तेल के दीपक की रोशनी में रहते हैं? क्या यह जगह आपके मन में पूरे वर्ष के लिए उपयुक्त है या क्या वह सर्दियों में फ्रीज करता है? और बारिश के समय और अन्य संभावित खतरों के बारे में क्या? आप कितना प्रयास करने जा रहे हैं?
  • 3
    कानून जानें जिन क्षेत्रों में आप पहले से ही जीना चाहते हैं, उनमें से अधिकांश (निजी या सार्वजनिक निकायों) के हैं यदि आप कुछ कानूनी तरीके से करना चाहते हैं, तो आपको जमीन खरीदने की ज़रूरत है हालांकि, मौसमी कैंपिंग पास हैं जो आप अधिकांश राज्यों में प्राप्त कर सकते हैं, जो आपको इस जीवनशैली का विचार भी दे सकता है। फिर अवैध रोजगार है - लेकिन आप खुद को बहुत गंभीर मुसीबत में चला सकते हैं अपने क्षेत्र में कानूनों को जानें और अपने कार्यों के परिणामों पर विचार करें जिससे कि आप कुछ पछतावा करें।
  • 4
    एक तरह का समुदाय का हिस्सा होने के विचार पर विचार करें यदि आप वास्तव में जंगल की गहराई में रहना चाहते हैं, तो आपको वास्तव में एक समुदाय की आवश्यकता है न सिर्फ आपके स्वास्थ्य के लिए, बल्कि सिर्फ इसे संभव बनाने के लिए। लागत के विभाजन एक ही तरीका है कि ज्यादातर लोगों को अब तक व्यस्त शहर से दूर रहने की उच्च प्रारंभिक लागत खर्च कर सकते हैं है। जमीन की खरीद, निर्माण सामग्री, सौर पैनल, एक अच्छी तरह से खुदाई, सभी बहुत महंगी गतिविधियां हैं। pianificassi एक स्लीपिंग बैग में रहते हैं और अखरोट को खिलाने के लिए है, तो एक t`aiuterebbe समुदाय स्वस्थ रहने के लिए - भले ही वे केवल दो या तीन लोग थे!
  • क्या आप उन समुदायों को ढूंढना चाहते हैं जो पहले से ही कर रहे हैं? "तीन नदियों मनोरंजन क्षेत्र" बेंड के पास, nell`Oregon- "Breitenbush" सलेम, nell`Oregon- के पास "नृत्य खरगोश" Missouri- में "ट्विन ओक्स" Virginia- "Earthhaven" में उत्तर Carolina- में "ग्रेटर विश्व समुदाय "ताओस, न्यू मैक्सिको के पास, और एरिज़ोना में" आर्कोजांती ईकोवलेज "परंपरागत सर्किटों से सभी अच्छी तरह से स्थापित समुदायों हैं। एपेंनीनो पिस्टोइज़े पर, इटली में सबसे प्रसिद्ध एल्व्स का समुदाय है
  • अकेला वनों में घूमने की कोशिश मत करो यहां तक ​​कि अगर मैं चमत्कारिक रूप से जीवित रह सकता हूं, तो यह एक दीर्घकालिक अस्तित्व नहीं होगा पागल होने से बचने के लिए हमें मानवीय संपर्क की आवश्यकता है अलगाव निश्चित रूप से हमारे सबसे खराब कैदियों के लिए आरक्षित दंड है, और पागलपन के लिए लगभग अनिवार्य रूप से उन्हें ले जाता है। अलास्का में पर्वत की पहाड़ियों की कहानियां हैं जो पूरे हफ्ते दूसरे के केबिन में जाती हैं और कभी-कभी बैठे रहते हैं, पूरे दिन के लिए कुछ भी नहीं कह रही हैं, भूल जाने की बात कैसे भूल रही है, लेकिन हमेशा किसी अन्य इंसान की कंपनी में रहना । जब तक आप एक सम्मति नहीं चाहते हैं, जाहिर है।
  • 5
    अपने पुलों को झटका मत यह एक अच्छा विचार नहीं है, जब आप जंगल में इस जीवन के मिशन में हैं, अपनी माँ या अपने मालिक को कॉल करने के लिए और उसे कुछ छोटी चीजें बताएं जहां वे अपनी जिंदगी को छू सकते हैं, और फिर अपने प्रस्थान को जंगल तक बता सकते हैं। जो रिश्ते आप छोड़ने की सोच रहे हैं, उसे सामान्य ज्ञान के साथ करो। आपको इसकी आवश्यकता भविष्य में हो सकती है
  • अपनी पसंद के सभी लोगों को अपनी योजनाओं को साझा करें, या आपसे प्यार करते हैं सबसे तार्किक रूप से संभावित कारण बताएं उनमें से अधिकांश आपसे समर्थन नहीं करेंगे, कई शायद समझ नहीं पाएंगे, और यह ठीक है, उन्हें समझने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन वे आपके बारे में चिंतित नहीं जानते और जानने का विशेषाधिकार के लायक हैं।
  • विधि 2
    ठीक से तैयार रहें

    1
    सबसे पहले, अस्थायी रूप से प्रयास करें पूंजीवाद में हमारी गर्दन काटने की प्रवृत्ति है और हमें कसम खाती है कि "हम जंगल में रहने से बेहतर होगा!" बेशक, समाज आपको अत्याचार करता है, इस दुनिया के हर इंच का भौतिकवाद दिल टूटता है, लेकिन इससे पहले थोड़े समय के लिए कोशिश करता है सच में। आप इसे बिना देखे घर खरीदेंगे, है ना? आप एक अजनबी से विवाह नहीं करेंगे आप पहली कोशिश के बिना एक कार नहीं खरीदते थे, है ना? तो एक परीक्षा ले लो हमेशा संभावना है कि आप उससे नफरत करते हैं या यह एक महीना पर्याप्त है!
    • उन मौसमी शिविर पास याद रखें जिनका उल्लेख किया गया था? वे कोशिश करने के लिए एकदम सही हैं केवल, कैंपर का उपयोग करने के बजाय, एक तंबू, एक नींद की थैली, मूंगफली का मक्खन का एक जार और एक मछली पकड़ने का जाल। आप कब तक विरोध कर सकते हैं? आपकी खुशी कब तक है? यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो घर वापस चले जाओ, सभी वर्ष के ईफ्रेल करें, और वहां वापस आएं। कोई नुकसान नहीं, कोई दर्द नहीं।
  • 2
    अपने लाभ के लिए गर्मी और शरद ऋतु का उपयोग करें आपको पता है जब नेपोलियन ने सर्दियों में रूस पर हमला किया और रूसियों ने उसे बताया: "सौभाग्य, दोस्त!"? नेपोलियन की तरह मत करो जब मौसम अच्छा है, फिर से ईंधन भरें जाओ आपूर्ति (जो डिब्बे में भोजन हो सकता है या सर्दियों के लिए पागल को दफनाने के लिए), लकड़ी एक साथ लाता है, कंबल और बर्फ गियर लेते हैं, और सबसे खराब महीने के लिए तैयार किया। जब सर्दी आती है, तो आप पाइन सुई से चाय को तंबू में बैठकर और इमर्सन पढ़ सकते हैं।
  • इसके अलावा, अपने कौशल को प्रशिक्षित करने के लिए गर्मी और गिरावट का उपयोग करें। आपको शुरू करने के लिए जाल की स्थिति जानने, चाकू को तेज करने, शिकार करने और इकट्ठा करने, मांस को स्टोर करने, पौधों को पहचानना, प्राथमिक चिकित्सा को लागू करना, आग और मछली को उजागर करना (उड़ना, शुद्ध और सामान्य) को जानने की आवश्यकता होगी।
  • 3
    आपूर्ति जमा करें इसे लंबे समय में देखकर, ऐसे समय आएंगे जब मदर प्रकृति आपको इतनी दयालु नहीं होगी। शायद तूफान (या सूखा), बर्फ, हवा, आग और बर्फ से लड़ने के लिए हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी तैयार हैं! यहां उन चीजों की एक छोटी सूची दी गई है जिन्हें आपको आरंभ करने की आवश्यकता होगी:
  • भारी परतें, जूते, लंबी अंडरवियर, दस्ताने, टोपी, स्कार्फ
  • अधिक पर्दे और कंबल, जिसमें थर्मल कंबल शामिल है (बेहद चिंतनशील माइलर - तत्वों और हाइपोथर्मिया के खिलाफ उत्कृष्ट)।
  • ठंड और गीली अवधि में आग को आसान बनाने के लिए मैच, एक स्टील मैच, चारा और फ्लिंट्स।
  • मशाल, लालटेन, बैकअप बैटरी, रेडियो, सीटी
  • प्राथमिक चिकित्सा किट, दवाइयां, एंटीसेप्टिक्स, जल शोधन गोलियां।
  • उपकरण, रस्सी, चाकू, रस्सियों, जलरोधक कंटेनर
  • 4
    इसे गंभीरता से लें यह एक मजाक नहीं है जंगल में रहना खतरनाक है और कई लोग जीवित नहीं हैं यदि आप इसे लंबे समय तक करने का इरादा रखते हैं, तो आप सभ्यता के आराम से बाध्य रहना चाहते हैं? यह पीने के लिए एक कप पीने के लिए शर्म की बात नहीं है, आप जानते हैं निम्नलिखित पर विचार करें:
  • कैम्पिंग स्टोव
  • सूखे, कैन्ड या अन्य खाद्य पदार्थ (कार्बोहाइड्रेट एक अच्छा विचार है)
  • चश्मा, कटलरी, प्लेट, बर्तन, धूपदान
  • रेडियो, वॉकी-टॉकीज
  • पुस्तकें और अन्य मनोरंजन
  • 5



    रेशम के पौधों की कला के बारे में पढ़ें अगर मैं ज्यादातर लोगों को लकड़ी में छोड़ दिया है, तो वे कुछ दिनों में मरेंगे - शायद कम भी। लेकिन अगर आप पढ़ते हैं और पता लगाते हैं कि जब आप वनस्पतियों और जीवों की बात करते हैं तो आप अपने लाभ के लिए क्या उपयोग कर सकते हैं (बिर्च की लकड़ी दोनों बिस्तर के रूप में अच्छी तरह से और आश्रय बनाने के लिए!), जीवन बहुत दिलचस्प और आसान होगा और आप रात के खाने के लिए उन जहरीले जामुनों में से एक को समाप्त नहीं करेंगे।
  • अगर आपको लगता है कि पूंजीवादी दुनिया क्रूर है, तो जंगल उतना ही भयावह हो सकता है, यदि अधिक नहीं। ऐसे छोटे पेड़ हैं जो छिपे, जहरीला पौधों को छिपाते हैं, जब वे कच्चे होते हैं, स्वादिष्ट जामुन वाले पेड़ों के साथ होते हैं लेकिन पत्तियां आपको पेड़ों, मिट्टी और जानवरों की गिनती किए बिना दस्त बनाती हैं। तो किताबों में कूदो!
  • "बुशक्रैक (जंगली वातावरण में बाहरी कौशल और अस्तित्व)" Mors द्वारा Kochanski एक महान प्रारंभिक बिंदु है और पूरी तरह से ऑनलाइन उपलब्ध है!
  • 6
    हथियारों पर विचार करें सही लाइसेंस के साथ, बंदूक रखना एक बुरा विचार नहीं है। यह कुछ स्थिति से बाहर निकलने में उपयोगी हो सकता है - लेकिन पता है कि यह आपको कुछ स्थितियों में "भी" फेंक सकता है और क्या आपने शिकार के बारे में सोचा है?
  • इसके अलावा, खतरनाक जानवरों को दूर रखने के लिए विरोधी भालू के स्प्रे और अन्य उपकरणों में निवेश करने पर विचार करें। आपको अपनी रक्षा करने के लिए एक बंदूक की जरूरत नहीं है, लेकिन आपको नंगे हाथों पर भरोसा भी नहीं करना चाहिए। आप शायद अपने पोर पर कांच के टुकड़े बाँध नहीं करना चाहते हैं और बर्फ में भेड़ियों से लड़ते हैं, है ना?
  • 7
    क्षेत्र को जानिए यदि कोई पक्ष है तो आप अपने आप से कर सकते हैं, यह आपके आसपास के क्षेत्र के बारे में जितना संभव हो सीखना है। आप पानी के पास होना चाहते हैं, जहां आप सुरक्षित हैं (नाड़ी रेंजरों या भालू के विपरीत, उपयुक्त), और आप जानना चाहते हैं कि आपके पास क्या उपलब्ध है। बेशक, आप इसे धीरे-धीरे सीख सकते हैं, लेकिन जब आप "चुनें" कहां जाने के लिए स्वतंत्र हैं, तो यह सबसे अच्छी जगह चुनने के लायक है।
  • नक्शा और कम्पास को मत भूलें आप खो देंगे आपको आश्चर्य होगा कि उस गुफा कहाँ था आप यह भी तय कर सकते हैं कि आपके पास पर्याप्त है और यही मामला 16 किमी के पीछे है जो आपको राजमार्ग से अलग करता है। कौन जानता है? उन्हें जब आपको उनकी आवश्यकता होती है, तब के लिए उन्हें सुविधाजनक रखें। आप कम्पास का उपयोग कर सकते हैं, है ना?
  • विधि 3
    जंगल में रहना

    1
    एक सुरक्षित स्वर्ग बनाएँ यह हिस्सा आप पर निर्भर है: क्या आप एक लकड़ी के केबिन चाहते हैं या क्या आपको तम्बू लगाने में अधिक सहज महसूस होता है? आप पेड़ के सूरज का उपयोग करने के लिए क्या बना सकते हैं, जो आंखों में मुट्ठी नहीं है और तत्वों के प्रति प्रतिरोधी है? और बसने के लिए सबसे अच्छी जगह क्या है?
    • तम्बू पिचने के कई तरीके हैं एक शेड के लिए व्यवस्थित करने से पहले wikiHow पर थोड़ी अधिक समय व्यतीत करें। सभी के लिए कुछ है: विकी हौ कैम्पिंग
  • 2
    उत्तरजीविता तकनीक जानें आप एक सप्ताह के लिए डेरा डाले नहीं हैं, नींबू पानी में तैरते समय अधिकतर समय नदी पर तैरते रहते हैं। आपको विशेष कौशल की गंभीरता की आवश्यकता होती है, यह दिन में 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन होता है। आपको अपने आप को खिलाने की ज़रूरत है, गर्म रहना और सब से ऊपर साफ रहना है, लेकिन न केवल।
  • 3
    स्वच्छता रखें जब यह जंगल में शौच करने की बात आती है (हम इसे सम्मिलित करते हैं क्योंकि आप जानते हैं कि यह आपके मन में आया था), संक्षेप में, आपके पास दो संभावनाएं हैं: यह कहां और कैसे होता है, या दीर्घकालिक प्रणाली विकसित करें। क्या आप जानते हैं कि एक खाद्यान्न शौचालय है जहां आप मिट्टी के निषेचन के लिए स्क्रैप का उपयोग कर सकते हैं? यदि आप लंबे समय तक रहने का फैसला करते हैं, तो आप दुनिया को एक बेहतर स्थान बना सकते हैं!
  • जब आप पारंपरिक "खाई" शौचालय की कोशिश कर सकते हैं, तो एक नियमित कैंपिंग शौचालय का विकल्प भी है। कैविली, अपने सभी खाली समय के साथ, आप अपने निजी सिस्टम को भी विकसित कर सकते हैं
  • और फिर धोने हैं पास एक नदी होनी चाहिए, है ना? पीने के पानी के अलावा, यह भी एक अच्छी बात है जब आपकी गंध आपको पागल नहीं बनाती। लेकिन अगर कुछ भयानक कारणों के लिए कोई संभावना नहीं है, तो आप हमेशा वाष्प स्नान कर सकते हैं। यह एक बाहरी सॉना के समान है यह शायद कुछ वर्षों में शहर के रहने वालों के लिए एक फैशन होगा!
  • 4
    कुछ शहरों के करीब रहने के विचार पर विचार करें यद्यपि आप हार के रूप में जंगली जीवन से राहत की कल्पना कर सकते हैं, यह पेट्रोल पंप से 15 किमी दूर रहने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। यदि आप मर रहे हैं, या आपको सिर्फ एक असली स्नान की जरूरत है, या आप सूखे मांस के पैक के लिए मारते हैं, यह एक आकस्मिक धन हो सकता है या यदि आप किसी देश के करीब या कम करीब रहते हैं, तो आप हर 2 महीने एक बार मूल उत्पादों के शेयरों में खरीदारी कर सकते हैं। यह किसी को चोट नहीं पहुँचाता है, आपकी ऊर्जा पदचिह्न पहले की तुलना में सीमांत है!
  • अगर ऐसा कुछ है जो आपके हित में है, तो आपको परिवहन साधनों की आवश्यकता हो सकती है। एक साइकिल बहुत समझदार है, हालांकि एक मोटरसाइकिल या स्कूटर उतना ही उपयोगी हो सकता है बस पता है कि यह एक और बात है जिसे आपको पता होना चाहिए कि कैसे कब्जा करना है। यदि आप इस मार्ग को चुनते हैं, तो अपने वाहन के संचालन के साथ अपने आप को परिचित कराएं। आपको अपना स्वामी होना चाहिए - ठीक इसके विपरीत नहीं
  • 5
    आगे कदम पर विचार करें यदि आप थोड़ी देर के लिए वहां रहने जा रहे हैं, तो आप एक कदम क्यों नहीं चढ़ते हैं? बॉक्स से बाहर निकलें और अपनी स्थायी ऊर्जा और अपनी व्यक्तिगत जीवन शैली प्राप्त करें। यह कुछ पैसे लेगा, लेकिन अपने घर में सौर पैनलों (या पवन ऊर्जा का उपयोग) स्थापित करने, एक अच्छी तरह से खुदाई और एक सेप्टिक टैंक, एक जनरेटर, खाद बनाने, और हेक का उपयोग करके, एक खेत खोलने के बारे में सोचें!
  • उपरोक्त वर्णित समुदाय ऐसा कर रहे हैं, लेकिन आप इसे अपने दम पर कर सकते हैं। आप पहले से ही "हरे" होने वाले हैं - क्यों नहीं सब कुछ अपने आप प्रदान करके अपनी ऊर्जा पदचिह्न को रीसेट करें - सचमुच "सब कुछ" - आपको क्या चाहिए? आपके पास पूर्णकालिक नौकरी करने का अधिकार नहीं है, सही है? किसी को हमारे सभी के लिए मेकअप करना होगा और सोचें कि यह आपकी ऊर्जा का उपयोग करने के लिए और आपके सभी खाद्य पदार्थों का उत्पादन कैसे कर सकता है। वाह!
  • 6
    नौकरी खोजें आप शायद अपने खाली समय में कुछ करना चाहते हैं, है ना? कई "क्रांतिकारक" साबुन और लोशन का उत्पादन करते हैं, कपड़े, कंबल आदि बनाते हैं। जानवरों के बाल से, लकड़ी की जड़ना, चाय, सिरप का उत्पादन करते हैं, और वे अन्य शौकों में संलग्न होते हैं जिनमें प्रकृति शामिल होती है आप कुछ भी कमा सकते हैं यदि यह आपकी रूचि कर सकता है चाहे वह लाभ के लिए हो या सिर्फ तुम्हारे लिए, एक कला बनना बहुत अच्छी बात है, जो कि किसी को खुद को महसूस कर सकते हैं।
  • 7
    हमेशा तुम्हारे लिए सबसे अच्छा क्या करना है जंगल में रहने का एक बड़ा उपक्रम है यहां तक ​​कि कुछ दिनों तक ऐसा करना भी कम नहीं है। यह भी एक व्यक्ति को अपने दिमाग में बहुत दूर जाने और पागल हो जाने के लिए नेतृत्व कर सकता है। आपको पता चल सकता है कि आप नहीं जानते कि आप कौन हैं, यह क्या कहा जाता है जीवन, या खुद के साथ क्या करना है आप सोच सकते हैं कि यह आपके द्वारा अनन्त रूप से अधिक परेशान हो सकता है - या यह इतना मुक्ति हो सकता है कि आपको आश्चर्य होगा कि आपने इसके बारे में पहले क्यों नहीं सोचा?
  • किसी भी मामले में, हमेशा अपने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में चिंता करें लोग आपके स्वास्थ्य से सवाल करेंगे, और आपको संदेह भी हो सकता है, लेकिन यदि आप खुश हैं, तो आगे बढ़ें। सुरक्षित, गर्म, स्वस्थ रहें और अपने जीवन का सपना देखने के लिए लड़ें। जो भी हो वह।
  • टिप्स

    • सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा योजना बना रहा है विचार एक विश्वकोश भरने के लिए इतने सारे हैं भूमि की खरीद, कानूनी दस्तावेजों को पूरा करने, परिवहन, निर्माण, पानी, ऊर्जा, भोजन और हाँ, यहां तक ​​कि आय का स्रोत भी योजना बनाएं आपको एक पारंपरिक नौकरी की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको कम से कम पैसा चाहिए। संपत्ति कर हमेशा भुगतान किया जाएगा, और कुछ बिल और सेवाओं नकद में भुगतान किया जाएगा। दुर्भाग्य से, कोई भी पैसे के देवता से पूरी तरह से मुक्त नहीं रहता है। बेहतर होगा कि आप योजना बना लेंगे, सफलता की संभावना आपके बेहतर होगा।
    • नामांकित वृत्तचित्र देखें कचरा योद्धा, यह देखने के लिए कि परंपरागत प्रणालियों से पूरी तरह से एक आदर्श समाज का निर्माण करने के लिए लोगों का समूह संसाधनों, और कामों को प्रभावी तरीके से कैसे साझा कर सकता है जो समुदाय समुदाय का प्रबंधन करता है वह माइकल रेनॉल्ड्स है, एक मौलिक अभिनव वास्तुकार जो अक्षय ऊर्जा का उपयोग करता है, और पुनर्नवीनीकरण सामग्री के साथ निर्माण करता है, जिसे वह "पृथ्वी के जहाज" कहते हैं। वे पूरी तरह से आत्मनिर्भर हैं, बिना गैस, बिजली, पानी या नाले के जुड़ाव के। यह वाकई अविश्वसनीय है!

    चेतावनी

    • सिर्फ चाकू और मैचों का एक बॉक्स न पहनें और अपने आप को कहीं न कहीं खो दें क्योंकि आपने भालू ग्रिल्स के सभी एपिसोड देखे हैं और लगता है कि आप एक विशेषज्ञ हैं सभी संभावनाओं में आप मरेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com