कैम्पिंग तम्बू को कैसे माउंट करें

हम सब वहाँ रहे हैं: यह अंधेरा हो रहा है, यह ठंडा है, हवा आ रही है और आपको सड़क पर आज रात सोना होगा मूल रूप से यह शिविर तम्बू के निर्देशों को भूल जाने का सबसे खराब समय है। जंगल में लंबी पैदल यात्रा से पहले, शिविर में समय और बेकार प्रयासों को बर्बाद करने से बचने के लिए, तम्बू को कैसे माउंट करने के लिए दिल से जानना बेहतर होगा। सही क्षेत्र खोजने के लिए सीखना जहां तम्बू को पिचाना है, इसे कैसे इकट्ठा करना है और इसे कैसे ख्याल रखना है, शिविर अनुभव को और अधिक सुखद बना देगा। तम्बू को कैसे सेट करना सीखना शुरू करने के लिए चरण 1 पर जाएं

कदम

भाग 1

पर्दा फ़िट करें
छवि सेट अप ए टेंट स्टेप 1
1
पर्दा स्थापित करने से पहले तल पर एक तिरपाल फैलाएं। शाम को बढ़ते समय, यह नमी से बचाने के लिए जमीन और तम्बू के नीचे के बीच एक बाधा डालनी महत्वपूर्ण है। किसी भी पर्दा के साथ एक अच्छी गुणवत्ता वाले या प्लास्टिक के कपड़े की आपूर्ति की जानी चाहिए
  • पर्दा के आकार के अनुसार कैनवास को मोड़ो, लेकिन इसे थोड़ा छोटा करें कैनवास का कोई हिस्सा तम्बू के किनारे से बाहर नहीं होना चाहिए, अन्यथा यह बारिश के मामले में नीचे पानी एकत्र करेगा। लंबी किनारों को मोड़ो और पर्दे के नीचे उन्हें स्लाइड करें
  • 2
    बाहर ले जाओ और तम्बू के सभी घटकों की जांच करें। अधिकांश आधुनिक पर्दे हल्के नायलॉन, बहुउद्देश्यीय छड़ और दांव से बने होते हैं, जबकि पुरानी सैन्य शैली के पर्दे में अक्सर अधिक जटिल चीनी कांटों और कपड़े असबाब प्रदर्शित होते हैं। एक बहुत ही आखिरी चीज के रूप में, आपको तम्बू और स्टिक्स की ज़रूरत होगी और सब कुछ माउंट करने की विधि आम तौर पर समान होती है।
  • 3
    मोम के कैनवास पर पर्दे को बढ़ाएं। तम्बू के निचले हिस्से को ढूंढें और तिरपाल पर रख दें। दिशा में तम्बू के दरवाजे और खिड़कियां ओरिएंट करें जिन्हें आप दिखाना चाहते हैं इसे सपाट छोड़ दो और लाठी को अपना ध्यान दो।
  • 4
    पर्दे की छड़ें कनेक्ट करें तम्बू के प्रकार के आधार पर, उन्हें खिंचाव के रस्सियों से जोड़ा जा सकता है या उन्हें क्रमांकित किया जा सकता है और आप उन्हें कनेक्ट करने में सक्षम होना चाहिए। चीनी काँटा इकट्ठा करें और उन्हें विस्तारित तम्बू पर रखें।
  • 5
    पर्दे की छड़ें इसी बटनलेल में डालें। सामान्य पर्दे के अधिकांश में दो छड़ होंगे जो एक एक्स बनाने के लिए एक दूसरे को छेदते हैं जो तम्बू के मूल ढांचे का निर्माण करेगा। उन्हें तम्बू में रखने के लिए, आप आमतौर पर प्रत्येक कोने में एक खोपड़ी में छड़ी के अंत को पार करते हैं और तम्बू के शीर्ष पर छोटे स्लॉट के माध्यम से छड़ी स्लाइड करते हैं या तम्बू के शीर्ष पर प्लास्टिक की छड़ी की छड़ी पर छड़ी करते हैं
  • अपने तम्बू के निर्देशों को पढ़ें या चिपकियां कैसे डाली जाए प्रत्येक तम्बू अलग तरीके से बनाया गया है
  • 6
    पर्दा उठाता है इस कदम के लिए कुछ समन्वय की आवश्यकता होती है, इसलिए किसी से सहायता आमतौर पर सहायक होती है जर्नल अंक के माध्यम से दोनों छड़ चिपकाने के बाद, वे शायद अपने आप को तदनुसार फ्लेक्स फेंकना चाहिए, सीधे और उस जगह के साथ पर्दे को ऊपर उठाना चाहिए जहां आप सो सकते हैं
  • कुछ पर्दे के साथ आपको थोड़ी जोर देने की आवश्यकता होगी। कोनों को अलग करें ताकि वे चौकोर हो जाएं और यह सुनिश्चित कर लें कि लाठी फर्म और अनारक्षित हैं।
  • इस्तेमाल किया तम्बू के प्रकार के आधार पर, संरचना के हिस्से के टाई रॉड से जुड़े प्लास्टिक हुक हो सकते हैं। चांदनी को थोड़ा ऊपर उठाने के बाद, उचित बिंदु पर संरचना में उन्हें हुक करें। इसके लिए खड़े रहने के लिए आवश्यक किसी भी अन्य संरचनात्मक घटक को ठीक करना।
  • 7
    खंभे के साथ मैदान में तम्बू को ठीक करें जब आपके पास तिरपाल के पर्दे के चौकोर ढांचे होते हैं, तो चार कोनों में जमीन के पास स्लॉट्स के माध्यम से धक्का देने और उन्हें जमीन में धकेलने के लिए आपूर्ति की गई धातु के खंभे का उपयोग करें। यदि आप चट्टानी या विशेष रूप से मुश्किल इलाके पर हैं, तो आपको जमीन में थोड़ा सा धक्का लगाने के लिए एक छोटे से हथौड़ा या दूसरी गोलाकार वस्तु का उपयोग करना पड़ सकता है। कुछ खूंटे काफी आसानी से झुकती हैं, इसलिए इस कदम पर ध्यान दें।
  • 8
    यदि आपके पास एक है तो बाहरी तम्बू को जोड़ें कुछ टेंट एक बारिश संरक्षण से लैस हैं, जिसमें एक बाहरी शामियाना शामिल है। व्यवहार में यह एक और शीट है जो तम्बू को कवर करती है। कुछ मिलती छड़ी हैं और दूसरों की तुलना में अधिक विस्तृत हैं, इसलिए अपने तम्बू के निर्देशों को पढ़ने के लिए सीखें कि अगर आपके पास एक जटिल पैटर्न है, तो इसे इकट्ठा कैसे करें
  • भाग 2

    तम्बू को स्टोर करें और इसे समय पर स्टोर करें
    सेट टॉप अप टेंट स्टेप 9
    1



    इसे दूर करने से पहले तम्बू को धूप में हवा दें यदि यह शिविर के दौरान बारिश हो, तो इसे आगे बढ़ने से पहले शामियाना पूरी तरह अंदर और बाहर सूखने के लिए महत्वपूर्ण है, अन्यथा अगली बार जब आप शिविर जाना चाहते हैं तो आपको आश्चर्यचकित होना चाहिए कुछ आसानी से पहुंचने योग्य शाखा या रस्सी पर लटका दें जहां आप घर जाते हैं जब आप कपड़े धोने में लटका देते हैं, ताकि यह पूरी तरह से सूख जाए और फिर इसे अगली बार सुरक्षित रख दें।
  • 2
    प्रत्येक आइटम अलग से लपेटें और अलग-अलग पैक करें। यदि आपके पास अपने तम्बू को स्टोर करने के लिए एक बैग है, तो शुरुआत में यह सब कुछ वापस अंदर रखना मुश्किल लग सकता है पर्दे को तह करने के लिए कोई गुप्त तरीका नहीं है, लेकिन किसी भी मामले में इसे गुना करने के बजाए इसे रोल करना बेहतर होता है। प्रत्येक ऑब्जेक्ट (पर्दे और बाह्य तम्बू) को लेट लें और इसे लंबे समय तक गुना करें, फिर इसे कसकर जितना संभव हो उसे रोल करें और इसे बैग में रखें।
  • सेट अप ए टेंट स्टेप 11
    3
    प्रत्येक समय पर्दे को उसी तरह से गुना नहीं। पर्दा पर फोल्ड बनाने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है, जो कुछ जगहों में कपड़े को कमजोर करना शुरू कर सकता है, और फिर छेद बनाने के लिए फैल सकता है। रोल अप करें, प्रेस, पर्दे को बैग में धक्का दे, लेकिन इसे झुकने से बचें और कपड़े पर चिह्नित सिलवटों का निर्माण करें।
  • अगली बार जब आप इसे सवारी करते हैं, तो एक झुर्रीदार दबाया हुआ तम्बू होना बेहतर होता है, क्रोस होने के बजाय छेद बनाने के लिए चिह्नित किया जाता है। याद रखें, तम्बू शैली की घोषणा नहीं है, यह वायुमंडलीय एजेंटों के प्रति सुरक्षा है।
  • 4
    अंत में दांव और लाठी जोड़ें एक बार जब आप बैग में बाहरी तम्बू और अंदरूनी तम्बू डालते हैं, तो दांते को ध्यान से एक तरफ एक जगह पर दबाएं। यह अंदर बहुत तंग होने की संभावना है, इसलिए कोमल हो और स्टिक को पर्दा के किनारे पर न छूएं और इसे फाड़ दें।
  • छवि सेट अप ए टेंट स्टेप 13
    5
    पर्दे को खोलें और इसे नियमित रूप से हवा मिलें। कभी-कभी आप एक शिविर यात्रा और दूसरे के बीच कुछ समय बिता सकते हैं। पर्दे को काफी नियमित रूप से खोलने के लिए और यह सुनिश्चित करने के लिए वायु प्राप्त करने का अच्छा विचार है कि नमी कपड़े को बर्बाद न करें और चूहों ने आपके घर में बसा नहीं है। आपको इसे माउंट करने की ज़रूरत नहीं है, बस इसे बाहर निकालो, इसे हिलाएं और इसे अलग से अलग करें
  • भाग 3

    एक बिंदु खोजें
    छवि सेट अप ए टेंट स्टेप 14
    1
    शिविर के लिए एक उपयुक्त स्थान खोजें। एक विशाल स्थान चुनें जहां आप तम्बू को इकट्ठा कर सकते हैं। यदि आप एक राष्ट्रीय उद्यान में हैं, तो एक डेरा डाले हुए क्षेत्र में अपने तम्बू को पिच करना सुनिश्चित करें। सुनिश्चित करें कि आप एक निजी संपत्ति में नहीं हैं और उस क्षेत्र के सभी लागू कानूनों का पालन करें जो कि कैंपिंग साइट को नियंत्रित करते हैं।
  • 2
    शिविर में एक फ्लैट क्षेत्र खोजें जहां आप अपना तम्बू पिच सकते हैं कंकड़, टहनियाँ और अन्य मलबे निकालें, जहां से आप अपना तम्बू लगाएंगे। यदि आप उस क्षेत्र में हैं जहां पाइन मौजूद हैं, तो पाइन सुई की एक पतली परत के साथ मिट्टी को छिड़कने से इसे थोड़ा नरम और नींद के लिए बेहतर बनाया जा सकता है।
  • अवसाद, छेद या जमीन के अवसाद में तम्बू स्थापित करने से बचें। बारिश के मामले में आसपास के क्षेत्र की तुलना में कोई भी बिंदु कम हो जाएगा। यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक निविड़ अंधकार तम्बू है, तो तम्बू फ्लोट होने के समय स्थिति बहुत मुश्किल हो जाएगी। आदर्श इलाके फ्लैट है और आसपास के क्षेत्र से ऊपर उठाया है।
  • छवि सेट अप ए टेंट स्टेप 16
    3
    हवा की ओर ध्यान दें तम्बू के किनारे को ठीक करें जहां उद्घाटन प्रमुख हवा से दूर स्थित है, इस प्रकार तम्बू सूजन की संभावना कम हो रही है और दांव पर अधिक तनाव पैदा कर रहा है।
  • विंडबैक बनाने के लिए पेड़ों की प्राकृतिक रेखा का उपयोग करने की कोशिश करें यदि यह विशेष रूप से हवा है पेड़ों के करीब ले जाएं, ताकि हवा को हवा में जीवित रहने से रोका जा सके।
  • एक बाढ़, या पेड़ों के नीचे, एक सूखी नदी / धारा वाले बिस्तर पर शिविर से बचें, जो तूफान के दौरान खतरनाक हो सकता है, क्योंकि शाखाएं तम्बू पर चेतावनी के बिना टूट सकती हैं और गिर सकती हैं।
  • सेट टॉप अप टेंन्ट स्टेप 17
    4
    स्थापित करें जहां सूर्य उदय होगा सुबह में सूर्य के मार्ग की भविष्यवाणी करना एक अच्छा विचार हो सकता है, ताकि क्रूरता से जागने न पाए। गर्मियों में, तंबू ओवन बन सकते हैं, जिसका अर्थ है कि यदि आप तम्बू सीधे सूर्य के मार्ग के सीधे रास्ते पर माउंट करते हैं, तो आप पसीना और चिड़चिड़ाना जगाएंगे। तम्बू का आदर्श स्थान आपको सुबह के दौरान छाया में रहने की इजाजत देता है ताकि जब आप चाहें तो आराम से जाग सकें।
  • छवि सेट अप ए टेंट स्टेप 18
    5
    कैम्पिंग साइट की उचित योजना बनाएं उस क्षेत्र को रखें जहाँ आप क्षेत्र से अच्छी तरह से खाएं और पकाने के लिए बाथरूम में जाएं, अधिमानतः ऊपरी हाथ। यदि आप डेरा डाले हुए इलाके में आग लगाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह तम्बू पर स्पार्क्स के करीब नहीं है और रात को बिस्तर पर जाने से पहले इसे पूरी तरह से बंद कर दें।
  • टिप्स

    • अगर बारिश होती है, तो मैं दृढ़ता से एक जल संरक्षण सुनिश्चित करने की सलाह देता हूं कि आप तम्बू के शीर्ष पर रहेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com