एक भ्रमण के लिए उपकरण और बैकपैक को कैसे तैयार करें I

यात्राएं निस्संदेह कई बाहरी गतिविधियों में से एक है जिसे कई लोगों ने पसंद किया है, लेकिन वे एक भौतिक स्तर पर बहुत ही मांग वाले शौक बन सकते हैं। उन्हें सबसे अधिक मनोरंजक बनाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक आपके बैग को बेहतर ढंग से तैयार करना है। केवल आपको जो कुछ भी ज़रूरत है वह लेना आपको अधिक मजा करने की अनुमति देती है, जिससे आप अपने साथ ले जाने वाले वजन को कम कर सकते हैं।

कदम

बैकपैकिंग ट्रिप पैक 1 के लिए शीर्षक चित्र
1
भ्रमण के दौरान आपको उन सभी चीजों की सूची बनाएं जिनकी आवश्यकता हो सकती है चीजों को छोड़ मत सोचो कि जब उन्हें छोड़ने का समय आता है, तो आप उन्हें याद करेंगे। आपके पास जो कुछ भी होगा उसे शामिल करें निश्चित रूप से जरूरत है, और जो भी है आप ज़रूरत है
  • बैकपैक्सिंग ट्रिप पैक 2 के लिए शीर्षक चित्र
    2
    बुनियादी नियमों में से एक का पालन करें: अगर आप तय नहीं कर सकते हैं कि आपको कुछ चाहिए या नहीं, शायद नहीं आपको इसकी आवश्यकता है आपके साथ एक भारी अतिरिक्त टॉर्च ले जाने के बजाय, जो आपके पास पहले से है उसके लिए बैटरी का दूसरा सेट लाएं।
  • बैकपैक्सिंग ट्रिप पैक 3 नामक छवि शीर्षक
    3
    एक बैग लाओ चाहे आप इसे खरीदते हैं या उधार लेते हैं, इसे अपने निर्माण के लिए समायोजित करें पूर्ण से, सभी वजन कूल्हे पर और सैराम पर होना चाहिए। ब्रेसिज़ सीधे इसे रखने के लिए और कुछ और की तुलना में अधिक सेवा करते हैं और इसे पीठ के पास रखने के लिए करते हैं।
  • पैक्स फॉर ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 4 नामक छवि
    4
    आपके साथ विशेष रूप से निर्जलित खाद्य पदार्थों को लाकर भोजन और वजन कम करें। ज्यादा कच्चे मांस लेने से बचें, विशेष रूप से लंबे समय तक वृद्धि के लिए कैलोरी में समृद्ध पदार्थ चुनें, लेकिन विभिन्न समूहों से संबंधित खाद्य पदार्थ खाने की कोशिश करें। बहुत सारे कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन खाएं। चूंकि आप बहुत पसीना करेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त खनिज मिले। अधिकांश भोजन पैक आवश्यक से ज़्यादा बड़ा है, और आप जितना चाहें उतना कम निर्विवाद होना चाहिए। छोड़ने से पहले, अपने भोजन को रीपेटेबल हेमेटिक पाउच (ज़िप के साथ) में रखकर इसे अपने भोजन में पुनर्नामित करें।
  • यहाँ कुछ उपयुक्त खाद्य पदार्थ हैं: दलिया, ग्रेनोला सलाखों, नट और सूखे फल नाश्ता-बघेल के लिए, हार्ड पनीर, पटाखे, चॉकलेट, सलामी, किशमिश, अखरोट और lunch- पास्ता, मैकरोनी और पनीर, कूसकूस, अश्वेतों सेम के लिए सेब और तत्काल चावल, तत्काल सूप, रामन और मैक्सिकन क्साडिला डिज़ाइन के लिए। मिठाई मत भूलना- पुडिंग और बिस्कुट हमेशा स्वादिष्ट होते हैं।
  • बैकपैकिंग ट्रिप पैक 5 नामक छवि शीर्षक
    5
    अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप एक तम्बू खरीदें अधिकता से बचें, आप अनावश्यक ज़रूरत से ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा वजन का सामना करेंगे। एक दो व्यक्ति का तम्बू दो लोगों के लिए पर्याप्त होगा - किसी भी तरह से एक बड़ा खरीदने के लिए परीक्षा न करें। नींद की थैली और जमीन से अलग करने के लिए एक चटाई लाओ और गर्म रहें यदि आप एक तकिया नहीं लेना चाहते हैं, तो कपड़े के साथ एक बैग भरें और इसका इस्तेमाल करें
  • यदि आप कर सकते हैं, तम्बू उधार दें सुनिश्चित करें कि इसके पास वर्षा संरक्षण है और नीचे बंद है। यह बेहतर है कि यह एक छोटा और प्रकाश तम्बू है। आपको अपने शरीर को समायोजित करने की आवश्यकता के मुकाबले अधिक जगह की आवश्यकता नहीं है जब आप सोते हैं, क्योंकि बाकी चीजें बाहर रहेंगी। यदि आप चट्टानी इलाके के साथ एक जगह जा रहे हैं, तो अपने साथ एक तम्बू लाओ, जो दांव के उपयोग के बिना खड़े हो सकते हैं, क्योंकि वे उपयोग करना असंभव हो सकते हैं।
  • बैकपैकिंग ट्रिप के लिए पैक्स नाम वाली छवि चरण 6
    6
    मानचित्र पर जांचें कि आप कितने अंक पा सकते हैं जहां आप पानी पर शेयर कर सकते हैं, और यह निर्धारित करें कि आपको विभिन्न बिंदुओं के बीच कितना पानी की आवश्यकता होगी। दो लीटर पानी एक ठंडा दिन के लिए पर्याप्त हो सकता है, लेकिन सबसे उष्ण क्षेत्रों में, आपको 7 लीटर की आवश्यकता हो सकती है। आप डेरा डाले हुए इलाकों में पानी खोज पाएंगे, जहां आप अपने तंबू का निर्माण करेंगे या नदियों और झीलों जैसे प्राकृतिक स्रोतों से। पानी या फिल्टर को शुद्ध करने के लिए कुछ पैड का उपयोग करें, सिर्फ अगर आप अपने आप को प्रकृति से आपूर्ति कर रहे हैं, भले ही आप उस पानी की तरह साफ कैसे दिखेंगे। सुनिश्चित करें कि आपके जल स्रोत विश्वसनीय हैं कुछ सूखा या गर्मियों के महीनों में शुष्क हो सकते हैं। यदि आपके कोई संदेह है, उस क्षेत्र के लिए जिम्मेदार वन रेंजर को बुलाओ।
  • पैक्स फ़ॉर ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र



    7
    उन कपड़ों को पहनें जिनके साथ आप सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं - हाइकर्स के लिए कोई ड्रेस कोड नहीं है। पोर्टा कुछ बारिश बरसात के दिनों का सामना करने के लिए उपयुक्त (एक कश्मीर तरह से एक जैकेट पर इन cases- टिप और विशेष पैंट की एक जोड़ी में पर्याप्त नहीं होगा)। लंबी पैदल यात्रा के जूते अपने पैरों की रक्षा करेंगे और अपने एड़ियों को पर्याप्त समर्थन सुनिश्चित करेंगे। (अन्य पतली मोजे wool- मोजे polypropylene या नायलॉन के बने होते हैं के तहत पहनने के लिए) vesciche- के 99% को रोकने के लिए भारी ऊन मोजे या सिंथेटिक कपड़े मैच के लिए की खरीदें, और उप स्टॉकिंग्स के उपयोग की संभावना का मूल्यांकन करता है कपास से बचें! ठंडा या अधिक से अधिक क्षेत्रों में, कपास खराब है! यह आर्द्रता को आकर्षित करता है, सूखा करने के लिए धीमी है और बहुत कम स्थान पर है। ढेर, पॉलीप्रोपीलीन, ओलेफ़िन, थर्मैक्स और कूल मैक्स निश्चित रूप से इन उपयोगों के लिए उपयुक्त सामग्री हैं
  • बैकपैकिंग ट्रिप पैक 8 के लिए शीर्षक चित्र
    8
    टेफ़लॉन गैर-छड़ी कोटिंग के साथ एक टाइटेनियम या एल्यूमीनियम बर्तन खरीदें। सुनिश्चित करें कि इसमें हैंडल है, अधिमानतः प्लास्टिक में लेपित है, अपने हाथों को जलाए जाने से बचने के लिए, या इसे सुरक्षित रूप से पकड़ने के लिए कुछ भी खरीदें सुनिश्चित करें कि बर्तन बहुत बड़ा है ताकि आपको एक ही बार में सब कुछ पकाने की अनुमति मिल सके।
  • बैकपैकिंग ट्रिप पैक 9 नामक छवि शीर्षक
    9
    अपने सिर को अपने साथ पहनने के लिए एक सामान्य मशाल या उन स्पॉटलाइट्स में से एक लाएं, ताकि आप इसे अपने हाथों को मुक्त रखने के दौरान उपयोग कर सकें।
  • बैकपैक्सिंग ट्रिप के लिए पैक शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    आप के साथ आग चारा ले लो एक उत्कृष्ट चारा ड्रायर फिल्टर में बनाई गई लिंट है। यहां तक ​​कि अस्तर और अख़बार काम करते हैं, लेकिन वैसलीन के साथ लिंट-फ्री मिश्रित सही चारा हैं। वे तुरन्त रोशनी करेंगे, और वे बहुत तीव्रता से जलाएंगे स्पार्क्स बनाने और अग्नि को प्रकाश में लाने के लिए कुछ ले आओ, जब आप मैचों के बिना हों, और पनरोक मैचों पर शेयर करें मिलान करने के लिए पनरोक, एक मोमबत्ती के पिघले मोम में कहीं भी पर स्विच किया जा सकता है जो मैच भिगोएँ। यहां तक ​​कि डिस्पोजेबल लाइटर ठीक हैं।
  • बैकपैकिंग ट्रिप पैक 11 नामक छवि शीर्षक
    11
    अपने बैग की तैयारी करते समय, भारी चीजें डालते हैं, जैसे कि पानी, स्टोव और ईंधन, डंडे, दांव और भोजन पैक के शीर्ष पर और अपनी पीठ के पास। लाइटर मदों को रखें, जैसे ढेर, चटाई और नीचे के कपड़े, पीठ से दूर। पीठ के पास नींद की थैली, तल पर, भारी चीजें रखो सोने के बैग के लिए कुछ बैकपैक के पास एक विशेष जेब है। इस मामले में आंखें हैं कि ये जेब ज़िप के माध्यम से पानी पार कर सकते हैं, इसलिए यदि आप उनका शोषण करने का निर्णय लेते हैं, सावधान रहें कि नींद की थैली गीली हो जाने न दें। मध्यम वजन वाले सामान, जैसे कि उपकरण, कपड़े, भोजन और तंबू, आप उन्हें पीठ पर रख सकते हैं, पीठ से दूर, और नीचे की तरफ। बाहरी जेब में विभिन्न मदों को रखना चाहिए जो आपको हमेशा हाथ में होना चाहिए: मानचित्र, कम्पास, चाकू, मशाल, मैचों आदि। अपने साथ एक या दो कचरा बैग जो आपके द्वारा उत्पादित कचरा इकट्ठा करने और गीली कपड़े संग्रहीत करने के लिए लेने के लिए सुनिश्चित करें।
  • अपने कपड़े एक बंद कचरा बैग में रखो। भारी चीजों को ऊपर रखो, अपनी पीठ के करीब आसानी से सुलभ जगह में अपना बारिश गियर, स्नैक्स और सीटी रखें। सब कुछ संगठित रखने के लिए ज़िप बंद और बहुत सारे बैग का उपयोग करें जिस चीज की गंध एक ही जगह में जंगली जानवरों को आकर्षित कर सकती है, उन सभी को रखो, इसलिए उन्हें भूल न दें, जितनी जल्दी हो सके उन्हें छुटकारा पाना।
  • टिप्स

    • अलग प्लास्टिक बैग में सब कुछ रखो - वे पानी के लगभग अभेद्य हैं और कुल वजन और मात्रा पर लगभग कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। और भी अधिक स्थान बचाने के लिए, उन्हें बंद करने से पहले ज़िप बैग से सभी हवा निकाल दें। ऐसा करने से वैक्यूम या एयरटाईनेस की गारंटी नहीं होगी, इसलिए खराब होने योग्य खाद्य पदार्थों को संरक्षित करने के लिए इस पद्धति का उपयोग न करें.
    • अपने साथ अतिरिक्त मोज़े ले लो गीला पैर भयानक है।
    • जब तक आप गर्मी के बीच में और उच्च ऊंचाई पर शिविर का इरादा नहीं करते हैं, तो पंख पैडिंग के साथ एक मम्मी स्लीपिंग बैग। उन पंख और सिंथेटिक लोगों के बीच मुख्य अंतर यह है कि उन लोगों के आरामदायक, जब दबाया, ऊपर कम जगह अगर वे गीला हो, वे बहुत ही बाहर सुखाने के लिए धीमी गति से कर रहे हैं और, इस बीच, बेकार हो सकता है लेने के लिए और, हल्की होती हैं एक ही विशेषताओं के साथ है, लेकिन, । यदि आपको उन स्थितियों से निपटना पड़ता है जहां आप गीली हो रही हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी नींद की थैली अच्छी तरह से सुरक्षित है, या एक सिंथेटिक पैडिंग के साथ एक खरीदने पर विचार करें। किसी भी मामले में इसे कम से कम -1 डिग्री सेल्सियस तक झेलने के लिए प्रमाणित किया जाना चाहिए। स्लीपिंग बैग एक टोपी है कि सिर पर प्रदान करता है और आप इसे बंद करना इतनी के रूप में केवल नाक और मुंह के बाहर का पर्दाफाश करने की अनुमति देता है माँ।
    • याद रखें: जो कुछ भी आप के साथ लाते हैं, आपको इसे पूरे भ्रमण के साथ लेना होगा। ज़ोइनो को भी नहीं देखना चाहता!
    • अगर रात में तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो, तो आप केवल कम्बल या शीट ला सकते हैं। तम्बू आपको पहले ही गरम रखेंगे जब आप अपने बैकपैक में अपनी नींद की थैली डालते हैं, सो बैग को स्टोर करने के लिए बैग के अंदर एक कचरा बैग डालते हैं। बाहरी थैली की रस्सी को कसने से पहले सोने की थैली को अंदर रखें और कचरा पेटी के हिस्से को गुना करें। यह एक बहुत महत्वपूर्ण कदम है यदि आप अपनी सो रही बैग सूखी रहने के लिए चाहते हैं।
    • महिलाओं के लिए: यदि आपको अवशोषक और उनकी पसंद के साथ ले जाना है, उन्हें प्लास्टिक की थैलियों में डालकर पानी से क्षति होने से रोकें आपको यह भी सोचना होगा कि शायद आप को इस्तेमाल करने वाले लोगों को एक अतिरिक्त पाउलेट की आवश्यकता होगी, क्योंकि आपको उन्हें फेंकने के लिए शायद ही कोई जगह मिल जाएगी।
    • याद रखें: पागल मत बनो और केवल आपके साथ क्या ज़रूरत है, उसे ले लो।
    • ऐसे आइटम लाने की कोशिश करें जो एक दोहरी फ़ंक्शन कर सकते हैं - एक शर्ट या एक अतिरिक्त ढेर, उदाहरण के लिए, कुशन के रूप में भी काम कर सकता है
    • अपने पहले वृद्धि पर, पानी के साथ ईंधन भरने के लिए पर्याप्त बिंदुओं के साथ पथों का पालन करें - इस तरह से खो जाना अधिक कठिन होगा
    • परतों में स्तरित, यह आपको गर्म रखेगा, और यदि गर्मी बहुत अधिक है, तो बस कुछ बंद करें
    • कपड़े, तंबू और नींद की थैलियों जैसे भारी वस्तुओं के लिए कॉम्केटिबल लिफाफे का उपयोग करें। वे आपको बहुत सारे स्थान की बचत करेंगे
    • सबसे हल्का तम्बू खरीदें जो आपका बजट फिट बैठता है इसे आकार के आधार पर चुनें, न कि वर्ग मीटर। ऊंची कीमतों से डरो मत, एक अच्छा तंबू साल तक रह सकता है। बस आप को पसंद करते हैं, और हमेशा याद रखें कि आपको थोड़ी देर के लिए इसे लेना होगा। इसे भ्रमण में लेने से पहले, इसे अपने बगीचे में दो बार माउंट करें, ताकि आप इसे अंधेरे या बारिश में भी कर सकें। यह भी देखें कि क्या आपके डेरा डाले हुए ट्रस्ट स्टोर में आपके टेंट के नीचे रहने के लिए विशेष मैट हैं यदि जवाब नहीं है, तो एक सरल प्लास्टिक शीट खरीदें मत भूलो कि आप हमेशा एक झूला का उपयोग कर सकते हैं यह प्रकाश है और पर्यावरण पर न्यूनतम प्रभाव होता है। बस याद रखें कि संवहन के कारण आपको अधिक अलगाव की आवश्यकता होगी।
    • एक रबड़ की चटाई आपको अपने तम्बू के नीचे की चट्टानों को महसूस करने से रोक सकती है और आपको ठंडे मैदान से अलग करेगी। यदि शाम को तापमान कम हो, तो चटाई आवश्यक होगी। आपके सो बैग के पैडिंग को आपके वजन के कारण कॉम्पैक्ट किया जाएगा, इसलिए यह आपके शरीर के केवल ऊपरी भाग को अलग कर देगा। अगर आपके पास खर्च करने के लिए पैसा है, तो अमरीका के थर्मारेस्ट नेओएयर और प्रोलाइट लाइन की तरह आत्म-फुटेज गद्दे हैं, लेकिन आप यह नहीं कह सकते कि वे सबसे हल्के विकल्प हैं। यदि आप कुछ सस्ते के लिए तय करते हैं लेकिन सुविधाजनक नहीं हैं, तो अमेरिकी थर्मर्स की रिजरेस्ट खराब नहीं हैं, भले ही वे गद्दे को स्वयं नहीं बढ़ा रहे हों लाभ यह है कि वे बेहद रोशनी हैं यदि आप कम से कम है, तो आप पैकेजिंग के लिए इस्तेमाल की गई शंकु स्पंज का एक टुकड़ा भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • अपने बैग पक्षों के लिए एक पट्टा (हमेशा यह करना चाहिए था) है, तो तल पर शीर्ष और हल्का वालों पर भारी बातें डाल दिया। ऐसा करने से बैग को कंधों से बहुत दूर से रोक दिया जाएगा। हिप बेल्ट का ही समारोह पैर के सबसे मजबूत मांसपेशियों को कंधे से वजन शिफ्ट करने के लिए है, इसलिए वजन वितरित करने के लिए इतनी के रूप में आराम से कंधे होने की कोई जरूरत नहीं है: समय बर्बाद मत करो यह कर।
    • एक बार आपके सभी उपकरण बैकपैक में होते हैं और आपने पानी की सारी बोतलें भर दी हैं, तो जांच लें कि आप अपने वजन के 1/3 से कम वजन का वजन, शायद 1/4 से भी कम
    • एक जीपीएस डिवाइस खरीदें। न केवल आप अपने बीयरिंग प्राप्त करने में मदद करेंगे, लेकिन यह रात भर घूमने के लिए अमूल्य होगा आपके निर्देशांक को पढ़ने के लिए आपको केवल एक मानचित्र की आवश्यकता होगी।
    • केवल एक कम्पास और नक्शे का उपयोग करने के लिए जाने के बारे में जानें

    चेतावनी

    • इसे ज़्यादा मत करो सिर्फ इसलिए कि आपको फ्लैट पर 10-11 किमी तक चलने में समस्या नहीं है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने कंधे पर 11 किलोग्राम बैग के साथ ऊंची और डाउनहिल का सामना करने में सक्षम होंगे।
    • जब तक आप बहुत अनुभवी नहीं होते हैं, हमेशा कम से कम एक अन्य व्यक्ति को आप से बाहर निकलते रहें- यह सबसे सुरक्षित बात है
    • सुनिश्चित करें कि कोई व्यक्ति हमेशा जानता है कि आप कहां हैं किसी मित्र या परिवार के सदस्य के लिए रेंजर से संपर्क करने के लिए अपना यात्रा कार्यक्रम और जानकारी छोड़ दें, और स्पष्ट रूप से बताएं कि कब कॉल करें और क्या कहना है
    • जीन्स और अन्य कपास के सामान पहनने से बचें यदि कपास गीली हो जाती है, तो यह अपनी इन्सुलेट गुण खो देता है, और इसे सूखने के लिए एक लंबा समय लगता है। यदि यह गर्म है, तो आपको असुविधाजनक और चिपचिपा महसूस होगा। सर्दियों में, हालांकि, यह आप को मार सकता है

    क्या वापस लाने के लिए

    आखिरी मिनट में जोड़ने की चीजों की सूची, पहले भोजन के लिए जमे हुए मांस और सड़क पर खरीदने के लिए आखिरी मिनट के आइटम भी शामिल हैं

    • 1. भ्रमण के हर दिन भोजन और भोजन के साथ कार्यक्रम
    • 2. आपको पकाने और खाए जाने की ज़रूरत है:
    • पानी की बोतलें (एक लीटर की दो पानी की बोतलें ठीक हो जाएंगी)
    • डेरा डाले हुए स्टोव और ईंधन (कुछ क्षेत्रों में कैम्प फायर को रोका जा सकता है, और सूखे और सूखी जगहों में ऐसा करना उचित नहीं है)
    • भोजन के लिए किट (केवल आपको जो चाहिए वह लाओ)
    • खाना पकाने के लिए पॉट और आपको लगता है कि सभी बर्तन आप की सेवा कर सकते हैं (बहुत अधिक सामान लाने के लिए से बचें!)
    • चम्मच (यह सब तुम्हारी ज़रूरत है, कोई कांटा और चाकू नहीं।) सुनिश्चित करें कि यह प्लास्टिक और धातु नहीं है, क्योंकि यह बहुत हल्का है)
    • एक गिलास और एक कप (सुनिश्चित करें कि ये भी प्लास्टिक हैं।) ढक्कन वाले लोगों का एक प्लास्टिक कंटेनर भी उतना ही अच्छा होगा)
    • 3 सब कुछ जिसे आपको सोने की ज़रूरत है:
    • तम्बू - पोस्ट, नीचे और बारिश कवर सहित
    • स्लीपिंग थैंग - उन स्थितियों में पर्याप्त गर्मी की गारंटी देने में सक्षम है, जिसमें आप स्वयं पाएंगे
    • गद्दे (आम तौर पर स्पंज से, आपको जमीन से अलग करने के लिए)
    • 4. एक्स दिनों के लिए कपड़े (नायलॉन, पॉलिएस्टर और अन्य कृत्रिम कपड़े चुनें - कपास नहीं):
    • मोजे की न्यूनतम 2-3 जोड़े
    • अतिरिक्त पतलून - जो कि सिंथेटिक कपड़े में छोटा हो सकते हैं
    • सिंथेटिक कपड़े में अतिरिक्त अंडरवियर
    • लंबी बाजू वाली और छोटी बाजू वाली टी-शर्ट
    • 5. बाहरी जीवन के लिए विभिन्न उपकरण - यह हर यात्रा पर आपके साथ ले जाएं:
    • पानी
    • चाकू
    • वर्षा गियर
    • आग / मैचों (रेनकोट) के लिए झुकाव
    • जीपीएस / कम्पास
    • नक्शा
    • मोबाइल (केवल अगर इसमें फ़ील्ड होगा जहां आप जाएंगे)
    • सीटी
    • फफोले के लिए पैच के साथ प्राथमिक चिकित्सा किट
    • सिर या मशाल और अतिरिक्त बैटरी के लिए स्पॉटलाइट
    • 15-30 मीटर प्रकाश रस्सी (पैराशूटिंग के लिए एक सही है, सुनिश्चित करें कि यह सिंथेटिक सामग्री से बना है और 1 सेमी मोटा या कम है, अन्यथा यह बहुत भारी होगा)
    • कीट स्प्रे (सर्दियों के दौरान आवश्यक नहीं)
    • सूर्य क्रीम
    • शौचालय पेपर
    • 6. एक्स्ट्राज जिसे आप अपने साथ ला सकते हैं:
    • कैमरा
    • पक्षी देखने के लिए मिनी दूरबीन
    • धूप का चश्मा
    • बांदाना (सख्ती से जरूरी नहीं है, लेकिन इसका इस्तेमाल रेगिस्तान की स्थिति में या एक फिल्टर के रूप में भी हो सकता है आपात स्थिति)
    • चारा आग (लकड़ी राल से लथपथ कपड़े धूल sparo- साथ गर्भवती हैं या आप जगह है जहाँ आप डेरा डाले रहे हैं में प्राकृतिक चारा पा सकते हैं। सन्टी छाल और लाल देवदार जो कि सबसे अच्छा काम कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप कई अलग अलग पेड़ों से ले बनाओ , नहीं सभी एक ही पेड़ से! सन्टी के साथ पूरी तरह से सहज है, लेकिन देवदार के साथ छाल विभाजित करने के लिए जब तक आप इस तरह से है कि यह हवा, जबकि बारी ले जा सकते हैं में गोलाकार आकृति की एक नरम अंटी है की आवश्यकता होगी)
    • 7. हाइकर के उपकरण:
    • सही आकार के उच्च गुणवत्ता वाले बैग और कूल्हों पर एक क्षैतिज बकसुआ के साथ
    • हाइकर के जूते या भारी शुल्क चलने वाले जूते
    • सूरज और बारिश से आपकी रक्षा करने के लिए, टोपी का विस्तृत रूप
    • आपके बैग के लिए एक निविड़ अंधकार कवर सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने बाहर की जेब में मौजूद सभी उपकरणों को कवर करने के लिए यह काफी बड़ा है। वैकल्पिक रूप से, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ सूखा रहता है, बैक पैक पोंको का उपयोग करें।
    • बड़े कचरा बैग - लेकिन नहीं लगता है कि वे भी एक आपात स्थिति में बारिश से बचाने के लिए क्योंकि अपनी बाहों खुला रहेगा और ठंडी हवा समस्याओं के बिना आएगा दोहरी समारोह ले सकते हैं।
    • बैग और रस्सी को एक लिफाफे पर लटकाया जा सकता है जो जंगली जानवरों को आकर्षित और विचलित कर सकता है।
    • नहीं जीन्स - भारी कपास हाइपोथर्मिया पैदा कर सकती है और आपको मार सकती है अगर यह गीली हो जाती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com