कैनो में कैम्पिंग कैसे जाए

हालांकि डोंगी में डेरा डाले हुए कार के साथ डेरा डाले हुए बहुत ही समान हैं, लेकिन यह "बैकपैकिंग" यात्रा के साथ कई पहलुओं का हिस्सा है। यह लेख आपको सुखद यात्रा के लिए बहुत सारी जानकारी देता है

कदम

1
एक नदी चुनें तैयारी के इस चरण के दौरान, शिविर यात्रा के लिए प्रसिद्ध नदी का पता लगाना एक अच्छा विचार है। कई जलपोत इस प्रकार की यात्रा के लिए उपयुक्त नहीं हैं क्योंकि उनके पास बहुत अधिक बैंक हैं अपने क्षेत्र में नदियों के लिए एक गाइड खरीदें और आप को जानने की जरूरत है सब कुछ पढ़ें। एक छोटे से ढलान, रेतीले समुद्र तटों और फ्लैट क्षेत्रों के साथ तम्बू को पिचाने की उपस्थिति आपकी छुट्टी को और अधिक मनोरंजक बनाती है।
  • 2
    सही तम्बू चुनें बैकपैक यात्रा पर कैनोइंग के बारे में अच्छी बात यह है कि आप अपने साथ बहुत सारे उपकरण ले सकते हैं दुर्भाग्यपूर्ण हिस्सा यह है कि आप इसे ज़्यादा करना चाहते हैं आपको विशेष रूप से तम्बू पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि एक आरामदायक मॉडल के साथ यह वास्तव में नदी के सामने शिविर के लिए अच्छा है। हालांकि, यदि यह बहुत बड़ा है, तो आपको डोंगी में डालने में कुछ परेशानी हो सकती है एक 2-3.5 वर्ग मीटर का तम्बू अच्छा से अधिक है कुछ पिचों के लिए बड़े परिवार के तंबू बहुत बड़ा हो सकते हैं - दूसरी तरफ, पर्वतारोहण और लंबी पैदल यात्रा के कारण छोटे अल्ट्रालाइट टेंट असुविधाजनक और बहुत ही कम से कम दांत हो सकते हैं। रेत में दांव एक बड़ा पकड़ नहीं है क्योंकि चूहे पर लगाया जाना है, जो एक उठा करने के बजाय अपने आप को एक आत्म-समर्थन तम्बू पाने के लिए प्रयास करें वज़न के बारे में चिंता मत करो, जो आपके लिए सहज है, लेकिन बिना अतिरंजित
  • 3
    चुनें कि क्या खाएं शिविर अच्छे भोजन और पेय पर आधारित है। चाहे आप जंगल में या डेरा डाले हुए गियर में मिल जाएं, बाहरी छुट्टियों के महान सुखों में से एक मजबूत और पूर्ण शरीरयुक्त भोजन की तैयारी है। जैसे ही आप कार के साथ डेरा डाले हुए हैं, इस मामले में भी वजन बड़ी समस्या नहीं है, इसलिए आप एक या दो शांत बैग ला सकते हैं। भोजन का भोजन जल्दी करो, इसलिए आपको पता है कि आपको क्या चाहिए और आखिरी मिनट में आपको सुपरमार्केट में नहीं चलाना पड़ेगा। प्रत्येक नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात्रिभोज, मिठाई, क्षुधावर्धक और स्नैक को व्यवस्थित करें नदी में व्यंजनों को धोना बिल्कुल मजेदार नहीं है, इसलिए अपना जीवन सरल बनाएं। यहां कुछ विचार हैं:
  • टोस्ट के साथ अनाज और दूध का एक ठंडा नाश्ता।
  • दोपहर का भोजन: अरबी रोटी या लुढ़का पियादीना के साथ सैंडविच
  • डिनर: ग्रैक पर स्टेक, सॉस या वार्स्टल पकाया जाता है
  • 4
    पेय को व्यवस्थित करें और उन्हें शांत रखें नाश्ता, पेय और ऊर्जा पेय के लिए फलों का रस याद रखें पानी को याद भी करें, कुछ नदियां "पीने ​​योग्य" हैं लेकिन यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि एक फिल्टर पंप और पैक किए गए पेयजल को लाया जाए। कूलर बैग में संचय करने से पहले ठंड का सेवन करना चाहिए जो सब कुछ ठंडा करने की कोशिश करें। मांस जिसे आप एक या दो दिन के भीतर खाने की योजना नहीं करते हैं, उसे जमे हुए होना चाहिए। आप आधे लीटर बोतलों में पानी को फ्रीज कर सकते हैं और फिर उन्हें फ्रिज बैग में डाल सकते हैं। वे अन्य खाद्य पदार्थों को ताज़ा रखेंगे और धीरे-धीरे पिघलकर ठंडे पानी पीने के लिए पिघलेंगे एक अच्छा फ्रिज बैग लगभग 4 दिनों के लिए ठंडे भोजन को स्टोर करने में सक्षम है, क्यूब्स के बजाय 1-2 आइस ब्लॉकों को लगाने की कोशिश करें, क्योंकि वे इतनी जल्दी पिघल नहीं करेंगे पिघल पानी को फेंक न दें, जब तक कि यात्रा खत्म नहीं हो जाती है या आपको अधिक बर्फ मिलता है। इसे फेंककर आप ठंडे पानी को गर्म हवा के साथ बदल लेते हैं और भोजन अधिक तेज़ हो जाएगा।
  • 5
    रसोईघर तैयार करें आपको सब्जियां पकाने के लिए एक गैस स्टोव (प्रोपेन) मिलना है, कॉफी या चाय के लिए पानी गर्म करना या व्यंजन धोने के लिए गर्म पानी है। एक या दो रोल अप तह टेबल और एक स्टोव भोजन की तैयारी बहुत आसान कर देगा प्लेट्स और पेपर कप आपको जल्दी से व्यवस्थित करने में मदद करते हैं और एक भोजन के अंत में अलाव में फेंक दिया जा सकता है। जैसा कि आप कर सकते हैं उतने कागज के कंटेनर ले लें, केवल एक कप का उपयोग करें और फिर से उपयोग करने योग्य कटलरी को धोया जाए। पैन और बर्तन के लिए, उन लोगों को लाओ जो आपके घर पर हैं यदि आपके पास विशेष रूप से कैम्पिंग के लिए कूकर है, निश्चित रूप से इस पर सौंपा जाता है - वैकल्पिक रूप से, उन रसोई घरों में आप सामान्य रूप से उपयोग करें। कच्चा लोहे के पैन से बचें क्योंकि वे क्षतिग्रस्त हो सकते हैं और जंग कर सकते हैं। कॉफी के लिए आप एक फ्रांसीसी कॉफी निर्माता या पार्सल फिल्टर के साथ मैनुअल ला सकते हैं। कई मॉडल हैं, कुछ वास्तव में सस्ते हैं और बिजली का उपयोग किए बिना आपको एक अच्छी कॉफी प्रदान करेंगे
  • 6
    व्यक्तिगत वस्तुओं और कपड़े याद रखें हालांकि ग्रीष्मकालीन शिविर आपको गर्म दिन की गारंटी देता है, किसी भी स्थिति के लिए भारी कपड़े पहनना बेहतर होता है। ज्यादातर समय स्विमिंग सूट और टी-शर्ट पर्याप्त होगा, लेकिन गर्मियों के ऊष्मा पसीना और पैंट की जोड़ी एक आकस्मिक हो सकती है अगर तापमान नीचे जाता है।
  • 7
    बिस्तर की चादरें यात्रा के लिए "सड़क पर" यह आमतौर पर बेहतर होता है सावधानी बरतने के लिए और अपने थका हुआ हड्डियों को आराम करने के लिए आपके साथ एक इन्सुलेट चटाई ले। हालांकि आपके पास डोंगी है, इसलिए उचित आकार की गद्दे और बिजली के पंप लाओ।
  • 8
    वाटरटेक बैग एक जलरोधक बैग आपके सभी उपकरण सूखी और अच्छी हालत में रखने के लिए आदर्श है। यह एक ऐसा उत्पाद है जिसे नमी को पारित करने की अनुमति नहीं दी जाती, भले ही वह पूरी तरह से पानी में डूबे हो। आम प्लास्टिक की थैलियों पर भरोसा मत करो, क्योंकि वे केवल एक हल्के बूंदा बांदी से एक निश्चित मुहर की गारंटी देते हैं और आसानी से तोड़ते हैं यदि यह गंभीर रूप से बारिश या डोंगी को ढंका हुआ है, तो आप अपने सभी गीले गियर के साथ समाप्त होंगे। जब आप पूरी तरह से गीले होते हैं, तो आपके बैग के लिए 20 यूरो खर्च करने के लिए आपको बहुत प्रसन्नता होगी, लेकिन आपके अतिरिक्त कपड़े और नींद की थैली पूरी तरह सूखी होगी।
  • 9
    वस्तुओं को उपयोग में रखें "दैनिक" टिन ट्यूब में यह एक प्लास्टिक ट्यूबलर कंटेनर है जिसमें आप सामान्यतः कैम्पिंग ऑब्जेक्ट्स इस्तेमाल कर सकते हैं। हम हीटर के लिए बर्तन, पैन, कॉफी, कप, लोहा काटने की आरी शिविर, समर्थन की बात कर रहे हैं, कागज तौलिए, प्लेटें / कागज कटोरे, बोर्ड, चाकू, कीट प्रतिकारक, मेल खाता है / लाइटर, समतापीय कंबल, अतिरिक्त बैटरी काटने, लालटेन, स्पंज, साबुन, प्रोपेन कंटेनर, स्टोव और इतने पर के लिए जाल। इनमें से कुछ ऑब्जेक्ट ट्यूब में अगले ट्रिप तक छोड़े जा सकते हैं: आप जानते हैं कि वे वहां हैं और आपको केवल तंबू जोड़ना होगा, सोना और निजी आइटम के लिए आवश्यक है। आप अपने साथ बहुत अधिक ला सकते हैं, लेकिन यह एक सभ्य शिविर के लिए न्यूनतम है। एक ट्यूब चुनें जो डोंगी के अंदर है और शीर्ष पर एक हुकिंग सिस्टम है यदि आप घूमते हैं, तो आप नदी के नीचे अपने सभी उपकरणों को गिरने नहीं देखेंगे। 20 लीटर क्षमता कंटेनर के साथ रंग के लिए खाली बाल्टी के ऐसे स्टोव और स्पेयर प्रोपेन, लालटेन और टॉर्च, रेडियो और लकड़ी का कोयला के रूप में छोटी वस्तुओं के भंडारण के लिए महान हैं।
  • कचरा डालने के लिए कंटेनर के दरवाजे, याद रखें कि उन्हें मुहर होना चाहिए चिपचिपा अवशेषों के साथ गंदे होने और डोंगी में एक अच्छा भ्रम के साथ खुद को खोजने के लिए सुखद नहीं है
  • 10



    शौचालय और एक फावड़ा ले आओ यह वह चरण है जहां डोंगी शिविर एक "बैकपैकर" यात्रा की तरह दिखता है। जल्दी या बाद में आपको बाथरूम में जाना पड़ता है और किसी पेड़ पर झुकना पड़ता है या जमीन पर झुकना बहुत ही मज़ेदार नहीं है। एक पोर्टेबल शौचालय प्रणाली आपको जमीन में एक छेद खोदने, "कप" जगह और आप की जरूरत है क्या करना है जब यह शिविर छोड़ने का समय है, तो बस अपनी कचरे को इकट्ठा करें और छिद्र को खोदकर भरें। आप एक छोटे से आश्रय को भी थोड़ी गोपनीयता की गारंटी के लिए माउंट कर सकते हैं, भले ही यह महंगा हो। बाजार में सस्ता समाधान भी होते हैं जो काम भी करते हैं, हालांकि टिकाऊ और टिकाऊ उत्पाद खरीदने के लिए बेहतर है। ब्लेड के लिए, किसी भी तह मॉडल ठीक हो जाएगा।
  • 11
    छोड़ने से पहले शाम में सभी उपकरण और डोंगी की जांच करें और चेक करें। यह सत्यापन आपको दो उद्देश्यों को प्राप्त करने की अनुमति देता है: सबसे पहले यह एक कुशल तरीके से सब कुछ व्यवस्थित और व्यवस्थित करना है, ताकि खाई के बाहर कुछ भी निकल न जाए, दूसरे को डोंगी के अंदर भार संतुलन करना है अब जब कि सब कुछ डोंगी में डाल दिया गया है, आपको अपने "सामान" को ठीक करने के लिए एक प्रणाली मिलनी होगी। ज़िग-ज़ैग रस्सी के साथ एक छोटा-मोटे कपड़े ठीक है, या आप प्रत्येक हैंडल के अंदर रस्सी को पार कर सकते हैं। एक रोलओवर की स्थिति में डोंगी से जुड़ी आपके उपकरण वाले कोई भी समाधान ठीक है।
  • 12
    स्पेयर ओअर्स का दरवाजा यदि आप एक खो देते हैं, तो डोंगी के किनारों पर एक जोड़ी बनायें
  • 13
    मोटर का उपयोग करें डोंगी शिविर शुद्धियों इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं, लेकिन एक छोटे से विद्युत मोटर एक जीवन-सेवर हो सकता है या आपको बहुत समय बचा सकता है यह एक बहुत ही महंगा विकल्प है और यदि आप अर्थव्यवस्था में यात्रा करना चाहते हैं तो इसे भूलना बेहतर है, क्योंकि आपको न केवल इंजन की खरीद के बारे में सोचना होगा, लेकिन बैटरी के बारे में भी और नाव को पंजीकृत करना होगा
  • 14
    टेबल और कुर्सी एक तह कुर्सी और एक मेज शिविर जीवन और अधिक सुखद बनाता है
  • 15
    छाता। लगभग 12 यूरो के साथ आप 1.8 मीटर के व्यास के साथ एक मंगल ग्रह खरीद सकते हैं। यह सूर्य और बारिश से बचाने के लिए एक शानदार उपाय है आप इसे एक डोंगी में रख सकते हैं, इसलिए नदी की यात्रा के दौरान बारिश के कारण आप इसे खोल सकते हैं और सूखी रह सकते हैं। आप इसे उसी उद्देश्य के लिए शिविर में भी इस्तेमाल कर सकते हैं यह सही दिशा में एक हल्की हवा की स्थिति में उपयोग करने के लिए एक पाल हो सकता है।
  • 16
    पानी के लिए जूते पहनें कोई फर्क नहीं पड़ता कि सैंडी तल कितना नरम है, आपके पैरों के लिए यह सैंडैप है। फ्लिप-फ्लॉप और सैंडल एक अच्छा विचार नहीं है क्योंकि आप पा सकते हैं, जबकि पानी में घूमते रहते हैं और कंकड़ पैरों के बीच फंस सकते हैं। यदि आप जानते हैं कि नदी चट्टानी है, एक कठोर एकमात्र और लचीला नहीं (जैसे एक जुर्राब) के साथ जूते चुनें। जो भी आप उपयोग करने का फैसला करते हैं, याद रखें कि आपको अपने पैर की उंगलियों की रक्षा करना और अपनी एड़ी का समर्थन करना चाहिए, अन्यथा जब आप उथले पानी में डोंगी के साथ चढ़ते हैं तो आप उन्हें चोट पहुँचा सकते हैं या खो सकते हैं।
  • 17
    अपनी कल्पना का प्रयोग करें यह वही है जो डोंगी में डेरा डाले हुए है, वास्तव में मजेदार है। आप इसे बहुत आवश्यक बना सकते हैं और अपने साथ कुछ चीजें ला सकते हैं, या अतिरंजित हो सकते हैं और अलग-अलग घर पर जा सकते हैं, झुंझल के लिए एक समर्थन और एक तम्बू 3x3 मीटर की दूरी तय कर सकते हैं, जो कि अभी तक सूचीबद्ध हैं। नदी हम में से प्रत्येक के सच्चे चरित्र को दर्शाती है - इसलिए अपने डोंगी को लोड करें, आपके लिए सही उपकरण ले आओ और मज़े करो!
  • टिप्स

    • अपने साथ एक मध्यम आकार के (8 लीटर) जलरोधी थैले लें, जहां आप अपने कपड़े, बटुआ, मोबाइल फोन और कार की चाबियाँ स्टोर कर सकते हैं। इसे डोंगी की आंतरिक संरचना में बाँध लें ताकि आप खो जाने के मामले में खो जाएंगे।
    • ऑब्जेक्ट्स स्टोर करें ताकि आपको अक्सर जरूरत पड़ने वाली चीजें ट्यूब के शीर्ष पर मिलें, जबकि आप जिस चीज का इस्तेमाल शायद ही कभी करते हैं, वह नीचे की तरफ होती है।
    • भारी एल्यूमिनियम पेपर में कई उपयोग हैं आप एक जंगली ग्रिल को कवर कर सकते हैं, आलू और ज़िचरी पकाने के लिए डिब्बों को बनायें, बचा हुआ बचें।
    • टापपरवेयर (या समान) के कंटेनर का उपयोग करके आपको शिविर की यात्रा के लिए आवश्यक वस्तुओं को समूहित करने के लिए उपयोग करें और फिर उन्हें जलती हुई ट्यूब में जमा करें। उदाहरण के लिए आप एक चाकू, मैचों / लाइटर और कटलरी के साथ एक बॉक्स में सभी रसोई के बर्तन डाल सकते हैं: इस तरह आपको केवल एक कंटेनर की तलाश करनी होगी जब वह रात के खाने के लिए तैयार हो। एक अन्य बॉक्स को कीट से बचाने वाली क्रीम, साबुन, कपड़े और अन्य चीजों को समर्पित किया जा सकता है जो आप खाना पकाने और खाने के लिए नहीं करते हैं और यदि वे भोजन दूषित करते हैं तो वे जहरीला हो सकते हैं।
    • संपीड़न बैग कपड़े भंडारण के लिए महान हैं इस तरह वे एक टिन ट्यूब के अंदर कम जगह लेते हैं।
    • ज़िप बंद करने वाले बैग खुद को कई उपयोगों के लिए उधार देते हैं अगर आपको कुछ पानी से दूर रखना चाहिए या बचा जाना चाहिए
    • यदि आपको शौचालय के रूप में प्रकृति का उपयोग करना है, तो अपने साथ एक फावड़ा लें और अपने शारीरिक कार्यों के लिए छेद खोदें। यह न केवल बुराई और टॉयलेट पेपर को देखने के लिए बुरा है, जो यहां और वहां तट पर फैले हुए हैं, लेकिन यह स्वच्छ दृष्टि से भी खतरनाक है। इसके अलावा, अन्य लोग खुद को डेरा डाले हुए हैं जहां आप गए थे

    चेतावनी

    • जब जंगली इलाकों में डेरा डाले जाते हैं, भालू और स्थानीय वन्य जीवन के लिए बाहर देखो कैम्प फायर पर खुली हवा में मांस या मछली खाना पकाने अनिवार्य रूप से अवांछित जानवरों को आकर्षित करेगा। यहां तक ​​कि अवशेष जो आग में ड्रिप करते हैं, उन गंधों को छोड़ सकते हैं जो दूर मील दूर हैं रात के बीच में रात के खाने के लिए भालू देखकर आप जागने नहीं चाहते हैं ... यह आप हो सकता है!
    • बंद कंटेनरों में भोजन रखें रैकन प्रसिद्ध खाद्य चोर हैं और वे जो भी भूल गए हैं वह सब लेते हैं। वे भी सरल कंटेनरों को खोलने में सक्षम हैं, उन्हें मौका नहीं देते
    • यदि आप एक डोंगी कैंपिंग के दौरान स्नान करने की योजना बना रहे हैं, तो जैव अभ्रक साबुन का उपयोग करें (क्लासिक साबुन या शॉवर-फोम नहीं)। आप इस प्रकार के उत्पाद को डेरा डाले हुए स्टोर में और शिकार की दुकानों में भी पा सकते हैं&मत्स्य पालन। यह बहुत महत्वपूर्ण है नहीं दुर्गन्ध या जीवाणुरोधी साबुन का उपयोग करें क्योंकि वे मिट्टी और पानी के लिए अत्यधिक प्रदूषण कर रहे हैं
    • कुछ प्रकार के आइवी जैसे जहरीला पौधों के लिए देखो। वे अक्सर नदियों के किनारे बढ़ते हैं। आकस्मिक संपर्क के मामले में degreasing साबुन (जैसे डिश साबुन) धोने के लिए यह एक अच्छा विचार है
    • जैसा कि पहले कहा गया है, अगर आपको शौचालय के रूप में प्रकृति का उपयोग करना है, तो अपने मल को दफनाने के लिए भूमि मालिकों को अपने इलाके को मानव मल में कवर करने के लिए पसंद नहीं है और जो कि आपके पास एक स्वच्छ वातावरण का आनंद लेने का अधिकार होने के बाद उसी क्षेत्र में शिविर हैं।
    • जमींदारों में कैम्प का मैदान आम तौर पर अनुमोदन कर रहे हैं यदि वे अपनी संपत्ति का सम्मान करते हैं। अपने साथ लाए गए सब चीजों को दूर करें, हमेशा शिविर क्षेत्र को बेहतर परिस्थितियों में छोड़ दें, जितना आपने पाया।
    • दूसरों की संपत्ति दर्ज करने से पहले एक परमिट प्राप्त करने का प्रयास करें कई लोगों को अपराधियों पर अच्छी प्रतिक्रिया नहीं होती है, इसके अलावा यह तथ्य भी है कि यह अवैध है और आप आपराधिक आरोपों के लिए उत्तरदायी होंगे। निजी संपत्ति दर्ज न करें यदि आपके पास आवश्यक अनुमति नहीं है और जैसा कि आपने पाया है वहां से क्षेत्र छोड़ दें, अगर बेहतर न हो
    • गड़बड़ मत छोड़ो अगर किसी को पता चल गया है, और पता है कि यह होगा, तो आपको सर्वश्रेष्ठ पर जुर्माना किया जाएगा, लेकिन आप शिकायत भी ले सकते हैं।
    • मामले की सभी सावधानियों और सबसे कड़े सुरक्षा नियमों के अनुपालन के साथ अलाव का प्रबंधन करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 4.5 मीटर या उससे अधिक के डोंगी
    • रेमी।
    • लाइफ़ जैकेट (एक प्रति व्यक्ति)
    • मानचित्र।
    • डोंगी की सीटों के लिए पीछे हटने (वैकल्पिक)
    • इंजन (वैकल्पिक)
    • इंजन के लिए बैटरी (वैकल्पिक)
    • मोटर के लिए माउंट (वैकल्पिक)
    • पंजीकरण (केवल वैकल्पिक यदि आप इंजन का उपयोग नहीं करते हैं)
    • डोंगी टाई और उपकरणों को ठीक करने के लिए रस्सी
    • प्रकाश bonfires (कुछ क्षेत्रों में आवश्यक) के लिए अनुमति।
    • खाद्य।
    • पेय।
    • पीने के पानी (पीने के लिए प्रति दिन कम से कम 1 लीटर प्रति दिन की गणना करें और यदि आप इसे व्यंजन धोने के लिए इस्तेमाल करते हैं तो कम से कम 4 लीटर अधिक प्रति दिन)।
    • पानी के लिए पंप फ़िल्टर
    • फ्रिज बैग
    • जलरोधक ट्यूब बैग
    • बर्फ।
    • जूते पानी में प्रवेश करने के लिए
    • शिविर क्षेत्र में जाने के लिए सूखे जूते (वैकल्पिक)।
    • अतिरिक्त कपड़े
    • व्यक्तिगत वस्तुएं (टूथब्रश, टूथपेस्ट, ड्रग्स, व्यक्तिगत स्वच्छता आदि)
    • तौलिए।
    • हल्का।
    • जल विकर्षक मैच या एक निर्विवाद कंटेनर में संग्रहीत।
    • पेस्ट में ज्वलनशील रसायन (कठिन परिस्थितियों में भी हल्का प्रकाश)।
    • बर्तन और धूपदान
    • रसोई कागज के रोल
    • एल्यूमिनियम शीट
    • ज़िप बंद के साथ बैग (भोजन को स्टोर करने के लिए एक लीटर और सूखे आइटम रखो)
    • ट्यूपरवेयर (या समान कंटेनर वस्तुओं को एक साथ लाने के लिए और उन्हें सूखा रखने)
    • कचरे के लिए बैग
    • कटलरी।
    • अटूट कॉफी मग
    • अनब्रेकेबल कप
    • अच्छा तह चाकू
    • रसोई चम्मच
    • बांस की कटारियां
    • लेपनी।
    • ग्रिल कांटा
    • कैम्पिंग टोस्टर
    • बायोडिग्रेडेबल साबुन
    • बाल्टी या टब "कैंपिंग सिंक" के रूप में
    • स्व-समर्थन ग्रिल (गन्दा पर डालने के लिए)
    • टिकाऊ पेपर प्लेट्स और कटोरे
    • कॉफी बनाने की मशीन।
    • कैम्पिंग स्टोव (एक या दो बर्नर के साथ)
    • स्टोव के लिए स्पेयर गैस
    • स्टोव के लिए शेल्फ का समर्थन करें
    • एक या दो रिक्सेबल ट्यूब टेबल (खाने के लिए, भोजन तैयार करें और जमीन से उठाए गए स्टॉक रखें।
    • चेयर।
    • तह टेबल (कुर्सी के साथ प्रयोग किया जाना)
    • कीड़ों के लिए भिखारी स्प्रे
    • कीटनाशक।
    • धूप का चश्मा।
    • टोपी।
    • बारिश पोंचो
    • सूर्य क्रीम
    • प्राथमिक चिकित्सा किट के साथ पूरा:
    • सनबर्न के लिए क्रीम
    • कीट के काटने के लिए क्रीम
    • सामयिक उपयोग के लिए जीवाणुरोधी क्रीम
    • दर्दनाशक।
    • छाता।
    • कपड़े।
    • काट बोर्ड (बहुत छोटे हैं)
    • कैम्पिंग हैकॉ (जो तह से बचा जाता है, वे कम गुणवत्ता वाले हैं)।
    • इसाउथर्मल कंबल
    • टॉर्च।
    • मशाल के लिए प्रतिस्थापन बैटरी
    • लालटेन।
    • लालटेन के लिए प्रतिस्थापन बैटरी या गैस
    • लालटेन के लिए हुक या समर्थन (वैकल्पिक)।
    • तम्बू।
    • एयर गद्दा
    • गद्दा मरम्मत किट
    • गद्दे के लिए पंप
    • पंप के लिए प्रतिस्थापन बैटरी
    • सो बैग या कंबल और चादरें
    • कुशन।
    • जलरोधक बैग
    • पोर्टेबल शौचालय
    • शौचालय के लिए आश्रय
    • शौचालय पेपर
    • तह फावड़ा
    • कैम्पिंग झुंझलाना (वैकल्पिक)
    • सब कुछ ले जाने के लिए संपीड़न बैग (वैकल्पिक)
    • रेडियो (वैकल्पिक)
    • लेखक का ध्यान दें: कुछ लोगों का मानना ​​है कि प्लास्टिक की बोतलों के अंदर ठंडे पानी स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है ऐसा नहीं है, जमे हुए पानी के साथ पीईटी की बोतलें कैंसर नहीं होती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com