कैसे जंगल में बाथरूम में जाना है

कभी-कभी, जंगल में डेरा डाले हुए या चलने के दौरान, आपको बाथरूम में जाना पड़ सकता है। इस आवश्यकता का ध्यान रखना मुश्किल या अजीब लग सकता है, लेकिन यह नहीं होना चाहिए! कुछ महत्वपूर्ण बातों को ध्यान में रखना है ताकि आप समस्याओं के बिना आपको जो भी ज़रूरत कर सकें।

कदम

भाग 1

सही जगह चुनें
1
अपशिष्ट निपटान के लिए दिशानिर्देशों और आवश्यकताओं की जांच करें। यहां तक ​​कि अगर यह एक-दिवसीय पिकनिक है, तो यह जानने के लिए सबसे अच्छा होगा कि आप जिस क्षेत्र में जाना चाहते हैं, उसके लिए कचरा निपटान के दिशानिर्देश हैं। आप आमतौर पर उस पार्क या क्षेत्र की सूचना सेवा से पूछ सकते हैं जिसे आप यात्रा करना चाहते हैं।
  • कुछ क्षेत्रों में अपशिष्ट को एकत्र करना और दूर करना जरूरी है, खासकर उन क्षेत्रों में जहां नदी के किनारों जैसे जल प्रदूषण के प्रति संवेदनशील होता है आप गंदगी को हटाने के लिए बायोडिग्रेडेबल रोकथाम बैग खरीद सकते हैं।
  • 2
    पानी, मार्ग और कैम्पिंग साइटों से बचें तुम्हें पता है, कम से कम 60 मीटर की दूरी पर पानी, पथ या शिविर साइटों का विस्तार से दूर ही रहना चाहिए ताकि पानी, रोग, दोष के प्रसार के प्रदूषण से बचने के लिए, लेकिन यह भी जानवरों से अप्रिय ध्यान से बचने के लिए।
  • ऐसा स्थान ढूंढने की कोशिश करें जो बहुत छायांकित नहीं है, क्योंकि सूर्य आपकी कचरे को कमजोर करने की प्रक्रिया को गति प्रदान करता है।
  • 3
    एक छेद खोदो आप कम से कम 15 सेंटीमीटर गहरे और लगभग 20 सेमी चौड़े छेद खोदने के लिए एक पत्थर या एक फावड़ा (यदि आप एक लाए हैं) का उपयोग कर सकते हैं। "शौचालय" और अपने गंदे को कवर करने और संभावित संदूषण से बचने में आपकी सहायता करने के लिए इस गहराई होनी चाहिए। इस नियम का पालन करना सुनिश्चित करें
  • भाग 2

    अपनी खुद की आवश्यकताओं को करना
    1
    फूहड़ और आपकी ज़रूरतें पूरी करें कुछ लोग बड़े चट्टानों की एक जोड़ी या एक ट्रंक की तलाश करना पसंद करते हैं, जब वे आउटडोर स्नानगृह में जाते हैं, लेकिन जब तक आप शारीरिक विकलांग नहीं होते हैं, तब तक कोई कारण नहीं है कि आप झुकाव क्यों नहीं कर सकते।
    • यदि आपको पेशाब करने के लिए बैठना है, तो अपनी जीन्स या पतलून को दूर रखें, ताकि उन्हें गंदे न लगे।
  • 2
    स्वच्छ प्राप्त करें। आप अपने साथ टॉयलेट पेपर या गीली पोंछे ले सकते हैं, लेकिन आपको उन्हें इस्तेमाल करने के बाद एक प्लास्टिक बैग में डालकर उन्हें ले जाना होगा। वैकल्पिक रूप से, आप पत्ते, बर्फ, एक चिकनी नदी का पत्थर या आप जो भी पसंद करते हैं का उपयोग कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप जहरीले पौधों और पेड़ों को जानते हैं जिन्हें आप जाना चाहते हैं, या आप गलती से कुछ जहरीली ओक को छू सकते हैं और इससे आपको खुश नहीं होगा।
  • 3
    छेद को कवर करें जब आप पूरा कर लेंगे, तो आपको छेद और पृथ्वी के साथ अपने कचरे को ढंकना सुनिश्चित करना होगा, ऊपर की तरफ और चिपक जाती है। इस तरह आप कुछ जिज्ञासु जानवरों का ध्यान आकर्षित नहीं करेंगे और संदूषण या अप्रिय तमाशा नहीं शुरू करेंगे।
  • 4
    अपने हाथों को साफ करो यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा है कि आपके हाथों में कोई भी दूषित पदार्थ नहीं हैं, इसलिए अपने हाथों को साफ करने के लिए कुछ बायोडिग्रेडेबल साबुन वापस लाने के लिए याद रखें।
  • बायोडिग्रेडबल साबुन का उपयोग करने का कारण यह है कि आम साबुन जल स्रोतों में शैवाल विकास का कारण बना सकता है, जो बहुत हानिकारक है।
  • भाग 3

    वृक्ष रेखा से ऊपर स्नान का प्रयोग करें


    1
    यदि आप पेड़ लाइन के ऊपर बाथरूम का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो इन नियमों का पालन करें यहां तक ​​कि इस मामले में आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप पथ से दूर हैं, पानी से या जहां से आपने तम्बू खड़ा किया है उजागर चट्टानों और प्रत्यक्ष प्रकाश के साथ एक क्षेत्र खोजने के लिए बेहतर होगा आपको कुछ करना होगा जो हाइकर्स को परिभाषित करते हैं "विस्तार"।
  • 2
    एक सपाट चट्टान की तलाश करें, पूर्व या पश्चिम का सामना करना। जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, सूर्य के प्रकाश में मल बढ़ जाता है और समस्याओं से बचा जाता है। आप इस फ्लैट रॉक से ऊपर वाले बाथरूम में जाएंगे।
  • 3
    एक छोटा पत्थर भी खोजें, जिसे आप अपने हाथ में रख सकते हैं। आप इसका उपयोग चट्टान पर अपने मल फैलाने के लिए सुनिश्चित करेंगे।
  • 4
    "विस्तार" सबसे बड़ा और सबसे सपाट रॉक पर आपके मल जैसा लगता है कि यह घृणित है, यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अन्य वॉकर या पर्यावरण को चोट नहीं पहुंचे। इस तरह से आपका कचरा सूर्य में सूख जाएगा और हवा से उतर जाएगा। जब आप इसे दफन नहीं कर सकते, तो यह आपके कचरे का निपटान करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • 5
    स्वच्छ प्राप्त करें। आप एक चिकनी पत्थर, बर्फ या टॉयलेट पेपर का उपयोग कर सकते हैं जो आपने अपने साथ लाया था। यदि आप उत्तरार्द्ध का उपयोग करते हैं, तो आपको उसे एक प्लास्टिक बैग में रखना चाहिए। अन्यथा आप पारिस्थितिकी तंत्र में कुछ छोड़कर रहेंगे जो वहां नहीं होना चाहिए।
  • टिप्स

    • पथ से 60 मीटर की दूरी का नियम महत्वपूर्ण है, न केवल पर्यावरण को दूषित और दूषित करने से बचने के लिए, बल्कि किसी अन्य कैंपर द्वारा आश्चर्यचकित होने से बचने के लिए भी। इसलिए इस नियम का पालन करना सुनिश्चित करें

    चेतावनी

    • टहलने के दौरान या जब आप डेरा डाले हुए हैं, तब भी अपने आप को रोकने से बचने की कोशिश न करें, भले ही आप इसे बाहर करने के बारे में परेशान हों, क्योंकि यह आपके बृहदान्त्र को नुकसान पहुंचा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com